Pro rider 1000 accident | Agastya Chauhan rider accident

जैसे कि आपको पता चल ही गया होगा कि Pro rider 1000 accident हो चूका है यानि Agastya Chauhan rider accident के बारे में । इस एक्सीडेंट के बाद यूटयूब कम्युनिटी में मातम छाया हुआ है क्योंकि ये छोटे-मोटे मोटो व्लोग्गर नहीं बल्कि काफी बड़े मोटो व्लोग्गर थे क्योंकि इसकी अच्छी खासी फैन फोल्लोविंग थी ।

सोशल मीडिया पर ही इसकी फैन फोल्लोविंग थी जबकि लोग अगस्त्या चौहान को जानते थे प्रो राइडर 1000 के नाम से क्योंकि ये उसके यूटयूब चैनल का ही नाम है । प्रो राइडर 1000 यूटयूब चैनल पर तो इसके सब्सक्राइबर की संख्या 1.22 मिलियन के पर जा चुकी है और लेटेस्ट विडियो पर ही इसके सबसे ज्यादा व्यूज आये थे और इसका कारण है Pro rider 1000 accident news के वायरल होने के बाद । चलिए जानते हैं फुल डिटेल्स Pro rider 1000 accident को लेकर इस लेख में ।

PRO RIDER 1000 Death News
Pro rider 1000 accident

Pro rider 1000 accident

प्रो राइडर 1000 यूटयूब चैनल के मालिक अगस्त्या चौहान का एक्सीडेंट कल यानी 3 मई को हुआ था दिन के समय । अगस्त्या चौहान जा रहे थे दिल्ली किसी लॉन्ग राइड कम्पटीशन में हिस्सा लेने के लिए । रस्ते में यमुना पड़ता है जहाँ एक्सप्रेस वे पर ही इसका बीके एक्सीडेंट हो गया । Pro rider 1000 accident की वजह तेज़ रफ़्तार का होना और उसके बाद बैलेंस बिगड़ने की बताई जा रही है । हलांकि कोई तीखा मोड़ भी नहीं आया था जिसकी वजह से अगस्त्या चौहान का बैलेंस बिगड़ा हो ।

PRO RIDER 1000 bike accident News
PRO RIDER 1000 bike accident News

सीधा जा रहे थे और धीरे-धीरे करके किसी कारण से इसकी बाइक डिवाइडर पर चढ़ गई । डिवाइडर पर बाइक चढ़ने के बाद तुरंत बाद ही बाइक पल्टियाँ खाने लगी । तेज़ स्पीड से बाइक के पल्टियाँ खाने की वजह से अगस्त्या चौहान उछले और पल्टियाँ खाते हुए सड़क पर गिर पड़े । इस एक्सीडेंट से अगस्त्या चौहान के सिर पर पहना हुआ हेल्मेट चकनाचूर हो गया था और उसके सिर पर फिर भी गहरी चोट आई । इसी चोट के कारण अगस्त्या चौहान की मौके पर ही मृत्यु हुई बताई जा रही है ।

Agastay Chauhan bike accident News
Agastay Chauhan bike accident News

यूटयूब पर जल्दी से इस Pro rider 1000 accident विडियो मिलेगी नहीं क्योंकि न्यूज़ को लेकर ही विडियो काफी ज्यादा मात्रा अपलोड हो चुकी हैं । हलांकि instagram पर आपको आराम से Pro rider 1000 accident की विडियो देखने को मिल जाएगी । instagram पर आप सर्च करेंगे Pro rider 1000, जिसके बाद आपके सामने विडियो आ ही जाएगी Agastya Chauhan rider accident की । जानकारी के लिए आपको बताते चलें कि अगस्त्या चौहान के साथ अन्य बाइक राइडर्स भी साथ में थे जो साथ में दिल्ली जा रहेथे ।

इनमें से किसी राइडर्स के सिर में हेल्मेट में लगे कैमरे ने Pro rider 1000 accident की विडियो रिकॉर्ड कर ली थी । विडियो देखने से आपको पता चल जाएगा कि आखिर किस तरह से तेज़ रफ़्तार बाइक डिवाइडर पर चढ़ने के बड़ा पल्टियाँ खाती हुईं गिरीं और उसके बाद किस तरह से अगस्त्या चौहान भी खुद पल्टियाँ खाते हुए तेज़ रफ़्तार से सीधा सड़क की दूसरी और जा गिरे ।

इस एक्सीडेंट के बाद बहुत से यूटयूबर्स ने विडियो बनाई जिसमें उन्होंने लोगों से अपील की बाइक तेज़ रफ्तार से नहीं चलाने कि और फुल सेफ्टी के साथ ही चलाने की । अगस्त्या चौहान के साथ गए किसी मोटो व्लोग्गर ने ये भी बताया है कि कुछ लोग सोशल मीडिया पर झूठी खबरें भी अगस्त्या चौहान को लेकर फैला रहे हैं जैसे कि किसी ट्रक वाले ने पीछे से अगस्त्या चौहान की बाइक पर टक्कर मार दी थी जिसकी वजह से वह गिरे, जबकि ऐसा नहीं है ।

किसी ट्रक वाले ने बताया था कि अगस्त्या चौहान की स्पीड 120 से कम ही थी और यही बात इसके दोस्तों ने भी कही थी जो गलत थी । वहीँ दूसरी तरफ ट्रक वाले ने बताया था कि शायद अगस्त्या चौहान का दूसरी बाइक वाले के साथ थोड़ी सी बहस हुई थी, जबकि इस बात की पुष्टि अभी नहीं हुई है ।

Aamir majid के ऊपर भी आरोप लगाया जा रहा था क्योंकि वह अगस्त्या चौहान के साथ में था जबकि वह उसे तकरीबन 5 किलोमीटर आगे थे । कैमरे में रिकॉर्ड हुई विडियो के माध्यम से ये तो पता चल ही गया है कि अगस्त्या चौहान के एक्सीडेंट के पीछे Aamir majid का कोई हाथ नहीं है या कोई भी गलती नहीं है । बहुत से यूटयूबर्स ने Aamir majid के खिलाफ विडियो बनाई थी कि इसी की वजह से अगस्त्या चौहान का एक्सीडेंट हुआ जबकि ये सच नहीं है ।

जब लोग इस एक्सीडेंट की वजह बाइक का तेज़ रफ्तार होने का बता रहे थे तो इस बात को नहीं मान रहे थे अगस्त्या चौहान के दोस्त और उसकी फैमिली वाले । किन्तु अगस्त्या चौहान से जो कैमरा पुलिस को मिला, उसमें ये दिखाई दिया कि अगस्त्या चौहान काफी तेज़ रफ़्तार से बाइक दौड़ा रहा था जिसकी स्पीड 294 तक पहुँच चुकी थी । किन्तु एक्सीडेंट के दौरान क्या उस वक्त बाइक की स्पीड 200 के पार थी या नहीं, ये विडियो क्लिप अभी पुलिस ने नहीं दी है फ़िलहाल के लिए । हलांकि अंदाजा ही लगाया जा रहा है कि अत्यधिक तेज़ स्पीड का है कारण एक्सीडेंट है ।

अगस्त्या चौहान की बाइक से चोरी हुए दो कैमरे

अगस्त्या चौहान की बाइक में तीन कैमेर लगे हुए थे जिसमें से दो कैमरे तो तो पुलिस वालों ने अपने कब्जे में ले लिए हैं फूटेज देखने के लिए । किन्तु मुख्य कैमरा जो 360 डिग्री एंगल के साथ विडियो रिकॉर्ड करता है वह कैमरे किसी ने बाइक से उखाड़ कर चुराया है । इस बात की जानकारी अगस्त्या चौहान के दोस्त ने कही थी क्योंकि उनका ये कहना है कि कैमरे की क्लिप बाइक के साथ लगी थी जबकि कैमरा ही गायब था जो आसपास मिला ही नहीं ।

अगस्त्या चौहान के करीबी दोस्त यूटयूब पर विडियो डालकर बताया कि जिसने भी कैमरा चुराया है उसे वो कैमरा नहीं चाहिए बल्कि केवल उसे रिकॉर्ड हुई विडियो ही चाहिए और व्ही विडियो वह किसी तरीके से उसके पास पहुंचा दे । ये विडियो इन्टरनेट पर अपलोड होने के बाद कुछ लोग फेमस होने के चक्कर में खुद को ही बता रहे थे कि अगस्त्या चौहान का कैमरा उसके पास है आदि ।

जबकि पुलिस को ये कैमरा एक्सीडेंट वाली जगह के आसपास ही मिल गया था । कैमरे में रिकॉर्ड हुई विडियो से पता चला कि अगस्त्या चौहान ने तकरीबन 120 के आसपास नहीं बल्कि 294 प्रति घंटे की स्पीड से बाइक चलाई थी, किन्तु एक्सीडेंट के दौरान बाइक की स्पीड अत्यधिक तेज़ थी की नहीं, इसका डिटेल्स आणि अभी बाकी है ।

Bizgurukul क्या है | Bizgurukul से पैसे कैसे कमाए

नोट :

जिन्दगी एक बार ही मिलती है, बार-बार नहीं । इसीलिए बाइक तेज़ रफ़्तार से ना चलाएं और फुल सेफ्टी के साथ ही बाइक चलाएँ जिससे कि आपको, आपके परिवार और सामने वाले किसी बंदे को कोई नुकसान ना पहुंचे । इस ब्लॉग के इस लेख में हमने जो भी जानकारी दी है वह हमने इन्टरनेट से ही उठाई है जबकि फुल जानकारी इसके दोस्तों की तरफ से और इनके परिवार वालों की तरफ से ही कुछ दिनों के बाद निकल कार आएगी और उसकी डिटेल्स इस लेख में अपडेट कर दी ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *