Rupiyo app is real or fake | Rupiyo app Review

जब ऑनलाइन नई earning एप्लीकेशन आ जाती है तो उसका रिव्यु भी करना होता है । तो आज मैं करने जा रहा हूँ Rupiyo app Review, जिसमें बताऊंगा आपको Rupiyo app is real or fake के बारे में । Rupiyo app is real or fake के बारे अधिकतर लोग इसीलिए जानना चाहते हैं ताकि फेक एप्लीकेशन के ऊपर किया गया काम व्यर्थ ना जाए क्योंकि ऑनलाइन फेक earning एप्लीकेशन भी आती है जो हमसे काम निकवाकर पैसे नहीं देती ।

मैंने रुपियो एप्लीकेशन चलाई है जिसकी वजह से मैं अच्छे से Rupiyo app Review कर पाऊंगा । साथ ही मैं रुपियो एप्लीकेशन के फायदे और कमियां दोनों के बारे में भी बातें करूंगा जो आपके काफी काम में आ सकती हैं क्योंकि रुपियो एप्लीकेशन को चलाने के फायदे और नुकसान दोनों ही है । फायदे और नुकसान जानने के बाद ही रुपियो एप्लीकेशन चलाने के बारे में सोचना चाहिए ।

Rupiyo app is real or fake
Rupiyo app is real or fake

Rupiyo app is real or fake

सबसे पहले बारी जाती है ये जानने कि Rupiyo app is real or fake यानि क्या ये एप्लीकेशन असली है या फिर नकली । तो जानकारी के लिए आप जान लें कि मैंने रुपियो एप्लीकेशन से पैसे कमाए हैं और इसका प्रूफ आपको आप नीचे देख सकते हैं चित्र के माध्यम से । पहली बार मैंने 5 रूपए निकाले थे जो उसी वक्त मेरे paytm अकाउंट में ट्रान्सफर भी हो गए थे । यही से अंदाजा लगा सकते हैं कि पैसे withdrawl काफी फ़ास्ट है जो मुझे तो काफी बढ़िया लगा ।

Rupiyo app payment proof
Rupiyo app payment proof

Rupiyo app Review

जब बात आती है Rupiyo app Review करने की तो हम एक-एक करके सभी पॉइंट्स को लेकर विस्तारपूर्वक जानकारी आपको देंगे, ताकि समझने में आसानी आपको ज्यादा हो । Rupiyo app Review को लेकर सभी पॉइंट्स के बारे में जानकारी नीचे दी अनुसार है :

  • पैसे निकालना :

पैसे निकलने का प्रोसेस यानी पैसे withdrawl करने का प्रोसेस काफी तेज़ है । रुपियो एप्लीकेशन में 5 रूपए जब मैंने कमाए थे तो मैंने अपने paytm अकाउंट में ट्रान्सफर के लिए redeem बटन पर जैसे ही क्लिक किया, तो उसी वक्त ही मेरे paytm अकाउंट में पैसे जमा हो गए थे । पहली बार तो 5 रूपए निकाल सकते हैं आप, किन्तु दूसरी बार तो कम से कम 30 रूपए जुड़े होने चाहिए रुपियो एप्लीकेशन में, तभी आप पैसे ट्रान्सफर कर सकेंगे paytm पर ।

  • ऑफर कम्पलीट करना

रुपियो एप्लीकेशन में छोटे-छोटे ऑफर कम्पलीट आसानी से हो जाती है किन्तु पैसे कम बनते हैं । अगर आप बड़े ऑफर कम्पलीट करने जाओगे तो बहुत से पंगे करने पड़ते हैं । इसी कारण से मैंने बड़े ऑफर कम्पलीट नहीं किये रुपियो एप्लीकेशन में । इसका कारण ये है कि रुपियो एप्लीकेशन में बड़े ऑफर कम्पलीट तभी होते हैं जब किसी अन्य एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद अन्य एप्लीकेशन में अलग से काम करना पड़े या फिर किसी तरह का अकाउंट खोलना पड़े, पैसे जमा करवाना पड़े इत्यादि । इन पंगों की वजह से मैंने बेहद ही छोटे और कुछ ही ऑफर कम्पलीट किये रुपियो एप्लीकेशन में ।

  • Sign Up बोनस

पहली बार जब आप रेफरल Code भरकर रुपियो एप्लीकेशन में अकाउंट बनाते हैं तो बदले में आपको बोनस मिलता है । इसी तरह जब आप अपना रेफरल कोड किसी अन्य डिवाइस में रुपियो एप्लीकेशन डाउनलोड करके उसी एप्लीकेशन में डालते हैं तो आपको बोनस मिलता है । किन्तु दिक्कत ये है कि बोनस आपको तभी मिलेगा अगर सामने वाले डिवाइस में रुपियो एप्लीकेशन में तीन ऑफर कम्पलीट हो तो । जब तक तीन ऑफर सामने वाली रुपियो एप्लीकेशन में कम्पलीट नहीं होते तब तक आपको और हमें कोई बोनस नहीं मिलता । यह कमी है जो नहीं होनी चाहिए रुपियो एप्लीकेशन में ।

  • Daily बोनस

रुपियो एप्लीकेशन में डेली बोनस बेहद ही कम मिलता है और इतना कम मिलता है कि आप घर का गुजरा तो चला ही नहीं सकते । क्योंकि अगर आप हर रोज डेली बोनस प्राप्त करते हैं तो एक हफ्ते में आप केवल 1 रूपए के आसपास ही इक्कठे कर पाएँगे । इसीलिए रुपियो एप्लीकेशन में डेली बोनस प्राप्त करके अधिक मात्रा में पैसा नहीं कमाया जा सकता है और ऐसा सभी earning एप्लीकेशन में होता है ।

  • स्पिन एंड win बोनस

रुपियो एप्लीकेशन में स्पिन एंड win बोनस प्राप्त करने का भी कोई ख़ास फायदा नहीं क्योंकि 1 हफ्ते में तकरीबन 1 रूपए ही मुश्किल से जुड़ता है स्पिन एंड win करके । इसीलिए आप स्पिन एंड win के फीचर को यूज ना करके किसी ऑफर को ही कम्पलीट करिये या फिर लोगों को invite करके ही पैसे कमाने के बारे में सोचें क्योंकि इसी तरीके से ज्यादा पैसे बनेंगे ना कि स्पिन एंड win करके ।

मेरी राय

Rupiyo app is real or fake के मुताबिक अगर मैं अपनी राय दूँ तो ये रुपियो एप्लीकेशन रियल तो है, किन्तु डेली बोनस, स्पिन एंड win बोनस प्राप्त करके आप ज्यादा पैसे तो कमा ही नहीं सकते । ऑफर कम्पलीट अगर आप कर लेते हैं तो ही मैं कहूँगा कि आप रुपियो एप्लीकेशन से पैसे कमा लेंगे । तो अंत में रिजल्ट यही निकल कर आता है कि रुपियो एप्लीकेशन एक सही एप्लीकेशन है जो काम करने के बदले में पैसे देती है क्योंकि मुझे यहाँ से काम करने के बदले में पैसे मिले थे ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *