Rupiyo app se paise kaise kamaye

Rupiyo app se paise kaise kamaye के तरीके को समझना है काफी आसान क्योंकि मैं इसे चला कर समझ चूका हूँ । कुछ पैसे कमाने वाली एप्लीकेशन को चलाने में और इससे पैसे कमाने दिक्कत होती है जबकि रुपियो एप्लीकेशन में ऐसा नहीं है । किन्तु हो सकता है बेहद ही कम बग्स देखने को मिले जबकि मुझे ऐसा कोई बग्स देखने को नहीं मिला है ।

Rupiyo एप्लीकेशन के बारे में बताऊं तो एक अच्छी और काम की एप्लीकेशन है । किन्तु क्या आसान तरीकों से कमाए जा सकते हैं पैसे या फिर नहीं, इसके लिए तो आपको पढ़ना पड़ेगा यह आर्टिकल पूरा । इसका कारण ये है कि सबसे पहले मैं आपको बताने वाला हूँ Rupiyo kya है ताकि आपको बेसिक जानकारी प्राप्त हो सके इस एप्लीकेशन के बारे में । बेसिक जानकारी हासिल करने के बाद ही मैं आपको बताऊंगा विस्तारपूर्वक जानकारी के साथ Rupiyo app se paise kaise kamaye ।

इस आर्टिकल में मैं आपको बताने वाला हूँ Rupiyo app se paise kaise kamaye, Rupiyo app kya hai, Rupiyo app me account kaise banaye, rupiyo app se paise kaise nikale और भी काफी कुछ । इन सभी सवालों के जवाब आपको इस आर्टिकल में विस्तारपूर्वक तरीके से मिलने वाले हैं क्योंकि मैं रुपियो एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर चूका हूँ । जिसके कारण आपको रुपियो एप्लीकेशन के बारे में बताना आसान होगा मेरे लिए, तो चलिए जानते हैं ।

Rupiyo app se paise kaise kamaye
Rupiyo app se paise kaise kamaye

Rupiyo app kya hai

रुपियो eaning एप्लीकेशन के नाम से जानी जाती है यानी ये एप्लीकेशन हमें पैसे देती है । तो इसका मतलब रुपियो एप्लीकेशन हमें पैसे कमाने का मौक़ा घर बैठे ही देती है और इसके लिए कुछ टास्कस कम्पलीट करने पड़ते हैं । अगर आप टास्कस जो अलग-अलग तरह के होते हैं, उसे अगर आप कम्पलीट करते हैं तो बदले में टोकंस मिलते हैं । यही टोकन रुपयों में तब्दील में होने के बाद सीधा ही आपके वॉलेट या बैंक में ट्रान्सफर हो जाते हैं । अब Rupiyo app se paise kaise kamaye इसके लिए आपको सबसे पहले तरीके जानने होंगे जिसे हमने अलग से नीचे बता रखा हुआ है ।

How To download Rupio app

रुपियो एप्लीकेशन डाउनलोड की करें इसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

  • गूगल प्लेस्टोर या app स्टोर ओपन कर लीजिए ।
  • प्लेस्टोर या app स्टोर नाम की एप्लीकेशन खुलने के बाद अब आप सबसे ऊपर सर्च बार में Rupiyo App सर्च करेंगे ।
  • आपके सामने Rupiyo नाम की एप्लीकेशन निकल कर आ जाएगी जिसे आप इनस्टॉल कर लेंगे ।
  • रुपियो एप्लीकेशन इनस्टॉल होने के बाद, इसे ओपन करने के बाद इसमें सबसे पहले अकाउंट बनाना होता है और उसके तरीके हमने नीचे अलग से बता रखे हैं ।

Rupiyo app me account kaise banaye

अब मैं आपको सिखाने वाला हूँ कि Rupiyo app me account kaise banaye क्योंकि अकाउंट बनाते समय क्या कुछ भरना होता है ये भी जानना काफी जरूरी हो जाता है । अगर आप हमारी तरफसे बताए गए तरीकों को अपनाकर रुपियो एप्लीकेशन बनाते हैं तो बदले में आपको 5 रूपए का बोनस फ्री में मिलेगा । Rupiyo app me account kaise banaye, इसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

  • सबसे पहले आप Rupiyo app download करेंगे जबकि डाउनलोड करने का बटन ऊपर मिल जाएगा ।
Rupiyo app me account kaise banaye
Rupiyo app me account kaise banaye
  • रुपियो एप्लीकेशन को ओपन करने के बाद आप सबसे पहले भाषा चुनेंगे जिसमें आपको सही से समझ लगे इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल करने में । भाषा सेलेक्ट करने के बाद चित्र के अनुसार सबसे नीचे छोटे से बॉक्स को टिक करके उसके साथ बने Let’s Start बटन पर क्लिक करना है ।
Rupiyo app sign up
Rupiyo app sign up
  • चित्र के अनुसार अब आप कोई भी एक मोबाइल नंबर रुपियो एप्लीकेशन में डालने के बाद Login बटन पर क्लिक करेंगे । लॉग इन बटन पर क्लिक करने के बाद आपके मोबाइल नंबर पर OTP आएगा जिसे आपको भरना होगा, जो अपने आप ही भरा जाता है ।
Rupiyo me account kaise banaye
Rupiyo me account kaise banaye
  • आपके सामने नया पेज खुलकर आएगा जिसमें पर्सनल डिटेल्स डालनी पड़ती है जैसे कि नाम, ईमेल address, और रेफरल कोड । रेफरल कोड आप ये MXL03F भरेंगे जिससे आपको 5 रूपए का बोनस मिलेगा । सभी डिटेल्स भरने के बाद Create Account बटन पर क्लिक करेंगे ।
Rupiyo app se paise kaise kamaye
  • रुपियो एप्लीकेशन चलाने के लिए आपसे परमिशन मांगी जाती है । इसे चित्र के अनुसार allow बटन पर क्लिक करने होता है ।
Rupiyo app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद सबसे ऊपर सेटिंग्स को ओन करने के बाद फिर से अल्लो बटन पर क्लिक करना होता है ।
Rupiyo app se paise kaise kamaye
  • Permission allow बटन पर क्लिक करने के बाद बाद अब आप वापिस आएँगे एक-एक स्टेप करके या फिर सीधा ही वापिस रुपियो एप्लीकेशन में आ जाएँगे ।
Rupiyo app se paise kaise kamaye
  • चित्र के अनुसार आपके सामने एक नया पेज खुलकर दिखाई देगा जिसे आप बंद करेंगे ।
  • अब आपके सामने आ जाएगा रुपियो एप्लीकेशन का डैशबोर्ड, जहाँ से पैसे कमाने के तरीके कई मिलेंगे आपको । किन्तु Rupiyo app se paise kaise kamaye, इसके तरीके हमने नीचे बता रखे है ।

Rupiyo app se paise kaise kamaye

Rupiyo app se paise kaise kamaye, इसके तरीके इतने भी ज्यादा नहीं कि जिसे समझने के लिए आप कंफ्यूज हो जाए । बल्कि कुछ ही तरीके हैं जिसे आप आप एक बार पढने के बाद ही तुरंत से ही जान जाएँगे कि Rupiyo app se paise kaise kamaye या कमाए जाते हैं । रेफरल कोड, डेली बोनस, sign up बोनस, इनविटेशन बोनस, ऑफर्स आदि हैं उपलब्ध जिसकी मदद से पैसे कमाने की सुविधा रुपियो एप्लीकेशन में देखने को मिलती है ।

Rupiyo app se paise kaise kamaye, के तरीके अलग-अलग होने की वजह से मैं आपको बारी-बारी से सभी तरीकों के बारे विस्तार से बताऊंगा वो भी चित्र के माध्यम से, ताकि आपको समझने में आसानी हो । Rupiyo app se paise kaise kamaye और कमाने के तरीके नीचे दिए अनुसार है :

रेफरल कोड से

रुपियो एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बाद उसमें जब अकाउंट बनाने की बारी आती है, तब उसमें रेफेरल कोड भरने की जरूरत पड़ती है । तब आप MXL03F रेफरल कोड भरेंगे जिसके बदले में आपको 20 टोकन मिलेंगे । आने वाले समय में हो सकता है टोकन कम या ज्यादा देखने को मिले । आप अपने रेफरल कोड को सामने वाली एप्लीकेशन में डालकर भी 50 रूपए कमा सकते हैं और इस तरीके को इनविटेशन से पैसे कमाना कहते हैं । Rupiyo app se paise kaise kamaye इनविटेशन के माध्यम से, इसके लिए आप सबसे नीचे इनविटेशन वाले टॉपिक को पढ़ सकते हैं ।

Sign Up करके बोनस प्राप्त करें

जब आप रुपियो एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बाद उसमें sign up करते हैं यानी अकाउंट बनाते हैं तो बदले में 5 रूपए बोनस मिलता है । सबस पहला बोनस रुपियो एप्लीकेशन अकाउंट बनाने पर ही मिलता है और जब आप उसमें ये MXL03F रेफरल कोड डालते हैं । शुरुआत में बिना पैसे लगाए रुपियो एप्लीकेशन से पैसे कमाने के लिए पैसे की जरूरत पड़ती है तो उस वक्त यही 5 रूपए आपके काम में आएँगे । अब रुपियो एप्लीकेशन में sign up कैसे करना है या अकाउंट कैसे बनाना है इसके लिए हमने अलग से बता रखा है ऊपर ।

स्पिन करके पैसे कमाएं

Rupiyo app se paise kaise kamaye

जब आप रुपियो एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बाद, उसमें अकाउंट बना लेते हैं तब आपके सामने डैशबोर्ड खुलकर आ जाता है । सबसे ऊपर वॉलेट दिखाई देगा जिसमें कमाए हुए पैसे दिखाई देंगे जो अपने फ्री में पाए होंगे और कमाए होंगे । सबसे पहले चित्र के अनुसार आप spin & win आइकॉन पर क्लिक करेंगे ।

Rupiyo app se paise kaise kamaye

अब आप सबसे नीचे Let’s Spin बटन पर क्लिक करेंगें, जिससे सर्किल घुमने लग जाएगा ।

Rupiyo app se paise kaise kamaye

चित्र में आप देख सकते हैं कि 1 टोकन मैंने लगा था जिसके बदले में मुझे 1.50 टोकन मिले और ये टोकन सबसे ऊपर की तरफ वॉलेट में जुड चुके हैं । सर्किल घुमाने के लिए 1 टोकन लगता है तभी सर्किल घूमेगा और एक टोकन की वैल्यू 1 रूपए के बराबर होती है । हलांकि फायदा ये है कि जितने टोकन आप लगेंगे उससे ज्यादा ही बोनस आपको मिलेगा । अगर आपके पास टोकन नहीं है तो ऐसे में आप अगले ऑफर की तरफ भी जा सकते हैं । ये Spin & Win फीचर तकरीबन तीन घंटे के बाद ही मिलता रहता है ।

Daily Bonus

Rupiyo app se paise kaise kamaye

हर रोज डेली बोनस फ्री में मिलता है और ये बोनस 0.05 टोकन से लेकर 0.50 तक मिलता है । जैसे कि पहले दिन 0.05 टोकन मिलता है, दुसरे दिन 0.10 टोकन मिलेंगे, तीसरे दिन 0.20 टोकन मिलेंगे, चौथे दिन 0.25 टोकन मिलेंगे, पांचवे दिन 0.30 टोकन मिलेंगे और छठे दिन 0.50 टोकन मिलेंगे ।

Rupiyo app se paise kaise kamaye

इसी तरह हर रोज एक ही बार टोकन आपको फ्री में मिलता है टोकन की वैल्यू पैसों में बराबर होती है यानि एक टोकन एक रूपए के बराबर । इसके बाद फिर से अगले दिन 0.05 टोकन और फिर आगे-आगे उसी तरह हर रोज टोकन मिलते रहते हैं ।

ऑफर कम्पलीट करके

रुपियो एप्लीकेशन में अलग-अलग तरह एक ऑफर चलते रहते हैं जिसे कम्पलीट करने पर टोकन मिलते हैं । ये ऑफर तभी कम्पलीट होते हैं जब आप कोई अन्य एप्लीकेशन डाउनलोड कर लेते हैं । चाहे तो उसे आप बाद में डिलीट भी कर सकते हैं जब पैसे मिल जाते हैं तब । ऑफर कम्पलीट करके Rupiyo app se paise kaise kamaye, इसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

Rupiyo app se paise kaise kamaye
  • चित्र के अनुसार मैंने सबसे नीचे Kreditbee ऑफर पर क्लिक किया है ।
  • अब नया पेज खुलकर आ जाएगा जिसमें आपको बताया जाएगा कि 3 रूपए कमाने के लिए आपको क्या कुछ करना होगा ।
  • 3 रूपए कमाने के लिए कि बताया पेज में लिखा गया है कि मुझे Kreditbee डाउनलोड करने के बाद उसमें एक अकाउंट बनाना है । ऐसा करने पर मुझे 3 रूपए मिल जाएँगे ।
Rupiyo app se paise kaise kamaye
  • 3 रूपए कमाने के लिए अब मैं सबसे नीचे Redeem बटन पर क्लिक करके Kreditbee एप्लीकेशन इनस्टॉल करूंगा और Kreditbee एप्लीकेशन के अंदर अकाउंट बनाऊंगा । Kreditbee एप्लीकेशन में अकाउंट बनाने के बाद अब मैं वापिस से रुपियो एप्लीकेशन खोलूँगा ।
Rupiyo app se paise kaise kamaye
  • 10 सेकंड के अंदर ही मेरे अकाउंट में 3 रूपए जुड़ जाएँगे जो सबसे ऊपर दिखाई देने लग जाएंगे और इसका फोटो आपको सबसे नीचे मिल जाएगा ।

बड़े ऑफर कम्पलीट करके ज्यादा पैसे कमाओ

ज्यादा मात्रा में Rupiyo app se paise kaise kamaye, इसके लिए बड़े-बड़े ऑफर कम्पलीट करने होते हैं, जिन्हें कम्पलीट करना काफी मुश्किल सा होता है । छोटे-मोटे ऑफर तो जल्दी से कम्पलीट हो जाते हैं, जिसके बदले पैसे भी कम मिलते हैं । जायदा पैसा कमाना हो तो ऐसे में रुपियो एप्लीकेशन में बड़े ऑफर कम्पलीट करने की जरूरत पड़ेगी । ज्यादा मात्रा में Rupiyo app se paise kaise kamaye, इसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

Rupiyo app se paise kaise kamaye
  • चित्र के अनुसार रुपियो एप्लीकेशन में सबसे नीचे Highest Paying offers नाम के फीचर्स पर क्लिक करिये ।
Rupiyo app se paise kaise kamaye
  • अब आपके सामने वे ऑफर आएँगे, जिसे कम्पलीट करने पर पैसे ज्यादा मिलेंगे आपको । जैसे कि मैंने kotak 811 ऑफर पर क्लिक किया है ।
  • Kotak 811 ऑफर पर क्लिक करने के बाद आपको 80 रूपए कैसे मिलेंगे उसके रूल्स वहां पर हैं जो आपको पुरे करने होंगे । जैसे कि सबसे नीचे Redeem बटन पर क्लिक करके kotak 811 एप्लीकेशन डाउनलोड करनी है, उसी एप्लीकेशन में अकाउंट बनाना है और उसमें KYC कम्पलीट करनी है । ये सभी काम जैसे ही आप कर देते हैं तो आपके रुपियो एप्लीकेशन में तुरंत से 80 रूपए जुड जाएँगे ।

Invite करके

जब आप किसी के डिवाइस में रुपियो एप्लीकेशन डाउनलोड करवाते हैं तो बदले में आपको मिलेंगे 50 रूपए यानी 50 टोकन । सामने वाले बंद के डिवाइस में रुपियो एप्लीकेशन सीधा ही डाउनलोड नहीं करवानी बल्कि आपके डिवाइस invite लिंक होगा जिसे सामने वाले बंदे को भेजेंगे । अब Rupiyo app se paise kaise kamaye invite करके, इसके तरीके हमने सबसे नीचे अच्छे से समझाया हुआ है ।

गेम्स खेलकर

Rupiyo app se paise kaise kamaye

रुपियो एप्लीकेशन में बहुत सी गेम्स है जिसे फ्री में खेल सकते हैं बिना डाउनलोड किये । कंपनी की तरफ से बताया यही जाता है कि गेम्स खेलकर रुपियो एप्लीकेशन में पैसे कमाए जा सकते हैं जबकि ऐसा सम्भव नहीं है । क्योंकि मैंने गेम्स खेली जिसमें ये नहीं बताया गया कि कितने रूपए मिलेंगे या टोकन मिलेंगे । गेम्स खेलने के बाद भी मुझे कोई पैसे नहीं मिले हैं । इसी कारण से गेम्स को छोड़कर आप अन्य तरीकों को अपनाकर रुपियो एप्लीकेशन में पैसे कमा सकते हैं ।

नोट :

कुछ ऑफर ऐसे हैं जिसे कम्पलीट करने के लिए सबसे पहले अपनी जेब से पैसे लगाने पड़ते हैं और ऐसा करने की आपको जरूरत नहीं है । जैसे कि आपको चित्र में दिखाई दे रहा होगा lotto नाम के ऑफर को कम्पलीट करने के बदले में 550 रूपए मिलना । जबकि 500 रूपए आपको तभी मिलेंगे जब आप उनकी तरफ से दिए गए लींक पर क्लिक करके lotto एप्लीकेशन डाउनलोड करते हैं, उसमें अकाउंट बनाते हैं और 500 रूपए डालते हैं तो ही रुपियो एप्लीकेशन में आपको 550 रूपए का बोनस मिलेगा । हलांकि lotto एप्लीकेशन में 500 रूपए तो रहेंगे ही ।

इसीलिए आप ऐसे ऑफर को कम्पलीट मत करने लगता जिसमें से पैसे कमाने के बदले में सबसे पहले पैसे अपनी जेब से लगाने पड़ते हों । वही ऑफर कम्पलीट करिये जिसमें आपको कोई पैसे देने ना पड़ें अपनी जेब से ।

Rupiyo app me invite kaise kare

रुपियो एप्लीकेशन में जब आप किसी को invite करते हैं तब आपको बदले में 50 टोकन मिलेंगे जिसकी वैल्यू 50 रूपए है । Rupiyo app se paise kaise kamaye, इसके तरीके नीचे दी अनुसार है :

  • रुपियो एप्लीकेशन खोलने के बाद सबसे नीचे Refer नाम का फीचर दिखेगा उसी पर आप क्लिक करेंगे ।
Rupiyo app me invite kaise kare
Rupiyo app me invite kaise kare
  • इसके बाद अब आप लिंक भेजेंगे जिसकी मदद से सामने वाला बन्दा आपकी तरफ से भेजे गए लिंक पर रुपियो एप्लीकेशन डाउनलोड कर ले ।
  • Invite करने के लिए आप अब किसी भी एक सोशल मीडिया का सहारा ले सकते हैं जिसमें से आप whatsapp बटन पर क्लिक करने के बाद लिंक भेजेंगे जिसकी भी भेजना चाहते हैं तो ।
  • सामने वाले बंदे के पास whatsapp के माद्यम से लिंक पहुँचने के बाद, सामने वाला बन्दा जब उसी लिंक पर क्लिक करके रुपियो एप्लीकेशन डाउनलोड कर लेता है तो आपको 50 रूपए मिलेंगे । 50 रूपए आपको तभी मिलेंगे जब सामने वाला बन्दा कोई भी तीन ऑफर कम्पलीट कर लेता है तो ।

Rupiyo app se paise kaise nikale

रुपियो एप्लीकेशन से अगर आपने 5 रूपए से अधिक रूपए जोड़ लिए हैं तो आप निकाल सकते हैं । रुपियो एप्लीकेशन से पैसे निकालने के तरीके नीचे दिए अनुसार है :

  • सबसे पहले रुपियो एप्लीकेशन के अंदर सबसे ऊपर वॉलेट आइकॉन पर क्लिक करेंगे ।
Rupiyo app se paise kaise nikale
Rupiyo app se paise kaise nikale
  • अब आप आपको क्लिक करना है Redeem Now बटन पर ।
withdraw money in Rupiyo app
  • Redeem Now बटन पर क्लिक करेंगे आप ।
How to withdraw money from Rupiyo app
How to withdraw money from Rupiyo app
  • इसके बाद आपको उस अकाउंट की UPI ID डालनी पड़ती है जहाँ से आप पैसे लेना चाहते हैं । 5 रूपए मैं अपने Paytm अकाउंट में ट्रान्सफर करना चाहता था इसीलिए मैंने Paytm की UPI ID डाली ।
How to withdraw money in Rupiyo app
How to withdraw money in Rupiyo app
  • Paytm डिटेल्स डालने के बाद अब आप Redeem बटन पर जैसे ही मैंने क्लिक किया था उसी वक्त ही 5 रूपए मेर paytm अकाउंट में आ गए थे और उसी का मेसेज मुझे सबसे ऊपर दिखाई दिया था स्मार्टफोन में ।
Rupiyo app is real or fake | Rupiyo app Review

Rupiyo app is safe or not

Rupiyo app तो फ़िलहाल सेफ है अगर आप इसे गूगल प्लेस्टोर या फिर app स्टोर से करते हैं तो । अगर आप किसी ब्राउज़र के माध्यम से रुपियो app डाउनलोड करने जाते हैं तो ऐसा करना सुरक्षित नहीं है क्योंकि ब्राउज़र के माध्यम से किसी अनजान वेबसाइट में वायरस हो सकता है ।

rupiyo app is real or fake
rupiyo app is real or fake

अगर ब्राउज़र के माध्यम से ही रुपियो एप्लीकेशन डाउनलोड करना चाहते हैं तो ऑफिसियल गूगल प्लेस्टोर वेबसाइट या फिर एप्पल कंपनी की तरफ से आने वाली app स्टोर वेबसाइट का ही इस्तेमाल करिये । क्योंकि google प्लेस्टोर और app स्टोर दोनों में ही रुपियो app के सुरक्षित होने की सम्भावना अधिक होती है ।

How to find Referral code in Rupiyo App

रुपियो एप्लीकेशन ओपन ओपन करने के बाद सबसे ऊपर ही आपको आपका रेफरल कोड दिखाई देगा ।

Rupiyo app me referral code kaise banaye

रुपियो एप्लीकेशन में रेफरल कोड बनाने की जरूरत नहीं बल्कि ये अपने आप ही बन जाता है जब आप अकाउंट बना लेते हैं तो । रेफरल कोड रुपियो एप्लीकेशन के अंदर सबसे ऊपर ही आपको दिखाई देगा ।

Rupiyo app se paise withdrawal kaise kare

रुपियो एप्लीकेशन में सबसे ऊपर वाल्ल्टर का फीचर दिखाई देगा उस पर क्लिक करना है, इसके बाद Redeem Now का बटन बीच में दिखाई देगा उस पर क्लिक करना है और उसके बाद जो भी डिटेल्स भरनी होती है वह भरेंगे आप जैसे कि आप पैसे किस खाते में ट्रान्सफर करना चाहते हैं ।

Rupiyo app Referral Code

MXL03F

मेरी राय Rupiyo App को लेकर

अगर मैं अपनी राय दूँ तो रुपियो app से पैसे अधिक मात्रा में तभी कमाए जा सकते हैं अगर आप ऑफर कम्पलीट करते हैं तो । डेली बोनस, स्पिन एंड win बोनस आदि से ज्यादा मात्रा में नहीं बल्कि बेहद ही कम मात्रा में पैसे बनते हैं । अगर आपने अच्छे से जान लिया है कि Rupiyo app se paise kaise kamaye तो उस हिसाब से मैं आपको बताना चाहता हूँ कि कुछ ऑफर को कम्पलीट करना काफी मुश्किल होता है, जिसे आपको छोड़ देना चाहिए । रुपियो app में तो आसान ऑफर कम्पलीट करके पैसे कमाने के बारे में सोचना चाहिए । इससे भी ज्यादा टास्क वाली earning एप्लीकेशन अगर है तो वो है Rozdhan

जरूरी सुचना :

इस आर्टिकल में भले ही आपने जान लिया होगा कि Rupiyo app kya hai और Rupiyo app se paise kaise kamaye । किन्तु इस बात का भी आपको ध्यान देना चाहिए कि जो बोनस रुपियो एप्लीकेशन में अब मिल रहा है वह जरूरी नहीं कि आने वाले समय में यही मिले, बल्कि इसमें बदलाव जरुर होंगे ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *