Crazy XYZ youtube channel hacked

Crazy XYZ youtube channel hacked
Crazy XYZ youtube channel hacked

अभी-अभी खबर निकल कर आ रही है Crazy XYZ youtube channel hacked को लेकर, जिसके बारे हम यहाँ इस ब्लॉग के इस लेख में बताने वाले हैं । Crazy XYZ यूटयूब चैनल पर 27.10 मिलियन से भी ज्यादा के सब्सक्राइबर हो चुके हैं जिसे चला रहे हैं अमित । अमित की बात करें तो इन्हें खुद को पता नहीं था कि Crazy XYZ youtube channel hacked हो चूका है क्योंकि यह खुद ही गलतफहमी का शिकार हो चुके थे । कई घंटों के बाद ही अमित को ही खुद के यूटयूब चैनल के हैक होने का अहसास हुआ ।

Crazy XYZ youtube channel hacked

तो साल 2023 14 जून को Crazy XYZ यूटयूब चैनल का चैनल हैक हो जाता है जिसे अमित भाई चलाते हैं । यूटयूब चैनल के हैक होने के बाद हैकर ने सबसे पहले Crazy XYZ यूटयूब चैनल की DP और बैनर बदल दिया । हैकर ने Crazy XYZ यूटयूब चैनल की DP में निंजा हथोड़ी की फोटो लगा दी थी । इस बात का पता 14 जून को ही बहुत से लोगों को पाता चल गया था और यहाँ तक की मिस्टर इंडियन हैकर को यानी दिलराज को भी पता चल गया था ।

इसके बाद Crazy XYZ यूटयूब चैनल के मालिक अमित भाई को कई लोगों की तरफ से मेसेज आने लगे कि आपके यूटयूब चैनल की DP चेंज हो गई । अपने दोस्तों के मेसेज देखने के बाद अमित ने देखा कि हो सकता है यूटयूब में कोई बग आ गया होगा जिसकी वजह से DP अपने अप चेंज हो होगी । क्योंकि इससे पहले कुछ यूटयूब की भी DP अपने आप ही किसी बग के कारण चेंज हो गई थी । Crazy XYZ यूटयूब चैनल की DP चेंज होने के बाद अमित के पास यूटयूब चैनल का एक्सेस होने की वजह से उन्हें ऐसा लगा कि उसका Crazy XYZ youtube channel hacked नहीं हुआ है ।

अगले दिन 15 जून को अमित को इस बात का अहसास हो गया था कि उसके यूटयूब चैनल में DP चेंज किसी बग के कारण नहीं चेंज नहीं हुई बल्कि किसी हैकर ने ही उसकी DP चेंज की है याने उसका Crazy XYZ youtube channel hacked हो चूका है । हैकर ने अमित भाई का Crazy XYZ youtube channel hacked कर लेने के बाद केवल बैनर और DP ही चेंज की थी और कुछ भी नहीं । अधिकतर हैकर किसी का यूटयूब चैनल हैक करने के बाद जल्दी से ही उसकी विडियो डिलीट कर देते हैं या फिर उसमें कोई लाइव स्ट्रीम चला देते हैं ।

अच्छी बात ये रही की हैकर ने Crazy XYZ यूटयूब चैनल के साथ ऐसा कुछ गलत काम नहीं किया था । कुछ घंटों के बाद अमित ने अपने Crazy XYZ यूटयूब चैनल का एक्सेस वापिस लेने के बाद अपने चैनल को सुरक्षित कर लिया । अपना चैनल का एक्सेस पा लेने के बाद अमित ने इस घटना की जानकारी विडियो के माध्यम से दी ।

कैसे हुआ Crazy XYZ youtube channel hack

Crazy XYZ youtube channel hacked के पीछे कोई मुख्य वजह निकल कर नहीं आई । जिस डिवाइस में यूटयूब चैनल लॉग इन हुआ होता है, उसी डिवाइस में बहार से आये हुए लिंक पर अगर कोई क्लिक कर दे और उसमें अगर वायरस हुआ तो उस वायरस की वजह से हैकर यूटयूब चैनल हैक कर लेते हैं । जबकि अमित भाई की तरफ से या उसकी टीम में से किसी भी बंदे ने किसी भी अनजान लिंक पर क्लिक नहीं किया ।

तो अब अंत में किसी को भी नहीं पता Crazy XYZ youtube channel hacked होने का मुख्य कारण । अगर अमित और भी देरी कर देते तो हैकर उसके यूटयूब चैनल के साथ कुछ भी कर सकता था । अमित भाई ने विडियो के माध्यम से ये भी बताया कि उन्होंने इस समस्या को ज्यादा गहराई से नहीं सोचा क्योंकि DP चेंज होते देख वे समझ रहे थे कि कोई बग होगा ।

कुछ घंटों तक हैकर के कब्जे में थे अमित भाई का यूटयूब चैनल और इसके बारे अमित को कुछ पता नहीं था । अमित को सबसे ज्यादा दुःख इस बात का लगा कि जब उसके यूटयूब चैनल की DP चेंज हुई तब उसने अपने यूटयूब चैनल को ज्यादा ध्यान से चेक नहीं किया । अगर उसी वक्त ध्यान से चेक किया होता तो उसे अपने चैनल के हैक होने सबंधी कुछ ना कुछ पता चल जाता ।

हलांकि जब क्रेजी xyz यूटयूब चैनल की DP चेंज हुई थी तब यूटयूब चैनल अमित भाई के देविसमे खुल ही रहा था और यही बात को ध्यान में रखते हुए अमित ने सोचा की उसका चैनल हैक नहीं हुआ । जबकि अमित का यूटयूब चैनल हैकर ने हैक कर लेने के बाद उसका पासवर्ड नहीं बदला जिससे अमित ये समझने लगा की उसका चैनल सेफ है । लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक Crazy XYZ यूटयूब चैनल अब अमित के कब्जे में आ चूका है, जिससे अब वे वीडियोस डालते रहेंगे ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *