InCash app से पैसे कैसे कमाए | InCash app क्या है

साल 2023 में जून महीने की रिपोर्ट के मुताबिक 1 लाख से अधिक डाउनलोड करने वाली ऐप inCash के बारे में हम सी लेख में बात करने वाले हैं । InCash app से पैसे कैसे कमाए भी जाते हैं या फिर ये कहने की बात है । हलांकि आज के समय में बहुत से लोग earning एप्लीकेशन की तलाश में रहते हैं और उस हिसाब से क्या inCash ऐप काम आएगी भी कि नहीं ।

सवाल तो बहुत से हैं inCash ऐप को लेकर जो आपको इस लेख में जरुर से मिल जाएंगे । लेकिन सबसे पहले आप सीखेंगे InCash app me account kaise banaye, InCash app se paise kaise kamaye, InCash app me invite kaise kare, InCash app se paise kaise nikale, InCash app Real or Fake इत्यादि । तो चलिए जानते हैं आपके मुख्य सवाल की तरफ जैसे कि InCash app से पैसे कैसे कमाए आसान तरीकों से ।

InCash app से पैसे कैसे कमाए
InCash app से पैसे कैसे कमाए

InCash app क्या है

InCash ऐप जानी जाती है पैसे कमाने की एप्लीकेशन के रूप में । इस InCash ऐप में बहुत से अलग-अलग तरह के टास्क दिए गए होते हैं जिन्हें पूरा करने पर हमें टोकंस मिलते हैं और उन्हीं टोकन को पैसे में तबदील करके अपने अपने खाते में ट्रान्सफर कर सकते हैं । गेम्स, डेली लॉग इन, स्पिन एंड विन, ऑफर्स जैसे टास्क शामिल हैं इस InCash ऐप में जिसे पूरा करने पर बोनस अलग-अलग मिलता है । अन्य तरीकों से पैसे कमाने के दूसरा तरीका invite का होता है क्योंकि कंपनी वाले invite करने के बदले में अधिक बोनस देते हैं । लेकिन InCash ऐप में गेम्स खेलने के बदले में कोई पैसा नहीं मिलता है ।

अब इन टास्क को पूरा करके InCash app से पैसे कैसे कमाए जाते हैं ये तो सबसे पहले समझने का होता है, जिसके अब्रे हम विस्तार से सबसे नीचे जानेंगे । इसका कारण ये है कि InCash app से पैसे कैसे कमाए इसके तरीके बहुत से हैं जो हमने आपको अभी बताया ।

InCash app में अकाउंट कैसे बनाए

सबसे पहले InCash ऐप डाउनलोड करनी होती है जिसका लिंक ऊपर की तरफ आपको मिल जाएगा । हमारी तरफ से दिए गे लिंक के माध्यम से InCash ऐप डाउनलोड करने से आपको और हमें बोनस मिलेगा । अब InCash app में अकाउंट कैसे बनाए, इसके तरीके नीचे की तरफ इस प्रकार हैं :

InCash app me account kaise banaye
InCash app me account kaise banaye
  • जब आप InCash ऐप खोलेंगे तब सबसे पहले भाषा सेलेक्ट करने के लिए कहा जाएगा । भाषा सेलेक्ट करने के बाद नीचे बने बॉक्स में टच करके यानि टिक का निशान लगाकर, उसके नीचे बने Let’s Start बटन पर क्लिक करेंगे ।
InCash app से पैसे कैसे कमाए | InCash app क्या है
  • अब आपके सामने नया पेज खुलकर आएगा जिसमें टुटोरिअल बताए जाएँगे । हलांकि आप नीचे बने continue बटन पर क्लिक ना करके सबसे ऊपर बने क्रॉस के निशान पर क्लिक करके इस पेज को बंद कर देंगे ।
InCash app में अकाउंट कैसे बनाए
InCash app में अकाउंट कैसे बनाए
  • इसके बाद InCash ऐप में मोबाइल नंबर डालने के लिए कहा जाएगा । InCash ऐप में मोबाइल नंबर डालने के बाद नीचे बने Login/Signup बटन पर आप क्लिक करके आगे बढ़ेंगे ।
InCash app me sign up kaise kare
InCash app me sign up kaise kare
  • अब आपके सामने डिटेल्स भरने का फॉर्म खुलकर आएगा जिसमें से नाम डालना काफी जरूरी है । जबकि InCash ऐप में Email एड्रेस और रेफरल कोड डालना है या नहीं, वह आपकी मर्जी है । लेकिन अगर आप InCash ऐप में रेफरल कोड डालते हैं तो बदले में आपको और कुछ बोनस जरुर मिलेगा और इसके लिए आप ये रेफरल कोड डाल सकते हैं ।
InCash app से पैसे कैसे कमाए | InCash app क्या है
  • अकाउंट आपका InCash ऐप में बनकर तो तैयार हो गया है किन्तु इस ऐप को चलाने के लिए आपसे परमिशन मांगी जाएगी । इसके लिए आपके सामने नया पेज खुलकर आएगा जिसमें आप सबसे नीचे बने Allow Permission बटन पर क्लिक करेंगे ।
InCash app से पैसे कैसे कमाए | InCash app क्या है
  • इसके बाद आपके डिवाइस की सेटिंग्स खुलेगी जिसमें सबसे ऊपर की तरफ चित्र के अनुसार InCash ऐप की इसी सेटिंग्स को ओन करेंगे ।
  • फिर से आपके सामने नया छोटा सा पेज खुलकर आएगा जिसमें Allow बटन पर क्लिक करने के बाद आप वापिस InCash ऐप में आ जाएंगे ।

InCash ऐप में अकाउंट बनाने का तरीका सीखने के बाद और अकाउंट बना लेने के बाद अब आप सीख सकते हैं InCash app से पैसे कैसे कमाए जाते हैं, जिसे हमने अगले टॉपिक में कवर किया हुआ है ।

InCash app से पैसे कैसे कमाए

InCash app से पैसे कैसे कमाए, इसके तरीके कई होने की वजह से हम सभी तरीकों को लेकर आपको सीखने और बताने वाले हैं । एक-एक टॉपिक को विस्तार से कवर करूंगा, जिससे आपके लिए जानना आसान हो जाएगा कि InCash app से पैसे कैसे कमाए जाते हैं । InCash app से पैसे कैसे कमाए, इसके सही तरीके नीचे दिए अनुसार है :

डेली टास्क

InCash app से पैसे कैसे कमाए | InCash app क्या है

InCash ऐप में सबसे पहले डेली टास्क कम्पलीट किया जाता है अधिकतर लोगों की तरफ से और इसके लिए आप चित्र के अनुसार daily task बटन पर क्लिक करेंगे ।

InCash app से पैसे कैसे कमाए | InCash app क्या है

इसके बाद आपके सामने छोटा सा पेज खुलकर आएगा, जिसमें आप सबसे नीचे बने claim बटन पर क्लिक करके 0.50 टोकन प्राप्त कर लेंगे ।

InCash ऐप में मिलने वाला डेली टास्क बोनस हर रोज और दिन में एक ही बार मिलता है । पहले दिन 050 टोकन, अगले दिन 1 टोकन, तीसरे दिन उससे भी ज्यादा टोकन मिलेंगे । ऐसा हर रोज बढ़ता जाता है किन्तु यह कुछ दिन तक ही ऐसा होता है । इसके बाद फिर से InCash ऐप में डेली बोनस 0.50 टोकन मिलना शुरू हो जाता है ।

Spin & Win

InCash ऐप में सामने की तरफ आपको दिखाई देगा स्पिन एंड विन नाम का छोटा सा आइकॉन, जिस पर आप क्लिक करेंगे । InCash ऐप में इस स्पिन एंड विन चलाने के लिए 10 टोकन लगाने पड़ते हैं, जिसके बदले में आपको 10 या इससे अधिक ही टोकन मिलेंगे ।

InCash app से पैसे कैसे कमाए | InCash app क्या है

चित्र के अनुसार मैं सबसे नीचे बने Let’s Spin बटन पर क्लिक करके स्पिन कर रहा हूँ InCash ऐप में ।

InCash app से पैसे कैसे कमाए | InCash app क्या है

अब आप देख सकते हैं की 10 टोकन लगाने के बदले में मुझे 10 टोकन ही वापिस मिल गए

गेम्स

InCash app से पैसे कैसे कमाए | InCash app क्या है

InCash ऐप में गेम्स खेलने का टास्क भले ही दिया गया हो, किन्तु गेम्स खेलकर पैसे नहीं कमाए जा सकते हैं । कंपनी ने InCash ऐप में गेम्स खेलने के बदले में कोई भी बोनस तय नहीं किया है । इसीलिए आप InCash ऐप में दिखाए गए किसी भी गेम्स को पैसे कमाने की सोच रखते हुए ना खेलें ।

Offers

InCash ऐप में ज्यादा पैसे तो ऑफर्स कम्पलीट करने पर ही मिलते हैं । अब मैं InCash ऐप में अब मैं Rozcash ऑफर कम्पलीट करने जा रहा हूँ ।

InCash app से पैसे कैसे कमाए | InCash app क्या है

InCash ऐप में इस Rozcash ऑफर को पूरा करने के लिए मुझे क्या कुछ करना पड़ेगा उसके रूल्स दिखाए गए हैं जैसे कि आप चित्र में देख सकते हैं । InCash ऐप में इस rozcash ऑफर कम्पलीट करने पर मुझे 4.90 टोकंस मिलेंगे । इसके लिए सबसे नीचे बने Redeem बटन पर क्लिक करके सबसे पहले मैं rozcash ऐप डाउनलोड करूंगा और उसके बाद rozcash ऐप खोलने के बाद उसे बंद कर दूंगा ।

InCash app से पैसे कैसे कमाए | InCash app क्या है

Rozcash ऐप डाउनलोड करके उसे खोलने के बाद उसी ऐप को बंद करके जैसे ही मैं InCash ऐप में वापिस आया तो वहां पर दिखाया जा रहा था कि मेरा यह ऑफर पूरा हो चूका है और इसके बदले में मुझे 4.90 टोकंस मिल चुके हैं ।

ट्रेंडिंग ऑफर्स

InCash app से पैसे कैसे कमाए | InCash app क्या है

InCash ऐप में नीचे की तरफ आपको मिलेगा ट्रेंडिंग ऑफर्स नाम का फीचर, जिस पर क्लिक करके आपको वही ऑफर्स दिखाई देंगे जो ट्रेंड कर रहे हैं । InCash ऐप में ट्रेंडिंग केटेगरी के अंदर आने वले ये सभी ऑफर भी वैसे ही कम्पलीट होंगे जैसे कि हमने ऊपर की तरफ साधारण ऑफर कम्पलीट करने का प्रोसेस बताया है ।

High Paying Offers

InCash app से पैसे कैसे कमाए | InCash app क्या है

InCash ऐप में सबसे ज्यादा बोनस तब मिलता है अगर आप high paying offers कम्पलीट करते हैं तो । InCash ऐप में इन हाई पेइंग ऑफर्स कम्पलीट करना आसान काम नहीं बल्कि मुश्किल काम होता है जिसकी वजह से बहुत से लोग इन ऑफर्स को कम्पलीट नहीं करते हैं ।

InCash app से पैसे कैसे कमाए | InCash app क्या है

चित्र में आप देख सकते हैं कि InCash ऐप में अगर मैं Kotak 811 ऑफर कम्पलीट करता हूँ तो बदले में 1000 टोकन मुझे मिलेंगे जिसकी वैल्यू 100 रूपए के बराबर है । इसके लिए InCash ऐप में सबसे नीचे बने Redeem बटन पर क्लिक करके kotak 811 ऐप डाउनलोड करनी है, उसमें KYC कम्पलीट करना होगा, उसमें अकाउंट बनाना है और फिर उसके बाद उस kotak 811 ऐप को कुछ सेकंड तक के लिए चलाकर वापिस InCash ऐप में आ जाना है । ऐसा करने से आपको 1000 टोकन मिल जाएँगे जो InCash ऐप में सबसे ऊपर बने वॉलेट में जुड़ जाएँगे ।

Invite करके

InCash ऐप के माध्यम से किसी को invite करने पर बोनस ज्यादा मिलता है । जैसे कि आपका दोस्त जितना भी पैसा बनता है उस रकम के हिसाब से 50 प्रतिशत बोनस कंपनी की तरफ से फ्री में आपके InCash ऐप में डाल दिए जाएँगे, जबकि इसमें आपके दोस्त के InCash ऐप से पैसे नहीं निकलेंगे । यह बैठे बैठाए InCash ऐप से पैसे कमाने का सबसे बेस्ट तरीका है जिसमें आप केवल लोगों को invite ही करेंगे ।

InCash ऐप से invite करने का मतलब है अपना invite लिंक दोस्तों को भेजना और आपका दोस्त उसी लिंक पर क्लिक करके InCash ऐप डाउनलोड करके अकाउंट बना लेता है तो उसे invite करना कहते हैं ।

रेफरल कोड

InCash ऐप में invite लिंक अगर आप अपने दोस्तों को नहीं भेजना चाहते तो रेफरल कोड आप अपने दोस्त की ऐप में डाल सकते हैं जिसके बदले में 50 प्रतिशत बोनस कंपनी की तरफ से सामने वाले बंदे की कमाई गई रकम के हिसाब से मिलेगा । यह रेफरल कोड InCash ऐप में सबसे नीचे की तरफ बने Refer बटन पर क्लिक करने के बाद सबसे ऊपर की तरफ 6 अक्षरों में मिल जाएगा । यही refer कोड उस वक्त डालना होता है जब InCash ऐप डाउनलोड करने के बाद उसमें अकाउंट बनाना होता है तब । क्योंकि सामने वाला बन्दा जब InCash ऐप में अकाउंट बनेगा तो उसमें रेफ़रल कोड डालने के लिए कहा जाएगा, जिसे आप भरेंगे ।

InCash app में invite कैसे करे

InCash ऐप में invite करना मुश्किल नहीं बल्कि आसान काम है और इसके लिए कंपनी सामने वाले बंदे की कमाई का 50 प्रतिशत हिस्सा हमें देगी बोनस के तौर पर । InCash app में invite कैसे करे, इसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

InCash app में invite कैसे करे
InCash app में invite कैसे करे
  • InCash ऐप में सबसे नीचे बने Refer बटन पर क्लिक करेंगे ।
  • इसके बाद सबसे ऊपर की तरफ आपको छोटा सा आइकॉन दिखाई देगा, उसी पर क्लिक करके अपना invite लिंक आप भेज सकते हैं अपने दोस्तों को । या फिर आप अपना रेफ़रल कोड को कॉपी करके सामने वाले बंदे को भेज सकते हैं, जिससे सामने वाला बन्दा जब InCash ऐप डाउनलोड करने के बाद उसमें अकाउंट बनेगा तो आपकी तरफ से भेजा गया रेफरल कोड उसमें डाल देगा ।
InCash app is Real or Fake

InCash app से पैसे निकाले

आपने InCash ऐप में जितने भी टोकन इक्कठे किये होंगे उसे पैसे में तबदील करने के बाद उसे अपने अकाउंट में ट्रान्सफर करने का वक्त आ गया है । InCash app से पैसे कैसे निकाले, इसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

InCash app से पैसे कैसे कमाए | InCash app क्या है
InCash app से पैसे निकाले
  • InCash ऐप में सबसे ऊपर वॉलेट दिखाई देगा जिस पर आप क्लिक करेंगे ।
  • इसके बाद InCash ऐप में बीच में बने Redeem बटन पर क्लिक करेंगे । मेरे वॉलेट में टोकन 50 से कम होने की वजह से मैं पैसे नहीं निकाल सकता ।
  • नया पेज खुलकर आएगा जिसमें आप amazon pay, UPI ID या फिर Paytm आदि की डिटेल्स डालकर पैसे निकाल सकते हैं । अगर InCash ऐप में टोकन 50 या इससे ज्यादा हों तो ही हम उसे निकाल सकते हैं ।

InCash App Best or Not

InCash ऐप में उतनी ज्यादा ख़ास लगी नहीं है क्योंकि ये ऐप ऑफर कम्पलीट करने के बदले में पैसे कम देती है । अधिकतर ऐप इसी तरह की ही होती हैं । किन्तु कुछ ऐप ऐसी भी हैं जो ज्यादा ऑफर कम्पलीट करने पर ज्यादा पैसे हमें देती हैं जैसे कि कैश किंग ऐप । कैश किंग ऐप में ऑफर कम्पलीट करने पर पैसे थोड़े से ज्यादा मिलते हैं InCash ऐप की तुलना में । तो कुल मिलकर InCash ऐप सही ऐप तो है किन्तु एकदम बेस्ट earning एप्लीकेशन के रूप में नहीं । अगर आपने जान ही लिया है InCash app से पैसे कैसे कमाए जाते हैं, तो ऐसे में आप इस एप्लीकेशन को चला सकते हैं ।

InCash App Referral Code

GF4V0U

InCash ऐप में टोकन की वैल्यू कितनी है

InCash ऐप में 100 टोकन 10 रूपए के बराबर है

inCash app minimum withdrawal limit

50 टोकन

InCash ऐप में 50 टोकन कितने रूपए के बराबर है

5 रूपए के बराबर

InCash ऐप में 100 टोकन कितने रूपए के बराबर है

10 रूपए के बराबर

InCash app se paise kaise kamaye आसान तरीकों से

InCash ऐप में आसान तरीकों से पैसे कमाना है तो high paying offers को ना चुनकर अन्य सभी टास्क को चुन लीजिए, जो आसान तरीका है InCash एप्लीकेशन से पैसे कमाने का ।

ज्यादा InCash app se paise kaise kamaye

InCash ऐप से पैसे अगर ज्यादा कमाने हैं तो high paying ऑफर को चुनिए, जिसे कम्पलीट करने पर पैसे ज्यादा मिलते हैं । लेकिन InCash ऐप में इन हाई पेइंग ऑफर्स कम्पलीट करना आसान काम नहीं है ।

InCash app withdrawl method

Paytm
Amazn Pay
UPI ID

InCash ऐप से पैसे नहीं मिलने का कारण

InCash ऐप में जिन ऑफर को कम्पलीट करने के लिए ऐप डाउनलोड करनी होती है वह ऐप अगर अपने उसी डिवाइस में पहले भी कभी डाउनलोड की थी उसी मोबाइल नंबर पर, तो ऐसे में आपको बोनस नहीं मिलेगा । InCash ऐप में ऑफर में दिखाई गई जो भी ऐप अगर आपने पहले कभी डाउनलोड की थी और अगर आप उसी ऑफर को कम्पलीट करने के लिए ऐप डाउनलोड करते हैं दुबारा से तो ऐसे में आप नया मोबाइल नंबर ही डालेंगे नई ऐप में । इससे आपको InCash ऐप में ऑफर पूरा करने के बदले बोनस मिल जाएगा ।

InCash invite Bonus

InCash ऐप में किसी को invite करने पर बोनस मिलेगा तभी जब सामने वाला बन्दा InCash ऐप में कोई ऑफर कम्पलीट करता है और उस ऑफर का 50 प्रतिशत बोनस हमें मिलता है । InCash ऐप के माध्यम से किसी को invite करने पर तुरंत ही बोनस ये ऐप नहीं देती । तुरंत ही invite करने के बदले में बोनस चाहिए तो जा सकते हैं आप कैश किंग ऐप की तरफ ।

InCash app में रेफरल कोड डालकर पैसे कैसे कमाए

जब आपका दोस्त InCash एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बाद उसमें अकाउंट बनाने के लिए जाएगा तब उसमें जो रेफरल कोड डालने के लिए कहा जाएगा उसमें आप आप अपना रेफरल कोड डालेंगे । क्योंकि ऐसा करने से आपका दोस्त जितना भी ऑफर कम्पलीट करता है उसकी वैल्यू का 50 प्रतिशत बोनस कंपनी आपके InCash ऐप के वॉलेट में डाल देगी ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *