mRewards app se paise kaise kamaye

लोगों को हो रही है उत्सुकता जानने की होती है ये कि mRewards app se paise kaise kamaye जाते हैं क्योंकि बहुत से लोग इस ऐप से पैसे कमा रहे हैं । किन्तु हमें सबसे पहले जानना होगा mRewards app क्या है, जिससे कि फुल जानकारी इसके बारे में मिल सके । mRewards ऐप जिसके 5 मिलियन से भी ज्यादा डाउनलोड हो चुके हैं तो इस हिसाब से ये पोपुलर ऐप बन चुकी है ऑनलाइन प्लेटफार्म के हिसाब से ।

इस लेख को पूरा पढ़ लेने से आपके मन में जो भी सवाल होंगे वह सभी सोल्व हो जाएँगे क्योंकि मैं इस लेख में mRewards ऐप से जुड़े सभी सवालों के जवाब दूंगा जैसे कि mrewards app se paise kaise kamaye, mRewards app me account kaise banaye, mRewards app se paise kaise nikale, mRewards app me invite kaise kare इत्यादि । इन सभी सवालों के के जवाब जब आपको इस लेख में मिलेंगे तो इसकी वजह से आप सीख भी जाएँगे mRewards ऐप को चलाना, तो चलिए जानते हैं ।

mRewards app se paise kaise kamaye
mRewards app se paise kaise kamaye

mRewards App क्या है

mRewards ऐप पैसे कमाने वाली एप्लीकेशन के रूप में जानी जाती है । ये mRewards ऐप सीधे तरीके से हमें पैसे नहीं देती बल्कि काम करने के बदले में ही हमें पैसे देती है । अलग-अलग तरह के टास्क mRewards ऐप में शामिल किये हैं कंपनी ने जैसे कि गेम्स, ऐप, डेली टास्क, सर्वे, स्क्रैच कार्ड इत्यादि । सबसे बेस्ट टास्क mRewards ऐप में invite करने का है । इन सभी तरीकों से mrewards app se paise kaise kamaye जाते हैं वे सभी तरीके हमने नीचे बताए हुए हैं । अगर इसकी तुलना सिक्का ऐप से करनी हो तो mRewards ऐप में पैसे कमाने के तरीके थोड़े से ज्यादा हैं पैसे कमाने के ।

mRewards App Download करें और फ्री बोनस पाएं

अगर आप हमारी तरफ से दिए गए invite लिंक के माध्यम से mRewards ऐप डाउनलोड करते हैं तो बदले में आपको 499 सिक्के फ्री में मिलेंगे जिसकी वैल्यू 4 रूपए 99 पैसे है । अगर आप नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से mRewards ऐप डाउनलोड नहीं करते तब आपको फ्री में बोनस नहीं मिलेगा । mRewards ऐप डाउनलोड करने के बाद इसमें अकाउंट भी बनाना होता है जिसके बारे हमने विस्तार से बताया हुआ है ।

mRewards app me account kaise banaye

mRewards ऐप के डाउनलोड करने के बाद इसमें अकाउंट बनाने की जरूरत पड़ती है जो काफी आसान हा अन्य ऐप की तुलना में । mRewards app me account kaise banaye, इसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

mRewards app me account kaise banaye
mRewards app me account kaise banaye
  • mRewards ऐप खुलने के बाद सबसे पहले आपको बड़ा सा बैनर दिखाई देगा जबकि इसे आप लेफ्ट तो राईट की तरफ दो बार स्क्रॉल करके हटा देना है ।
mRewards app me account kaise banaye
mRewards app me account kaise banaye
  • mRewards ऐप में अब नीचे की तरफ तीर का निशान दिखाई देगा, जिस पर आप क्लिक करके इस बैनर को बंद करेंगे ।
choose an account
choose an account
  • अब mRewards ऐप में अकाउंट बनाने के लिए चित्र के अनुसार आप मेल id सेलेक्ट करेंगे । मेरे डिवाइस में तिन मेल id हैं जिसकी वजह से तीन मेल id दिखाई दे रही हैं । mRewards ऐप में अकाउंट बनाने के लिए एक ही मेल id पर क्लिक करके यानि सेलेक्ट करके मैं आगे बढ़ने वाला हूँ ।
mRewards app se paise kaise kamaye
  • ऐसा करने के बाद अब mRewards ऐप का डैशबोर्ड खुल कर आ जाएगा । अब आप चित्र में सबसे ऊपर की तरफ देख सकते हैं कि मुझे फ्री में 499 सिक्के मिल गए हैं ।

mRewards app se paise kaise kamaye

mRewards ऐप में पैसे कमाने के तरीके कई हैं जो आसान भी है और मुश्किल भी । सबसे पहले एक बार गेम जरुर से खेलनी होती है तभी कुछ टास्क ओपन होंगे क्योंकि बिना गेम खेले कुछ टास्क काम लॉक हुए होते हैं । mRewards ऐप में पैसे कमाने के तरीके हो हैं उनके नाम हैं invite करके पैसे बनाना, विडियो देखकर पैसे बनाना, सर्वे करके, छोटे मोटे टास्क कम्पलीट करके इत्यादि । सभी टास्क की मदद से यानि सभी तरीकों की मदद से mRewards app se paise kaise kamaye, इसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

पहली बार अकाउंट बनाकर

अगर आप हमारी तरफ से दिए गए डाउनलोड लिंक के माध्यम से mRewards ऐप डाउनलोड करने के बाद उसमें अकाउंट बना लेते हैं तो बदले में आपको पहली फ्री में 499 सिक्के मिलेंगे और इसकी वैल्यू 4 रूपए 99 पैसे के समान है । इसीलिए सबसे पहले आप हमारी तरफ से दिए डाउनलोड लिंक के माध्यम से ही mRewards ऐप डाउनलोड करना और इसका लिंक सबसे ऊपर आपको मिल जाएगा ।

गेम्स खेलकर

mRewards ऐप सबसे पहले तभी काम करेगा अगर आप गेम्स खेलते हैं क्योंकि गेम्स खेलने के बाद ही बाकी के सभी फीचर्स अपने आप खुलने लगेंगे ।

mRewards app se paise kaise kamaye
mRewards app me games khelkar paise kaise kamaye
  • चित्र के अनुसार सामने ही मुझे गेम्स नाम का फीचर दिखाई दे रहा है उस पर मैं क्लिक करने वाला हूँ ।
mRewards app se paise kaise kamaye
  • अब हमसे परमिशन मांगी जा रही है mRewards ऐप को चलाने के लिए, जिसे मैं अब नीचे बने accept बटन पर क्लिक करूँगा ।
mRewards app se paise kaise kamaye
  • अब mRewards ऐप में नया पेज आपको दिखाई देगा, जिसमें मैं फिर से नीचे बने accept बटन पर क्लिक करूंगा ।
mRewards app se paise kaise kamaye
  • अब आपके डिवाइस में नया पेज खुलकर आएगा जिसमें आप सबसे ऊपर की तरफ चित्र के अनुसार सेटिंग्स को on करके, allow बटन पर क्लिक कर देंगे । ऐसा करने के बाद आप वापिस mRewards ऐप में ही आ जाएँगे ।
mRewards app se paise kaise kamaye
  • अब नीचे बने Play Now बटन पर क्लिक करके अलग से एप्लीकेशन डाउनलोड करने के लिए कहा जाएगा और उसमें आप केवेल 20 सेकंड के लिए कोई भी गेम्स खेलेंगे । ऐसा करने से आपके स्मार्टफोन के ऊपर की तरफ notification आएगा जिसमें ये लिखा होगा कि कुछ coins आपके mRewards ऐप में जोड़ दिए गए हैं । इसके बाद अब आप mRewards ऐप में आ सकते हैं क्योंकि अब आपको काम पूरा हो चूका है । अगर आप गेम्स खेलकर पैसे कमाना चाहते हैं तो आप इसी मेथड को ही अपनाएँगे जिसके बदले में आपको सिक्के मिलते रहेंगे ।

स्क्रैच कार्ड से

स्क्रैच कार्ड तभी एक्टिवेट होता है जब आप गेम्स खेलते हैं । अब यह स्क्रैच कार्ड एक्टिवेट हो चूका है और इसके बटन के ऊपर 1 नंबर लिखा है, जिसका मतलब ये है कि मुझे एक स्क्रैच कार्ड मिल चूका है ।

mRewards app se paise kaise kamaye

अब मैं चित्र के अनुसार mRewards ऐप में गिफ्ट आइकॉन पर क्लिक करूंगा ।

mRewards app se paise kaise kamaye

mRewards ऐप के सबसे ऊपर लेफ्ट साइड मुझे 1 स्क्रैच दिखाई दे रहा है और इसी पर मैं क्लिक करूंगा ।

mRewards app se paise kaise kamaye

अब आप चित्र के अनुसार mRewards ऐप में इस कार्ड को स्क्रैच करेंगे ।

mRewards app se paise kaise kamaye

अब आप देख सकते हैं कि mRewards ऐप में स्क्रैच करने पर मुझे 96 coins मिले हैं जिसे प्राप्त करने के लिए मैं नीचे बने claim बटन पर क्लिक करूंगा । इस तरह mRewards ऐप में हम स्क्रैच कार्ड से कुछ coins इक्कठे कर सकते हैं और ये स्क्रैच कार्ड गेम्स खेलने के बाद आपको मिल जाएगा ।

Available सर्वे

mRewards app se paise kaise kamaye

गेम्स खेलने के बाद ही यह टास्क एक्टिवेट होता है और इस सर्वे में सवालों के जवाब देने होते हैं । इस available सर्वे में आपको अलग-अलग तरह के कई सर्वे दिखाई देंगे जिसे पूरा करने पर कितने सिक्के मिलेंगे उसकी डिटेल्स भी दिखाई हुई है और उस सर्वे को कम्पलीट करने में कितना समय लगेगा उसके बारे भी लिखा हुआ है । मैं चित्र के अनुसार पहले वाले सर्वे पर ही क्लिक कर रहा हूँ ।

Survey

अब आप देख सकते हैं कि mRewards ऐप में सर्वे का टास्क शुरू हो चूका है जिसे मुझे पूरा करना है सवालों के जवाब देकर । इसमें समय कितना लगना है यह आपके ऊपर निर्भर करता है कि आप कितनी जल्दी इसे पूरा करते हैं । हलांकि यह 2 मिनट के अंदर-अंदर ही पूरा हो जाएगा क्योंकि ऐसा mRewards ऐप में सर्वे के शुरू होने से पहले ही बता दिया गया था ।

App टास्क

mRewards app se paise kaise kamaye

mRewards ऐप में जब आप स्क्रॉल करते हुए नीचे जाते हैं तब आपको app टास्क नाम का फीचर दिखेगा । इस टास्क में होता ऐसे है कि कोई बाहरी गेम वाली ऐप को डाउनलोड करने के बाद उसे खेलने पर बोनस mRewards ऐप में जुड़ जाता है । चित्र के अनुसार मैं अब app टास्क नाम के फीचर में क्लिक कर रहा हूँ ।

mRewards app se paise kaise kamaye

अब आप mRewards ऐप में अपने मुताबिक किसी भी सर्वे को सेलेक्ट कर सकते हैं ।

mRewards app se paise kaise kamaye

अब आपके सामने कई टास्क दिखाई देंगे जिसमें से कौन से टास्क को कम्पलीट करने पर कितने सिक्के मिलने हैं उसकी डिटेल्स दिखाई हुई है । चित्र के अनुसार मैं mRewards ऐप में पहले वाले टास्क पर क्लिक कर रहा हूँ ।

mRewards app se paise kaise kamaye

mRewards ऐप में अब दिखाया गया है कि ज्यादा से ज्यादा 6986 सिक्के मिलेंगे इस टास्क को पूरा करने के बदले में । इस रिवॉर्ड को प्राप्त करने के लिए मुझे क्या करना है उसके रूल्स mRewards ऐप में ऊपर की तरफ लिखे हुए हैं जैसे कि सबसे नीचे Earn up to 6986 coins नाम के बटन पर क्लिक करके एक ऐप डाउनलोड करनी है । इसके बाद नई ऐप में वे सभी स्टेप्स कम्पलीट करने होंगे जो नई ऐप में आपको करने के लिए कहे जाएँगे । ऐसे करने पर जब आप वापिस mRewards ऐप में आ एंगे तब आपके वॉलेट में काफी सारे सिक्के जमा हुए दिखाई देंगे ।

सर्वे कम्पलीट करके

mRewards app se paise kaise kamaye

mRewards ऐप में एक नहीं बल्कि कई सर्वे होते हैं जिसे कम्पलीट करने पर सिक्के मिलते हैं । इस सर्वे में सवाल पूछे जाते हैं जिसके जवाब हमें देने पड़ते हैं । mRewards ऐप में सबसे नीचे की तरफ आपको सर्वे नाम का फीचर दिखाई देगा, जिस पर आपको क्लिक करना है ।

Survey

अब आप ऊपर के चित्र में देख सकते हैं कि कौन सा सर्वे कम्पलीट करने पर कितने सिक्के मिलेंगे । सर्वे कम्पलीट कम्पलीट होने में कितना समय लग सकता है वह दिखाया गया ऐप में जबकि आप जल्दी से भी इस टास्क को पूरा कर सकते हैं । अब आप अपने मुताबिक किसी भी सर्वे को सेलेक्ट करके काम करने के बाद अपने सिक्के प्राप्त कर सकते हैं ।

विडियो देखकर

mRewards app se paise kaise kamaye

mrewards ऐप में विडियो नाम का भी छोटा सा टास्क होता है जिसमें विडियो देखने के बदले में सिक्के मिलते हैं । mrewards ऐप के सबसे नीचे की तरफ आपको विडियो नाम का फीचर दिखाई देगा, जिस पर आप क्लिक करेंगे । तकरीबन 30 सेकंड के आसपास की विडियो चलेगी जिसे आपको देखना है और विडियो के खत्म होते है जैसे ही आप एक स्टेप पीछे आएँगे यानि वापिस mrewards ऐप में आएँगे तो आपको आपके सिक्के मिल जाएँगे बोनस के तौर पर । mrewards ऐप एक विडियो देखने के 5 सिक्के देता है ।

Invite करके

mrewards ऐप के माध्यम से जब आप किसी को invite करते हैं तो बदले में आपको 10 प्रतिशत बोनस मिलता रहेगा जब भी आपका दोस्त पैसा कमाता रहेगा । इसी के साथ आपको और आपके दोस्त दोनों को 500 सिक्के फ्री में मिलते रहेंगे जिसकी वैल्यू 5 रूपए के बराबर होती है ।

mRewards app se paise kaise kamaye

mrewards ऐप में invite करने का मतलब ये है कि आप अपना रेफरल लिंक यानि invite लिंक अपने दोस्त को भेजेंगे । उसके बाद आपका दोस्त उसी लिंक पर क्लिक करके mrewards ऐप डाउनलोड करने के बाद उसमें पैसे कमाने लग जाता है तो बदले में आपको भी बोनस मिलता रहेगा । mrewards app me invite kaise kare, वो आप नीचे जान सकते हैं ।

mrewards app me invite kaise kare

mrewards ऐप से invite करने पर ही आसानी से और लम्बे समय तक बोनस मिलता रहता है । Mrewards app me invite kaise kare, इसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

  • mrewards ऐप में ही नीचे की तरफ जब आप स्क्रॉल करते हैं तब आपको Invite Friends and Get Coins नाम का टास्क दिखाई देगा, उस पर आप क्लिक करेंगे ।
mRewards app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद आपको invite लिंक दिखाई दे रहा होगा, जिसे अगर आप कॉपी करके किसी को भेजना चाहते हैं तो भेज सकते हैं । या फिर आप नीचे बने Invite Friends बटन पर क्लिक करके सोशल मीडिया के माध्यम से भी अपने दोस्तों को खुद का invite लिंक भेज सकते हैं ।
mRewards app is real or fake

mRewards app se paise kaise nikale

mrewards ऐप में मैंने जितने पैसे बनाए थे अब मैं उसे निकालने जा रहा हूँ । mRewards app se paise kaise nikale, इसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

  • mrewards ऐप जब आप खोलेंगे तो सबसे नीचे की तरफ Rewards नाम का बटन दिखाई दे रहा होगा उसी पर आप क्लिक करेंगे ।
mRewards app se paise kaise nikale
mRewards app se paise kaise nikale
  • अब आप पैसे कौन से अकाउंट में ट्रान्सफर करना चाहते हैं उसे आप सेलेक्ट कर लेंगे । मैं Paytm अकाउंट में पैसे ट्रान्सफर करना चाहता हूँ इसीलिए मैंने सबसे ऊपर Paytm चुना है ।
  • 500 सिक्के के बदले में 5 रूपए मिलेंगे और मेरे अकाउंट में 666 सिक्के हैं । इसीलिए चित्र के अनुसार mrewards ऐप में मैं पहले वाले बैनर पर क्लिक करूंगा ।
how to withdraw money in mrewards app
how to withdraw money in mrewards app
  • इसके बाद Paytm मोबाइल नंबर डालने की जरूरत पड़ेगी जिसे डालने के बाद नीचे बने Submit Request बटन पर क्लिक कर देना है ।
mRewards app se paise kaise kamaye
  • फिर से कन्फर्म के लिए पूछा जाएगा और इसके लिए अब आप चित्र के अनुसार Confirm बटन पर क्लिक कर देंगे ।
mRewards app se paise kaise kamaye
  • अब आप देख सकते हैं mrewards ऐप में पैसे निकलने की रिक्वेस्ट सबमिट हो चुकी है ।
mRewards app se paise kaise kamaye
  • जब मैंने पैसे निकलने के लिए रिक्वेस्ट डाली थी, उसी वक्त ही मेरे paytm अकाउंट में पैसे जमा हो गए थे जिसका प्रूफ ऊपर आप देख सकते हैं ।

mrewards app real or fake

mrewards app is real or fake

mRewards ऐप फेक नहीं बल्कि रियल ऐप है । क्योंकि इस mRewards ऐप में मैंने टास्क कम्पलीट करके जो भी पैसे कमाए थे उसे मैंने निकलने के लिए जैसे ही रिक्वेस्ट डाली तो पैसे मेरे अकाउंट में उसी वक्त ही आ गए थे और इसका प्रूफ का चित्र ऊपर है । इसीलिए अब आप सीख सकते हैं mRewards app me account kaise banaye, उसके बाद mrewards app se paise kaise kamaye और फिर mRewards app se paise kaise nikale ।

mRewards app referral code

OCpVgLwmsQ

mRewards app invite bonus

10 प्रतिशत बोनस मिलता रहेगा तब तक, जब तक आपका दोस्त पैसे कमाता रहेगा । इसी के साथ 500 सिक्के फ्री में मिलते हैं, जिसकी वैल्यू 5 रूपए बनती है ।

mRewards app coins to cash

500 सिक्के की वैल्यू 5 रूपए के बराबर होती है ।

mRewards app Payment Method

UPI ID
Paytm
PhonePe
Flipkart
Google Pay

mRewards app से पैसे कितने समय बाद मिलते हैं

उसी वक्त ही पैसे हमारे अकाउंट में ट्रान्सफर हो जाते हैं ।

आसान तरीकों से mrewards app se paise kaise kamaye

mrewards ऐप में सबसे आसान पैसे कमाने का है लोगों को invite करने का क्योंकि ऐसा करने से 5 रूपए मिलते हैं और सामने वाला बन्दा जितना पैसा कमाता है उसका 10 प्रतिशत जितना भी बोनस मिलेगा वह कंपनी हमें देती है, लेकिन दोस्त के खाते से नहीं निकलेंगे पैसे ।

mrewards app se paise kaise kamaye कम समय में

mrewards app se paise kaise kamaye वो भी कम समय में, तो ऐसे में आप लोगों को invite करना शुरू कर दीजिये क्योंकि invite करने से ही बोनस ज्यादा मिलता है । Invite करके mrewards app se paise kaise kamaye, इसका प्रोसेस हमने ऊपर बता रखा हुआ है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *