Roz Cash app से पैसे कैसे कमाए

Roz Cash app के 50 ट्रिलियन से भी ज्यादा डाउनलोड हो चुके हैं जो काफी ज्यादा है । यहाँ इस लेख में मैं आपको बताने वाला हूँ कि Roz Cash app से पैसे कैसे कमाए (Roz Cash app se paise kaise kamaye) जाते हैं और इसके तरीके क्या-क्या हैं । भले ही इस Roz कैश ऐप के डाउनलोड लाखों के हिसाब से ही क्यों ना हो, जबकि हमें इस ऐप की सच्चाई के बारे में जानना भी जरूरी है । जिससे कि हमें ये जानने को मिले कि क्या सच में Roz कैश ऐप से पैसे क्माए भी जा सकते हैं या नहीं ।

इस ब्लॉग के इस लेख में मैं आपको ये तो बताने ही वाला हूँ कि Roz Cash app से पैसे कैसे कमाए जाते हैं । इसी के साथ-साथ मैं Roz कैश ऐप से जुड़े सभी टॉपिक कवर करूंगा जैसे कि Roz Cash app kya hai, Roz Cash app me account kaise banaye, Roz Cash app se paise kaise nikale और भी बहुत कुछ ।

Roz Cash app se paise kaise kamaye
Roz Cash app se paise kaise kamaye

Roz Cash app kya hai

Roz Cash पोपुलर है पैसे देने वाली एप्लीकेशन के रूप में और इसमें काम करने के बदले में पैसे मिलते हैं । बहुत सी ऐप ऐसी होती हैं जिसमें कई सरे टास्क कम्पलीट करने के बदले में पैसा मिलता रहता है । लेकिन इस Roz कैश ऐप में तो एक एक ही टास्क है और वह है स्पिन करने का । इस Roz कैश ऐप में स्पिन करके ही पैसे कमाने का मौका मिलता है ।

लेकिन समस्या ये है कि यहाँ पर जब तक यूजर खुद के पैसे ना लगा दे तब तक वह यहाँ से पैसे निकाल ही नहीं सकता और इसका कारण हम इस लेख के सबसे नीचे विस्तार से जान पाएँगे । इसी के साथ आप ये भी जरुर से जान लेना कि Roz कैश ऐप रियल है या फिर फेक, ताकि आपका समय बर्बाद न हो ।

Roz Cash app से पैसे कैसे कमाए

गूगल प्लेस्टोर पर ही मौजूद है Roz कैश ऐप जिसे आप डाउनलोड कर सकते हैं, जबकि app स्टोर पर शायद ये ऐप मिलेगी नहीं । अब इसके बाद Roz Cash app me account kaise banaye, इसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

Roz Cash app से पैसे कैसे कमाए
  • Roz कैश ऐप के खुलने के बाद नीचे की तरफ बने Let’s Start to Play बटन पर क्लिक करेंगे ।
Roz Cash app mein account kaise banaye
Roz Cash app mein account kaise banaye
  • इसके बाद Roz कैश ऐप में अब आप चित्र के अनुसार सबसे नीचे की तरफ निशान लगाने के बाद, Sign Up with Google बटन पर क्लिक करेंगे ।
choose an account
choose an account
  • आपके डिवाइस में जितनी भी मेल id लॉग इन हुई होंगी उनके नाम आपके सामने दिखाई देंगे चित्र के अनुसार । आप किसी भी एक मेल id पर क्लिक कर देंगे, जिससे आपका अकाउंट बनकर तैयार हो जाने के बाद आप सीधा Roz कैश ऐप के होमपेज पर पहुँच जाएँगे ।

Roz Cash app se paise kaise kamaye

Roz कैश ऐप में पैसे कमाने के तरीके एक ही है और वह है स्पिन करना । स्पिन करके ही Roz कैश ऐप में पैसे बनाए जा सकते हैं । तो अब स्पिन करके Roz Cash app se paise kaise kamaye जाते हैं, इसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

roz cash app me paise kaise kamaye
roz cash app me paise kaise kamaye

Roz कैश ऐप में सबसे ऊपर की तरफ आपको Get More spin का फीचर दिखाई दे रहा होगा और यह फीचर दिखता है कि आप 5 पांच बार ही स्पिन कर सकते हैं क्योंकि एक स्पिन करने पर 10 टोकन यूज होते हैं । Roz कैश ऐप के बीच में ही आपको spin का बटन दिखाई देगा, जिस पर क्लिक करने पर मुझे जितने पैसे मिलने होंगे वह पैसे सबसे ऊपर की तरफ withdraw वाले फीचर पर जुड़ जाएँगे ।

पांच बार स्पिन करने पर Roz कैश ऐप में तकरीबन 250 के आसपास ही रूपए आपके बनेंगे, इससे ऊपर नहीं । जबकि 500 रूपए से कम पैसे बनने पर आप इसे निकाल नहीं सकते । 250 रूपए बन जाने के बाद आपके पास स्पिन करने के लिए टोकन खत्म हो गए होंगे और उसी टोकन को वापिस पाने के लिए आपको कुछ पैसे इस Roz कैश ऐप में डालने पड़ेंगे तभी आपको स्पिन करने के लिए कुछ टोकन मिलेंगे । जैसे ही आप Roz कैश ऐप में पैसे डाल देते हैं तब बदले में आपको टोकन तो मिल जाएँगे ।

लेकिन जब आप स्पिन करेंगे तब पैसे इतने कम बनेंगे कि आपका नुकसान होना तो तय है । क्योंकि जितने पैसे आप इसमें लगेंगे उससे ज्यादा पैसे तो आप इस Roz कैश ऐप से कमा ही नहीं पाएँगे । इसीलिए इस Roz कैश ऐप में आप पैसे मत डालना क्योंकि स्पिन करने के बदले में पैसे लगते ज्यादा हैं जबकि बनते काफी कम ।

Roz Cash app se paise kaise nikale

roz cash app me paise kaise kamaye
Roz Cash app से पैसे कैसे कमाए

Roz कैश ऐप से पैसे निकालने के लिए Roz कैश ऐप में ही सबसे ऊपर की तरफ आपको दिखाई देगा withdraw नाम का फीचर्स, उसी पर क्लिक करना है । इसके बाद अब आप Paytm मोबाइल नंबर डालकर Roz कैश ऐप से पैसे निकाल सकेंगे । लेकिन 500 रूपए से कम पैसे होने पर आप नहीं निकाल पाएँगे Roz कैश ऐप से । 500 रूपए बनाने के चक्कर में आपको जरूरत पड़ेगी स्पिन करने की और स्पिन करने के लिए टोकन खरीदने पड़ेंगे । तो कुल मिलाकर अपनी जेब से पैसे लगाने के बाद टोकन खरीदने के बाद ही इस Roz कैश ऐप से पैसे निकाल पाएँगे ।

Roz Cash app Real or Fake

क्या Roz कैश ऐप से पैसे कमाना सही है

नहीं, क्योंकि Roz कैश ऐप में अपनी जेब से पैसा लगाना पड़ता है । खुद से ज्यादा पैसा लगा देने के बाद आप इस Roz कैश ऐप से ज्यादा नहीं बल्कि बहुत ही कम पैसा बना पाएँगे । इसीलिए आप अपनी जेब से पैसे इस Roz कैश ऐप में मत लगाना क्योंकि इस ऐप का मुख्य काम आपकी जेब से पैसे निकाल कर मालिक को देना है । इसी तरह ही Roz कैश ऐप बनाने वाली कंपनी पैसे कमाती हैं यूजर के लगे हुए पैसों से ।

1 thought on “Roz Cash app से पैसे कैसे कमाए”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *