Quizys app se paise kaise kamaye

Quizys ऐप अन्य ऐप की तुलना में थोड़ी सी अलग देखने को क्योंकि इसमें पैसे कमाने का तरीका है अलग । अगर आप जानना चाहते हैं Quizys app se paise kaise kamaye जाते हैं तो फिर यह लेख है आपके लिए । हालांकि Quizys ऐप ज्यादा पोपुलर भी नहीं है किन्तु फिर भी जो लोग जानना चाहते हैं इस Quizys ऐप के बारे में, उसके लिए हम यह लेख लिख रहे हैं ।

इस लेख में हम देंगे Quizys ऐप से जुड़े जरूरी सवालों के जवाब जैसे कि Quizys app kya hai, Quizys app se paise kaise kamaye, Quizys app me account kaise banaye, Quizys app se paise kaise nikale इत्यादि । इसी के साथ-साथ हम ये भी बताने वाले हैं कि क्या इस Quizys ऐप को चलाना सही रहेगा या फिर नहीं, तो चलिए जानते हैं ।

Quizys app se paise kaise kamaye
Quizys app se paise kaise kamaye

Quizys app kya hai

Quizys ऐप में काम करने के बदले में पैसे मिलते हैं और इसी काम से यह ऐप जानी जाती है । इस Quizys ऐप में टास्क तो कुछ से हैं और उनमें से भी कुछ टास्क अभी काम नहीं करते बल्कि आने वाले समय में ही काम करेंगे । लेकिन जो टास्क Quizys ऐप में काम करते हैं उन टास्क को पूरा करके हम पैसे बना सकते हैं । Quizys ऐप में केवल सवालों के जवाब ही देने होते हैं । एक टास्क में 10 सवाल आपसे पूछे जाएँगे जिसका सही जवाब देने पर coins मिलते हैं और यही coins रुपयों में तब्दील होते हैं ।

100 coins का तकरीबन 50 पैसा बनता है रूपए बनता है और इस Quizys ऐप में coins ज्यादा नहीं मिलते । जिसकी वजह से Quizys ऐप में ज्यादा पैसा बना पाना मुमकिन अन्हीं बल्कि काफी मुश्किल सा है । लेकिन थोड़ा पैसा तो बनाया ही जा सकता है Quizys ऐप में, जिसके बारे हम आगे जानने वाले हैं कि Quizys app se paise kaise kamaye । लेकिन उससे पहले हम जानेंगे Quizys app me account kaise banaye ।

Quizys app me account kaise banaye

Quizys app se paise kaise kamaye जाते हैं, इसके तरीके जानने से पहले इस ऐप में अकाउंट बनाना जरूरी होता है । Quizys app me account kaise banaye, इसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

  • Quizys ऐप डाउनलोड कर लेने के बाद जब आप इसे खोलेंगे तब आपके सामने सबसे पहले भाषा चुनने के लिए कहा जाएगा, जैसे कि इंग्लिश और हिंदी । हम हिंदी भाषा ही सेलेक्ट करके आगे बढ़ेंगे, जिससे आगे के सभी फीचर्स हिंदी भाषा में ही दिखाई देंगे ।
Quizys app me account kaise banaye
Quizys app me account kaise banaye
  • Quizys ऐप में भाषा सेलेक्ट करने के बाद सबसे नीचे की तरफ “प्रारम्भ करें” बटन दिखाई देगा, उस पर क्लिक कर देना है ।
Quizys app se paise kaise kamaye
  • अब आपके सामने Quizys ऐप का डैशबोर्ड तो खुलकर आ जाएगा, लेकिन इसमें अभी से पैसे नहीं कमा पाएँगे आप । आप Quizys ऐप में किसी भी फीचर पर क्लिक करेंगे ।
Quizys app se paise kaise kamaye
  • Quizys ऐप में किसी भी बटन या फीचर पर क्लिक करते ही आपके सामने छोटा सा पेज खुलकर आ जाएगा, जिसमें आप लॉग इन बटन पर क्लिक करेंगे ।
Quizys app se paise kaise kamaye
  • अब हमें Quizys ऐप में अकाउंट बनाने की जरूरत है और इसके लिए हम सबसे नीचे बने G आइकॉन पर क्लिक करेंगे ।
choose an account
choose an account
  • इसके बाद Quizys ऐप में किसी भी एक मेल id को सेलेक्ट करने के लिए कहा जाएगा, जिसे मैं अपने हिसाब से सेलेक्ट करूंगा ।
Quizys app se paise kaise kamaye
  • अब मैं चित्र के अनुसार एक अवतार चुनुँगा यानी फोटो ।
How to make money in quizys app
How to make money in quizys app
  • ऐसा करते ही Quizys ऐप में नाम भरने के लिए पूछा नहीं जाएगा बल्कि सीधा ही आप Quizys ऐप के डैशबोर्ड तक पहुँच जाएंगे । अब आप यहाँ इस Quizys ऐप में पैसे कमाने के तरीके को देख सकते हैं ।

इस ऐप में अकाउंट बना लेने के बाद अब है बारी सिखने की, कि Quizys app se paise kaise kamaye जाए सभी तरीकों से जो कंपनी ने उपलब्ध करवाए हैं इस ऐप में ।

Quizys app se paise kaise kamaye

Quizys app se paise kaise kamaye, इसके तरीके तो कई नहीं है बल्कि है तो एक ही, लेकिन है अलग-अलग नाम से जैसे कि सवालों के जवाब देना अलग-अलग विषय के बारे में जो आपसे पूछे जाएँगे । यानी आपसे सवाल पूछे जाएँगे अलग-अलग टॉपिक्स को लेकर जो इसमें देने होते हैं । तो चलिए जानते हैं कि Quizys app se paise kaise kamaye जाते हैं आसान तरीकों से, जिसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

GK

How to make money in quizys app
  • अगर आपको GK आती है तो इस Quizys ऐप में GK में शामिल होने वाले 10 सवाल आपसे पूछे जाएँगे, जिसका सही जवाब हमें देना है । इसके लिए Quizys ऐप में बीच में GK फीचर दिखाई दे रहा होगा, उसी पर क्लिक करना है ।
Quizys app se paise kaise kamaye
  • नया पेज खुलने के बाद अब आप चित्र के अनुसार Round 1 फीचर पर क्लिक करेंगे ।
Quizys app se paise kaise kamaye
  • अब आ चित्र के अनुसार स्तर 1 यानी पहले वाले फीचर पर क्लिक करेंगे ।
Quizys app se paise kaise kamaye
  • अब आपका समय शुरू हो चूका है उन सवालों के जवाब देने का जो सवाल Quizys ऐप आपसे पूछेगा, जैसे कि आप चित्र में देख ही सकते हैं ।
Quizys app se paise kaise kamaye
  • अब आप देख सकते हैं मैं हार चूका हूँ क्योंकि मैंने 10 में से तकरीबन 3 ही सवालों के जवाब सही दे पाया हूँ । अगर सभी सवालों के जवाब सही दे देता तो मुझे यहाँ से टोकन जरुर से मिलते जोकि ऐसा नहीं हो सका । अब हम सबसे ऊपर बने बेक बटन पर क्लिक करके वापिस Quizys ऐप के मुख्य डैशबोर्ड में आ जाएंगे ।

Weekly Quiz Contest

How to make money in quizys app

Quizys ऐप में बीच में Weekly Quiz Contest नाम का फीचर जो दिखाई दे रहा है यह फीचर हफ्ते में एक ही बार दिखाई देता है । इस Weekly Quiz Contest में coins सबसे ज्यादा मिलते हैं अगर आप जित जाते हैं तो । जैसे कि पहले नंबर पर आने वाले विजेता को 500 coins मिलेंगे अगर वह सही सवालों के जवाब देता है तो ।

इस Weekly Quiz Contest में मैंने हिस्सा लिया था, लेकिन मैं हार गया । 10 टोकन प्रवेश होने के लिए लगते हैं यानी participate होने के लिए लगते हैं । 10 टोकन मैंने लगा तो दिए लेकिन मैं जित नहीं सका, जिसकी वजह से Quizys ऐप में मेरे सभी टोकन खत्म हो गए थे ।

लड़ाई का दिन

Quizys app se paise kaise kamaye

Quizys ऐप में सबसे नीचे की तरफ आपको अन्य खेल भी देखने को मिलेंगे जैसे कि ग्रुप लड़ाई, 1 v/s लड़ाई आदि । ग्रुप लड़ाई में एक टीम से सवाल पूछे जाएँगे जिसमें जो भी विजेता होगा उसी को coins दिए जाएँगे ।

वहीँ दूसरी तरफ 1 v/s 1 में आपकी और सामने वाले बंदे के साथ प्रतियोगिता होगी । इसमें भी सामने वाले बंदे और आपसे दोनों के बीच में सवाल पूछे जाएँगे । जिसमें सही सवाल का जवाब देने वाले को coins मिलेंगे और यह खेल आसान होता है अन्य खेल की तुलना में ।

भिन्न क्षेत्र खेलें

Quizys app se paise kaise kamaye

Quizys ऐप में नीचे की तरफ दैनिक क्विज नाम का फीचर भी है, इसमें भी सवाल ही आपसे पूछे जाएँगे । जिसका सही जवाब देने पर ही coins आपको दिए जाएँगे । Quizys ऐप में यह दैनिक क्विज तभी काम करता है जब आपके वॉलेट में coins होंगे, नहीं तो यह काम ही नहीं करता है ।

इसके अलावा सही या गलत में हमें बताना होगा सवाल के जवाब को सही या गलत के रूप में बताना । जबकि सही,गलत वाला यह खेल भी Quizys ऐप में भी तभी काम करता है जब आपके वॉलेट में coins होंगे, नहीं तो यह काम नहीं करने वाला ।

ईनाम

How to make money in quizys app
  • Quizys ऐप में सबसे ऊपर की तरफ प्रोफाइल सेक्शन पर आप क्लिक करेंगे ।
Quizys app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद Quizys ऐप में बीच में ईनाम नाम का फीचर दिखाई दे रहा होगा, उस पर क्लिक करना है ।
Quizys app se paise kaise kamaye
  • अब आप देख सकते हैं कि मुझे दो स्क्रैच कार्ड मिले हैं, जिस पर मैं क्लिक करके इस कार्ड को स्क्रैच करूंगा ।
Quizys app se paise kaise kamaye
  • दोनों कार्ड स्क्रैच करने के बदले में मुझे 10-10 करके कुल 20 coins मिले ।

Refer

Quizys app se paise kaise kamaye

आप Quizys ऐप के माध्यम से किसी को invite करिये, बदले में 5 coins मिलेंगे जिसकी वैल्यू 5 पैसे के बराबर होती है जो बहुत ही कम है । Quizys ऐप से अच्छा तो कैश किंग ऐप ही है जो invite करने के बदले में बोनस काफी ज्यादा देती है । Quizys ऐप में हम invite लिंक तो नहीं भेज सकते, लेकिन रेफरल कोड जरुर से भेज सकते हैं । Quizys ऐप में ऊपर की तरफ “फ्रेंड्स मित्र” यानि “Invite Freinds” नाम का फीचर दिखाई दे रहा होगा, उसी पर क्लिक करके आप अपना रेफरल कोड दोस्तों को भेज सकते हैं ।

Quizys app Referral Code
Quizys app Referral Code

अपने दोस्त को रेफरल कोड भेजने के बाद आपका दोस्त Quizys ऐप डाउनलोड करने के बाद, जब वह आपका रेफरल कोड Quizys ऐप में डालेगा तब बदले में आपको और आपके दोस्त दोनों को coins मिलेंगे । Quizys ऐप डाउनलोड करने के दौरान इस G38r32922 रेफरल कोड को भरेंगे, जिससे आपको कुछ coins मिलेंगे ।

Quizys app se paise kaise nikale

वैसे देखा जाए तो Quizys ऐप में ज्यादा पैसे बनते तो नहीं है और ना ही आसानी से बनते हैं । लेकिन जितने भी बनते हैं उसे आप अब Quizys ऐप से निकाल सकते हैं और इसके लिए कम से कम 1000 coins होने ही चाहिए, जिसकी वैल्यू 5 रूपए के बराबर होती है । Quizys app se paise kaise nikale, इसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

How to make money in quizys app
  • Quizys ऐप में सबसे ऊपर की तरफ प्रोफाइल बटन पर आप क्लिक करेंगे ।
Quizys app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद “बटुआ” यानी “wallet” बटन पर क्लिक करना है ।
  • इसके बाद अब आप Quizys ऐप में बीच में बने छोटे से बॉक्स में 5 रूपए या इससे अधिक की अमाउंट डालने के बाद, सबसे नीचे बने Rewards बटन पर क्लिक करने के बाद, अकाउंट डिटेल्स डालने के बाद आप पैसे निकाल सकेंगे ।

Quizys app is Real or Fake

अभी के समय के हिसाब से Quizys ऐप रियल है जो पैसे दे रही है सवालों के जवाब देने के बदले में । लेकिन दिक्कत इस बात की है कि इस Quizys ऐप में ज्यादा पैसे बनते नहीं है क्योंकि इसमें साधारण से ही काम करने पड़ते हैं, जोकि है सवालों के जवाब देना ।

Quizys app Referral Code

G38r32922

Quizys app Referral Link

रेफरल लिंक नहीं है इस Quizys ऐप में ।

क्या Quizys ऐप से पैसे कमाना आसान है

Quizys ऐप आसान है क्योंकि इसमें केवल हमसे पूछे जाने वाले सवालों के जवाब ही देने होते हैं । जिसकी वजह से यह जानने की जरूरत नहीं पड़ती है कि Quizys app se paise kaise kamaye जाते हैं ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *