Reward Time app se paise kaise kamaye

अगर आप चाहते हैं जानना ये कि Reward Time app se paise kaise kamaye जाते हैं तो इस ब्लॉग का यह लेख है आपके काम का । अन्य ऐप की तुलना में इस रिवॉर्ड टाइम ऐप में टास्क की संख्या एक नहीं बल्कि कई हैं, जिससे आपके सामने पैसे कमाने के तरीके कई सामने निकल कर आते हैं । पैसे कमाने से पहले जानना होगा ये कि क्या यह ऐप रियल है या फिर फेक ।

इस ब्लॉग में आप ये तो जानेंगे ही कि Reward Time app se paise kaise kamaye जाए, साथ ही साथ इससे जुड़े अन्य सवालों के जवाब भी आपको मिलेंगे जैसे कि Reward Time app kya hai, Reward Time app me account kaise banaye, Reward Time app se invite kaise kare इत्यादि ।

Reward Time app se paise kaise kamaye
Reward Time app se paise kaise kamaye

Reward Time app kya hai

रिवॉर्ड टाइम है ऐप जिसे पैसे कमाने वाली ऐप के रूप में जाना जाता है । 1 लाख से भी ज्यादा के डाउनलोड इस ऐप के हो चुके हैं तो इस हिसाब से यह रिवॉर्ड टाइम है ऐप बहुत पुरानी ऐप नहीं है । रेटिंग्स की बात करें तो 4.3 के आसपास पॉजिटिव रिव्यु इस रिवॉर्ड टाइम है ऐप को मिले हैं गूगल प्लेस्टोर पर । रिवॉर्ड टाइम है ऐप में अलग-अलग टास्क दिए गए होते हैं जैसे कि apps & offers, surveys, promos, invite इत्यादि । इन अलग-अलग टास्क से Reward Time app se paise kaise kamaye जाएँ, इसके लिए हम आगे विस्तार से बताएंगे ।

Reward Time app se me account kaise banaye

रिवॉर्ड टाइम ऐप में अकाउंट बनाने से अलग से बोनस मिलता है और उस बोनस को पाने के लिए रेफरल कोड डालने की जरूरत पड़ती है । रेफरल कोड डालने की बजाय अगर आप ऊपर दिए गए लिंक के माध्यम से रिवॉर्ड टाइम ऐप डाउनलोड कर लेते हैं तो भी अलग से बोनस मिलता है । Reward Time app me account kaise banaye, इसके तरीके हेठ दिए अनुसार है :

Reward Time app se me account kaise banaye
Reward Time app se me account kaise banaye
  • रिवॉर्ड टाइम ऐप के खुलने के बाद सबसे पहले मेल id सेलेक्ट करने की जरूरत पड़ेगी और इसके लिए चित्र के अनुसार सबसे नीचे बने login with google बटन पर क्लिक करेंगे ।
choose an account
choose an account
  • हमारे डिवाइस में एक से ज्यादा मेल id है और मैं इनमें से किसी भी एक मेल id पर क्लिक करके आगे बढूँगा ।
Reward Time App Referral Code
Reward Time App Referral Code
  • रिवॉर्ड टाइम ऐप में रेफरल पेज खुलकर आएगा जिसमें आप UYCMUY7L कोड डालेंगे । अगर आप हमारी तरफ से दिए गए लिंक के माध्यम से रिवॉर्ड टाइम ऐप को डाउनलोड किया है तब रेफरल कोड डालने का यह पेज नहीं दिखाई देगा आपको और इसका बोनस लिंक के माध्यम से ही आपको मिल ही जाएगा ।
Reward Time app se paise kaise kamaye
  • रिवॉर्ड टाइम ऐप का डैशबोर्ड खुलकर आ जाएगा, जिसमें एक से अधिक टास्क दिखाई देंगे । इन सभी टास्क की मदद से Reward Time app se paise kaise kamaye जाते हैं, इसके लिए अगर तरीके आपको जानने हैं तो उसे हमने नीचे बताए हुए हैं ।

Reward Time app se paise kaise kamaye

रिवॉर्ड टाइम ऐप में पैसे कमाने के तरीके एक नहीं बल्कि बहुत से हैं जैसे कि ऑफर कम्पलीट करना, लोगों को invite करना, सर्वे पूरा करना, सवालों के जवाब देना, डेली बोनस इत्यादि । इन सभी अलग-अलग तरीकों से Reward Time app se paise kaise kamaye जाएं, इसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

Top Picks

रिवॉर्ड टाइम ऐप में सबसे ऊपर की तरफ आपको कई टास्क दिखाई दे रहे होंगे जैसे कि Daily Check In, Verify Your Phone और Follow us on Twitter । अलग-अलग तरीकों से Reward Time app se paise kaise kamaye जाए, इसकी जानकारी नीचे दी अनुसार है :

Reward Time app se paise kaise kamaye
  • Daily Check In पर क्लिक करके आपको 10 coins मिलेंगे, जिसे आपको claim now बटन पर क्लिक करके प्राप्त करना होगा । रिवॉर्ड टाइम ऐप में डेली बोनस दिन में एक बार और हर रोज मिलता है ।
  • रिवॉर्ड टाइम ऐप में दुसरे नंबर पर दिखाई दे रहे Verify Your Phone आप्शन पर क्लिक करके आपको अपना मोबाइल नंबर डालकर रजिस्टर होना पड़ेगा, जिसके बदले में बोनस मिलेगा ।
  • अब तीसरे आप्शन में इस कंपनी के ट्विटर पर फॉलो करना होगा, जिसके बदले में कुछ बोनस मिलेगा । हालांकि मैंने ऐसे देखा है कि अगर आप Follow us on Twitter टास्क पर क्लिक करके जब ट्विटर के पेज पर पहुँच जाते हैं तो उसी वक्त बोनस मिल जाता है यानी ट्विटर पर इस कंपनी को फॉलो करने की जरूरत भी नहीं ।

इन सभी टास्क को अगर आप पूरा कर लेते हैं तो और भी टास्क इसी जगह पर आपके सामने दिखाई देंगे जैसे कि follow on facebook, follow in instagram इत्यादि । ये सभी छोटे-छोटे टास्क थे जिसे पूरा करने के बदले में कुछ ना कुछ बोनस मिलता है । अब हम जानेंगे अन्य तरीकों से Reward Time app se paise kaise kamaye और तरीके आगे हमने बताये हुए हैं ।

Apps & Offers

Apps and offers की मदद से Reward Time app se paise kaise kamaye, यह जानना थोड़ा सा जरूरी हो सकता है क्योंकि इसमें एक से ज्यादा टास्क हैं और उन्हें कम्पलीट करने के तरीका थोड़ा सा अलग हो है । Apps एंड offers में Reward Time app se paise kaise kamaye जाएँ, इसकी जानकारी नीचे दी अनुसार है :

Reward Time app se paise kaise kamaye
  • रिवॉर्ड टाइम ऐप में सबसे ऊपर की तरफ बने Apps & Offers फीचर पर क्लिक करेंगे ।
Reward Time app se paise kaise kamaye
  • अब बीच में से लेकर नीचे तक कुछ offers आपको दिखाई देंगे, इसमें से मैं फ़िलहाल पहले वाले Fyber Offers पर क्लिक करूंगा ।
Reward Time app se paise kaise kamaye
  • अब बहुत सी गेम्स आपके सामने दिखाई देंगे और इसे खेलने पर coins कितने मिलेंगे उसकी डिटेल्स साथ में ही लिखी हुई होगी । रिवॉर्ड टाइम ऐप में मैं पहले वाली गेम Match Monster पर क्लिक करूंगा ।
Reward Time app se paise kaise kamaye
  • Match Monster ऑफर को कम्पलीट करने पर 2219 coins मिलेंगे । इस ऑफर को कम्पलीट करने के लिए सबसे नीचे बने बटन पर क्लिक करके Match Monster ऐप डाउनलोड करनी पड़ेगी, उसके बाद उसमें जैसे-जैसे आप लेवल्स कम्पलीट करते जाएँगे वैसे-वैसे आपको coins मिलते जाएँगे बोनस के मुताबिक ।

अगर आप ये सोच रहे हैं कि अन्य apps एंड offers कम्पलीट करके Reward Time app se paise kaise kamaye जाएं । तो जानकारी के लिए आपको बता दूँ कि सभी offers को कम्पलीट करने का तरीका तकरीबन एक जैसा ही है जबकि थोड़ा सा अन्तर देखने को मिल सकता है और उस ऑफर को कम्पलीट करने का प्रोसेस रिवॉर्ड टाइम ऐप में ही दिखाया गया होता है ।

Surveys

रिवॉर्ड टाइम ऐप में इस surveys टास्क सवालों के जवाब देकर पैसे कमाने का मौका मिलता है । रिवॉर्ड टाइम ऐप में एक ही टॉपिक को लेकर नहीं बल्कि अलग-अलग टॉपिक को लेकर सवाल जवाब पूछे जाते हैं, जिसे आप अपने हिसाब से चुन सकते हैं । सवालों के जवाब देकर Reward Time app se paise kaise kamaye, इसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

Reward Time app se paise kaise kamaye
  • रिवॉर्ड टाइम ऐप में सबसे ऊपर की तरफ आप क्लिक करेंगे surveys नाम के फीचर पर ।
Reward Time app se paise kaise kamaye
  • अब आपके सामने अलग-अलग टॉपिक्स को लेकर surveys दिखाई देंगे, जिसमें से आप किसी भी एक सर्वे को सेलेक्ट कर सकते हैं । चित्र के अनुसार मैं क्लिक करने वाला हूँ In Brain Surveys नाम के फीचर पर ।
Reward Time app se paise kaise kamaye
  • नया पेज खुलने के बाद चित्र के अनुसार आप नीचे की तरफ बने आप्शन को ओन करने के बाद सबसे नीचे बने Get Started बटन पर क्लिक करेंगे ।
Reward Time app se paise kaise kamaye
  • फिर से नया पेज खुल जाने के बाद अब आप देख सकते हैं कि आखिर रिवॉर्ड टाइम ऐप में अलग-अलग तरह एक सर्वे दिखाई देंगे और उसे पूरा करने के बदले में coins जितने भी मिलेंगे, उसकी जानकारी नीचे दी अनुसार है ।

Promos

रिवॉर्ड टाइम ऐप में शामिल किये गये इस प्रोमो ऑफर में वे टास्क होते हैं जिसमें ऐप डाउनलोड करने के लिए कहा जाता है, उसमें अकाउंट बनाने को कहा जाता है और कुछ टास्क में लेवल कम्पलीट करने को भी कहा जाता है । Promos offers में Reward Time app se paise kaise kamaye जाएँ, इसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

Reward Time app se paise kaise kamaye
  • रिवॉर्ड टाइम ऐप में सबसे ऊपर की तरफ आप क्लिक करेंगे Promos नाम के फीचर पर ।
Reward Time app se paise kaise kamaye
  • अब एक से अधिक offers दिखाई देंगे, जिसमें से मैं तीसरे वाले ऑफर AyetStudios पर क्लिक करने वाला हूँ ।
Reward Time app se paise kaise kamaye
  • अब चित्र के अनुसार इस ऑफर में एक ही टास्क है जो सबसे ऊपर की तरफ दिखाया गया है और इस टास्क को कम्पलीट करने के बदले में 120 coins मिलेंगे ।
Reward Time app se paise kaise kamaye
  • रिवॉर्ड टाइम ऐप में इस Gamerji टास्क को पूरा करने के लिए इस ऐप को डाउनलोड करना पड़ेगा सबसे नीचे बने Start Offer बटन पर क्लिक करके और या सब कुछ कैसे करना है उसके रूल्स रिवॉर्ड टाइम ऐप में ही लिखा हुआ है जिसे आप ऊपर के चित्र में देख सकते हैं ।
  • इसके बाद gamerji ऐप डाउनलोड करने एक बाद उसमें केवल रजिस्टर ही होना पड़ेगा, जिसके बाद रिवॉर्ड टाइम ऐप के वॉलेट में 120 coins जोड़ दिए जाएँगे ।

Invite and Referral Program

रिवॉर्ड टाइम ऐप के माध्यम से आप किसी को invite करिये, बदले में आपको 100 coins और सामने वाले बंदे को 50 coins फ्री मिलेंगे । इसके अलावा अगर आप किसी को invite लिंक नहीं भेजना चाहते तो उसके बदले में आप अपनी रिवॉर्ड टाइम ऐप का रेफरल कोड अपने दोस्त को भेज सकते हैं । आपका दोस्त रिवॉर्ड टाइम ऐप में अकाउंट बनाने के दौरान आपकी तरफ से भेजा गया रेफरल कोड डालेगा तब दोनों को कॉइन मिलेंगे फ्री में । अगर आपने अभी तक अकाउंट नहीं बनाया है रिवॉर्ड टाइम ऐप के अंदर तो ऐसे में आप इस UYCMUY7L रेफरल कोड को डालेंगे, जिससे आपको बोनस मिलेगा 50 कॉइन ।

Reward Time app se invite kaise kare

जैसा कि आपने जाना कि रिवॉर्ड टाइम ऐप से किसी को invite करने से सामने वाले इन्सान को और हमको फ्री कॉइन मिलते हैं । इसी कारण से अधिकतर लोग invite करना ही ज्यादा सही मानते हैं पैसे कमाने के लिए रिवॉर्ड टाइम ऐप में । रिवॉर्ड टाइम ऐप से किसी को invite करने का तरीका नीचे दिए अनुसार है :

Reward Time app se paise kaise kamaye
  • रिवॉर्ड टाइम ऐप में सबसे नीचे की तरफ बने Invite बटन पर क्लिक करना है ।
Reward Time app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद अब आप शेयर बटन पर क्लिक रिवॉर्ड टाइम ऐप का invite लिंक सामने वाले इन्सान को भेज सकते हैं ।
  • सामने वाला बन्दा जब रिवॉर्ड टाइम ऐप डाउनलोड करेगा आपके भेजे गए लिंक पर क्लिक करके, तब बदले में आपको और सामने वाने इन्सान दोनों को फ्री कॉइन मिलेंगे ।
Reward Time app Real or Fake

Reward Time app se paise kaise nikale

रिवॉर्ड टाइम ऐप से पैसे निकालने का तरीका नीचे दिए अनुसार है :

Reward Time app se paise kaise kamaye
  • रिवॉर्ड टाइम ऐप में सबसे नीचे की तरफ बने Rewards बटन पर क्लिक करना होगा ।
Reward Time app se paise kaise nikale
Reward Time app se paise kaise nikale
  • रिवॉर्ड टाइम ऐप में बने हुए पैसे कौन से प्लेटफार्म पर ट्रान्सफर करना चाहते हैं वह प्लेटफार्म आप सेलेक्ट करेंगे । उदहरण के तौर पर मैं Paypal Cash पर क्लिक कर रहा हूँ ।
Reward Time app withdraw money
Reward Time app withdraw money
  • इसके बाद अब आपको देखने को मिलेगा कि कितने coins के बदले में कितने पैसे मिलेंगे । आपने जितने coins जोड़कर रखे होंगे, उस हिसाब से आप किसी एक आप्शन को सेलेक्ट करके रिवॉर्ड टाइम ऐप से पैसे निकाल सकते हैं ।

Reward Time app Referral Code

UYCMUY7L

Reward Time app Referral and Invite Bonus

100 coins खुद को और 50 coins सामने वाले इन्सान को

Reward Time app invite link

https://rewardtime.page.link/android_share

Reward Time app Real or Fake

Real (आने वाले समय के मुताबिक कुछ नहीं कह सकते) ।

Reward Time app best or not

रिवॉर्ड टाइम ऐप बेस्ट नहीं क्योंकि इसमें पैसे बेहद कम बनते हैं । इससे अच्छा है कैश किंग ऐप से पैसे बनाना ।

Reward Time app withdrawl method

Paypal, Amazon, Westside और Pantaloons ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *