Multipolls app Real or Fake

सर्वे कम्पलीट करने के बदले में पैसे तो बहुत सी एप्लीकेशन देती हैं, लेकिन उसमें से हम बात करने वाले हैं मल्टीपोल्स एप्लीकेशन के बारे में जैसे कि Multipolls app Real or Fake । इस मल्टीपोल्स एप्लीकेशन के बारे में जानना काफी जरूरी है अगर आप इसी एप्लीकेशन से पैसे कमाने की सोच रहे हैं क्योंकि यह एप्लीकेशन ज्यादा पैसा यूजर को देने का दावा करती है । तो चलिए जानते हैं Multipolls app Real or Fake और साथ ही साथ मेरा खुद का एक्सपीरियंस ।

Multipolls app Real or Fake
Multipolls app Real or Fake

Multipolls app Real or Fake

Multipolls app Real or Fake के बारे में बात करें तो गूगल प्लेस्टोर पर अधिकतर लोगों ने इस एप्लीकेशन के बारे में अच्छे रिव्यु ही बताए हैं । जैसे कि 5 स्टार में से 4 स्टार से ज्यादा रेटिंग्स इस मल्टीपोल्स एप्लीकेशन को मिली है और इतनी रेटिंग्स earning एप्लीकेशन को मिलती नहीं है । अब आप इसी बात से समझ सकते हैं कि गूगल playstore में मल्टीपोल्स एप्लीकेशन को जितनी भी रेटिंग्स मिली हुई है वह सब फेक हो सकती है और इसकी आशंका काफी ज्यादा है ।

Multipolls app Real or Fake

इसका कारण ये भी निकलता है कि जब आप पहला सर्वे मल्टीपोल्स एप्लीकेशन में कम्पलीट करते हैं तब 47 रूपए के आसपास मिलते हैं और इस सर्वे को कम्पलीट करने में 2 मिनट का समय लगता है । कम समय में इतने ज्यादा पैसे तो कोई भी एप्लीकेशन नहीं देगी जिसमें सर्वे वाले टास्क होते हैं । सर्वे कम्पलीट करने के बदले में ज्यादा से ज्यादा 10 रूपए ही मिल सकते हैं ना कि इससे ज्यादा ।

भले ही गूगल प्लेस्टोर पर यह बताया गया हो कि मल्टीपोल्स एप्लीकेशन एक अच्छी एप्लीकेशन है लेकिन आपको इस पर भरोसा बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए । इसका कारण ये है कि पैसे देकर किसी भी एप्लीकेशन की रेटिंग्स बढ़ जाती है और यही इस एप्लीकेशन के साथ किया गया हो सकता है ।

वहीँ दूसरी तरह मल्टीपोल्स एप्लीकेशन में पहले टास्क को कम्पलीट करने के बदले में पैसे भले ही ज्यादा मिलते हों । लेकिन जैसे-जैसे सर्वे हम कम्पलीट करते जाते हैं वैसे-वैसे एक सर्वे को कम्पलीट करने पर पैसे ज्यादा नहीं मिलते । जैसे कि पहला सर्वे कम्पलीट करने पर 47 रूपए मल्टीपोल्स एप्लीकेशन में ही जमा तो हो गए थे लेकिन दुसरे सर्वे को कम्पलीट करने पर 47 रूपए नहीं बल्कि 20 रूपए के आसपास मिलने थे । तीसरे सर्वे को कम्पलीट करने पर पैसे कम और चौथे सर्वे को कम्पलीट करने पर पैसे उससे भी कम मिलते हैं ।

1000 रूपए मल्टीपोल्स एप्लीकेशन में जुड़ जाने के बाद ही यहाँ से पैसे आप निकाल सकते हैं । इस बात की गारंटी नहीं कि मल्टीपोल्स एप्लीकेशन में 1000 रूपए बन जाने के बाद अगर आप उसे निकालने जाते हैं तब वह पैसे आपके अकाउंट में आएंगे ही । इसके अलावा invite करके पैसे कमाने की भी फीचर नहीं है । इसीलिए मल्टीपोल्स एप्लीकेशन पर काम करके पैसे कमाना है या नहीं यह आप खुद से तय करेंगे या फिर आप अन्य एप्लीकेशन जैसे कि Cash King, Sikka, OK Money की तरफ जा सकते हैं ।

Pocket Money app se paise kaise kamaye

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *