Pocket Money app se paise kaise kamaye

पैसे कमाने वाली एप्लीकेशन के रूप से जाने वाली पॉकेट मनी बारे ही हम आज इस लेख में बात करने वाले हैं । आप इतना जरुर ध्यान दें कि जो लोग पैसे कमाने वाली एप्लीकेशन की तलाश में रहते हैं उनकी नजर में इस पॉकेट मनी ऐप का नाम हो सकता है जरुर से आया हो । क्योंकि इस ऐप का नाम पॉकेट मनी कुछ लोगों को अपनी तरफ खींच लेता है तो वहीँ दूसरी तरफ बहुत से लोगों ने इस ऐप को लेकर आर्टिकल लिखे और विडियो बनाई हैं ।

इस ब्लॉग के इस लेख में हम जानने वाले हैं Pocket Money app se paise kaise kamaye जाते हैं और इससे जुड़े सभी टॉपिक को लेकर विस्तारपूर्वक जानकारी जैसे कि Pocket Money app kya hai, Pocket Money app me account kaise bnayae, Pocket Money app se paise kaise nikale इत्यादि । ये सभी मुख्य टॉपिक हैं जिसके बारे हम इस लेख में तो बताएँगे ही साथ ही साथ अन्य सवालों के जवाब भी आपको जानने को मिलेंगे जैसे कि Pocket Money app is real or fake, Pocket money app payment proof और इस ऐप से कम से कम कितना पैसा निकल जाता है आदि ।

Pocket Money app se paise kaise kamaye
Pocket Money app se paise kaise kamaye

Pocket Money app kya hai

काम करने के बदले में पैसे देने वाली एप्लीकेशन के रूप में जाने जानी वाली है पॉकेट मनी, जिसका नाम बहुत से लोगों के सामने आया होगा । ये भी कारण बन जाता है जब लोगों ने इस पॉकेट मनी को चलाने के लिए डाउनलोड करना शुरू किया तो वहीँ दूसरी तरफ लोग जानने लगे कि आखिर Pocket Money app se paise kaise kamaye जाते हैं ।

पॉकेट मनी ऐप में अच्छी बात ये है कि इसमें टास्क की संख्या इतनी भी ज्यादा नहीं कि यूजर का ध्यान भटके या फिर वह सोच में पड़ जाए । इसी कारण से इस पॉकेट मनी से पैसे कमाना आसान तो है लेकिन जानना जरूरी है कि आखिर Pocket Money app se paise kaise kamaye जाते हैं । Invite, ऐप डाउनलोड करना ही सबसे मुख्य टास्क हैं इस पॉकेट मनी में और इसी से बनता है ज्यादा पैसा, जिसके बारे हम आगे विस्तार से जानेंगे ।

Pocket Money app me account kaise banaye

पॉकेट मनी अकाउंट बनाने के दौरान कुछ बोनस मिलता है जैसे कि रेफरल कोड डालना या फिर हमारी तरफ से दिए गए लिंक के माध्यम से पॉकेट मनी ऐप डाउनलोड करना । ऊपर की तरफ लिंक दिया गया है जिसकी मदद से जब आप पॉकेट मनी ऐप डाउनलोड कर लेते हैं तब बदले में 5 रूपए बोनस पॉकेट मनी में ऐप में ही जमा हो जाएगा । Pocket Money app me account kaise banaye, इसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

Pocket Money app se paise kaise kamaye
  • ऊपर दिए गए लिंक के माध्यम से पॉकेट मनी डाउनलोड करने के बाद आप उसे ओपन करने के बाद सबसे नीचे की तरफ छोटे से बॉक्स में टिक का निशान लगाएँगे । छोटे से बॉक्स में टिक का निशान लगाने के बाद साथ में बने Accept & Continue बटन पर क्लिक करेंगे ।
Pocket Money app se paise kaise kamaye
  • अब पॉकेट मनी ऐप डिवाइस में चलने से पहले अलग-अलग तरह की परमिशन मांगेगा । जिसे अगर आप allow बटन पर क्लिक करके हाँ कर देते हो तो ही ही पॉकेट मनी ऐप डिवाइस में चलेगी ।
Pocket Money app se paise kaise kamaye
  • पॉकेट मनी ऐप में नया पेज खुलकर आता है जिसे आप दायें से बाएं की तरफ स्क्रॉल करेंगे ।
Pocket Money app se paise kaise kamaye
  • अब पॉकेट मनी ऐप में नीचे की तरफ get started बटन पर आप क्लिक करेंगे ।
Pocket Money app se paise kaise kamaye
  • अब पॉकेट मनी ऐप में अकाउंट बनाने के लिए मैं किसी भी एक मेल id को सेलेक्ट करने वाला हैं जैसे कि आप चित्र में देख सकते हैं ।
Pocket Money app se paise kaise kamaye
  • सबसे पहले नीचे की तरफ आप यह P9fFhD रेफरल डालेंगे । उसी के बाद आप ऊपर की तरफ मोबाइल नंबर डालेंगे । क्योंकि पहले मोबाइल नंबर अगर आप डालने के बाद वेरीफाई करते हैं तब रेफरल कोड भरने का आप्शन नहीं मिलता, जिसकी वजह से बोनस भी नहीं मिलता । अगर आप हमारी तरफ से दिए गए लिंक के माध्यम से पॉकेट मनी ऐप डाउनलोड करते हैं तब रेफरल कोड भरने की जरूरत नहीं क्योंकि रेफरल बोनस मिल ही जाता है ।
Pocket Money app se paise kaise kamaye
  • अब पॉकेट मनी ऐप में डैशबोर्ड खुल कर गया है । हमें पॉकेट मनी ऐप में रेफरल कोड क्योंकि हमने रेफरल कोड नहीं डाला था रो ना ही invite लिंक के माध्यम से यह पॉकेट मनी ऐप डाउनलोड की थी । अकाउंट के बन जाने के बाद अब हम आगे विस्तार से जानने वाले हैं कि Pocket Money app se paise kaise kamaye जाते हैं अगर आप जानना चाहते हैं तो जान सकते हैं ।

Pocket Money app se paise kaise kamaye

अगर आप नहीं जानते तो जान लीजिए कि पॉकेट मनी ऐप में पैसे कमाने के तरीके बहुत से नहीं होने के कारण पैसे कमाना आसान है । Pocket Money app se paise kaise kamaye जाएँ, इसके सभी तरीके नीचे दिए अनुसार है :

Offers

पॉकेट मनी ऐप में सबसे पहले अलग-अलग तरह के offers दिखाई देते हैं जिसमें ऐप ही डाउनलोड करने के लिए कहा जाता है और कुछ ऐप को डाउनलोड करने के बाद उसमें अकाउंट बनाने के लिए कहा जाता है । ऐप डाउनलोड करने के अलावा पॉकेट मनी ऐप में कोई दूसरा स्पेशल टास्क नहीं होता है । इसी वजह से हम यही बताने वाले हैं कि offers कम्पलीट करके Pocket Money app se paise kaise kamaye और इसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

Pocket Money app se paise kaise kamaye
  • चित्र के अनुसार बीच में हम क्लिक करने वाले हैं Stock Gro ऑफर पर, जिसे कम्पलीट करने से 3 रूपए का बोनस मिलेगा ।
Pocket Money app se paise kaise kamaye
  • अब 3 रूपए प्राप्त करने के लिए क्या कुछ करना है उसके रूल्स नीचे की तरफ लिखे हुए हैं जैसे कि स्टॉक gro ऐप डाउनलोड करने के बाद उसे खोलना । बस इतना ही काम करते ही 3 रूपए का बोनस पॉकेट मनी ऐप में जमा हो जाएगा ।
  • अगर स्टॉक ग्रो ऐप आपने पहले भी कभी डाउनलोड किया है तो ऐसे में आपको बोनस नहीं मिलेगा और इसी कारण से हम भी इस ऑफर को कम्पलीट नहीं कर रहे । इसके अलावा अलग-अलग ऑफर को कम्पलीट करने के लिए क्या कुछ करना है उसके रूल्स पेज में ही उसी ऑफर के नीचे की तरफ दिखाए गए होते हैं । हमने एक ऐप का उदहारण देकर बताया है कि ऐप डाउनलोड करके Pocket Money app se paise kaise kamaye जाते हैं ।

Invite & Referral Bonus

पॉकेट मनी ऐप के माध्यम से किसी को invite करने पर या अपना रेफरल कोड सामने वाले दोस्त के मोबाइल में मौजूद पॉकेट मनी ऐप में डालने से बोनस मिलता है और यह बोनस 5 रूपए आपको और सामने वाले बंदे दोनों को मिलेगा । 5 रूपए बोनस सामने वाले बंदे को उसी वक्त ही मिल जाएँगे लेकिन आपको तभी मिलेंगे अगर आपका दोस्त पॉकेट मनी ऐप में दिखाए गए किसी भी एक एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेता है तो । इसीलिए आप पॉकेट मनी ऐप का invite लिंक अपने दोस्तों को भेजेंगे, उस लिंक के माध्यम से आपका दोस्त ऐप डाउनलोड करेगा और उसमें अकाउंट बनाएगा तब दोनों को बोनस मिलेगा ।

Pocket Money app se paise kaise kamaye

आपका दोस्त अगर पॉकेट मनी ऐप में अकाउंट बनाने के दौरान आपका रेफरल कोड डालता है तो भी 5 रूपए बोनस मिलता है और यह बोनस एक ही तरीके से मिलेगा या तो invite करके या फिर रेफरल कोड डालकर । अगर आपने अभी तक पॉकेट मनी ऐप डाउनलोड नहीं किया तो या डाउनलोड करने के बाद उसमें अकाउंट बनाने जा रहे हैं तो उसमें आप इस P9fFhD रेफरल कोड को जरुर से डालें जिससे आपको और हमें 5 रूपए मिलेंगे ।

Pocket Money app se invite kaise kare

Pocket Money app se invite kaise kare, इसके तरीके नीचे निम्नलिखित है :

Pocket Money app se paise kaise kamaye
  • पॉकेट मनी ऐप में सबसे नीचे की तरफ Refer & Earn नाम का बटन दिखाई दे रहा होगा उसी पर क्लिक करना है ।
Pocket Money app se invite kaise kare
Pocket Money app se invite kaise kare
  • अब आप अपना रेफरल कोड देख सकते हैं और यह रेफरल कोड आपका दोस्त डालेगे जब वह इस पॉकेट मनी ऐप को डाउनलोड करता है तब ।
  • अगर रेफरल कोड अपने दोस्तों को नहीं भेजना चाहते तो ऐसे में आप सबसे नीचे की तरफ बने शेयर आइकॉन पर क्लिक करके invite लिंक अपने दोस्तों को भेज सकते हैं ।
Pocket Money app Real or Fake

Pocket Money app se paise kaise nikale

पैसे बना लेने के बाद अब Pocket Money app se paise kaise nikale इसके तरीके नीचे निम्नलिखित है :

withdraw money in pocket money app
withdraw money in pocket money app
  • पॉकेट मनी ऐप में सबसे ऊपर की तरफ दायें तरफ दिखाए गए रूपए पर क्लिक करेंगे ।
Pocket Money app se paise kaise kamaye
  • नया पेज खुलकर आएगा जिसमें आप transfer to redeem बटन पर क्लिक करना है ।
Pocket Money app se paise kaise kamaye
  • अब सबसे पहले आप वह मोबाइल नंबर डालेंगे जिसपर paytm चलता हो ।
  • नीचे की तरफ एक और आप्शन खुलकर आएगा जिसमें आप उतनी अमाउंट सेलेक्ट करेंगे जितने पैसे आप paytm अकाउंट में ट्रान्सफर करना चाहते हैं ।
Pocket Money app se paise kaise kamaye
  • अब आप चित्र में देख सकते हैं कि पॉकेट मनी ऐप से हम 100 रूपए निकलना चाहते हैं जिसमें से 5 प्रतिशत टैक्स ही कट जाने वाला है । अब मैं Transfer बटन पर क्लिक कर कर दूंगा और इसका प्रूफ हम नीचे के फोटो में दिखाने वाले हैं ।

Pocket money app Payment Proof

Pocket Money app se paise kaise kamaye

अब है बारी Pocket money app Payment Proof दिखाने की जो आप देखना चाहते हैं । पॉकेट मनी ऐप से हमने 100 रूपए निकाले थे जिसमें से 95 रूपए paytm अकाउंट में जमा हो गए हैं जबकि बाकी के 5 रूपए टैक्स कजे रूप में कट गए थे ।

Pocket Money app invite link

http://the-pocket-money.com/pm/8084955089c103fe6fd3e1e7a22f5791

Pocket Money app referral code

P9fFhD

Pocket Money app invite bonus

5 Rs

Pocket Money app referral bonus

5 रूपए

Pocket Money app real or fake

Real

Pocket Money app withdrawl method

Paytm

Pocket Money app minimum withdrawl

20 रूपए

मेरी राय :

इस लेख में हमने सिखाया है कि Pocket Money app se paise kaise kamaye जाते हैं अलग-अलग तरीकों से । इसी के साथ Pocket Money app se paise kaise nikale, इसका तरीका भी आपके साथ शेयर किया । लेकिन आने वाले समय में क्या यह पॉकेट मनी ऐप बेस्ट होगी या नहीं, इसके बारे अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है । इसीलिए अभी के समय के हिसाब से पॉकेट मनी ऐप पर काम करने के बदले में पैसे तो बनते हैं । इसी से मिलती जुलती कैश किंग पर भी काम करने के बदले में पैसे मिलते हैं जो मैं कुछ पैसा कमा चूका हूँ ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *