Purple Circle app se paise kaise kamaye

अलग ही तरीके से काम करने वाली एप्लीकेशन पर्पल सर्किल के बारे में हम इस लेख में सीखने वाले हैं जैसे कि Purple Circle app se paise kaise kamaye । हमने बहुत से ऐसी पैसे कमाने वाली ऐप का रिव्यु किया है जिसमें से पर्पल सर्किल ऐप अलग ही एप्लीकेशन मुझे लगी है । भले ही इस पर्पल सर्किल ऐप के डाउनलोड 1 लाख के पार गए हों लेकिन इस पर बहुत ही लोगों ने विडियो बनाई है ।

अगर आप कमाना चाहते हैं इस पर्पल सर्किल ऐप से पैसा तो ऐसे में सबसे पहला जानना होगा आपको इस ऐप की सच्चाई के बारे में । इस लेख में हम ये तो सिखाने ही वाले हैं कि Purple Circle app se paise kaise kamaye जाते हैं और इसी के साथ अन्य टॉपिक्स भी कवर करेंगे जैसे कि Purple Circle app me account kaise banaye, Purple Circle app se paise kaise nikale, Purple Circle app is real or fake इत्यादि ।

Purple Circle app se paise kaise kamaye
Purple Circle app se paise kaise kamaye

Purple Circle app kya hai

बात करें पर्पल सर्किल ऐप की तो यह सवालों के जवाब देने के बदले में पैसे देती है । अधिकतर ऐप में काम करना पड़ता है लेकिन इस पर्पल सर्किल ऐप में काम तो नहीं करना पड़ता लेकिन सवालों के जवाब सही जरुर से देने होते हैं । पर्पल सर्किल ऐप में विडियो एड्स यूजर को दिखाई जाती है जबकि यूजर सवालों के जवाब देता है और बीच-बीच में । जिसकी वजह से जब कंपनी को कमाई होती है तो उसका 50 प्रतिशत कमाई का हिस्सा यूजर को दिया जाता है और ऐसा कंपनी ने इस एप्लीकेशन में ही बताया है ।

इस हिसाब से पर्पल सर्किल ऐप में सवालों के जवाब देने के दौरान जो भी विडियो चलती है अगर वह विडियो आप देखते हैं तो ही कंपनी की कमाई होगी । अगर कंपनी की कमाई होगी तो ऐसे में वह कंपनी 50 प्रतिशत कमाई आपको देगी । हालांकि यह पैसे मिलता है तभी अगर आप सवालों के जवाब देते हैं । पर्पल सर्किल ऐप में जो भी सवालों के जवाबा पूछे जाते हैं सिर्फ उन्हीं सवालों के जवाब सही देने हैं और यही बात आपको ध्यान में रखनी है, इसके अलावा और कुछ भी सोचने की जरूरत नहीं ।

पर्पल सर्किल ऐप में सवालों के जवाब देकर शायद ज्यादा पैसे नहीं बन पाएंगे । लेकिन invite करके जरुर से पैसे ज्यादा बनाए जा सकते हैं पर्पल सर्किल ऐप में । किसी को invite नहीं करना हो तो ऐसे में जाया जा सकता है कैश किंग ऐप की तरफ, जिसमें ऐप डाउनलोड करने वाले टास्क को कम्पलीट करने से पैसे जल्दी मिल जाते हैं ।

Purple Circle app me account kaise banaye

पर्पल सर्किल ऐप में अकाउंट बनाने का प्रोसेस नहीं है । क्योंकि जब आप पर्पल सर्किल ऐप डाउनलोड करते हैं तब उसमें अकाउंट अपने आप ही बनकर तैयार हो जाता है । जब आप पर्पल सर्किल ऐप डाउनलोड करने के बाद एप्लीकेशन खोलेंगे तब सीधा डैशबोर्ड आपके सामने खुलकर आ जाएगा, जिसमें आप पैसे कमाने के टास्क पूरा करना शुरू कर सकते हैं ।

Purple Circle app se paise kaise kamaye

पर्पल सर्किल ऐप में सबसे पहला तरीका है हमारी तरफ से दिए गए लिंक के माध्यम से पर्पल सर्किल ऐप डाउनलोड करना और यह डाउनलोड लिंक हमने सबसे ऊपर की तरफ दे रखा है । Purple Circle app se paise kaise kamaye, इसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

how to earn money in Purple Circle app
how to earn money in Purple Circle app

Daily Gift Box

पर्पल सर्किल ऐप जब आप खोलेंगे तब सबसे ऊपर की तरफ आपको दिखाई देगा Daily Gift Box नाम का बैनर, जिसपर आप क्लिक करेंगे ।

Purple Circle app 1

अब बीच में बने छोटे से गोल बटन पर आप क्लिक जब आप करेंगे तब चक्कर घुमने लगेगा । चक्कर की नॉक जहाँ रुकेगी वही आपको मिलेगा जैसे कि टाइमर, दिल, 100 coins, बल्ब नाम का फीचर (आईडिया), सवाल बदलने का फीचर, सही जवाब देने का फीचर इत्यादि । इनमें से जो भी आपको मिलता है उसका इस्तेमाल तब किया जा सकता है जब पर्पल सर्किल ऐप में आप सवालों के जवाब पाने के लिए कुछ मदद लेना चाहते हैं और यह कैसे, इसके बारे आपको तभी पता चलेगा जब आप नीचे का क्विज टॉपिक पढ़ेंगे ।

Purple Circle app 2

अब आप देख सकते हैं चक्कर रुकने से मुझे एक टिक निशान वाला ऑफर सा मिला है, जिसकी मदद से मैं एक ऐसे सवाल का जवाब दूंगा जिस सवाल का जवाब मुझे नहीं आता होगा । क्योंकि ये जो ऑफर मुझे मिला है जिसका उपयोग मैं तब करूँगा जब मुझे किसी सवाल का जवाब नहीं आता हो ।

हालांकि आप यह नहीं जान सकते कि Daily Gift Box टास्क से Purple Circle app se paise kaise kamaye जाते हैं क्योंकि Daily Gift Box नाम का फीचर हमें सुविधा देता है सवालों के जवाब देने में ।

Quiz

पर्पल सर्किल ऐप में सबसे ज्यादा टास्क और सबसे मुख्य टास्क अगर है तो वह है क्विज । यानी इस पर्पल सर्किल ऐप में यूजर से सवाल पूछे जाते हैं जिसका सही जवाब देने वालों को ही ईनाम मिलता है । आप इतना जरुर ध्यान दें कि सवालों के जवाब देने के बाद और पहले विडियो एड्स चलती है और इसी वजह से पैसे कंपनी को मिलते हैं । सवालों के जवाब देकर Purple Circle app se paise kaise kamaye, इसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

how to earn money in Purple Circle app
how to earn money in Purple Circle app

चित्र के अनुसार आप किसी भी एक केटेगरी को सेलेक्ट करके या फिर सबसे नीचे की तरफ बने Play बटन पर क्लिक करके कोई भी एक केटेगरी को चुन सकते हैं ।

Purple Circle app se paise kaise kamaye

नया पेज खुलकर आ गया है इसमें आप जिस भी टॉपिक को लेकर पूछे जाने वाले सवालों के जवाब दे सकते हैं वह टॉपिक आप सेलेक्ट करेंगे । मैं फ़िलहाल सेलेक्ट कर रहा हूँ मैथ केटेगरी को ।

Purple Circle app se paise kaise kamaye

अब छोटा सा नया पेज खुल चुका है । अगर आप प्रैक्टिस करना चाहते हैं तो ऐसे में पहले वाले बटन Practice पर आप क्लिक करेंगे । जबकि सर्वाइवल और true/ false में सवालों के जवाब देने से पहले विडियो एड्स यूजर को दिखाई जाती है । विडियो एड्स हमें ना दिखे इसके लिए मैं चौथे वाले बटन play with others पर क्लिक कर रहा हूँ ।

पर्पल सर्किल ऐप एक सवाल हमसे और सामने वाले किसी यूजर से पूछेगी । जो सबसे पहले जवाब देगा वही पास होगा । हालांकि सवालों के जवाब सही होने चाहियें । अगर आपने और सामने वाले यूजर दोनों से किसी सवाल का जवाब सही दिया है तो ऐसे में जिसने सबसे पहले जवाब दिया होगा वही पास होगा । इसके अलावा अगर दोनों लोग गलत सवाल का जवाब देते हैं तो ऐसे में जिसका जवाब सबसे ज्यादा सही होने की आशंका होगी वही पास होगा ।

Purple Circle app se paise kaise kamaye

पर्पल सर्किल ऐप हमारा मैच सामने वाले किसी यूजर के साथ करवाएगी । अब आप चित्र में देख सकते हैं कि हमसे जो सवाल पूछा है वही सवाल सामने वाले यूजर से भी पूछा गया है । इस सवाल का जवाब 220 है और इसके लिए मुझे नीचे की तरफ बने बिंदु को ऊपर की तरफ खींचकर ले जाना होगा । हमने बिंदु को ऊपर की तरफ स्वाइप करके 220 तक पहुंचा दिया है । इसके बाद अब आप बीच में बने टिक वाले निशान पर क्लिक कर देंगे ।

Purple Circle app se paise kaise kamaye

अब आप चित्र में देख सकते हैं कि सामने वाले बंदे ने इस सवाल का जवाब 321 दिया था जो गलत था । हमने 220 जवाब दिया था जोकि सही होने की वजह से हम पास हो गए । इसी तरह एक नहीं बल्कि 10 के आसपास सवाल दोनों यूजर से पूछे जाते हैं जिसके जवाब सबसे पहले और सही देने होते हैं । अगर सही नहीं भी दिए जाए तो भी कोई प्रॉब्लम नहीं लेकिन वह जवाब ज्यादा होना चाहिए सामने वाले यूजर की तरफ से दिए गए जवाब की तुलना में ।

Purple Circle app se paise kaise kamaye

पर्पल सर्किल ऐप में सबसे नीचे की तरफ बल्ब का निशान बना हुआ होता है, जिस पर क्लिक करके आप आईडिया ले सकते हैं कि सवाल का जवाब क्या होगा और इसके लिए 50 coins यूज होते हैं जबकि हमारे वॉलेट में 1000 coins इक्कठे हुए पड़े हैं । इसके बाद दुसरे वाले बटन पर जब आप क्लिक करते हैं तब सवाल का जवाब देने के लिए समय और भी मिल जाता है ।

तीसरे वाले बटन पर आप क्लिक तभी करेंगे अगर आपको नहीं पता किसी सवाल का जवाब । तीसरे वाले बटन पर क्लिक करने से पर्पल सर्किल ऐप अपने आप ही सवाल का सही जवाब दे देती है । आखिरी वाले बटन पर क्लिक करने से यह सवाल बदलकर कोई और सवाल आ सकता है या दुबारा से यही सवाल रिफ्रेश हो सकता है ।

पर्पल सर्किल ऐप में सबसे नीचे की तरफ पहले दो फीचर का इस्तेमाल हम जितनी चाहो उतनी बार इस्तेमाल कर सकते हैं । लेकिन आखिरी वाले दो फीचर एक-एक बार ही मिलते हैं इस्तेमाल करने को । ये दोनों फीचर दुबारा से प्राप्त करने के लिए पर्पल सर्किल ऐप में ही डेली गिफ्ट बॉक्स प्राप्त करना होता है, जिसके बारे हमने ऊपर बताया हुआ है ।

Purple Circle app se paise kaise kamaye

अब आप चित्र में देख सकते हैं कि 9 सवाल में से 4 सवालों के जवाब मेरे गलत हुए जबकि 5 सवालों के जवाब मेरे तरफ से सही गए, जिसके बदले में 10 coins मुझे मिले ।

Progressive Offers

how to earn money in Purple Circle app
how to earn money in Purple Circle app

पर्पल सर्किल ऐप में सबसे नीचे की तरफ दुसरे वाले बटन पर आप क्लिक करेंगे ।

Purple Circle app se paise kaise kamaye

अब आपको एक से अधिक प्रोग्रेसिव ऑफर दिखाई दे रहे होंगे । ये सभी ऑफर वे हैं जिसमें एक विडियो एड्स देखने के बदले में कुछ ना कुछ मिलेगा जैसे कि दिल, coins, टाइमर, आईडिया का फीचर इत्यादि । साथ में बने Free बटन पर क्लिक करने से विडियो ad चलेगी जिसे आपको देखनी पड़ेगी । इसके बाद बदले में आपको एक फीचर दे दिया जाएगा जो भी पर्पल सर्किल ऐप में दिखाया गया है ।

हालांकि इस प्रोग्रेसिव ऑफर को कम्पलीट करने से आप पैसे नहीं कमा सकते क्योंकि ये सभी ऑफर यूजर को इसीलिए दिए जाते हैं ताकि यूजर जब सवालों के जवाब देने वाले टास्क करने लगे तब वह इनमें से किसी एक ऑफर का इस्तेमाल करके सवालों के सही जवाब दे सके । अब ये ऑफर कैसे काम आते हैं इसके लिए आप quiz वाला टॉपिक पढ़ सकते हैं, जिसे हमने ऊपर की तरफ बताया हुआ है ।

Referral Bonus

Purple Circle app se paise kaise kamaye

पर्पल सर्किल ऐप में सबसे नीचे की तरफ जब आप स्क्रॉल करोगे तब आपको दिखाई देगा रेफरल कोड डालने का आप्शन ।

Purple Circle app se paise kaise kamaye

चित्र के अनुसार आप सबसे Get your Reward बटन पर क्लिक करके यह Y4WLQN रेफरल कोड डालेंगे, जिससे आपको बोनस मिलेगा । अब आपने हमारे इस Y4WLQN रेफरल कोड को डालकर बोनस प्राप्त कर लिया है तो अब आप अपना खुद का रेफरल कोड दुसरे दोस्त की ऐप में डालकर पैसे कमा सकते हैं ।

how to earn money in Purple Circle app
how to earn money in Purple Circle app

पर्पल सर्किल ऐप में सबसे नीचे की आखिरी बटन यानी प्रोफाइल बटन पर आप क्लिक करेंगे ।

Purple Circle app se paise kaise kamaye

अब बाद सबसे ऊपर की तरफ ही रेफरेंस कोड आपको दिखाई देगा, जिसके साइड में कॉपी बटन पर क्लिक करने से यह कोड कॉपी होगा । अब इसी कोड को आप उन दोस्तों को भेजते रहिये जिन्होंने पर्पल सर्किल ऐप डाउनलोड की है । आपके सभी दोस्त पर्पल सर्किल ऐप आपकी तरफ से भेजे गए रेफरेंस कोड डालेंगे, जिससे आपको और आपके दोस्त को 0.25 डॉलर का बोनस मिलेगा ।

Purple Circle app se paise kaise nikale

पर्पल सर्किल ऐप में 20 डॉलर या इससे अधिक पैसे बन जाने के बाद ही आप इसे अपने अकाउंट में ट्रान्सफर कर सकते हैं । Purple Circle app se paise kaise nikale, इसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

how to earn money in Purple Circle app
how to earn money in Purple Circle app
  • सबसे पहले आप पर्पल सर्किल ऐप में सबसे नीचे की तरफ आखिरी वाले बटन पर क्लिक करेंगे यानि प्रोफाइल बटन पर ।
Purple Circle app se paise kaise kamaye
  • अब आप सबसे ऊपर की तरफ छोटे से गियर बटन पर क्लिक करेंगे ।
Purple Circle app se paise kaise kamaye
  • अब आप तीसरे नंबर पर बने बैनर पर क्लिक करके TRX (Tron) वॉलेट address डालेंगे ।
Purple Circle app se paise kaise kamaye
  • अब आप जब एक स्टेप पीछे आएँगे तब जो नया पेज खुलेगा उसे आप स्क्रॉल करते हुए नीचे की तरफ जाएँगे ।
Purple Circle app se paise kaise kamaye
  • अब नीचे की तरफ withdraw money बटन पर क्लिक करके पैसे निकाल सकते हैं ।

Purple Circle app is Real or Fake

Not Confirm

Purple Circle app invite link

कंपनी ने invite लिंक का आप्शन नहीं दिया है ।

Purple Circle app invite bonus

0.25 डॉलर

Purple Circle app referral code

Y4WLQN

Purple Circle app referral bonus

0.25 डॉलर

Purple Circle app withdrawl method

Tron Wallet

Purple Circle app minimum withdrawl

20 डॉलर्स

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *