YouGov app se paise kaise kamaye

अन्य एप्लीकेशन की तुलना में है काफी अलग YouGov और अब बहुत से लोग जानना चाहते हैं कि YouGov app se paise kaise kamaye । इसका कारण ये है कि YouGov ऐप में दिए जाने वाले टास्क अन्य earning एप्लीकेशन में तुलना में है अलग । जब बात आती है YouGov ऐप से पैसे कमाने की तो ऐसे में सबसे पहला जानना जरूरी हो जाता है कि क्या यह एप्लीकेशन रियल भी है या फिर फेक ।

तो इस लेख में हम YouGov ऐप के बारे में सब कुछ बताने वाले हैं जैसे कि YouGov app se paise kaise kamaye जाते हैं, YouGov app me account kaise banaye, YouGov app se paise kaise nikale जाते हैं और भी काफी कुछ ।

YouGov app se paise kaise kamaye
YouGov app se paise kaise kamaye

YouGov app kya hai

YouGov ऐप की बात करें तो यह हमें पैसे देने वाली एप्लीकेशन के रूप में जानी जाती है । लेकिन यहाँ पर हर यूजर को छोटे मोटे टास्क पुरे करने होते हैं तभी यह YouGov ऐप यूजर को देगी पैसा । अन्य एप्लीकेशन की तुलना में इस YouGov ऐप में यूजर को कोई बहरी ऐप डाउनलोड नहीं करने के लिए कहा जाता है और ना ही किसी थर्ड पार्टी वेबसाइट में जाकर सर्वे करने को काहा जाता है । बल्कि इस YouGov ऐप में ही करना होता है काम जो भी करना होता है और वह है सवालों के जवाब देने ।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि YouGov ऐप हर यूजर से पर्सनल सवालों के जवाब ही अधिकतर पूछती हैं जो हमें सही से नहीं देना चाहिए । इसीलिए अगर आप YouGov ऐप से पैसे कमाने की सोच रहे हैं तो यह ऐप आपसे जो भी पर्सनल सवाल पूछती हैं उसके जवाब सही से आपको नहीं देने वल्कि गलत ही जवाब देने हैं, जिससे कि आपका पर्सनल डाटा किसी थर्ड पार्टी वेबसाइट पर जाकर ना बीके । गलत डाटा भरने से कोई चिंता वाली बात नहीं और इसी के साथ बोनस तो मिलेगा ही । चाहे तो आप कैश किंग ऐप की तरफ भी जा सकते हैं जिसमें इस तरह के टास्क नहीं होते हैं ।

YouGov app me account kaise banaye

YouGov ऐप की बात करें तो यह आपको मिल जाएगी गूगल प्लेस्टोर पर, जबकि इसका रेफरल लिंक नहीं रखा है कंपनी ने । इसीलिए आप रेफरल लिंक के माध्यम से YouGov ऐप डाउनलोड करके बोनस नहीं पा सकते । YouGov ऐप में अकाउंट बनाने के लिए पर्सनल सवालों के जवाब पूछ लिए जाते हैं, जिसका सही जवाब आपको नहीं देना है । गूगल स्टोर या app स्टोर से YouGov ऐप डाउनलोड करने के बाद अब आगे YouGov app me account kaise banaye, इसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

YouGov app me account kaise banaye
YouGov app me account kaise banaye
  • YouGov ऐप डाउनलोड करने के बाद जब आप इसे ओपन करेंगे तब सबसे नीचे की तरफ सबसे पहले आप वह देश सेलेक्ट करेंगे जिस देश में आप रहते हैं । हम भारत में रहते हैं और इसीलिए हम india ही सेलेक्ट करेंगे ।
  • देश सेलेक्ट करने के बाद सबसे ऊपर की तरफ आपको क्लिक करना होगा sign up बटन पर अगर आपने पहले कभी इस YouGov ऐप में अकाउंट नहीं बनाया है तो । अगर आपने पहले कभी YouGov ऐप में अकाउंट बनाया है तो ऐसे में आपको sign इन बटन पर ही क्लिक करना होगा । मैं Sign Up बटन पर क्लिक कर रहा हूँ जिससे कि YouGov ऐप में मेरे अकाउंट बन सके ।
YouGov app se paise kaise kamaye
  • YouGov ऐप के चलने से पहले यह ऐप हमसे कुछ सवाल पूछेगी जिसका जवाब हमें देने होंगे, तभी अकाउंट बनकर तैयार होगा । अगर आप बेसिक सवालों के जवाब देने के लिए तैयार हैं तो ऐसे में आप सबसे नीचे की तरफ बने Next बटन पर क्लिक करेंगे ।
YouGov app se paise kaise kamaye
  • YouGov ऐप सबसे पहले हमारी आयु पूछेगी जिसका सही जवाब आपको नहीं देना । आयु भरने के बदले में 5 पॉइंट्स मिलेंगे और उसके बाद सबसे नीचे बने next बटन पर क्लिक कर देना है ।
  • इसके बाद नया पेज खुलने के बाद जेंडर सेलेक्ट करने पर 10 पॉइंट्स मिलते हैं ।
  • नया पेज जो खुलेगा उसमें मेल id डालनी पड़ेगी जिसकी मदद से YouGov ऐप में अकाउंट बनेगा । YouGov ऐप में मेल id डालने से 15 पॉइंट्स फ्री में मिलेंगे ।
YouGov app se paise kaise kamaye
  • अब यहाँ इस पेज पर वह कोड डालना है जो आपकी मेल id पर आया होगा । कोड डालने के बाद आप next बटन पर क्लिक करने के बाद 20 पॉइंट्स मिलेंगे आपको ।
YouGov app se paise kaise kamaye
  • अब आप देख सकते हैं कि कुछ सवालों के जवाब देने से कुछ पॉइंट्स YouGov ऐप में जोड़ दिए गए हैं, जिसे आप आगे जाकर देख पाएँगे । अब आप सबसे नीचे बने go to account बटन पर क्लिक करके आगे बढ़ेंगे ।
YouGov app se paise kaise kamaye
  • अब आप देख सकते हैं कि YouGov ऐप में हमारा अकाउंट बनकर तैयार हो चुका है और सबसे नीचे की तरफ आप देख सकते हैं 25 पॉइंट्स हमें मिल चुके हैं । 25 पॉइंट्स इस YouGov ऐप में अकाउंट बनाने के बदले में मिले जिसे हम बाद में निकाल भी सकते हैं ।

YouGov ऐप में अकाउंट बन जाने से फ्री में कंपनी वाले कुछ पॉइंट्स यूजर को दे देती है जो अच्छी बात है । लेकिन सीखना जरूरी हो सकता है जैसे कि YouGov app se paise kaise kamaye जाते हैं क्योंकि आगे इसके टास्क बहुत से नहीं बल्कि एक ही हैं, जिसके बारे हम आगे विस्तार से जानेंगे ।

YouGov app se paise kaise kamaye

YouGov ऐप में टास्क की संख्या इतनी भी नहीं कि यूजर का दिमाग भटके । बल्कि इस YouGov ऐप में टास्क एक ही है जिसे कम्पलीट करने के बाद ही उसी तरह का टास्क दुबारा से देखने को मिलेगा नए ढंग के साथ । जैसे-जैसे YouGov ऐप में टास्क आप पुरे करते जाओगे वैसे-वैसे YouGov ऐप में टास्क आते रहेंगे और उन्हें कम्पलीट करने का तरीका एक जैसा ही है । YouGov app se paise kaise kamaye, इसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

YouGov app se paise kaise kamaye

जब YouGov ऐप में अकाउंट बनकर तैयार हो जाता है तब उसके बाद आपके सामने कुछ इस तरह का बिल्कुल ही सिंपल इंटरफ़ेस दिखाई देता है । इसी सिंपल इंटरफ़ेस होने की वजह से यूजर के लिए यह जानना उतना जरूरी नहीं होता कि YouGov app se paise kaise kamaye जाते हैं ।

  • YouGov ऐप में सबसे पहले आप पहले नंबर पर दिखाई दे रहे बैनर में बने start now बटन पर क्लिक करेंगे ।
YouGov app se paise kaise kamaye
  • YouGov ऐप आपसे पर्सनल सवालों के जवाब पूछेगा और इसके लिए अगर आप परमिशन देना चाहें तो सबसे नीचे की तरफ बने बड़े से बटन पर आप क्लिक करेंगे । उसी बटन पर क्लिक करने के बाद ही YouGov ऐप में पैसा बनाने का टास्क शुरू होता है । हलांकि YouGov ऐप में पूछे जाने वाले पर्सनल सवालों के जवाब सही नहीं देने आपको बल्कि गलत ही देने हैं ।
YouGov app se paise kaise kamaye
  • सबसे पहले YouGov ऐप हमसे कारण पूछता है कि हमने YouGov ऐप डाउनलोड क्यों किया । YouGov ऐप को डाउनलोड करने का हमारा मकसद पैसा कमाना है और इसके लिए हम तीसरे वाले आप्शन को सेलेक्ट करेंगे ।
YouGov app se paise kaise kamaye
  • अब आप देख सकते हैं कि YouGov ऐप में एक नया पेज खुलकर आता है, जिसमें सबसे नीचे की तरफ बड़े से बटन पर क्लिक करके मुझे आगे बढ़ना है ।
YouGov app se paise kaise kamaye
  • अब चित्र के अनुसार YouGov ऐप में यह सवाल को आप skip कर सकते हैं और इसके लिए आप सबसे नीचे बने बटन पर ही क्लिक कर देंगे ।
YouGov app se paise kaise kamaye
  • अब फिर से YouGov ऐप में नया पेज खुलकर आता है, जिसमें मैं फिर से नीचे बने बटन पर क्लिक कर दूंगा ।
YouGov app se paise kaise kamaye
  • अब YouGov ऐप हमसे पूछता है आयु, जो मैं इस छोटे से बॉक्स में भरूँगा लेकिन आपको सही आयु नहीं भरनी ।
YouGov app se paise kaise kamaye
  • अब YouGov ऐप में पहले बॉक्स में वह दिन भरना होगा जिस दिन मेरा जन्म हुआ, दुसरे वाले बॉक्स में मुझे महीना भरना है और तीसरे वाले बॉक्स में मुझे भरना है ये कि कौन से साल में हुआ था मेरा जन्म । हलांकि YouGov ऐप के इस पेज में सही आयु आप बिल्कुल भी ना भरें ।
YouGov app se paise kaise kamaye
  • अब अगले पेज में YouGov ऐप हमसे पूछता है ये कि हम कौन से देश के रहने वाले हैं, वही मैं इस बॉक्स पर क्लिक करके देश सेलेक्ट करूंगा ।
YouGov app se paise kaise kamaye
  • अब मुझे जिला सेलेक्ट करने के लिए हमसे कहा जाता है । जिला अगर ना मिले तो ऐसे में others आप्शन को चुना जाता है ।

तो इस तरह तकरीबन 20 के आसपास YouGov ऐप हमसे पर्सनल सवालों के जवाब मांगता है, जिसका प्रोसेस काफी लम्बा है । अगर मैं अपनी बात करूं तो तकरीबन 10 मिनट का समय मुझे लग गया था YouGov ऐप की तरफ से पूछे जाने वाले सवालों के जवाब देने में । इसीलिए आपको भी 10 मिनट तक का समय देना पड़ेगा अगर YouGov ऐप के सभी सवालों का जवाब देकर पैसे इक्कठे करना चाहते हैं तो । बहुत से कई छोटे-मोटे सवाल पूछे जाते हैं जिसका फोटो हम यहाँ पर नहीं दिखा रहे क्योंकि आर्टिकल लम्बा चला जाएगा और आपको पर्सनल सवालों के जवाब सही नहीं देने ।

YouGov app se paise kaise kamaye

कई सवालों के जवाब देने के बाद अब आप देख सकते हैं कि कुल 75 पॉइंट्स जुड़ गए हैं और अब मैं स्मार्टफोन के बैक बटन पर क्लिक करूंगा ।

YouGov app se paise kaise kamaye

अब मैं आ चुका हूँ YouGov ऐप के मुख्य डैशबोर्ड में जहाँ आप देख सकते हैं कि सर्वे हमारा कम्पलीट हो जाने के वजह से वह सबसे ऊपर की तरफ दिखाई देना अब बंद हो चूका है । उसी जगह पर YouGov ऐप में फिर से नया सर्वे आ जाएगा और इसको आने में कुछ घंटों तक का समय लग सकता है ।

YouGov app Real or Fake

YouGov app se paise kaise nikale

YouGov ऐप में सर्वे वाले टास्क कम्पलीट करने के बाद अब आती है बारी YouGov ऐप से पैसे निकालने की । YouGov app se paise kaise nikale जाते हैं, इसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

YouGov app se paise kaise nikale
YouGov app se paise kaise nikale
  • YouGov ऐप के मुख्य डैशबोर्ड में सबसे नीचे की तरफ आपको दिखाई देगा Rewards नाम बैनर । इस बैनर के अंदर बने explore बटन पर आपको क्लिक करना है ।
YouGov app se paise kaise kamaye
  • YouGov ऐप में अब नया पेज खुल चुका है । अब YouGov ऐप में जमा हुआ पैसे जिस भी अकाउंट पर ट्रान्सफर करना चाहते हैं वह आप अपने हिसाब से कर सके हैं । YouGov ऐप में इसी पेज को नीचे की तरफ स्क्रॉल जब आप करेंगे तब बहुत से ऐसे प्लेटफार्म आपको दिखाई देंगे जिस पर आप पैसे ट्रान्सफर कर सकते हैं ।
YouGov app Real or Fake

YouGov app invite link

YouGov ऐप का invite लिंक नहीं रखा कंपनी ने ।

YouGov app referral code

YouGov ऐप का रेफरल कोड नहीं रखा कंपनी ने ।

YouGov app minimum withdrawl

3600 रूपए यानी 5000 पॉइंट्स

YouGov app withdraw method

Flipkart, Nykaa Levi’s, Make My Trip, Myntra

YouGov app points value

YouGov ऐप में मिलने वाले 5000 coins की वैल्यू 3600 रूपए के बराबर है ।

YouGov app is Real or Fake

Not Confirm

जरूरी सुचना :

YouGov ऐप में हर यूजर से पर्सनल सवालों के जवाब पूछता है जो बिल्कुल गलत बात है । इसीलिए आप YouGov ऐप में किसी भी सवाल का जवाब सही बिल्कुल भी ना दें । जितने भी पर्सनल सवाल YouGov ऐप आपसे पूछेगा उसका गलत जवाब ही आपको हर बार देना है । क्योंकि हो सकता है कंपनी वाले YouGov ऐप के माध्यम से यूजर का पर्सनल डाटा थर्ड पार्टी वेबसाइट को बेच दे और इसी बात का ध्यान आपको रखना है । हमने इस लेख में सामान्य जानकारी ही दी है ताकि यूजर को पता चले YouGov app me account kaise banaye, YouGov app se paise kaise kamaye जाते हैं और इसके तरीके कौन से हैं ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *