Crownit app se paise kaise kamaye

Crownit ऐप के डाउनलोड हो चुके हैं 1 मिलियन के पार और यह ऐप जानी जाती है पैसे देने के रूप में । लेकिन यहाँ इस Crownit ऐप में पैसे उन्हीं लोगों को दिए जाते हैं जो लोग यहाँ पर आकर टास्क कम्पलीट करता है । कहीं ना कहीं यहाँ काम ही करना पड़त है लेकिन उसे बिज़नस का नाम नहीं दिया जा सकता है ।

तो अगर आप जनन चाहते हैं Crownit app se paise kaise kamaye तो यह लेख है आपके लिए । क्योंकि यहाँ हम इस लेख में Crownit ऐप से कमाने के सभी तरीके बताने के साथ-साथ यह अन्य टॉपिक भी कवर करेंगे जैसे कि Crownit app me acccount kaise banaye, Crownit app se paise kaise nikale, Crownit app payment proof इत्यादि ।

Crownit app se paise kaise kamaye
Crownit app se paise kaise kamaye

Crownit app kya hai

Crownit ऐप टास्क पूरा करने के बदले में पैसे देने वाली ऐप के रूप में जानी जाती है और यहाँ पर आने वाला हर यूजर पैसे कमाने के लिए ही आता है । टास्क की संख्या एक नहीं बल्कि इतनी सारी है कि यूजर को अपने मन मुताबिक टास्क पूरा करके पैसे कमाने का मौका मिलता है । कुछ टास्क ऐसे हो सकते हैं जिसे हो सकता है यूजर की तरफ से ना पसंद किया जा रहा हो । तो ऐसे में Crownit ऐप बेकार नहीं जाएगी क्योंकि यहाँ पर मिलते हैं अलग-अलग तरीके से पैसे कमाने के मौके जो अच्छी बात है ।

Crownit app me account kaise banaye

Crownit ऐप में अकाउंट बनाने से पहले अगर आप ऊपर की तरफ दिए गए लिंक पर क्लिक करके यह एप्लीकेशन डाउनलोड करते हैं तब बदले में आपको कुछ बोनस मिल सकता है । इसीलिए सबसे पहले आप ऊपर की तरफ दिए गए लिंक के माध्यम से Crownit ऐप डाउनलोड कर सकते हैं । अब आगे Crownit ऐप में अकाउंट बनाने के प्रोसेस नीचे दिए अनुसार है :

Crownit app se paise kaise kamaye
  • सबसे पहले Crownit ऐप में सबसे पहले मोबाइल नंबर डालना होता है । मोबाइल नंबर डालने के आबाद उसी मोबाइल नंबर पर otp आएगा जो अपने आप ही इस crownit ऐप में जुड़ जाता है, जिसमे आपको कुछ करने की जरूरत नहीं होती है ।
Crownit app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद crownit ऐप परमिशन मांगता है कॉल को मैनेज करना का जिसे अगर हम allow बटन पर क्लिक करते हैं तो ही हम आगे बढ़ पाएँगे और इसीलिए मैं इसी allow बटन पर क्लिक करके आगे बढूँगा ।
Crownit app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद अब मुझे इनके रूल्स को मानने के लिए accept बटन पर क्लिक करना होगा तभी हम आगे बढ़ पाएँगे ।
Crownit app se paise kaise kamaye
  • अब यह crownit ऐप हमसे पूछ रही है हम कौन सी सिटी में रह रहे हैं । फ़िलहाल मैं पहले वाले बॉक्स में अपनी सिटी सेलेक्ट करूंगा । अगर इसमें आपको अपनी सिटी का नाम ना मिले तो ऐसे में आप कोई भी सिटी चुन सकते हैं ।
Crownit app se paise kaise kamaye
  • कुछ इस तरह के इंटरफ़ेस crownit ऐप में दिखाई देता है अकाउंट के बन जाने के बाद और यहीं से आप पैसे कमाने वाले टास्क पूरा कर सकते हैं पैसे कमाने के लिए ।

हमारा crownit ऐप में अकाउंट बनकर तैयार हो चूका है और अब हम यह जानेंगे कि Crownit app se paise kaise kamaye और इसके लिए हमने अलग से टॉपिक नीचे बता रखा हुआ है ।

Crownit app se paise kaise kamaye

आगे बढ़ने से पहले आप इस बात का खास ध्यान रखेंगे कि crownit ऐप में बहुत से टास्क दिए गए हैं पैसे कमाने के जिसमें हो सकता है आपको समझने में कठिनाई हो और वह भी तब जब आप पहली बार इसे चलाने जा रहे हों । आपको समस्या ना हो इसीलिए हम नीचे विस्तार से बताएँगे Crownit app se paise kaise kamaye जाते हैं अलग-अलग टास्क के माध्यम से । आइये जानते हैं अलग-अलग टास्क कम्पलीट करके Crownit app se paise kaise kamaye और उसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

Upload Bills

Crownit app se paise kaise kamaye

Crownit ऐप में कूई भी बिल अपलोड करने के बदले में यह एप्लीकेशन कुछ ना कुछ बोनस देती है । चित्र को देखते हुए पहले वाले “upload any bill” वाले बैनर पर क्लिक करेंगे ।

Crownit app se paise kaise kamaye

अगर आपके पास स्मार्टफोन या टेबलेट में सेव किया हुआ bill है तो वह फोटो आप Crownit ऐप में take screenshot वाले बैनर पर क्लिक करके अपलोड करेंगे । अगर आपके हाथ में बिल है यानी स्मार्टफोन में नहीं बिल नहीं है तो ऐसे में आप बिल को फोटो खींच कर अपलोड कर सकते हैं और इसके लिए आप दुसरे वाले take picture वाले बैनर पर क्लिक करेंगे । ये दो तरीके हैं जिसकी मदद से आप कोई भी बिल अपलोड करके Crownit ऐप से कुछ हद तक पैसे कमा सकते हैं ।

Crownit app se paise kaise kamaye

ऊपर के चित्र में अप बीच में देख सकते हैं कि Crownit ऐप के बीच में Restaurant, Food Delivery जैसे आप्शन दिए गए हैं । अगर आपके पास रेस्टोरेंट का बिल है तो ऐसे में आप पहले वाले रेस्टोरेंट वाले बटन पर क्लिक करके बिल अपलोड करेंगे । उसी तरह फ़ूड का बिल फ़ूड डिलीवरी वाले बटन पर, ऑनलाइन शौपिंग का बिल ऑनलाइन शौपिंग वाले बटन पर ।

Take a Survey

Crownit ऐप में सर्वे होते हैं यांनी ऐसा टास्क जिसमें यूजर से सवाल पूछे जाते हैं । यह सवाल किसी पढ़ाई को लेकर नहीं बल्कि उसकी पर्सनल जिन्दगी को लेकर पूछे जाते हैं । इसीलिए आप यहाँ इस Crownit ऐप में आप अपनी पर्सनल जिन्दगी को लेकर किसी भी सवाल का सही जवाब नहीं देंगे । सर्वे पूरा करके Crownit app se paise kaise kamaye इसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

Crownit app se paise kaise kamaye
  • चित्र को देखते हुए आप क्लिक करेंगे दुसरे वाले बैनर पर जिसपर लिखा हुआ है take survey ।
  • इसके बाद आपसे सवालों के जवाब पूछने शुरू कर दिए जाएँगे जिसकी फोटो हम इसीलिए ऊपर नहीं दिखा रहे क्योंकि फोटो खींचने का फीचर Crownit ऐप में बंद किया हुआ है कंपनी ने । संख्या तकरीबन 10 एक आसपास हो सकती है । सर्वे पूरा करने के बदले में पैसे तकरीबन 5 रूपए से लेकर 35 रूपए तक या इससे अधिक भी मिल सकते हैं । हमने तकरीबन तीन बार सर्वे पूरा किये थे लेकिन पैसे नहीं मिले जबकि हो सकता है आने वाले समय में यह समस्या ठीक हो जाए ।

Photo Upload

Crownit app se paise kaise kamaye

Crownit ऐप में खुद की फोटो अपलोड करने के बदले में कुछ ना कुछ बोनस मिलता है । Crownit ऐप में सबसे नीचे की तरफ राईट साइड पर गोल से बटन पर आप क्लिक करेंगे ।

Crownit app se paise kaise kamaye
  • अब आप click selfie वाले बटन पर क्लिक करेंगे ।
  • इसके बाद कैमरा के लिए परमिशन मांगेगा यह Crownit ऐप और इसके लिए हम पहले वाले बटन पर ही क्लिक करेंगे जिसपर लिखा होगा while i using this app ।
  • इसके आबाद आप फ्रंट कैमरे की मदद से अपनी ऐप ओपन करके अपनी सेल्फी लेकर अपलोड करेंगे । सेल्फी अपलोड करते ही Crownit ऐप से कुछ ना कुछ बोनस आपको मिल जाएगा ।

Games

Crownit ऐप में अलग-अलग तरह की गेम्स हैं जिसे खेलने अपर बोनस मिलता है । गेम्स खेलकर Crownit app se paise kaise kamaye इसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

Crownit app se paise kaise kamaye
  • Crownit ऐप में सबसे ऊपर की तरफ आप रिमोट का बटन पर या फिर बीच में बने गेम्स वाले बड़े से बैनर पर क्लिक करेंगे ।
Crownit app se paise kaise kamaye
  • तकरीबन 6 के आसपास गेम्स यहाँ इस Crownit ऐप में देखने को मिल जाएंगी जिसमें से मैं Birdie rush गेम पर ही क्लिक कर रहा हूँ ।
Crownit app se paise kaise kamaye
  • अब join now बटन पर क्लिक करने से गेम्स चालू हो जाएगी और इस गेम्स में रैंक के हिसाब से पैसे मिलते हैं और यह रैंक मिलता है यूजर के स्कोर के ऊपर । इस गेम्स में दुपहर के 2 बजकर 15 मिनट से पहले ही स्कोर बनाने होंगे जिसके बाद यह मत च बंद होने के बाद कुछ घंटों के बाद ही दुबारा से चालू होगा ।
Crownit app se paise kaise kamaye
  • अब चित्र में आप देख सकते हैं कि गेम्स शुरू हो चुकी हैं जिसमें मैं जितनी बार लकड़ को पार करता जाऊँगा वैसे-वैसे स्कोर बनते जाएँगे । इसी गेम में सबसे नीचे की तरफ आप देख सकते हैं कि सबसे हाईएस्ट स्कोर 71 हैं और यह स्कोर किसी यूजर ने ही बनाये हैं और उसी यूजर को पहला रैंक मिला हुआ है ।
Crownit app se paise kaise kamaye
  • अब आप चित्र में देख सकते हैं कि मेरे इस गेम में 12 स्कोर बने हैं और मैं चौथे रैंक पर हूँ । पहले आठ रैंक में रहने वाले यूजर को ही बोंनुस इस गेम्स में मिल सकता है Crownit ऐप से और इसका रिजल्ट दुपहर के 2 बजकर 15 मिनट के बाद ही निकलेगा ।

Perks

Crownit ऐप ले माध्यम से ऑनलाइन शौपिंग करने से डिस्काउंट मिलता है और वह डिस्काउंट पाने के तरीके नीचे दिए अनुसार है :

Crownit app se paise kaise kamaye
  • Crownit ऐप में जब आप स्क्रॉल करते हुए सबसे नीचे जाएँगे तब आपको कुछ इस तरह का इंटरफ़ेस देखने को मिलेगा । इसमें मैं सबसे नीचे की तरफ ajio वाले बैनर पर क्लिक करूंगा ।
Crownit app se paise kaise kamaye
  • अब यहाँ इस पेज में दिखाया गया है कि अधिकतम 60 प्रतिशत तक का डिस्काउंट और अलग से 500 रूपए तक का डिस्काउंट मिल सकता है जब आप ajio वेबसाइट पर जाकर 1590 रूपए तक का खर्चा करते हैं तो । इसमें आप add to wishlist वाले बटन पर क्लेलिक करेंगे । लेकिन इसके लिए आपको ajio शौपिंग वेबसाइट में जाकर प्रोमो कोड डालना पड़ेगा और वह कोड मिलेगा इस Crownit ऐप में कहाँ से मिलेगा इसके बारे कंपनी ने कुछ बताया नहीं है ।
  • इस तरह अलग-अलग कंपनी की शौपिंग वेबसाइट पर कम कीमत में शौपिंग कर सकते हैं इस Crownit ऐप केमाध्यम से लेकिन कंपनी ने प्रोमो कोड उपलब्ध नहीं करवाया है जबकि हो सकता है आने वाले समय में प्रोमो कोड इस ऐप में देखने मिले ।

Referral or invite bonus

Crownit app se paise kaise kamaye

आप यह crownqwsp रेफरल कोड जब इस Crownit ऐप में भरेंगे तब बोनस rush ticket के रूप में आपको मिलेगा । चित्र को देखते हुए Crownit ऐप में शबे ऊपर की तरफ लेफ्ट साइड पर तीन लाइन वाले बटन पर क्लिक करेंगे ।

Crownit app se paise kaise kamaye

इसके बाद अब आप promo code वाले बटन पर क्लिक करेंगे ।

Crownit app se paise kaise kamaye

Crownit ऐप से किसी को invite करने पर कंपनी की तरफ से कुछ न कुछ बोनस दिया जाता है और इस बोनस बारे कंपनी ने कुछ बताया नहीं है । आप अपना invite लिंक अपने दोस्तों को भेजेंगे, सामने वाला बन्दा आपकी तरफ से भेजे गए लिंक के माध्यम से Crownit ऐप डाउनलोड करके जब इसमें अकाउंट बनेगा तब बदले में आपको और सामने वाले बंद को बोनस मिलेगा । Invite लिंक भेजने की बजाय चाहे तो आप अपना रेफरल कोड भी सामने वाले बंदे को भेज सकते हैं । आपकी तरफ से भेजा गया रेफरल कोड उसी पेज में भरेगा जो पेज हमने ऊपर की तरफ दिखाया हुआ है ।

Scratch Card

Crownit app se paise kaise kamaye

Crownit ऐप में कार्ड स्क्रैच करने से रूपए मिलते हैं जैसे कि 5 रूपए या इससे अधिक । कार्ड स्क्रैच करने के लिए Crownit ऐप में सबसे नीचे की तरफ बने my activity बटन पर क्लिक करेंगे ।

Crownit app se paise kaise kamaye

अब आप स्क्रैच बटन पर क्लिक करके कार्ड स्क्रैच करेंगे । कार्ड के स्क्रैच करने के बाद जो भी आपको रूपए मिलेंगे उसे आप उसी वाल्ट paytm में ट्रान्सफर कर सकते हैं । कार्ड स्क्रैच करने के बाद नीचे की तरफ ही redeem या withdraw नाम का बटन दिखाई देगा उसी पर क्लिक करने से पैसे paytm में ट्रान्सफर हो जाते हैं ।

Crownit app se invite kaise kare

Crownit ऐप से किसी को invite करने का प्रोसेस नीचे दिए अनुसार है :

Crownit app se paise kaise kamaye
  • Crownit ऐप में सबसे नीचे की तरफ invite नाम का बटन दिखाई दे रहा है उसी अपर आप क्लिक करेंगे ।
Crownit app se paise kaise kamaye
  • चित्र को देखते हुए Crownit ऐप का invite लिंक अपने दोस्तों को शेयर कर सकते हैं । आप अपने खुद का रेफरल कोड देखने के लिए भी इसी पेज में जाएँगे और यही रेफरल कोड आप अपने दोस्तों को भेज सकते हैं ।

Crownit app se paise kaise nikale

Crownit app se paise kaise nikale इसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

Crownit app se paise kaise kamaye
  • Crownit ऐप में सबसे ऊपर की तरफ लेफ्ट साइड तीन लाइन वाले जो बटन आपको दिखाई दे रहा है उसी पर आपको क्लिक करना है ।
Crownit app se paise kaise kamaye
  • चित्र को देखते हुए अब आप Redeem बटन पर क्लिक करेंगे ।
  • इसके बाद पैसे निकालने का पेज खुलेगा जहाँ से पैसे निकाल सकते हैं और वह पेज हम इसीलिए यहाँ नहीं दिखा सकते क्योंकि Crownit ऐप withdraw वाला पेज की फोटो खींचने नहीं देता ।

Crownit app payment proof

Crownit app se paise kaise kamaye

Crownit ऐप का पेमेंट प्रूफ हमने ऊपर के चित्र में दिखा रखा है । चित्र में आप देख सकते हैं कि 150 रूपए Crownit ऐप ने paytm में ट्रान्सफर कर दिए थे और यह पैसें paytm के अंदर गिफ्ट वॉलेट में जमा हुए थे । जानकारी के लिए आप जान लीजिये कि Crownit app payment proof ऊपर हमने जो दिखाया है वह मेरे दोस्त का है क्योंकि मेरे दोस्त ने ही Crownit ऐप से 150 रूपए कमाए थे ।

Crownit app की कमियां

Crownit ऐप की कमियां बहुत सी हैं जो नीचे की तरफ इस प्रकार है :

  1. Crownit ऐप में सबसे मुख्य कमियों की बात करें तो हर यूजर इसमें उलझेगा ही क्योंकि यहाँ पर दिए जाने वाले टास्क पूरा करना काफी मुश्किल है । इसीलिए Crownit ऐप की बजाय कैश किंग, ok money, चिल्लर ऐप जैसी साधारण इंटरफ़ेस वाली ऐप की तरफ जा सकते हैं, जिसमें पैसा कमाना आसान है ।
  2. Crownit ऐप में अधिकतर टास्अक को पूरा करने पर पैसे नहीं बल्ऐकि rush टिकट दिया जाता है जबकि कुछ ही टास्क पूरा करने पर पैसे दिए मिलते हैं ।
  3. इसके अलावा सर्वे हमने पुरे किये तकरीबन 4 बार जिसके बदले में मुझे एक भी बार पैसे नहीं मिले । तो इसका मतलब आपको सर्वे पूरा करने की जरूरत नहीं है पैसे कमाने के लिए ।

Crownit app referral code

crownqwsp

Crownit app invite link

इस Crownit ऐप का invite लिंक यानी डाउनलोड लिंक सबसे ऊपर दिया हुआ है

Crownit app referral bonus

Crownit ऐप में रेफरल बोनस के रूप में रूपए नहीं बल्कि rush टिकट ही मिलता है ।

Crownit app withdrawl method

UPI और Paytm

जरूरी सुचना :

भले ही आप इस लेख में जान गए हों कि कैसे अलग-अलग तरीकों से Crownit app se paise kaise kamaye जाते है । लेकिन इसमें आप सेल्फी अपलोड नहीं करेंगे’, पर्सनल सवालों के जवाब नहीं देंगे और खरीदे हुए समान का वह बिल अपलोड नहीं करेंगे जिसमें आपके घर का एड्रेस, मोबाइल नंबर आदि छपा हुआ होगा । Crownit ऐप में गेम्स खेलकर, invite करके पैसे कमाना सुरक्षित है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *