छतरपुर से बागेश्वर धाम कितने किलोमीटर है

बहुत सी संगत बागेश्वर धाम में जाकर हनुमान जी से आशीर्वाद लेना चाहती है जिसमें से छतरपुर के लोग भी शामिल हैं । छतरपुर से बागेश्वर धाम कितने किलोमीटर है यह जानना चाहते हैं केवल छतरपुर के रहने वाले लोग । जानकारी के लिए आप यह भी जान लें कि छतरपुर से बागेश्वर धाम बागेश्वर धाम तक की दुरी ज्यादा नहीं बल्कि बहुत ही कम है ।

छतरपुर से बागेश्वर धाम कितने किलोमीटर है
छतरपुर से बागेश्वर धाम कितने किलोमीटर है

छतरपुर से बागेश्वर धाम तकरीबन 26.8 किलोमीटर है और यह सफर कार से पूरा करने में तकरीबन 31 मिनट का समय लग जाएगा । अगर आप दुसरे किसी रस्ते से जाते हैं तो ऐसे में 1 किलोमीटर और ज्यादा सफर तय करना पड़ेगा । जैसे कि आप महल से पुलिस लाइन की तरफ जाने वाले रॉड को पकड़ते हुए NH39 मार्ग पकड़ते हुए ही बागेश्वर धाम जाएँगे जो सबसे छोटा रास्ता है जिसकी दुरी आपको पड़ेगी 26.8 किलोमीटर ।।

अगर आप महल से पुलिस लाइन की तरफ से जाने वाले रॉड को नहीं पकड़ते और NH39 मार्ग पकड़ते हैं तब ऐसे में 1 किलोमीटर और लम्बा रास्ता पड़ता है क्योंकि ऐसे में दुरी 28.80 किलोमीटर पड़ जाती है । इस सफर को तय करने में 31 मिनट नहीं बल्कि तकरीबन 29 मिनट का समय लग जाएगा ।

कार के माध्यम से बागेश्वर धाम पहुँचने पर समय कम लगेगा बाइक की तुलना में । इसके अलावा पैदल यात्रा की जाए तब छतरपुर से बागेश्वर धाम पहुँचने में तकरीबन 7 घंटे तक का समय लग जाएगा । वहीँ दूसरी तरफ आप छतरपुर में किसी जगह से ही निकलेंगे बागेश्वर धाम जाने के लिए और उस जगह से लेकर बागेश्वर धाम तक की दुरी में अंतर देखने को मिलेगा, लेकिन ज्यादा नहीं ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *