GTA 6 कब लांच होगा | GTA 6 कब आएगा

गेम्स खेलने वाले और गेमप्ले देखने वाले अधिकतर यूजर जानना चाहते हैं कि GTA 6 कब लांच होगा या लांच होने वाला है । यह बात तो सच है कि GTA 6 गेम्स के ट्रेलर के रिलीज़ होने को लेकर कंपनी ने कुछ जानकारी साँझा की है सोशल मीडिया के माध्यम से हम सब के साथ । ट्रेलर के रिलीज़ होते ही अधिकतर यूजर GTA 6 के रिलीज़ होने का इंतजार करेंगे क्योंकि इससे पहले रिलीज़ हुई सभी GTA को बहुत से यूजरों की तरफ पसंद किया गया था और आज भी किया जा रहा है । आइये जानते हैं GTA 6 kab launch hoga इंडिया में ।

GTA 6 kab launch hoga
GTA 6 kab launch hoga

GTA 6 kab launch hoga

GTA 6 को साल 2025 में लांच किया जा रहा है और इस बात की जानकारी रॉकस्टार कंपनी ने खुद ही दी है । रिलीज़ हुए ट्रेलर में कंपनी ने मैसेज छोड़ दिया है कि रॉकस्टार को साल 2025 में किसी भी दिन लांच की जा सकती है । हालांकि रॉकस्टार कंपनी ने GTA 6 का ट्रेलर तो साल 2023 में 5 दिसम्बर को ही रिलीज़ कर दिया था । ट्रेलर के रिलीज़ होने के तकरीबन 1.5 साल बाद ही इसके रिलीज़ होने की उम्मीद है । इसका मतलब आपको आराम से 1 साल तक का इंतजार करना पड़ सकता है ।

GTA 6 kab launch hogiसाल 2025
कीमत69.99 डॉलर (तकरीबन 5900 रूपए)
ट्रेलर कब रिलीज़ हुआ था5 दिसम्बर (दिन मंगलवार)
साइज़GB में (लांच होने के बाद)
बनाने वाली कंपनीRockstar Games

जानकारी के मुताबिक एक यूटयूबर तो कुछ मिलियन डॉलर्स रॉकस्टार कंपनी को देने के लिए तैयार है अगर कंपनी वाले उसे खेलने के लिए यह गेम दे दे तो । इसके ट्रेलर पर व्यूज का आंकड़ा 24 घंटों के भीतर 95 मिलियन के पार जा चूका था । 24 घंटे में तकरीबन 100 मिलियन व्यूज इस GTA 6 के ट्रेलर ने हासिल कर लिए थे जो काफी बड़ी बात है । इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि दुनिया में कैसे लोग GTA 6 के ट्रेलर को देखने को उत्सुक थे और अब इसके लांच होने का इंतजार कर रहे हैं ।

GTA 6 की कीमत

GTA 6 गेम की कीमत 69.99 डॉलर तक की तय की गई है । भारत में इसकी वैल्यू बनती है 5900 रूपए के आसपास और यह काफी महंगी गेम बन चूकी है । रॉकस्टार कंपनी की तरफ से बताई जाने वाली GTA 6 गेम की कीमत आने वाले समय में बदली भी जा सकती है क्योंकि यह कीमत 2023 में बताई गई थी । गेम की अत्यधिक मांग को देखते हुए ऐसा लगता है कि रॉकस्टार कंपनी आने वाले समय में GTA 6 गेम की कीमत को बढ़ा भी सकती है । जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह एक कॉपी की कीमत है यांनी अगर यूजर इसे खरीदकर खेलना चाहे तो उसे इतने रूपए देने पड़ेंगे ।

जब सवाल आता है कि रॉकस्टार कंपनी को खर्चा कितना आया है या आया होगा GTA 6 गेम को बनाने में । तो इस बात की जानकारी रॉकस्टार कंपनी ने किसी के साथ शेयर नहीं की । कई सालों तक GTA 6 गेम को बनाया जा रहा था कंपनी की टीम की तरफ से जिससे कुछ साल तक वहां काम करने वाले कारीगरों की तनख्वाह भी करोड़ों रुपयों के हिसाब से गई होगी । इसका मतलब GTA 6 गेम बनाने में कंपनी को खर्चा अरबों-खरबों के हिसाब से आया होगा ।

इतना सारा खर्चा आराम से कवर हो जाएगा जब कंपनी वाले GTA 6 गेम को ओपन मार्किट में बेचेगी । क्योंकि करोड़ों के हिसाब से लोग इसे खरीदने के लिए तैयार हैं । उस हिसाब से एक कॉपी की कीमत अगर 5900 रूपए निकल कर आती है तो ऐसे में अरबों-खरबों के हिसाब से इसकी कॉपी मार्किट में बिकेंगी । तो उस हिसाब से रॉकस्टार कंपनी वाले इस बार GTA 6 गेम को रिलीज़ करके अरबों-खरबों की कमाई करने वाली होगी ।

साल 2025 में GTA 6 गेम के लांच होने के बाद, इसकी कॉपियां बिकने के बाद ही हमें यह जानने को मिलेगा कि रॉकस्टार कंपनी की GTA 6 गेम की कितनी कॉपी पूरी दुनिया में बिकी, उससे कमाई कितनी हुई और उसे बनाने में खर्चा कितना आया ।

GTA 6 कैसे डाउनलोड करे

GTA 6 डाउनलोड करने के लिए आप कंपनी की ऑफिसियल वेबसाइट rockstargames.in पर जा सकते हैं । अभी तो वहां पर GTA 6 गेम उपलब्ध नहीं है क्योंकि इसे साल 2025 तक ही उपलब्ध करवाया जाएगा । साल 2025 में GTA 6 जब रॉकस्टार कंपनी की वेबसाइट पर आ जाती है तब आप वहां पर क्या करेंगे, इसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

  1. सबसे पहले आप rockstargames.in वेबसाइट पर जाएँगे ।
  2. इसके बाद वहां पर आपको GTA 6 गेम का बैनर दिखाई देगा, उस पर आपको क्लिक करना है ।
  3. GTA 6 डाउनलोड कौन से डिवाइस के लिए डाउनलोड करना चाहते हैं जैसे कि Xbox, प्लेस्टेशन, PC इत्यादि । PC के लिए अभी GTA 6 गेम उपलब्ध नहीं है लेकिन आने वाले समय में PC या लैपटॉप के लिए उपलब्ध हो जाएगी ।
  4. डिवाइस सेलेक्ट करने के बाद जो-जो आपसे पूछा जाता है वह आप करते जाएँगे । अंत में जाकर आपसे पैसे मांगे जाएँगे । जिसके बाद गेम डाउनलोड होना शुरू हो जाएगी ।

GTA 6 kitne gb ka hai

GTA 6 गेम का साइज़ तकरीबन 750GB तक का बताया जा रहा है । हालाँकि इस पर काम अभी भी शायद किया जा रहा है क्योंकि यह साल 2024 में नहीं बल्कि 2025 में रिलीज़ की जानी है । रिलीज़ होने के बाद ही हम आपको बता पाएंगे कि GTA 6 kitne gb ka hai और उसकी डिटेल्स इस आर्टिकल में अपडेट कर दी जाएगी । GTA 5 की तुलना में GTA 6 काफी बड़ी गेम है जबकि GTA 5 का साइज़ तो तकरीबन 94GB है ।

GTA 6 के ट्रेलर को लेकर क्या कुछ हुआ था

8 नवम्बर को rockstar कंपनी ने अपनी 25 वीं एनिवर्सरी की बधाई दी हर यूजर को यानी उनके 25 साल हो चुके हैं । यह बधाई उन्होंने twitter के माध्यम से दी । लेकिन कंपनी ने GTA 6 के ट्रेलर को रिलीज़ को लेकर और इस गेम के रिलीज़ को लेकर कुछ भी बात नहीं की । यह बात तो सच है कि साल 2025 में ही इसे रिलीज़ कर ही दिया जाएगा और यह जानकारी कंपनी ने खुद ही दी थी ।

कुछ महीने पहले GTA 6 लीक भी हो गई थी, जिसकी कुछ विडियो यूटयूब पर किसी चैनल अपर अपलोड हो गई थी । लेकिन बाद में कंपनी ने काफी तेज़ी से अलग-अलग सोशल मीडिया पर अपलोड हुई GTA 6 gameplay की विडियो को हटवा दिया ताकि यह लोगों तक रिलीज़ होने से पहले ना पहुंचे । हालाँकि कुछ लोगों ने इस गेम की पहली झलक देख ली थी ।

इन्टरनेट पर यह “GTA 6 kab launch hoga” सर्च करने से अच्छा है इंतजार करना कुछ महीनों तक । क्योंकि यह काफी बड़ी गेम है जिसे बनाने में कई साल लग गए । बड़ी गेम होने की वजह से कंपनी वाले इतनी जल्दी इसे रिलीज़ नहीं करने वाले बल्कि कई महीने तो लगाएंगे क्योंकि उनकी तरफ से अभी कुछ काम पड़ा हुआ है ।

GTA 6 अब तक की सभी GTA गेम्स की तुलना में सबसे महंगी बनेगी । लेकिन इसे खरीदने वाले लोग शायद उतने लोग नहीं होंगे क्योंकि इसके लिए पॉवरफुल कंप्यूटर या फिर लैपटॉप की जरूरत पड़ेगी । इसी कारण से GTA 6 गेमप्ले ही देखने वाले अधिकतर यूजर होंगे जिसके चलते यूटयूब में अब इसकी गेमप्ले काफी ज्यादा देखी जाने वाली है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *