मोदी कौन सा पानी पीता है

श्री नरेंद्र मोदी के खान-पान को लेकर काफी सतर्कता बरती जाती है और ऐसा हर प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति के साथ ही किया जाता है । इसी में कुछ यूजर का मुख्य सवाल था कि मोदी कौन सा पानी पीता है यानि पीते हैं । मीडिया वालों से ली इक्कठी की गई जानकारी के मुताबिक हमें ऐसी बातें जानने को मिलीं जिसके बारे आपने हो सकता है कभी सूना ना हो, तो चलिए जानते हैं ।

मोदी कौन सा पानी पीता है
मोदी कौन सा पानी पीता है

श्री नरेंद्र मोदी पानी पीते हैं हिमालय कंपनी का । हिमालय कंपनी के अलावा किसी अन्य कंपनी का पानी नरेंद्र मोदी जी पीते ही नहीं है बाकी तो हालातों एक आधार पर बदल भी सकता है । इस बात से आप यह अंदाजा लगा सकते हैं कि मोदी जी जहाँ-कहीं भी जाते हैं उस स्थान पर पहुँचने से पहले उनके लिए खास हिमालय कंपनी के पानी की ही बोतल मौजूद होती है और इस बात का पता उस स्थान पर मोदी के पहुँचने से पहले ही वहां पर काम कर रहे अधिकारीयों को पता होता है ।

एक दिन ऐसा भी देखने को मिला कि मोदी जी जिस जगह पर गए वहां पर उनकी पसंद का पानी मौजूद नहीं था और उस वक्त वहां पर उनकी स्वागत के लिए खड़े अधिकारीयों के लिए एक बड़ी मुसीबत पैदा हो गई ।

यह बात है साल 2016 की जब नरेंद्र मोदी जी पहुँच जा रहे थे मेघालय में दौरे करने के लिए । मेघालय में दौरे करने के अलावा वह मेघालय की राजधानी शिलांग में और शिलांग में स्थित राजभवन पर भी जाना चाहते थे । श्री नरेंद्र मोदी के मेघालय पहुँचने के तकरीबन 12 घंटे पहले मेघालय में मौजूद अधिकारीयों को पता चला कि मोदी जी हिमालय के अलावा किसी अन्य कंपनी का पानी नहीं पीते हैं ।

भले ही हमारे लिए आम बात हो लेकिन मेघालय में मोदी के लिए रुके अधिकारीयों के लिए एक सबसे बड़ी मुसीबत थी क्योंकि उनके पास हिमालय ब्रांड का पानी है ही नहीं और इस बात की जानकरी अधिकारीयों को पहले से नहीं पता था बल्कि मोदी के मेघालय पहुँचने के करीब 12 घंटे पहले ही पता चला था । मेघालय में हिमालय ब्रांड का पानी कही भी नहीं मिलता था जबकि मोदी जी फके लिए हिमालय ब्रांड के पानी का इंतजाम करना काफी जरूरी था ।

अधिकारीयों के लिए एकमात्र रास्ता था ऐसे जगह से हिमालय ब्रांड का पानी लाया जाए जहाँ से पानी जल्दी से मेघालय तक लाया जा सके और वह जगह थी गुवाहाटी । तुरंत ही मेघालय में अधिकारीयों ने गुवाहाटी से हिमालय कंपनी के पानी की कई बोतलें गाड़ी के माध्यम से गुवाहाटी से मंगवाई मेघालय में शिलांग तक, जिसमें समय तकरीबन 10 घंटे तक का लग सकता था । केवल सड़क मार्ग ही अच्छा जरिया था हिमालय ब्रांड का पानी गुवाहाटी से मेघालय तक पहुँचाने के लिए ।

तो बस अधिकारीयों ने जितना जल्दी से हो सके उतना जल्दी गुवाहाटी से पानी मेघालय तक पहुंचा दिया गया वह भी मोदी जी के मेघालय तक पहुँचने से पहले । मेघालय में हिमालय कंपनी के पानी की बोतलें पहुँचने के बाद ही वहां के अधिकारीयों ने राहत की साँस ली । हालाँकि यह हमारे लिए बेहद ही आम बात थी और अन्य नेताओं के लिए भी लेकिन प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति के लिए । हम लोग तो साधारण पानी से ही काम चलते हैं ।

इस बात की जानकारी मीडिया वालों तक पहुँचते ही अखबारों और ऑनलाइन वेबसाइट पर छप गई । इस खबर एक बाद ही अधिकतर लोगों कोई यह पता चला कि मोदी कौन सा पानी पीता है । अधिकतर लोग नहीं जानते थे कि मोदी कौन सा पानी पीता है और उन्हें ऐसा ही लगता था कि किसी भी कंपनी के फ़िल्टर वाले पानी को पीते होंगे जो अच्छी कंपनी का होगा । लेकिन ऐसा नहीं है बल्कि मोदी जी तो केवल हिमालय कंपनी की तरफ से आने वाले पानी ही पीते हैं जो बोतल के रूप में आता है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *