नरेंद्र मोदी का पूरा नाम

नरेंद्र मोदी का पूरा नाम बहुत से लोगों ने जानना चाह जब ये काफी मशहूर हुए भारत में और उस वक्त बहुत से लोग इनके तारीफें कर रहे थे क्योंकि उस वक्त इन्होंने ऐसे काम करवाए जो कोई सही ढंग से नहीं करवा पाया या कर पाया और वह है पाकिस्तान के साथ डट कर मुकाबला करना । इसी कारण से बहुत से लोग narendra modi ka pura naam जानना चाहते हैं, जो हम इस आर्टिकल में बताने वाले हैं ।

Narendra Modi
Narendra Modi

नरेंद्र मोदी का पूरा नाम है नरेंद्र दामोदरदास मोदी (Narendra Damodardas Modi) । जबकि अधिकतर लोग इन्हें पूरा नाम से नहीं बल्कि शोर्ट नाम से ही बुलाते हैं यानि मोदी के नाम से । मोदी उस वक्त सबसे ज्यादा चर्चा में रहे जब ये पहली बार प्रधानमंत्री बनने के बाद अजिहे काम किये । ये अजिहे काम थे पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब देना और दिया भी । सेना के कमांडर के साथ प्लानिंग बनाकर सेना के जरिये पाकिस्तान का मुंह बंद किया, जिससे भारत के बहुत से लोग खुश हैं ।

उसके बाद कई बार मोदी ने ऐसी प्लानिंग की जिससे भारतीय फ़ौज पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दे सकी और बदला लिया । तब से ही मोदी काफी चर्चा में रहे रहे हैं जिसकी वजह से बहुत से लोग मोदी के बारे में ज्यादा जानना की इच्छा जता रहे हैं जैसे कि मोदी जी के बच्चों के नाम जानना, इनकी पत्नी का नाम जानना, मोदी जी कितने पढ़े लिखे हैं इत्यादि ।

मोदी के बेटे का नाम क्या है

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *