नरेंद्र मोदी की सैलरी कितनी है

भारत के अलावा नरेंद्र मोदी जी काफी फेमस रहे हैं, जिसकी वजह से लोगों को ऐसा लगता है कि वे काफी पैसा कमाते होंगे । हालाँकि फेमस की वजह से नहीं बल्कि काम की वजह से ही मिलता है उन्हें पैसा यानी सैलरी और आज हम यही बताने वाले हैं कि नरेंद्र मोदी की सैलरी कितनी है ।

Narendra Modi
Narendra Modi
नाममहीने की सैलरीसाल की सैलरीसैलरी किस रूप में
श्री नरेंद्र मोदी1 लाख 60 हजार रूपए (लगभग)19 लाख 20 हजार रूपए (लगभग)प्रधानमंत्री के रूप में

नरेंद्र मोदी की एक महीने की सैलरी है 1 लाख 60 हजार रूपए (160000 रूपए) और साल में यह अमाउंट बन जाती है 1 लाख 92 हजार रूपए (192000 रूपए) । अब आपके दिमाग में सवाल आ रहा होगा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की एक महीने की इतनी कम सैलरी में खर्चा कैसे पूरा हो जाता है । क्योंकि एक फ्लाइट में आने जाने की कीमत ही लाखों रूपए के हिसाब से चली जाती है जबकि बाकी का खर्चा होगा कैसे ।

तो आप इतना जान लीजिये कि प्रधानमंत्री के लिए अलग से सभी सुविधा फ्री में दी जाती है और इसी तरह मोदी जी को भी फ्री में सुविधा मिलती हैं जैसे कि रहने के लिए आवास, खाना-पीना, आने-जाने के लिए साधन, बॉडीगार्ड, सेफ्टी उपकरण और भी बहुत कुछ ।

इसके अलावा मोदी जी को पर्सनल किसी काम के लिए कुछ खर्चा करना हो तो वे अपनी जेब से ही पैसा खर्चेंगे । बताया जाता है कि 1 लाख 60 हज़ार रूपए मोदी जो को प्रधानमंत्री का पद सम्भालते हुए काम करने और अन्केय बाहरी काम करने के पैसे अलग से मिलते रहते हैं जिसकी डिटेल्स हम सब के साथ साँझा नहीं की गई है और ना ही की जाती है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *