नरेंद्र मोदी की पत्नी का नाम क्या है

क्या आप जानना चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी की पत्नी का नाम क्या है, अगर हाँ तो यह आर्टिकल है आपके लिए एकदम परफेक्ट । हालाँकि मोदी जी की पत्नी ज्यादा चर्चा में नहीं होने की वजह से उनके बारे ज्यादातर लोग जानते ही नहीं, जिसमें से कुछ जानकारी हम देंगे यहाँ पर ।

नरेंद्र मोदी की पत्नी का नाम क्या है
नरेंद्र मोदी की पत्नी का नाम क्या है

नरेंद्र मोदी की पत्नी का नाम जशोदाबेन मोदी (Jashodaben Modi)। जबकि इनकी पत्नी का पूरा नाम जशोदाबेन नरेंद्रभाई मोदी और इन्हें शोर्ट में जशोदाबेन मोदी के नाम से ही जाना जाता है । जशोदाबेन मोदी ज्यादा चर्चा में इसीलिए नहीं है क्योंकि नरेंद्र मोदी ने शादी के कुछ ही समय के बाद जब सन्यास लिया था तब उन्होंने अपनी पत्नी जशोदाबेन मोदी को भी छोड़ दिया था । जिसकी वजह से कई सालों तक और आज तक वे एक दुसरे के साथ नहीं रहते हैं, ना उसके बारे बात करते हैं और ना ही किसी को यह पता कि नरेंद्र मोदी ने कितने बच्चे हैं

अगर नरेंद्र मोदी सन्यास नहीं लेते तो वह अबतक अपनी पत्नी जशोदाबेन मोदी के साथ ही रह रहे होते । लेकिन देश के प्रति लगाव होने की वजह से, अच्छे काम करने की वजह से और पाकिस्तान की फ़ौज का भारतीय फ़ौज के प्रति अत्याचार को देखते हुए उन्होंने सन्यास लिया, अपनी पत्नी को छोड़ा और अंत में जाकर प्रधानमंत्री बनकर देश की सेवा करने लगे और यही उन्बका मुख्य काम था ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *