नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री कब बने थे

यहां आप जानने वाले हैं नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री कब बने थे और इस बात की जानकारी लोगों में जानने की सबसे ज्यादा इच्छा है उसके अच्छे काम करने को लेकर ।

Narendra Modi
Narendra Modi

नरेंद्र मोदी 26 मई साल 2014 में पहली बार प्रधानमंत्री बने थे । एक बार नहीं बल्कि कुल दो बार प्रधानमंत्री बने हैं नरेंद्र मोदी जी । हो सकता है नरन्द्र मोदी जी कुल तीन बार बन सकते हैं प्रधानमंत्री इस भारत देश में । प्रधानमंत्री बनने से पहले साल 2001 से लेकर साल 2014 तक नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री रहे थे वो भी लगातार । इतने सालों तक लगातार टिके रहने की वजह से साल 2014 में ही इन्हें प्रधानमंत्री का पद सम्भालने को मिला ।

26 मई साल 2014 में नरेंद्र मोदी जी प्रधानमंत्री बने थे जबकि साल 2019 में फिर से प्रधानमंत्री का पद मिला था नरेंद्र मोदी जी को । इस हिसाब से साल 2014 में नरेंद्र मोदी 14वें प्रधानमंत्री बने हैं भारत देश के । इसी तरह साल 2019 में 15वें प्रधानमंत्री का नाम भी श्री नरेंद्र मोदी ही है । यानी 14वें और 15वें प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी रहे हैं । आने वाले समय में अगर नरेंद्र मोदी जी प्रधानमंत्री बनना चाहते होंगे तो उनकी ही जीत को लेकर ज्यादा आशंका बताई जा रही है ।

नरेंद्र मोदी कितने पढ़े लिखे हैं – फुल डिटेल्स

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *