सपने में पानी देखना

सपने में पानी हर किसी को दिखाई नहीं देता बल्कि इस तरह एक सपने कम ही लोगों को दिखाई देते हैं । इसका मुख्य कारण बन जाता है पानी के बारे में ज्यादा नहीं सोचना और नदियों का किसी कारण से कई बार दिन के समय में दिखाई देना । जिसकी वजह से सपने में भी पानी आदि दिखाई देने की आशंका बढ़ जाती है । आइये जानते हैं सपने में पानी देखना शुभ है या अशुभ ।

sapne me pani dekhna
sapne me pani dekhna

सपने में पानी देखना शुभ माना जाता है । साफ पानी को ही शुभ माना जाता है और यह संदेशा देता है आने वाले समय में उन्नति के बारे में या मिलने वाली खुशियों के बारे में । साफ पानी ज्यादा मात्रा में दिखाई देना ज्यादा शुभ माना जाता है क्योंकि इसे स्वास्थ्य से जोड़ा जाता है । इसी तरह सपने में खुद को देखना वह भी नहाते समय, शुभ माना जाता है

वहीं दूसरी तरफ गंदे पानी का सपने में दिखाई देना बिल्कुल भी शुभ नहीं होता है । जानकारी के मुताबिक यह अशुभ का संकेत करता है आने वाले समय में । इसी तरह सपने में सुखा तालाब देखना यानी ऐसी जगह जहाँ पर पानी पहले होता था वहां अब पानी नहीं है या सुखा पड़ा है तो उसका दिखाई देना भी अशुभ ही होता है । हालाँकि सपने में हम खुद से साफ पानी को तो नहीं देख सकते क्योंकि सपना हमारे सोचने से नहीं आता है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *