Make Money app se paise kaise kamaye

मेक मनी ऐप का इंटरफ़ेस ज्यादा सिंपल नहीं है । क्योंकि इस मेक मनी ऐप में स्पोंसर टास्क बहुत से हैं जिसे पूरा करने पर पैसा नहीं मिलता । बहुत से यूजर ने बताया कि सर्वे के अलावा गेम्स और बाहरी किसी वेबसाइट पर खुलने वाले टास्क को पूरा करने पर कोई पैसा नहीं मिलता है । इसी कारण से लोगों का विश्वास मेक मनी ऐप पर कम हो चूका है । लेकिन मेक मनी ऐप में पैसे बनते हैं और वह तरीका है सर्वे । यानि उन्हीं सर्वे को पूरा किया जाना जो सर्वे खुलते हैं केवल मेक मनी ऐप में ही ।

तो इस ब्लॉग के इस आर्टिकल में जानेंगे कि Make Money app se paise kaise kamaye विस्तारपूर्वक जानकारी के साथ । इससे आपके लिए यह जानना आसान हो जाएगा कि Make Money app se paise kaise kamaye जाते हैं क्योंकि इसमें अलग-अलग तरह के बहुत से टास्क हैं, जिसमें से कुछ ही टास्क करने होते हैं कम्पलीट ।

Make Money app se paise kaise kamaye
Make Money app se paise kaise kamaye

Make Money app me account kaise banaye

Make Money app se paise kaise kamaye

मेक मनी ऐप में अकाउंट बनाने की जरूरत ही नहीं पड़ती है । ऊपर की तरफ दिए गए लिंक के माध्यम से मेक मनी ऐप डाउनलोड करने के बाद जब आप इसे ओपन करेंगे तब कुछ इस तरह का पेज दिखाई देता है । इसमें आपको केवल Great बटन पर ही क्लिक कर देना है जिससे मेक मनी ऐप का मुख्य डैशबोर्ड खुलकर सामने से आ जाता है । इतना जरूर है कि ऊपर दिए गए लिंक के माध्यम से मेक मनी ऐप डाउनलोड करने पर आपको 50 हजार पॉइंट्स फ्री में मिलेंगे ।

Make Money app se paise kaise kamaye

मेक मनी ऐप में बहुत सारे टास्क दिए गए हैं जिसमें से सबसे मुख्य टास्क है सर्वे । कुछ सर्वे मेक मनी ऐप के अंदर ही है जिसे पूरा करने पर पॉइंट्स जरूर मिलेंगे । लेकिन कुछ सर्वे ऐसे हैं जो मेक मनी ऐप में नहीं बल्कि अन्य किसी वेबसाइट पर जाकर खुलते हैं और उन सर्वे को पूरा करने पर कोई भी पैसा मेक मनी ऐप की तरफ से आपको नहीं मिलेगा । इसी तरह कुछ टास्क ऐसे हैं जो मेक मनी ऐप में नहीं बल्कि किसी अन्य वेबसाइट के जरिये खुलते हैं, जिसे पूरा करने पर पैसे नहीं जुड़ेंगे मेक मनी ऐप में ।

इसका मतलब मेक मनी ऐप में आप उन्हीं टास्क को पूरा नहीं करोगे जिसके बदले में पैसे नहीं मिलेंगे और उन टास्क के नाम हैं गेम्स, iron source, digit cash, discover endless entertainment, capture the crypto market, wath youtube & earn rewards, make the money bot on telegram ।

ये सभी टास्क मेक मनी ऐप में सबसे ऊपर की तरफ अलग-अलग बैनर के रूप में दिखाई देते हैं जिसे आपको पूरा नहीं करना है । क्योंकि इस नाम के टास्क वाले बैनर पर क्लिक करने से पहले एक मैसेज सामने से निकल कर आता है जिसमें यह लिखा हुआ होता है कि आप जिस टास्क को पूरा करने जा रहे हैं वह एक स्पोंसर टास्क है, जिसे पूरा करने पर कोई पैसा शायद मिलेगा नहीं ।

इस तरह का मैसेज जिस भी टास्क में सामने से आपको दिखाई दे, उन टास्क को आप पूरा नहीं करेंगे । जिस टास्क को ओपन करने से कोई भी मैसेज दिखाई नहीं देता है उस टास्क को आप पूरा कर सकते हैं । मेक मनी ऐप में टास्क जितने भी हों आप केवल सर्वे ही पूरा करेंगे जिसकी संख्या ज्यादा है और वह सबसे बेस्ट टास्क में से एक हैं और उन सर्वे को पूरा करने पर पैसे जरुर मिलते हैं । ऐसे टास्क जिनसे पैसे मिलेंगे ही उनके नाम नीचे की तरफ इस प्रकार है :

Daily Reward

Make Money app se paise kaise kamaye

मेक मनी ऐप में डेली रिवॉर्ड नाम का एक छोटा सा बैनर दिखाई दे रहा होगा आपको, उसपर क्लिक करना है । इस बैनर पर क्लिक करने से 10 हजार पॉइंट्स मिलते हैं । यह रिवॉर्ड 24 घंटे के बाद मिलता रहता है ।

चित्र में आप देख सकते हैं कि मेक मनी ऐप से डेली रिवॉर्ड का बोनस मिलने के बाद उलटी गिनती शुरू हो चुकी है दुबारा से डेली रिवॉर्ड प्राप्त करने के लिए । 24 घंटे के बाद आप दुबारा से इसी डेली रिवॉर्ड वाले बैनर पर क्लिक करके 10 हजार पॉइंट्स प्राप्त करेंगे ।

Survey

मेक मनी ऐप में अलग-अलग कई तरह के सर्वे दिए गए हैं जिसकी संख्या काफी सारी है । संख्या अधिक होने की वजह से जल्दी-जल्दी सर्वे पूरा करके आप पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं । Make Money app se paise kaise kamaye सर्वे पूरा करके इसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

Make Money app se paise kaise kamaye
  • चित्र के को देखते हुए मैं ट्रांसपोर्टेशन परेफरेंस सर्वे पर क्लिक कर रहा हूँ, जिसे पूरा करने के बदले में 7000 पॉइंट्स मिलेंगे ।
Make Money app se paise kaise kamaye
  • पहला सवाल मुझसे यह पूछा जा रहा है कि क्या मेरे पास अपनी खुद की कार है । मेरे पास खुद की कार नहीं है और इसके लिए मैं no पर क्लिक करके, नीचे बने एरो बटन पर क्लिक करूंगा ।
Make Money app se paise kaise kamaye

दूसरा सवाल मुझसे यह पूछा जा रहा है कि क्या मैंने पिछले 6 महीने से कोई राइड की है । पिछले 6 महीने मैंने राइड नहीं की और इस हिसाब से मैं no बटन पर क्लिक करने एक बाद नीचे बने एरो बटन पर क्लिक करूंगा ।

Make Money app se paise kaise kamaye

इस तरह के तकरीबन 5 सवालों के जवाब देने के बाद मेरा यह सर्वे पूरा हुआ और उसके बदले में मुझे 7000 पॉइंट्स जो मिलने थे वह ऊपर की तरफ आप देखेंगे कि जमा हो गया हैं । अब मेक मनी ऐप में मेरे पास कुल 17000 पॉइंट्स जमा हो चूके हैं ।

इस तरह मेक मनी ऐप में अलग-अलग नाम के बहुत से सर्वे दिए गए हैं जिसे आप नीचे की तरफ स्क्रॉल करते हुए देख सकते हैं । जब आपके सामने ऐसा कोई सर्वे आता है जिसपर क्लिक करने के बाद पॉइंट्स नहीं मिलने का दावा करे, उन सर्वे को आपको पूरा नहीं करना है ।

रेफरल और invite बोनस

मेक मनी ऐप से आप किसी को invite करते रहिये जिसके बदले में सामने वाले बंदे को पोर आपको दोनों को पॉइंट्स मिलेंगे । यह तभी होगा जब आप अपनी मेक मनी ऐप का invite लिंक अपने दोस्तों को भेजेंगे और उसी लिंक पर क्लिक करके सामने वाला दोस्त मेक मनी ऐप डाउनलोड करेगा, जिससे दोनों को पॉइंट्स मिलेंगे । अगर आपने अभी तक मेक मनी ऐप डाउनलोड नहीं की है तो इस लेख में ऊपर की तरफ दिए गए डाउनलोड लिंक के माध्यम से यह ऐप डाउनलोड करके 50000 पॉइंट्स प्राप्त कर लोगे ।

Make Money app se invite kaise kare

मेक मनी ऐप से किसी को invite करने का प्रोसेस नीचे की तरफ इस प्रकार है :

Make Money app se paise kaise kamaye
  • मेक मनी ऐप में सबसे नीचे की तरफ आखिरी बटन पर आप क्लिक करेंगे ।
Make Money app se paise kaise kamaye
  • अब आप इनमें से जिस भी तरीके से मेक मनी ऐप का invite लिंक शेयर करना चाहते हैं वह आप कर सकते हैं ।

Make Money app se paise kaise nikale

मेक मनी ऐप से पैसे निकालने का प्रोसेस नीचे की तरफ इस प्रकार है :

Make Money app se paise kaise kamaye
  • मेक मनी ऐप में सबसे ऊपर की तरफ आप क्लिक करेंगे पॉइंट्स के ऊपर या गोल आइकॉन वाले बटन पर ।
Make Money app se paise kaise kamaye
  • मेक मनी ऐप में जमा पैसों को मैं paypal में ट्रान्सफर करना चाहता हूँ और इसके लिए मैं paypal को सेलेक्ट करके paypal में रजिस्टर मेल id डालूँगा ।
Make Money app se paise kaise kamaye
  • Paypal मेल id डालने के बाद save बटन पर क्लिक कर दूंगा । जब भी 5 डॉलर या इससे ज्यादा पैसे बन जाते हैं तो इसी पेज में आकर मैं पैसों को निकाल सकता हैं । अभी मैं इसीलिए नहीं निकाल सकता क्योंकि मेक मनी ऐप में कम से कम 3 लाख 75 हजार पॉइंट्स होने जरूरी हैं जबकि मैं तो अबी 17000 पॉइंट्स ही जोड़ पाया हूँ ।

Make Money app के फायदे

  1. मेक मनी ऐप में दिए जाने वाले सर्वे को पूरा करके पैसे कमाना है आसान ।
  2. सर्वे पूरा करने पर पैसा मिल जाता है उसी वक्त ही ।
  3. नहीं बनाना पड़ता मेक मनी ऐप में कोई अकाउंट ।
  4. मेक मनी ऐप में सर्वे की संख्या है बहुत सारी ।
  5. मेक मनी ऐप है एक रियल earning एप्लीकेशन ।

Make Money app के नुकसान

  1. ऐसे टास्क जो मेक मनी ऐप में नहीं खुलते बल्कि बाहरी किसी वेबसाइट पर जाकर खुलते हैं, उन टास्क को पूरा करने पर नहीं मिलता कोई पैसा ।
  2. मेक मनी ऐप में दिए जाने वाले अधिकतर सर्वे हैं ऐसे कि वह पूछते हैं यूजर के उनके पर्सनल सवालों के जवाब । उन सवालों के जवाब सही नहीं देना है आपको ।
  3. मेक मनी ऐप में स्पोंसर टास्क बहुत से हैं जिसे पूरा करने पर नहीं मिलता कोई पैसा । यह स्पोंसर टास्क मेक मनी ऐप में सबसे ऊपर की तरफ अलग-अलग बैनर के रूप में दिखाए गए हैं ।
  4. मेक मनी ऐप धीरे-धीरे से ही लोड होती है यानि जल्दी काम नहीं करती ।
  5. मेक मनी ऐप में दिखाई देने वाली किसी भी गेम्स को खेलने और या डाउनलोड करने पर नहीं मिलता कोई भी बोनस ।
  6. Paytm, फ़ोन पे जैसी भारतीय वॉलेट में या भारत के किसी बैंक में पैसा ट्रान्सफर करने का आप्शन नहीं मिलता । Paypal में पैसा ट्रान्सफर करने के बाद ही उसे सीधा भारत के किसी भी वॉलेट प्लेटफार्म में या बैंक में ट्रान्सफर किया जा सकता है ।

Make Money app referral code

रेफरल कोड इसका नहीं होता है । लेकिन इसक invite लिंक है जो हमने सबसे ऊपर दे रखा है ।

Make Money app referral or invite bonus

50 हजार पॉइंट्स

Make Money app minimum withdrawl

5 डॉलर्स यानि 3 करोड़ 5 लाख पॉइंट्स

Make Money app withdrawl method

Paypal, BTC और ETH

Make Money app में कितने पॉइंट्स के बदले में कितने डॉलर्स मिलते हैं

3 करोड़ 5 लाख पॉइंट्स 5 डॉलर के बराबर होते हैं ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *