मोबाइल से मच्छर कैसे भगाये

स्मार्टफोन जिसके हाथ में आता है उसे चलाने वाले कुछ यूजर्स के दिमाग में सवाल आता है मोबाइल से मच्छर कैसे भगाये । क्योंकि मोबाइल नहीं बल्कि स्मार्टफोन में ऐसी एप्लीकेशन मिलती हैं जहाँ बताया गया होता है मोबाइल से मच्छर कैसे भगाये और वह एप्लीकेशन दावा करती है मच्छर भगाने का । जिसकी वजह से अधिकतर यूजर्स को ऐसा लगता है कि ऑनलाइन मच्छर भगाने वाली एप्लीकेशन को डाउनलोड करके हर बन्दा मच्छर भगा सकता है । तो क्या यह बात सच है, इसी के बारे चलिए जानते हैं आगे ।

मोबाइल से मच्छर कैसे भगाये
मोबाइल से मच्छर कैसे भगाये

मोबाइल से मच्छर भगाए ही नहीं जा सकते है । मोबाइल एक इलेक्ट्रॉनिक डिजिटल डिवाइस है, जिसकी मदद से फोन पर बात होती है, मैसेजआदि भेजे जा सकते हैं ना कि मच्छर भगाने वाला डिवाइस । इन्टरनेट पर मच्छरों को भगाने वाली एप्लीकेशन मौजूद है जो जिसे ओन करके छोड़ देने पर मच्छर भागने लगते हैं और ऐसा बताया जाता है, लेकिन यह बात सच नहीं है । क्योंकि एक एप्लीकेशन को स्मार्टफोन में डाउनलोड करके इसे चलाने पर या ओन करके छोड़ देने पर मच्छर नहीं भागते हैं ।

स्मार्टफोन में ऐसा कोई पार्ट नहीं डाला जाता जो मच्छर भगाता हो । लेकिन मच्छरों को भगाने वाला इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का निर्माण जरुर किया है जो सच में मच्छर भगाता है । मच्छरों को भगाने की बजाय मच्छरों को मारने वाला इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस भी मिलता है । तो अंत में आपको यही जानने को मिला है कि मोबाइल से मच्छर बिल्कुल भी नहीं भगाए जा सकते और यह बिल्कुल भी सम्भव नहीं है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *