पतंजलि मच्छर भगाने की दवा

अधिकतर लोग जानते हैं कि पतंजली कंपनी हेल्थ उत्पाद ही बनाती हैं । अलग-अलग प्रकार के उत्पाद बनाने की वजह से लोग जानना चाहते हैं कि क्या पतंजलि मच्छर भगाने की दवा भी आती है । पतंजलि मच्छर भगाने की दवा अगर मिलती है तो कहाँ से मिलेगी और उसके बारे में कम्पलीट जानकारी जानिए इस ब्लॉग के इस आर्टिकल में ।

पतंजलि मच्छर भगाने की दवा
पतंजलि मच्छर भगाने की दवा

पतंजली कंपनी ने केवल जेल का ही निर्माण किया है जिससे मच्छर आपके पास नहीं आएँगे और इस जेल का नाम है Herbal Mosquito Repellent । पतंजली हर्बल Mosquito Repellent जेल को शरीर की बाहरी त्वचा पर लगाया जाता है । इस जेल का फायदा होगा ये कि मच्छर आपको नहीं काटने वाले, लेकिन कमरे में बैठे अन्य लोगों को काट सकते हैं । कमरे से मच्छर भगाने के लिए यह जेल काम नहीं करेगी और इसके लिए पतंजली कंपनी की तरफ से कोई अन्य उत्पाद आता भी नहीं है और ना ही कंपनी ने इसका निर्माण किया है ।

Herbal Mosquito Repellent जेल आसानी से मिलता नहीं, जिसका कारण हो सकता है कंपनी की तरफ से अब नहीं बनाया जाना । पहले यह जेल बनती और बिकती चली आ रही थी । जरूरी नहीं कि Herbal Mosquito Repellent जेल ही आप खरीदेंगे मच्छर से बचाव के लिए । बल्कि आप जेल के अलावा अन्य प्रकार के उत्पाद जैसे कि coil, फास्ट कार्ड, लिक्विड आदि को भी चुन सकते हैं ।

पतंजली की बजाय आप अन्य कंपनी के उत्पाद को चुन सकते हैं जैसे कि गुडनाईट, ऑल आउट आदि । इन कंपनियों ने मच्छर मारने और भगाने वाली अलग-अलग तरह की दवाओं का निर्माण किया है, जैसे कि Coil, फास्ट कार्ड, लिक्विड आयल, स्प्रे और क्रीम । जबकि पतंजली ब्रांड की तरफ से मच्छर से बचने के लिए केवल एक ही उत्पाद आता है और वह जेल है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *