Pawns app se paise kaise kamaye

आज आप जानने वाले हैं Pawns app se paise kaise kamaye जाते हैं । पावंस ऐप एक पैसे कमाने वाली एप्लीकेशन है क्योंकि यहाँ पर काम करने के बदले में पैसे मिलते हैं । हालाँकि देखा जाए तो यहाँ पर काम नहीं बल्कि टास्क पुरे करने होते हैं जिसके बदले में पैसा मिलता है । इसीलिए अगर आप टास्क पूरा करने के लिए तैयार हैं तो ऐसे में आप पावंस ऐप से पैसे कमा सकते हैं घर बैठे ।

इंटरफ़ेस की बात करें तो आसान है काफी इस पावंस ऐप का जो मुझे काफी अच्छा लगा । ऐसा इसीलिए कि कुछ earning एप्लीकेशन का इंटरफ़ेस इतना उलझा-उलझा सा होता है कि उससे पैसे कमाना काफी मुश्किल सा हो जाता है जैसे कि चीली नाम की एप्लीकेशन । चलिए जानते हैं Pawns app se paise kaise kamaye और साथ ही जुड़ने वाले अन्य सभी टॉपिक्स ।

Pawns app se paise kaise kamaye
Pawns app se paise kaise kamaye

Pawns app me account kaise banaye

पावंस ऐप में सबसे पहले अकाउंट बनाने से पहले आप यह एप डाउनलोड करेंगे जिसका लिंक ऊपर हमने दे रखा है । पावंस ऐप में अकाउंट बनाने का प्रोसेस नीचे की तरफ इस प्रकार है :

Pawns app se paise kaise kamaye
  • पावंस ऐप में सबसे पहले एक पेज चलेगा तकरीबन 10 सेकंड तक के लिए जिसके बाद कुछ इस तरह का जब पेज खुलेगा तब आप इसमें start earning नाम के बटन पर क्लिक करेंगे ।
Pawns app se paise kaise kamaye
  • इसके आबाद अकाउंट बनाने के लिए मैं सबसे ऊपर की तरफ बने sign up बटन पर क्लिक करूंगा । चाहे तो आप नीचे की तरफ बने सबसे बड़े बटन पर भी क्लिक कर सकते हैं ।
Pawns app se paise kaise kamaye
  • अब पहले वाले बॉक्स में अपनी एक मेल id, दुसरे बॉक्स में पासवर्ड, तीसरे बॉक्स में भी वही पासवर्ड, चौथे बॉक्स को छोड़ देना है और आखिरी बॉक्स में यह 3045477 रेफरल कोड आपको डालना है । इसी रेफरल कोड डालने से आपको 1 डॉलर का फ्री बोनस मिलेगा ।
Pawns app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद captcha डालना है जिसमें हाथी की फोटो सेलेक्ट करने को कहा गया है । मैं तीन हाथियों की फोटो पर क्लिक करने के बाद मैं आगे बढ़ जाऊंगा ।
  • अब पावंस ऐप में अकाउंट बनकर तैयार हो चूका है जिसमें मैं नीचे की तरफ बने lets boost नाम के बटन पर क्लिक करना होगा ।
Pawns app se paise kaise kamaye
  • पावंस ऐप में अकाउंट बन जाने के बाद अब उसका डैशबोर्ड खुल चूका है जिसमें नीचे की तरफ 1 डॉलर तकरीबन 1 मिनट के बाद मुझे और आपको मिल जाएगा अगर अपने हमारी तरफ से दिए गए लिंक के माध्यम से यह ऐप डाउनलोड की हुई होगी तो ।

Pawns app se paise kaise kamaye

पावंस ऐप से पैसे कमाने के तरीके हैं invite करना, सर्वे पूरा करना और इन्टरनेट बेचना । Pawns app se paise kaise kamaye इन सभी तरीकों से, उसकी जानकारी नीचे दी अनुसार है :

सर्वे पूरा करना

पावंस ऐप में यूजर से उसके पर्सनल सवालों के जवाब पूछे जाते हैं । जितने भी सवाल पावंस ऐप आपसे पूछेगा उसका सही जवाब आपको देना नहीं है बल्कि आप हर वक्त गलत ही जवाब देंगे । Pawns app se paise kaise kamaye सवालों के जवाब देकर यानि सर्वे पूरा करके, उसका प्रोसेस नीचे दिए अनुसार है :

Pawns app se paise kaise kamaye
  • पावंस ऐप में जब आप सबसे नीचे की तरफ बने surveys नाम के बटन पर क्लिक करेंगे तब कुछ इस तरह का पेज खुलकर आएगा । इसमें open settings नाम के बटन पर क्लिककरना है ।
Pawns app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद allow नाम के बटन पर लोकेशन ओन करनी पड़ेगी तभी सर्वे दिखने शुरू होंगे ।
Pawns app se paise kaise kamaye
  • अब पावंस ऐप में मैं दुसरे वाले सर्वे को पूरा करने जा रहा हूँ जिसे पूरा करने के बदले में 0.10 डॉलर मिलेंगे और इसी सर्वे को पूरा करने में समय कम लगने वाला है ।
Pawns app se paise kaise kamaye
  • पावंस ऐप में सर्वे शुरू होने से पहले हमें इनकी शर्तों को मानना होगा और इसके लिए मैं इस सेटिंग्स को ओन करके नीचे की तरफ बने get started बटन पर क्लिक करूंगा ।
Pawns app se paise kaise kamaye
  • अब पहला सवाल मेरे जेंडर को लेकर पूछा जा रहा है, जिसमें मैं male वाले जवाब पर क्लिक करके नीचे की तरफ बने continue बटन पर क्लिक करूंगा ।
Pawns app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद जिस शहर में मैं रहता हूँ उसक पिनकोड यहाँ अपर डालूँगा और इसमें आप सही पिनकोड बिल्कुल भी मत डालना और मैं भी गलत पिनकोड ही डाल रहा हूँ ।
Pawns app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद शहर सेलेक्ट करूंगा और इसमें भी मैं गलत शहर ही सेलेक्ट करने जा रहा हूँ ।
Pawns app se paise kaise kamaye
  • इस तरह कई सवालों के जवाब देने के बाद अब आप देख सकते हैं कि मुझे 0.10 डॉलर का बोनस प्राप्त हुआ है जो इसी पावंस ऐप में जुड़ जाएगा ।

इन्टरनेट बेचकर

पावंस ऐप में खुद का इन्टरनेट खुद से बेचने की जरूरत नहीं पड़ती बल्कि यह ऐप अपने आप हीमोबाइल या wifi का डाटा खपत करने लगती है थोड़ा-थोड़ा करके, जिसके बदले में पैसा मिलता तो है लेकिन काफी कम । Pawns app se paise kaise kamaye इन्टरनेट बेचकर इसके तरीके नीचे नीचे की तरफ इस प्रकार है :

Pawns app se paise kaise kamaye
  • पावंस ऐप में को नीचे की तरफ स्क्रॉल करते हुए जब आप जाएँगे तब इस तरह का पेज आपको दिखाई देने वाला है, जिसमें आप share internet नाम के बटन पर क्लिक करेंगे ।
Pawns app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद अब आप देख सकते हैं कुछ इन्टरनेट का खपत हुआ और उसकी डिटेल्स दिखाई देनी शुरू हो चुकी है । stop sharing नाम के बटन पर क्लिक करने के बाद इसे आप बंद भी कर सकते हैं क्योंकि यह ऐप धीरे-धीरे करके आपके इन्टरनेट खपत करना शुरू कर देगा ।
  • अगर आप मोबाइल इन्टरनेट यूज करते हैं या फिर wifi यूज करते हैं तब ऐसे में आपको कुछ सेटिंग्स ओन करनी पड़ेगी और इसके लिए आप सबसे नीचे की तरफ बने settings नाम के बटन पर क्लिक करेंगे ।
Pawns app se paise kaise kamaye
  • अब आप चित्र को देखते हुए पहले वाले बटन को ओन तभी करेंगे अगर आप मोबाइल का इन्टरनेट यूज कर रहे हैं । दुसरे वाले बटन को आप तभी ओन करेंगे अगर आप wifi यूज कर रहे हैं । तीसरे वाले बटन को आप हमेशा ओन ही करके रखेंगे क्योंकि इस तीसरी सेटिंग्स को ओं रखने से पावंस ऐप सारा दिन इन्टरनेट की खपत करता रहेगा जिससे आपको कमाई होती रहेगी । अगर आपके पास इन्टरनेट की कमी होती है तब ऐसे में आप share इन्टरनेट नाम के फीचर को बंद ही करके रखेंगे ।

Invite और रेफरल कोड

पावंस ऐप में अकाउंट बनाने के दौरान आप यह 3045477 रेफरल कोड डालेंगे जिससे आपको मिलेगा १ डॉलर का बोनस । अगर आप किसी को invite करते हैं या अपना रेफरल कोड किसी को भेजते हैं तो उसके बाद सामने वाला बन्दा आपकी तरफ से भेजे गए लिंक पर क्लिक करके यह ऐप डाउनलोड करता है या फिर आपके रेफरल कोड को डालता है तब आपको और सामने वाले बंदे को बोनस मिलेगा । आपकी पावंस ऐप का रेफरल कोड क्या है और invite लिंक कैसे भेजना है इसका तरीका हमने नीचे की तरफ बताया हुआ है ।

Pawns app se invite kaise kare

पावंस ऐप से किसी को invite करने का प्रोसेस नीचे की तरफ इस प्रकार है :

Pawns app se paise kaise kamaye
  • पावंस ऐप में आप नीचे की तरफ बने earn more बटन पर जब क्लिक करेंगे तब इस तरह का पेज खुलकर आएगा । इसमें आप referral link नाम के बटन पर क्लिक करेंगे ।
Pawns app se paise kaise kamaye
  • अब आप share link बटन पर क्लिक करके अपना invite लिंक अपने दोस्तों को भेज सकते हैं । इस लिंक के आखिरी में जो नंबर आपको दिखाई दे रहा है ऐसे ही नंबर आपकी पावंस ऐप में दिखाई दे रहा होगा, यही रेफरल कोड होता है जो मैथ के अक्षर में लिखा हुआ है । इस नंबर को आप अपने दोस्त को भेज सकते हैं और यही रेफरल कोड आपका दोस्त पावंस ऐप में अकाउंट बनाने के दौरान भरेगा या फिर उसकी जगह पर आपकी तरफ से भेजे गए लिंक पर क्लिक करके यह ऐप डाउनलोड करेगा, जिससे बोनस आपको और आपके दोस्त को मिल जाएगा ।

Pawns app se paise kaise nikale

पावंस ऐप से पैसे निकालने का प्रोसेस नीचे की तरफ इस प्रकार है :

Pawns app se paise kaise kamaye
  • पावंस ऐप को थोड़ा सा ही स्क्रॉल करते हुए आप नीचे की तरफ जब जाएँगे तब ऐसा पेज दिखाई देगा । इसमें आप payout बटन पर क्लिक करेंगे ।
Pawns app se paise kaise kamaye
  • अब हमारे पास paypal अकाउंट है और इसके लिए मैं सबसे पहले अपना देश सेलेक्ट करने के बाद paypal बैनर पर क्लिक करूंगा । अगर मेल डालने को कहा जाए तब आप वही मेल id डालेंगे जिसपर आपका paypal अकाउंट बना हुआ है ।
Pawns app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद आपकी मेल id पर पावंस ऐप की तरफ से एक मेल आई होगी उसमें redeem बटन होगा, उसी पर आपको क्लिक करना है ।
  • फिर जो नया पेज खुलेगा उसमें आप अपना देश सेलेक्ट करके और paypal में दर्ज की गई mail id डालकर withdraw बटन पर क्लिक कर देंगे । 24 घंटे के भीतर ही पैसे आपके paypal में आ जाएँगे ।

Pawns app referral code

3045477

Pawns app referral code and invite bonus

1 डॉलर का बोनस मिलेगा वो भी तब जब 10 लोगों को हम invite करते हैं तो ।

Pawns app withdrawl method

Paypal और bitcoin

Pawns app minimum withdrawl

2 से 5 डॉलर्स

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *