Poll Pay app se paise kaise kamaye

पोल पे ऐप का इंटरफ़ेस एकदम मेल खाता है easy bucks के साथ और इन दोनों में अंतर बस इतना है कि easy bucks एप्लीकेशन में डॉलर की बजाय पॉइंट्स दिए जाते हैं जबकि पोल पे ऐप में पॉइंट्स की बजाय डॉलर्स । बाकी तो सब कुछ एक जैसा ही सिस्टम है जैसे कि जितनी कमाई easy bucks ऐप में होती है उतनी ही कमाई पोल पे ऐप में ही होती है । अगर आपने easy बक्स ऐप चलाई है तब Poll Pay app se paise kaise kamaye इसके बारे आपको जानने की जरूरत ही नहीं पड़ने वाली है क्योंकि दोनों में टास्क पूरा करके पैसे कमाने का तरीका एक जैसा ही है ।

मैं इस ऐप को चलाया है और उसी के आधार पर मेरे लिए आपको समझाना आसान होगा कि Poll Pay app se paise kaise kamaye जाते हैं विस्तारपूर्वक जानकारी के साथ । पोल पे ऐप के इंटरफ़ेस की बात करें तो सबसे मुख्य तरीका पैसे कमाने का अगर है तो वह है सर्वे । पोल पे ऐप में सर्वे ही सबसे मुख्य टास्क है और यही सबसे पहले यूजर को दिखाई देता है, जबकि यूजर अन्य ऑफर्स पूरा करके भी पैसा कम सकता है । आप यहाँ ये तो जानेंगे ही कि Poll Pay app se paise kaise kamaye जाते हैं इसी के साथ आप यह भी जानेंगे कि Poll Pay app se paise kaise nikale जाते हैं ।

Poll Pay app se paise kaise kamaye
Poll Pay app se paise kaise kamaye

Poll Pay app me account kaise banaye

पोल पे ऐप में अकाउंट बनाने के दौरान फ्री में 0.25 डॉलर का बोनस मिलता है और यह बोनस प्राप्त करने के लिए ऊपर की तरफ दिए गए लिंक के माध्यम से पोल पे ऐप डाउनलोड करेंगे या फिर उसकी जगह पर पोल पे ऐप में अकाउंट बनाने के दौरान यह Z6VMCKMG5G रेफरल कोड डालेंगे । Poll Pay app me account kaise banaye, इसका प्रोसेस नीचे की तरफ इस प्रकार है :

Poll Pay app se paise kaise kamaye
  • पोल पे ऐप डाउनलोड करने के बाद कुछ इस तरह का पेज खुलकर आएगा जिसमें आप Next बटन पर क्लिक करने के बाद start बटन पर क्लिक करेंगे ।
Your Data
  • इसके बाद आपसे परमिशन मांगी जाएगी और इसके लिए आप छोटे से बॉक्स को टिक लगाने के बाद agree बटन पर क्लिक करेंगे ।
sign in with referral code
  • अब आपको केवल क्लिक करना है “sign in with referral code” नाम के बटन पर, तभी आपको मिलेगा 0.25 डॉलर फ्री में ।
Poll Pay app se paise kaise kamaye
  • अब आप छोटे से बॉक्स में यह Z6VMCKMG5G रेफरल कोड डालने एक बाद Redeem बटन पर क्लिक करेंगे ।
sign in with google
  • अब आप क्लिक करेंगे sign in with google बटन पर ।
choose an account
  • चित्र में आपको एक मेल id दिखाई जाएगी उसी को आपको सेलेक्ट करना है यानि क्लिक करना है ।
Poll Pay app se paise kaise kamaye
  • अब आप देख सकते हैं कि पोल पे ऐप में अकाउंट बन कर तैयार हो चूका है जिसका बोनस सबसे ऊपर की तरफ जुड़ चूका है ।

Poll Pay app se paise kaise kamaye

पोल पे ऐप में पैसे कमाने के मुख्य तरीके हैं sign up बोनस प्राप्त करना, सर्वे पूरा करना, ऑफर पूरा करना और लोगों को invite करना । ये सभी तरीके बताने वाले हैं कि आखिर Poll Pay app se paise kaise kamaye जाते हैं । इन सभी तरीकों से Poll Pay app se paise kaise kamaye जाते हैं उसकी जानकरी नीचे दी अनुसार है :

Sign Up बोनस

हमारी तरफ से दिए गए डाउनलोड लिंक के माध्यम से यह ऐप डाउनलोड करने पर आपको 0.25 डॉलर का फ्री बोनस मिलेगा । इसीलिए अगर आपने अभी तक पोल पे ऐप डाउनलोड नहीं की है तो ऐसे में आप ऊपर की तरफ दिए गए लिंक के माध्यम से पोल पे ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं । अगर अपने पहले से ही पोल पे ऐप डाउनलोड कर ली है तो ऐसे में जब आप उसमें अकाउंट बनाएंगे तब उसमें रेफरल कोड डालने के लिए कहा जाएगा, जिसमें आप यह Z6VMCKMG5G रेफरल कोड डालेंगे तब भी आपको उतना ही बोनस मिलेगा जितना डाउनलोड करने के वक्त मिलता है ।

Survey

पोल पे ऐप में सर्वे एक ऐसा टास्क है जिसमें यूजर से पर्सनल सवालों के जवाब पूछे जाते हैं जैसे कि उनकी आयु, शहर, पढ़ाई और भी बहुत कुछ । इन सवालों के जवाब आपको सही नहीं देने बल्कि गलत देकर ही आगे बढ़ना है, जिससे तब भी बोनस आपको मिलता रहेगा । Poll Pay app se paise kaise kamaye सर्वे पूरा करके, इसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

Poll-Pay-app-7
Poll-Pay-app-7
  • पोल पे ऐप में ऊपर की तरफ other नाम का एक सर्वे दिखाई दे रहा है, उस पर आपको क्लिक करना है, जिसे पूरा करने पर 0.35 डॉलर मिलेगा यानी तकरीबन 29 रूपए ।
start survey
start survey
  • इसके बाद आप start survey नाम के बटन पर क्लिक करके आगे बढ़ेंगे ।
Language
Language
  • सबसे पहले सवाल में हमसे भाषा पूछी जा रही है और इसके लिए मैं पंजाबी भाषा सेलेक्ट करने के बाद continue बटन पर क्लिक करूंगा ।
Poll Pay app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद मेरी जन्म तारीख पूछी जा रही है जिसे मैं सेलेक्ट करने के बाद continue बटन पर क्लिक करने के बाद आगे बढ़ जाऊंगा ।
Poll Pay app se paise kaise kamaye
  • इस तरह के छोटे-मोटे सवालों के जवाब देने के बाद अब आप देखेंगे कि यह सर्वे पूरा हो चूका है जिसके बदले में मुझे 0.35 डॉलर मिला है और वह सबसे ऊपर की तरफ जमा हो चूका है । Refresh बटन पर क्लिक करने से नए सर्वे देखने को मिल जाएंगे । अगर नए सर्वे नहीं मिलते हैं तब कुछ घंटों के बाद देखने को मिल जाएँगे ।

Offers

पोल पे ऐप में ऑफर्स नाम का भी एक टास्क हैं जिसमें बाहर से कोई एप्लीकेशन डाउनलोड करने को कहा जाता है, उसमें टास्क पूरा करने को कहा जाता है और कुछ में गेम्स खेलने के लिए कहा जाता है ।

Poll Pay app se paise kaise kamaye

पोल पे ऐप में सबसे ऊपर की तरफ जब आप offer नाम के बटन पर क्लिक करते हैं तब आपके सामने कुछ इस तरह का पेज दिखाई देगा, जिसमें bitlabs और mm wall नाम के दो ऑफर शामिल हैं । Poll Pay app se paise kaise kamaye इन दोनों ऑफर्स से, इसकी जानकारी नीचे दी अनुसार है :

Bitlabs

पोल पे ऐप में bitlabs नाम के ऑफर में बाहर से किसी एप्लीकेशन को डाउनलोड करने एक बाद उसमें कुछ टास्क पूरा करने को कहा जाता है, बाहर से किसी वेबसाइट पर जाकर सर्वे पूरा करने को कहा जाता है या फिर बाहर से केवल ऐप डाउनलोड करके इसमें रजिस्टर होने को कहा जाता है । इस तरह के काम पोल पे ऐप में bitlabs नाम के ऑफर में पूरे करने करने को कहा जाता हैं और उसका पैसा जुड़ता जाता है पोल पे ऐप के अंदर ही । Bitlabs ऑफर से Poll Pay app se paise kaise kamaye ऑफर्स से इसकी जानकारी नीचे दी अनुसार है :

Poll Pay app se paise kaise kamaye
  • जब आप पोल पे ऐप में सबसे ऊपर की तरफ offers नाम के बटन पर क्लिक करेंगे तब इस तरह का जब पेज दिखाई देगा, तब आप इसमें bitlabs वाले छोटे से बैनर पर क्लिक करेंगे ।
Poll Pay app se paise kaise kamaye
  • नया पेज खुलकर आया है इसमें मैं पहले वाले ऑफर पर ही क्लिक कर रहा हूँ जिसका नाम लिखा हुआ है sample eye ।
Poll Pay app se paise kaise kamaye
  • सैंपल eye वाले टास्क को पूरा कैसे करन है उसके रूल्स हमने चित्र में दिखाए हुए हैं । रूल्स के मुताबिक start offer वाले बटन पर क्लिक करने के बाद मुझे केवल सवालों के जवाब ही देने हैं । जिससे वह सर्वे पूरा हो जाने पर उसका पैसा इस पोल पे एप में जाकर जमा हो जाएगा । Bitlabs में कुछ ऑफर ऐसे होते हैं कि बाहर से कोई ऐप डाउनलोड करके उसमें अकाउंट बनाना पड़ता है या फिर उसमे कुछ टास्क भी पूरा करने को कहा जाता है ।

MM Wall

पोल पे ऐप में MM Wall नाम के ऑफ़र में गेम्स ही देखने को मिलेगी । इसमें दिखाई जाने वाली सभी गेम्स को सबसे पहले डाउनलोड करने को कहा जाता है, उसी के बाद ही उसमें गेम्स खेलने को कहा जाता है । MM Wall ऑफर पूरा करके Poll Pay app se paise kaise kamaye जाते हैं, इसके तरीके नीचे की तरफ इस प्रकार है :

Poll Pay app se paise kaise kamaye
  • पोल पे ऐप में जब आप offer नाम के बटन पर क्लिक करेंगे तब इसमें आपको MM wall नाम के छोटे से बैनर पर क्लिक करना है ।
Poll Pay app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद मुझे दिखाई दे रही हैं एक से अधिक गेम्स, जिसमें मैं सांता क्लोज वाली गेम के ऊपर ही क्लिक करने वाला हूँ क्योंकि इसे खेलें अपर मुझे मिलेंगे 12.51 डॉलर्स । अब मैं इसी सांता क्लोज वाली गेम के ऊपर क्लिक कर रहा हूँ ।
Poll Pay app se paise kaise kamaye
  • अब 12.51 डॉलर कैसे मिलेंगे उसके रूल्स चित्र में दिखाई दे रहे हैं । जैसे कि सांता क्लोज गेम में 950 मीटर तक की दुरी पूरी करने पर 0.23 डॉलर, 1500 मीटर तक की दुरी करने पर 0.58 डॉलर मिलेंगे । लेवल जैसे-जैसे पूरा होता जाएगा वैसे-वैसे पोल पे ऐप में डॉलर जमा होते जाएँगे जिसे बाद हम आप निकाल सकेंगे । अब इसे शुरू करने के लिए आप नीचे बने begin & earn वाले बटन पर क्लिक करके यह गेम डाउनलोड करने के बाद उसमें लेवल पुरे करने हैं ।

Referral & Invitation

आप अपनी इस पोल पे ऐप का invite लिंक अपने दोस्तों कोम भेजेंगे तब आपका दोस्त यह ऐप डाउनलोड करने के बाद उसमें सर्वे पूरा करेगा तब आपको रो सामने वाले बंदे को बोनस मिलेगा । इसी तरह आप अपना पोल पे ऐप का invite लिंक की जगह पर इस ऐप का रेफरल कोड अपने दोस्त को भेजेंगे । आपका दोस्त पोल पे ऐप में अकाउंट बनाने के दौरान आपका रेफरल कोड डालेगा और उसमें सर्वे पूरा करेगा तब भी आपको पैसे मिलेंगे । रेफरल बोनस प्राप्त करने एक लिए आप अपनी पोल पे ऐप का रेफरल कॉड या फिर invite लिंक अपने दोस्तों को भेज सकते हैं ।

पोल पे ऐप का जो invite लिंक होता है उस लिंक के आखिरी में बड़े अक्षरों में रेफरल कोड पड़ा हुआ होता है, उसे आप भेज सकते हैं अपने दोस्त को । ज्यादा मगनमारी नहीं चाहिए तो ऐसे में आप केवल invite लिंक ही अपने दोस्तों को भेजना शुरू कर सकते हैं । पोल पे ऐप का invite लिंक कैसेबी भेजना है उसका तरीका हमने अलग से नीचे की तरफ बताया हुआ है ।

Poll Pay app se invite kaise kare

पोल पे ऐप से किसी को invite करने का प्रोसेस नीचे दिए अनुसार है :

Poll Pay app se paise kaise kamaye
  • पोल पे ऐप में सबसे नीचे की तरफ refer नाम का बटन दिखाई दे रहा होगा, उसपर आपको क्लिक करना है ।
Poll Pay app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद आप चित्र को देखते हुए share नाम के बटन पर क्लिक करके अपना invite लिंक अपने दोस्तों को भेज सकते हैं । इस लिंक के आखिरी में इंग्लिश के जितने भी अक्षर होंगे वह रेफरल कोड होता है । इस रेफरल कोड को तब डालना होता है जब सामने वाला बन्दा पोल पे ऐप में अकाउंट बनाने लगे तब । अगर सामने वाले बंदे ने आपके लिंक से पोल पे ऐप डाउनलोड की है तो ऐसे में रेफरल कोड डालने की जरूरत नहीं ।

Poll Pay app se paise kaise nikale

Poll Pay app se paise kaise nikale जाते हैं, इसका प्रोसेस नीचे दिए अनुसार है :

Poll Pay app se paise kaise kamaye
  • पोल पे ऐप में आप सबसे नीचे की तरफ बने earn नाम के बटन पर क्लिक करेंगे ।
Poll Pay app se paise kaise kamaye
  • पोल पे ऐप में जमा हुए पैसों को आप किस प्लेटफार्म से बाहर निकालना चाहते हैं वह सेलेक्ट करेंगे । मैं Paypal ही सेलेक्ट कर रहा हूँ क्योंकि अधिकतर लोग पोल पे ऐप से पैसे paypal के माध्यम से ही बाहर निकालते हैं ।
Poll Pay app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद अगर आपके पोल पे ऐप में 10.50 डॉलर हो चुके हैं तब ही आप redeem बटन पर क्लिक करके पैसे निकाल सकेंगे और इसके लिए आप redeem बटन पर क्लिक करेंगे ।
  • इसके बाद paypal मेल id डालनी है, जिसके बाद जब आप आगे बढ़ेंगे और प्रोसेस पूरा करेंगे तब कुछ ही घंटों के अंदर आपके प[paypal अकाउंट में पैसे जमा हो जाएँगे ।

Poll Pay app के फायदे

  1. पोल पे ऐप यूजर को पैसा देने में ज्यादा समय नहीं लेता है ।
  2. पोल पे ऐप से किसी को invite करने पर बोनस मिलता रहता है वो भी तब तक जब तक सामने वाला यूजर पोल पे ऐप में सर्वे पूरा करके पैसा कमाता जाता है ।
  3. पोल पे ऐप में sign up करने के बदले में तकरीबन 20 रूपए का फ्री बोनस मिलता है जो काफी अच्छी बात है ।
  4. पोल पे ऐप में कुछ सर्वे ऐसे हैं कि उसके सवालों के जवाब गलत देने पर वह सर्वे पास नहीं होता बल्कि फेल हो जाता है, जिससे पैसा नहीं मिलता और समय भी बेकार चला जाता है । क्योंकि कुछ सर्वे को पूरा करने मे 15 मिनट तक का या इससे भी ज्यादा का समय लग जाता है ।
  5. पोल पे ऐप एक रियल एप्लीकेशन है क्योंकि इसमें यूजर को उसके टास्क पूरा करने का पैसा दे दिया जाता है । इसका मतलब आप पैसे कमाने के लिए सीख सकते हैं कि Poll Pay app se paise kaise kamaye जाए ।
  6. जल्दी पैसा कमाना हो वो भी कम समय में तो ऐसे पोल पे ऐप के माध्यम से हर किसी को invite करते रहिए क्योंकि पैसा बैठा-बैठाए तबतक आता रहता है जबतक सामने वाला यूजर इसमें काम करता रहता है ।
  7. पोल पे ऐप में आने वाली समस्याओं का छुटकारा पाने के लिए इसमें मिलती है कंपनी की टीम से बात करने की सुविधा ।
  8. डार्क मोड का फीचर है इस पोल पे ऐप में शामिल, जिससे आँखों पर पड़ेगा कम जोर ।

Poll Pay app के नुकसान

  1. पोल पे ऐप में बनने वाला पैसा केवल डॉलर्स में ही होता है और इन पैसों को निकालने के लिए paypal जैसी विदेशी वॉलेट का सहारा लेना पड़ेगा और बाद में उसे अपने बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर कर सकते हैं ।
  2. पोल पे ऐप में थोड़ा पैसा नहीं निकाला जा सकता क्योंकि कंपनी ने लिमिट ही 10 डॉलर तक की लगा रखी है जिसमें से 0.50 डॉलर अलग से चार्ज लगते हैं पैसा ट्रान्सफर होने में ।
  3. पोल पे ऐप में भारतीय वॉलेट और किसी भी देश का बैंक अकाउंट ऐड कोई आप्शन नहीं मिलता ।
  4. पोल पे ऐप का पहला सर्वे तो तकरीबन 1 मिनट में ही पूरा हो जाता है । लेकिन अधिकतर सर्वे को पूरा करने में तकरीबन 15 मिनट तक का समय लग जाता है ।
  5. कुछ सर्वे में पूछे जाने वाले सवाल का गलत जवाब देने पर वह सर्वे कैंसिल भी हो सकता है, जिससे पैसे मिलेंगे नहीं और समय भी ज्यादा बेकार चला जाता है ।
  6. पोल पे ऐप में सर्वे एक से अधिक नहीं मिलते और यह बार-बार यानि लगातार नहीं मिलते । पोल पे ऐप में सर्वे आने तक का भी इंतजार करना पड़ जाता है ।

Poll Pay app referral or invite bonus

सामने वाला यूजर सर्वे पूरा करके जितना कमाएगा उसक 15 प्रतिशत जितना बनता है वह उस यूजर से नहीं बल्कि कंपनी की तरफ से मिलेगा फ्री में ।

Poll Pay app referral code

Z6VMCKMG5G

Poll Pay app minimum withdrawl

10.50 डॉलर्स

Poll Pay app withdrawl method

Paypal, बिटकॉइन – कैश, बिटकॉइन, Rether, Ethereum और Ripple

Poll Pay app sign up bonus

0.25 डॉलर

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *