10X Reward app se paise kaise kamaye

इस आर्टिकल में हम सिखाने वाले हैं 10X Reward app se paise kaise kamaye जाते हैं वो भी विस्तारपूर्वक जानकारी के साथ । 10X रिवॉर्ड ऐप सोशल मीडिया पर अभी पोपुलर ही हो रही है और यूजर इसे डाउनलोड कर रहे हैं पैसे कमाने के लिए । अच्छी बात 10X रिवॉर्ड ऐप की है इसमें बहुत सारे टास्क मिलना । ज्यादा टास्क होने की वजह से यूजर 10X रिवॉर्ड ऐप में अपने मन मुताबिक किसी भी एक टास्क को कर सकता है पूरा और कमा सकता है यहाँ से पैसा ।

तो यहाँ इस ब्लॉग में हम जानने वाले हैं अलग-अलग टास्क को पूरा करके 10X Reward app se paise kaise kamaye जाते हैं । इससे आपके लिए आसान हो जाएगा कि आखिर कौन से टास्क को पूरा करने पर पैसा कितना मिलता है । क्योंकि अधिकतर टास्क को पूरा करने पर पैसा ज्यादा मिलता ही नहीं और इस बात का ध्यान आप लोग रखेंगे । चलिए जानते हैं सही तरीके से 10X Reward app se paise kaise kamaye।

10X Reward app se paise kaise kamaye
10X Reward app se paise kaise kamaye

10X Reward app kya hai

10X रिवॉर्ड है तो earning एप्लीकेशन लेकिन इसका यूज़र इंटरफ़ेस एकदम मैच करता है पॉकेट earn ऐप के साथ । दोनों ऐप में काम करने का तरीका, टास्क, invite, पैसे निकालने का तरीका आदि सब कुछ एक जैसा ही है । Earning एप्लीकेशन होने की वजह से यूजर 10X रिवॉर्ड ऐप में काम करना चाहता है लेकिन इसमें टास्क ही इतने सारे हैं कि यूजर को यह पता करना मुश्किल होता है कि कौन से टास्क को पूरा किया जाए । क्योंकि कुछ टास्क को ही पूरा करने पर ज्यादा पैसे बनते हैं जबकि अधिकतर टास्क को पूरा करने पर नहीं मिलता ज्यादा पैसा ।

10X Reward app download करें और फ्री बोनस प्राप्त करें

नीचे दिए गए लिंक के माध्यम 10X रिवॉर्ड ऐप डाउनलोड करने पर 100 पॉइंट्स फ्री में मिलते हैं । इसीलिए आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके ही 10X रिवॉर्ड ऐप कीजिएगा और यह ऐप सीधा गूगल प्लेस्टोर पर या app स्टोर पर ही डाउनलोड हो जाएगी ।

10X Reward app me account kaise banaye

ऊपर दिए गए लिंक से 10X रिवॉर्ड ऐप डाउनलोड करने के बाद इसमें अकाउंट बनाने का प्रोसेस नीचे दिए अनुसार है :

10X Reward app se paise kaise kamaye
  • 10X रिवॉर्ड ऐप खुलते ही प्राइवेसी पालिसी का पेज खुलकर दिखाई देता है । चित्र को देखते हुए इसमें आप छोटे से बॉक्स में क्लिक करने के बाद नीचे की तरफ बने बटन पर क्लिक करेंगे ।
10X Reward app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद आप छोटे से बॉक्स में यह H6GL54 रेफरल डालने के बाद continue बटन पर क्लिक करेंगे ।
choose an account
choose an account
  • इसके बाद मैं किसी भी एक मेल id पर क्लिक कर रहा हूँ और वही मेल id 10X रिवॉर्ड ऐप के साथ कनेक्ट होगी अकाउंट बनाने के लिए ।
10X Reward app se paise kaise kamaye
  • कुछ इस तरह का पेज 10X रिवॉर्ड ऐप में खुलकर दिखाई देता है जिसमें आप कैंसिल बटन पर क्लिक कर देंगे, जिससे इस ऐप का डैशबोर्ड खुल जाएगा ।

10X Reward app se paise kaise kamaye

10X रिवॉर्ड ऐप में पैसे कमाने के तरीके हैं अकाउंट बनाने एक दौरान रेफरल कोड डालकर, बाहरी ऐप डाउनलोड करके, किसी को invite करके और सर्वे पूरा करके । यही सबसे अहम टास्क हैं 10X रिवॉर्ड ऐप में । जबकि इसके अलावा 10X रिवॉर्ड ऐप में कई ऐसे टास्क हैं जिसे कम्पलीट करने पर पैसा तो मिलता है यानी पॉइंट्स तो मिलते हैं लेकिन बहुत ही कम और वे टास्क हैं स्क्रैच कार्ड, स्पिन & विन, कलर पिकअप, टेक्स्ट टाइपिंग आदि । ज्यादा पैसे देने वाले टास्क पूरा करके 10X Reward app se paise kaise kamaye इसकी जानकारी नीचे दी अनुसार है :

रेफरल कोड डालकर

10X Reward app se paise kaise kamaye

10X रिवॉर्ड ऐप डाउनलोड होते ही उसमें जब अकाउंट बनाने के लिए कहा जाता है तब साथ ही रेफरल कोड डालने की सुविधा दी जा रही होती है । छोटा सा बॉक्स दिखाई देता है जिसमें आप यह H6GL54 रेफरल कोड 10X रिवॉर्ड ऐप में जब डालेंगे तब 100 पॉइंट्स मिलेंगे फ्री में । अगर आपने हमारी तरफ से दिए गए लिंक के माध्यम से ही 10X रिवॉर्ड ऐप डाउनलोड की हुई होगी तब रेफरल कोड डालने की जरूरत नहीं और 100 पॉइंट्स आपको मिल ही जाएँगे ।

ऐप डाउनलोड करके

10X रिवॉर्ड ऐप में पैसे कमाने का सबसे बड़ा टास्क है बाहरी किसी ऐप को डाउनलोड करना । 10X रिवॉर्ड ऐप कहता है कि आप उनके लिंक के माध्यम से बाहरी किसी ऐप को डाउनलोड करके उसमें अकाउंट बनाइए, कुछ टास्क कीजिए और बदले में रूपए पाइए । बाहरी ऐप डाउनलोड करके 10X Reward app se paise kaise kamaye जाते हैं इसकी जानकरी नीचे दी अनुसार है :

10X Reward app se paise kaise kamaye
  • 10X रिवॉर्ड ऐप में सबसे नीचे की तरफ तीसरे नंबर वाले बटन पर क्लिक करेंगे जिसका नाम task ही रखा हुआ है ।
10X Reward app se paise kaise kamaye
  • अब आप देखेंगे कि बहुत सारी ऐप दिखाई दे रही हैं और इसमें से मैं nyka पर ही क्लिक कर रहा हूँ ।
10X Reward app se paise kaise kamaye
  • Nyka टास्क पूरा करने की डिटेल्स चित्र में ही लिखी गई है । रूल्स के मुतबिक नीचे बने बटन पर क्लिक करके nyka ऐप डाउनलोड करनी है, उसमें मुझे रजिस्टर होना है और nyka ऐप डिवाइस में 4 दिन के लिए रहनी चाहिए । 4 दिन बीत जाने के बाद 10X रिवॉर्ड ऐप में 200 पॉइंट्स जुड़ जाएँगे, जिसकी वैल्यू होती है 2 रुपए ।

10X रिवॉर्ड ऐप में हर टास्क में ऐप ही डाउनलोड करने को कहा जाता है । कुछ एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद उसमें अकाउंट बनाने के साथ-साथ उसमें कुछ अन्य काम भी करने को कह दिया जाता है जैसे कि लेवल कम्पलीट करना, उस ऐप को कुछ दिन के लिए डिवाइस में रखना और उसे हर रोज 1 बार जरुर खोलना आदि । यह डिटेल्स 10X रिवॉर्ड ऐप में ही आपको पढ़ने को मिल जाएगी वो भी तब जब आप ऐप डाउनलोड करने वाले टास्क पूरा करने जा रहे हैं ।

गेम्स

10X रिवॉर्ड ऐप में बहुत सारी गेम्स होती हैं जिसे डाउनलोड करने के बाद जितना समय के लिए आप उसे खेलते हैं उस हिसाब से बोनस आपको फ्री में मिलता जाएगा । गेम्स खेलकर 10X Reward app se paise kaise kamaye जाते हैं इसकी जानकारी नीचे दी अनुसार है :

10X Reward app se paise kaise kamaye
  • 10X रिवॉर्ड ऐप में सबसे नीचे दुसरे बटन पर क्लिक करेंगे तब इस तरह का पेज खुलकर दिखाई देगा ।
  • इसमें मैं छोटे से बैनर पर क्लिक कर रहा हूँ, जिसपर लिखा हुआ है playtime games ।
10X Reward app se paise kaise kamaye
  • अब मुझे एक बड़ा सा बैनर दिखाई दे रहा है और यह एक गेम है । इस गेम को डाउनलोड करने के बाद उसे 1 मिनट खेलने पर 1 पॉइंट्स 10X रिवॉर्ड ऐप में मिल जाएँगे मुझे । इसका मतलब जितना समय उस गेम को खेलने में बिताओगे उस हिसाब से पॉइंट्स 10X रिवॉर्ड ऐप में जाकर जमा होते जाएँगे । इसके लिए आप play बटन पर क्लिक करके गेम डाउनलोड कर लेंगे और उसे चलाना शुरू कर देंगे ।

Survey

10X रिवॉर्ड ऐप में सर्वे भी एक ऐसा टास्क है जिसे पूरा करने पर पॉइंट्स काफी ज्यादा मिलते हैं । जितने ज्यादा पॉइंट्स उतना ही ज्यादा समय लगता है 10X रिवॉर्ड ऐप में उन सर्वे को कम्पलीट करने पर । क्योंकि सर्वे में यूजर से जो भी सवाल पूछे जाते हैं वह पर्सनल होते हैं और गलत जवाब देने पर सर्वे ही नया शुरू हो जाता है । सर्वे से 10X Reward app se paise kaise kamaye जाते हैं इसकी डिटेल्स नीचे दी अनुसार है :

10X Reward app se paise kaise kamaye
  • 10X रिवॉर्ड ऐप में सबसे नीचे दुसरे नंबर पर दिखाई दे रहे बटन पर क्लिक करेंगे, जिससे रिवॉर्ड नाम का पेज खुलकर आता है ।
  • इसके बाद नीचे की आपको दिखाई दे रहा होगा अलग-अलग सर्वे । इसमें कई सर्वे हैं और उन सर्वे की कम्पलीट करने पर मिलने वाले पॉइंट्स और उसे कम्पलीट होने पर लगने का समय भी सर्वे के छोटे से बैनर में बता रखा हुआ है जिसे आप देख सकते हैं । अब मैं किसी एक सर्वे पर क्लिक कर रहा हूँ, जिसमें मुझसे सवाल पूछे जाएँगे और उसके सही जवाब मुझे देने हैं ।
Survey
Survey
  • अब आप देख सकते हैं मुझसे सवाल पूछे जा रहे हैं । 10 से ज्यादा सवालों के जवाब मुझसे पूछे जाएँगे, उसे भरने के बाद ही यह सर्वे कम्पलीट होगा और मुझे पॉइंट्स मिलेंगे ज्यादा ।

रेफरल प्रोग्राम

10X रिवॉर्ड ऐप से किसी को invite करने पर अलग-अलग तरीके से बोनस मिलते हैं । आपके भेजे गए लिंक पर सामने वाला बन्दा 10X रिवॉर्ड ऐप डाउनलोड करने के बाद उसमें अकाउंट बनाए या इसकी जगह पर 10X रिवॉर्ड ऐप कहीं से भी डाउनलोड करके उसमें अकाउंट बनाने के वक्त आपका रेफरल कोड डाले तब 100 पॉइंट्स सामने वाले बंदे को और आपको मिलेंगे ।

इसी तरह एक-एक करके तीन टास्क सामने वाला बन्दा कम्पलीट करे तब आपको मिलेंगे 900 पॉइंट्स । सामने वाला बन्दा जितनी बार 10X रिवॉर्ड ऐप से पैसे निकाले उतनी बार उसका 5 प्रतिशत पॉइंट्स कंपनी की तरफ से आपको फ्री में मिलेगा । शुरुआत में आप रेफरल प्रोग्राम का मजा ऐसे ले सकते हैं कि 10X रिवॉर्ड ऐप में अकाउंट बनाने के दौरान यह H6GL54 रेफरल कोड डालेंगे या ऊपर की तरफ दिए गए लिंक पर क्लिक करके यह ऐप डाउनलोड करेंगे ।

अन्य टास्क

10X रिवॉर्ड ऐप में अन्य टास्क ऐसे हैं जिसे पूरा करने की जररूत नहीं क्योंकि पॉइंट्स बहुत ही कम मिलते हैं । उन टास्क के नाम हैं स्क्रैच कार्ड, स्पिन, कलर पिकअप, डाइस रोल, टेक्स्ट टाइपिंग आदि । इन छोटे-छोटे टास्क को पूरा करने से ना तो पॉइंट्स ज्यादा मिलते हैं और ना ही इन्हें पूरा करके ज्यासा पैसा बनाया जा सकता है । इसीलिए आप ना ही जानो कि इन टास्क को पूरा करके 10X Reward app se paise kaise kamaye जाते हैं क्योंकि उतनी कमाई होगी ही नहीं ।

10X Reward app me invite kaise kare

10X Reward app se paise kaise kamaye
  1. 10X रिवॉर्ड ऐप सबसे नीचे की तरफ आखिरी बटन पर जब आप क्लिक करेंगे तब इस तरह का पेज दिखाई देगा ।
  2. इसमें आप बीच में बने कोड पर क्लिक जब करेंगे तब वह कोड कॉपी होगा जिसे आप किसी को भी भेज सकते हैं और सामने वाला बन्दा 10X रिवॉर्ड ऐप में अकाउंट बनाने के दौरान आपका ही कोड डालेगा ।
  3. नीचे की तरफ एक बटन है जिस पर क्लिक करने से इस 10X रिवॉर्ड ऐप का invite लिंक तैयार जो होगा उसे आप अपने दोस्तों को भेज सकते हैं whatsapp, मेल id आदि के राहीं । उसी लिंक पर ही क्लिक करके सामने वाला 10X रिवॉर्ड ऐप डाउनलोड करेगा जिससे आपको और सामने वाले को पॉइंट्स मिलेंगे ।

10X Reward app se paise kaise nikale

10X रिवॉर्ड ऐप में 1 रुपया हो जाने के बाद उसे निकाल सकते हैं, जिसका प्रोसेस नीचे दिए अनुसार है :

10X Reward app se paise kaise kamaye
  • 10X रिवॉर्ड ऐप में सबसे ऊपर की तरफ पॉइंट्स जहाँ दिखाई दे रहे हैं, उसपर ही मैं क्लिक कर रहा हूँ ।
10X Reward app se paise kaise kamaye
  • अब नया पेज खुला है जिसमें मैं withdraw बटन पर क्लिक कर रहा हूँ ।
10X Reward app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद अब paytm के बैनर पर ही क्लिक कर रहा हूँ ।
10X Reward app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद अब मैं पहले बैनर पर ही क्लिक कर रहा हूँ क्योंकि मैं 1 रूपया ही निकालना चाहता हूँ ।
10X Reward app se paise kaise kamaye
  • अब यहाँ पर paytm में रजिस्टर मोबाइल नंबर डालकर redeem बटन पर मुझे क्लिक कर देना है ।
10X Reward app se paise kaise kamaye
  • अब पैसे मेरे paytm अकाउंट में भेजने का मेसेज दिखाई दे चूका है ।
10x Reward app payment proof
10x Reward app payment proof
  • अब आप चित्र में देख सकते हैं कि 1 रुपया 10X रिवॉर्ड ऐप की तरफ मुझे मिला है paytm में ।

10X Reward app का पेमेंट प्रूफ

ऊपर के चित्र में आप देखिए कि 1 रुपया 10X रिवॉर्ड ऐप ने हमारे paytm अकाउंट में कर दिया था ट्रान्सफर ।

10X Reward app के फायदे

  • 10X रिवॉर्ड ऐप में पैसे कमाने वाले टास्क की संख्या 10 से भी ज्यादा हैं ।
  • यूजर 10X रिवॉर्ड ऐप से कम से कम 1 रुपया आराम से निकाल सकता है ।
  • 10X रिवॉर्ड ऐप में पैसा मिलने में देरी नहीं लगती बल्कि तुरंत ही मिल जाता है ।
  • 10X रिवॉर्ड ऐप से किसी को invite करने पर पॉइंट्स तीन अलग-अलग तरीकों से मिलते हैं ।

10X Reward app के नुकसान

  • 10X रिवॉर्ड ऐप में जबतक यूजर एक टास्क कम्पलीट नहीं कर देता तबतक वह यहाँ से पैसा नहीं निकाल सकता ।
  • 10X रिवॉर्ड ऐप में टास्क को तीन पेज में शामिल किया है जिसकी वजह से इसका यूजर इंटरफ़ेस बढ़िया नहीं है क्योंकि यूजर का ध्यान इसमें भटक जाता है ।
  • 10X रिवॉर्ड ऐप में एप्लीकेशन डाउनलोड करना, सर्वे, गेम्स और invite के अलावा अन्य टास्क को पूरा करके पैसा ज्यादा नहीं बनता ।

10X Reward app referral code

H6GL54

10X Reward app invite code

H6GL54

10X Reward app referral bonus

अकाउंट बनने पर 100 पॉइंट्स, सामने वाला बन्दा तीन टास्क पूरा करे तब 900 पॉइंट्स और सामने वाला बन्दा पैसा जब भी निकाले तब 5 प्रतिशत बार-बार ।

10X Reward app withdrawal method

Paytm, UPI, Amazon, बैंक अकाउंट, गूगल प्ले रेडीम कोड ।

10X Reward app minimum withdrawal

1 रुपया

10X Reward app withdrawal limit

जबतक यूजर एक टास्क पूरा नहीं करता तबतक यूजर यहां से पैसा नहीं निकाल सकता ।

10X Reward app withdrawal process

तुरंत

10X Reward app coin value

100 coins 1 रुपया के बराबर होता है ।

how to convert coins in 10X Reward app to rupees

10X रिवॉर्ड ऐप में इक्कठे किए जाने वाले पॉइंट्स को रुपयों में बदलने की कोई जरूरत नहीं है । बल्कि आप इन पॉइंट्स को जब निकालने जाओगे तब अपने आप ही रुपयों में तबदील होने के बाद आपके खाते में जमा हो जाएँगे ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *