Cashback Zone app se paise kaise kamaye

कैशबैक जोन ऐप में पैसे कमाने के टास्क ही इतने सारे हैं कि यूजर इसमें अपने मन मुताबिक किसी भी टास्क को पूरा करके पैसे कमा सकता है । हालाँकि उन्हें आसानी से पता नहीं चलने वाला कि आखिर Cashback Zone app se paise kaise kamaye जाते हैं और इसका मुख्य कारण है टास्क का हद से ज्यादा शामिल किया जाना । जहाँ एक तरफ यूजर के लिए अच्छा रहता है ज्यादा टास्क वाली earning ऐप से पैसे कमाना तो वहीँ दूसरी तरफ कुछ यूजर के लिए परेशानी आना । क्योंकि ज्यादा टास्क वाली earning एप्लीकेशन का यूजर इंटरफ़ेस बिगड़ जाता है ।

Cashback Zone app se paise kaise kamaye

Cashback Zone app kya hai

कैशबैक जोन ऐप है तो earning एप्लीकेशन, लेकिन इसका यूजर इंटरफेस बिगड़ गया है टास्क सही से ना शामिल किया जाना । टास्क बहुत सारे हैं कैशबैक जोन ऐप में । जिसकी वजह से टास्क को अलग-अलग पेज में शामिल करने की बजाय दो पेज में एक ही तरह के कुछ टास्क को शामिल कर दिया गया, जिसकी जरूरत नहीं होती । एक ही टास्क को दो अलग-अलग पेज में शामिल करने से बार-बार यूजर के सामने वही टास्क आता है जिसे यूजर कम्पलीट नहीं करना चाहता जैसे कि कंपनी के चैनल सब्सक्राइब करने, ऐप डाउनलोड करने वाले टास्क आदि ।

कैशबैक जोन ऐप में हर टास्क कम्पलीट करना जरूरी नहीं क्योंकि इसमें छोटे-मोटे टास्क ऐसे हैं जिसे कम्पलीट करने पर ज्यादा पैसा बनने नहीं वाला है जैसे कि कंपनी के यूटयूब चैनल सब्सक्राइब करना, स्पिन करना, पजल कम्पलीट करना और भी बहुत कुछ । इसीलिए आप छोटे-मोटे टास्क छोड़कर बड़े टास्क को कम्पलीट कर सकते हैं पैसे कमान के लिए, जिसकी जानकरी हमने अलग से सबसे नीचे दे रखी है ।

Cashback Zone app download

नीचे दिए दिए गए लिंक के माध्यम से Cashback Zone app download करने पर फ्री में कुछ पॉइंट्स मिलेंगे । अगर आपने पहले से कहीं Cashback Zone app download कर रखी है तो उसमें अकाउंट जब बनाने को कहा जाता है तब आप उसमें यह D0KX3Q रेफरल कोड डालें, जिससे आपको फ्री पॉइंट्स मिलेंगे । रेफरल कोड डालो या फॉर उसकी जगह पर नीचे दिए आगे लिंक पर क्लिक करके Cashback Zone app download करो, बोनस आपको एक बार ही मिलने वाला है ।

Cashback Zone app me account kaise banaye

कैशबैक जोन ऐप में अकाउंट बनाने का प्रोसेस नीचे दिए अनुसार है :

Privacy Policy
Privacy Policy
  • कैशबैक जोन ऐप खुलते ही हमें इनके रूल्स मानने पड़ेंगे और इसके लिए मुझे छोटे से बॉक्स में टिक लगाने के बाद i accept बटन पर क्लिक करना होगा ।
Cashback Zone app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद बॉक्स में यह D0KX3Q रेफरल कोड डालने के बाद नीचे बने login with google बटन पर क्लिक करना है मुझे ।
choose an account
choose an account
  • फिर मुझे मेल id पर क्लिक करना है जिससे अकाउंट बन जाएगा ।
Cashback Zone app se paise kaise kamaye
  • कैशबैक जोन ऐप में अकाउंट बनने एक बाद इस तरह का इंटरफ़ेस बनकर आएगा जिसमें अब आप पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं ।

Cashback Zone app se paise kaise kamaye

कैशबैक जोन ऐप समे पैसे कमाने के कई तरीके हैं जैसे कि लोगों को invite करना, ऐप डाउनलोड करना, गेम्स डाउनलोड करने के बाद उसे खेलना, स्पिन करना, पजल कम्पलीट करना, डेली स्पिन आदि । इनमें से कुछ ही ऐसे टास्क हैं जिन्हें कम्पलीट करने अपर पैसे ज्यादा बनते हैं जैसे कि ऐप डाउनलोड करना, बाहरी गेम्स डाउनलोड करने के बाद उसे खेलने पर पैसे मिलने और लोगों को invite करना । चलिए जानते हैं इन टास्क को कम्पलीट करके Cashback Zone app se paise kaise kamaye जाएं, जिसकी जानकारी नीचे दी अनुसार है :

गेम्स खेलना

Cashback Zone app se paise kaise kamaye
  • चित्र को देखते हुए मैं एक बैनर (play & earn points) पर क्लिक कर रहा हूँ ।
playtime games
playtime games
  • अब गेम्स को डिवाइस में चलने देने के लिए मुझे accept बटन पर क्लिक करना होगा ।
playtime games
playtime games
  • अब गेम्स को एक्टिवेट करने के लिए मैं नीचे बने activate now बटन पर क्लिक करना है ।
  • फिर एक नया पेज खुलकर आएगा जिसमें मुझे इस कैशजोन ऐप के साथ बनी छोटी सी सेटिंग्स को ओन करने एक बाद वापिस इसी ऐप में आ जाना है ।
Cashback Zone app se paise kaise kamaye
  • अब हमारे सामने गेम्स दिखाई दे रही हैं और इन्हें 1 मिनट खेलने पर कितने पॉइंट्स मिलने हैं और ज्यादा से ज्यादा कितने पॉइंट्स उस गेम को खेलने पर मिलेंगे उसकी डिटेल्स साथ में दी गई है, जिसे मैंने मार्क किया हुआ है । Play Now बटन पर क्लिक करके मुझे जो भी गेम डाउनलोड करने को कहा जाएगा उसे डाउनलोड करने के बाद उसे मैं जितने समय के लिए खोलकर रखूंगा चाहे खेलूं ना ही, तब भी मुझे पॉइंट्स मिलते रहेंगे जो इस कैशबैक जोन ऐप में जाकर जमा होते रहेंगे और ऐसा मैंने करके देखा है ।
Cashback Zone app se paise kaise kamaye
  • अब आप चित्र में सबसे ऊपर देख सकते हैं कि 11 पॉइंट्स जुड़ चुके हैं क्योंकि मैंने गेम डाउनलोड करने के बाद उसे एक मिनट के लिए खोलकर रखा था ।

Giveaway Offer

कैशबैक जोन ऐप में giveaway offer पर क्लिक करने पर 100 पॉइंट्स फ्री में मिलते हैं । इसके लिए कैशबैक जोन ऐप में सबसे नीचे बने reward बटन पर क्लिक करना है ।

Cashback Zone app se paise kaise kamaye

अब चित्र को देखते हुए मैं एक छोटे से बैनर पर क्लिक कर रहा हूँ जिसपर लिखा हुआ है apply giveaway code ।

Cashback Zone app se paise kaise kamaye

इसके बाद अब छोटे से बॉक्स में मुझे लिखना होगा GAME100 । इससे तुरंत ही 100 पॉइंट्स मुझे मिलेंगे जिसकी वैल्यू 1 रूपए के बराबर होती है । दुबारा से इसी पॉइंट्स को प्राप्त करने के लिए आपको इनके सोशल अकाउंट को फॉलो करना होगा क्योंकि वहां पर जो भी कोड मिलेगा वह आपको इसी कोटे से बॉक्स में डालना है, जिससे 100 पॉइंट्स मिलेंगे ।

बाहरी ऐप्स डाउनलोड करना

Cashback Zone app se paise kaise kamaye
  • बाहरी ऐप्स डाउनलोड करने पर 1, रूपए, 2 रुपए, 3 रुपए, 4 रूपए, 5 रुपए ऐसे मिलते हैं । इसके लिए अब मैं सबसे नीचे tasks नाम के बटन पर क्लिक करूंगा ।
  • इसके बाद मेरे सामने कई एप्लीकेशन खुलकर आएंगी, जिसमें मैं किसी भी एक ऐप पर क्लिक कर रहा हूँ ।
Cashback Zone app se paise kaise kamaye
  • कैशबैक जोन ऐप में इस टास्क को कम्पलीट कैसे करना है उसकी डिटेल्स हमने मार्क की है । जैसे कि मुझे नीचे बने install बटन पर क्लिक करने के बाद payzapp डाउनलोड करनी है, उसमें रजिस्टर करना है और उसमें मुझे अपनी kyc कम्पलीट करनी है । यह करते ही 5 रूपए मुझे मिल जाएँगे । हालाँकि payzapp 4 से 5 दिन तक अपने डिवाइस में पड़े रहने देनी है नहीं तो 5 रुपए जो इस कैशबैक जोन ऐप में जमा हुए होंगे वह कट जाएंगे ।

Invite करना

Cashback Zone app se paise kaise kamaye

कैशबैक जोन ऐप से किसी को invite करने पर आपको 10 रुपए मिलेंगे और 5 प्रतिशत तबतक मिलेंगे जबतक सामने वाला बन्दा कैशबैक जोन ऐप में पैसे कमाने के बाद यहाँ से निकालता रहता है । हालाँकि 1 रुपया तब मिलेगा जब सामने वाला बन्दा आपके लिंक पर क्लिक करके कैशबैक जोन ऐप डाउनलोड करने के बाद उसमें अकाउंट बनाता है या आपका रेफरल कोड अकाउंट बनाने के दौरान डालता है ।

9 रूपए तब मिलेंगे तब सामने वाला बन्दा उस्म्में कोई भी एक टास्क कम्पलीट करता है । सामने वाला बन्दा जितना पैसा कैशबैक जोन ऐप से निकालता है उसका 5 प्रतिशत जितना बनता है वह कंपनी की तरफ से आपको मिलेगा कई बार । कैशबैक जोन ऐप से किसी को invite करने के लिए आप चित्र को देखते हुए अपना रेफरल कोड कॉपी करके सामने वाले बंदे को भेजेंगे या फिर इसकी जगह पर refer & earn now बटन पर क्लिक करके invite लिंक अपने दोस्तों को भेजेंगे ।

Cashback Zone app me invite kaise kare

कैशबैक जोन ऐप से किसी को invite करने का प्रोसेस नीचे दिए अनुसार है :

Cashback Zone app se paise kaise kamaye
  • कैशबैक जोन ऐप में सबसे नीचे की तरफ invite नाम के बटन पर क्लिक करेंगे, जिससे इस तरह का पेज खुलकर दिखाई देगा ।
  • इसमें आप मार्क किए गए कॉपी बटन पर क्लिक करके अपना रेफरल कोड दोस्तों को भेज सकते हैं । जबकि सबसे नीचे की तरफ बने refer & earn now बटन पर क्लिक करके अपना रेफरल लिंक सामने वाले बंदे को भेज सकते हैं ।

Cashback Zone app se paise kaise nikale

कैशबैक जोन ऐप से पैसे निकालने का प्रोसेस नीचे दिए अनुसार है :

Cashback Zone app se paise kaise kamaye
  • कैशबैक जोन ऐप में सबसे ऊपर की तरफ जहाँ पॉइंट्स जमा हुए दिखाई दे रहे हैं, उस पर मुझे क्लिक करना है ।
Cashback Zone app se paise kaise kamaye
  • अब मैं चित्र को देखते हुए withdraw बटन पर क्लिक करूंगा ।
Cashback Zone app se paise kaise kamaye
  • मैं कैशबैक जोन ऐप में जमा पैसों को paytm में ट्रान्सफर करना चाहता हूँ और इसके लिए अब मैं paytm नाम के बैनर पर क्लिक कर रहा हूँ ।
Cashback Zone app se paise kaise kamaye
  • अब मैं 1 रुपया कैशबैक जोन ऐप से निकालना चाहता हूँ और इसके लिए मैं पहले वाले बैनर पर ही क्लिक कर रहा हूँ ।
Cashback Zone app se paise kaise kamaye
  • अब यहाँ पर मुझे अपना paytm में रजिस्टर मोबाइल नंबर डालने के बाद redeem बटन पर क्लिक कर देना है ।
Cashback Zone app se paise kaise kamaye
  • अब आप पैसा ट्रान्सफर करने का मेसेज कैशबैक जोन ऐप ने दिखा दिया है और अब मैं paytm वॉलेट ओपन करके देखने वाला हूँ ।
Cashback Zone app se paise kaise kamaye
  • अब आप देख सकते हैं कि कैशबैक जोन ऐप ने 1 रुपया paytm वॉलेट में ट्रान्सफर कर दिया है और यह पैसयूसी वक्त मुझे मिले थे ।

Cashback Zone app के फायदे

  1. कैशबैक जोन ऐप में टास्क बहुत सारे हैं, जिसे यूजर अपने मन मुताबिक कर सकता है कम्पलीट ।
  2. कैशबैक जोन ऐप में कम से कम 1 रुपया निकल जाता है और यहाँ से पैसा तुरंत ही मिलता है ।
  3. कैशबैक जोन ऐप में invite करने पर पैसे ज्यादा मिलते हैं जैसे कि 10 रूपए तक और फिर 5 प्रतिशत बार-बार वो भी invite किए जाने वाले किसी बंदे के पैसे कमाने के आधार पर ।
  4. एक से अधिक प्लेटफार्म हैं उपलब्ध कैशबैक जोन ऐप से पैसे निकालने के लिए ।

Cashback Zone app की कमियां

  1. कैशबैक जोन ऐप में हद से टास्क होने की वजह से और एक ही टास्क को बार-बार रिपीट करने की वजह से इसका यूजर इंटरफ़ेस अटपटा सा लगता है, 10x reward की तरह ।
  2. जब यूजर कैशबैक जोन ऐप से पहली बार पैसा निकालना चाहे तो ही 1 रुपया निकाल सकता है । लेकिन दूसरी बार पैसा तो यहाँ से 1 रुपया नहीं बल्कि 10 रूपए ही निकलते हैं ।
  3. कैशबैक जोन ऐप में पजल, स्पिन, सोशल अकाउंट को फॉलो करने वाले छोटे मोटे टास्क कम्पलीट करने पर नहीं मिलते ज्यादा पैसे बल्कि बेहद ही कम मिलते हैं और ऐसा हर earning ऐप में होता है ।

Cashback Zone app referral code

D0KX3Q

Cashback Zone app referral link

https://cashbackzone.app/App/reffer.php?code=D0KX3Q

Cashback Zone app referral bonus

किसी को invite करनेके बाद सामने वाला बन्दा उसमें अकाउंट बनाए तब आपको 1 रुपया, उसमें अगर टास्क कम्पलीट करे तब 9 रुपए और उसमें अगर पैसा निकालता रहे तब 5 प्रतिशत बार-बार कंपनी की तरफ से आपको मिलेगा । इसके अलावा किसी को invite करने पर सम्मने वाले बंदे को 250 पॉइंट्स फ्री मिलेंगे ।

Cashback Zone app withdrawal method

Paytm, BGMI, UPI, Amazon, फ्री फायर, गूगल प्ले रेडीम आदि ।

Cashback Zone app minimum withdrawal

पहली बार 1 रुपया जबकि इससे अधिक बार पैसा निकालने की लिमिट 10 रुपए हैं ।

Cashback Zone app points value

100 पॉइंट्स 1 रुपया के बराबर होता है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *