Herody app se paise kaise kamaye

हीरोडी ऐप अलग ही तरह की earning ऐप है क्योंकि इसमें पैसे कमाने वाले टास्क अलग ही तरह के हैं । लेकिन मुझे हीरोडी ऐप में पैसे कमाने वाले टास्क पसंद नहीं आए और इसका कारण आप आगे जान पाएँगे कि आखिर मैं ऐसा क्यों कह रहा हूँ । पैसे कमाने वाले टास्क अलग ही तरह होने की वजह से अधिकतर यूजर यह नहीं जानते कि इस Herody app se paise kaise kamaye जाते हैं और इसका मुख्य कारण है टास्क समझने एम् थोड़ी सी समस्या पेम्श आनी ।

तो इस ब्लॉग में हम यह तो बताएँगे ही कि कैसे Herody app se paise kaise kamaye जाते हैं साथ ही साथ और भी बहुत कुछ जैसे कि Herody app kya hai, Herody app me account kaise banaye, Herody app me invite kaise kare, Herody app se paise kaise nikale आदि ।

Herody app se paise kaise kamaye
Herody app se paise kaise kamaye

Herody app kya hai

हीरोडी ऐप यूजर को पैसा मिलता है बाहरी किसी ऐप को 5 स्टार पॉजिटिव रिव्यु करने पर । इसका मतलब हीरोडी ऐप हर यूजर को मजबूर करती है किसी ऐप को फेक रिव्यु करने के लिए और बदले में यूजर को पैसा दे दिया जाता है जैसे कि 5 रूपए । जबकि कुछ टास्क ऐसे हैं जिसमें ऐप डाउनलोड करने के अलावा उसे 5 स्टार देने के लिए कहा जाता है और तब बदले में पैसा भी थोड़ा सा ज्यादा दे दिया जाता है जैसे कि 10 रूपए, 30 रूपए आदि । इसमें कुछ टास्क ऐसे हैं जिसमें हीरोडी ऐप का ही अलग-अलग तरीके से प्रचार करने को कह दिया जाता है और बदले में बोनस ज्यादा दिया जाता है यूजर को ।

अब अलग-अलग तरह के टास्क इसमें शामिल होने की वजह से यूजर के लिए यह पता करना मुश्किल हो जाता है कि आखिर Herody app se paise kaise kamaye जाएं । Herody app se paise kaise kamaye इसके लिए हम एक -एक करके कई टॉपिक्स कवर करने वाले हैं जिसकी जानकारी आपको नीचे ही मिल जाने वाली है ।

Herody app download

नीचे दिए गए ने invite लिंक यानि रेफरल लिंक नहीं दे रखा है यूजर को बल्कि सादा सा डाउनलोड लिंक ही दे रखा है । इसका मतलब नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से herody app download करने पर यूजर को कोई बोनस नहीं मिलने वाला । लेकिन हीरोडी ऐप का रेफरल कोड जरुर दिया गया है और उस ऐप में आप यह CfIjvT रेफरल कोड डालेंगे, लेकिन इसके बदले में बोनस उसी को ही मिलता है जिसका रेफरल कोड आप यूज कर रहे हैं । इसका मतलब आप Herody app download कहीं से भी कर सकते हैं और फ़िलहाल हमने इसका लिंक नीचे दे रखा है ।

Herody app me account kaise banaye

हीरोडी ऐप में अकाउंट बनाने एक प्रोसेस नीचे की तरफ इस प्रकार है :

Herody app se paise kaise kamaye
  • हीरोडी ऐप खुलने के बा इस तरह के पेज जब दिखाई दे तब पहले बॉक्स में अपना नाम, दुसरे बॉक्स में मोबाइल नंबर, तीसरे बॉक्स में मेल id और चौथे बॉक्स में यह CfIjvT रेफरल कोड डालेंगे । इसके बाद आप create account बटन पर क्लिक करेंगे ।
  • अगर अकाउंट ना बने तब आप चित्र में देखते हुए सबसे नीचे बने sign up with google बटन पर क्लिक करने के बाद किसी भी एक मेल id पर क्लिक कर देंगे ।
Herody app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद आपसे कहा जाएगा मोबाइल नंबर डालने को और इसके लिए आप मोबाइल नंबर डालने के बाद ok बटन पर क्लिक करेंगे ।
Herody app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद हीरोडी ऐप का मुख्य डैशबोर्ड खुलकर सामने आ जाता है ।

Herody app se paise kaise kamaye

हीरोडी ऐप में पैसे कमाने के मुख्य तरीके हैं लोगों को invite करना, बाहरी ऐप को फेक पॉजिटिव रिव्यु देना और इस ऐप को प्रमोट करना और बाहरी ऐप को डाउनलोड करना आदि । इस तरह के टास्क में से सबसे ज्यादा टास्क यही होते हैं कि यूजर को फेक 5 स्टार रिव्यु देने को कहा जाता है हीरोडी ऐप को और अन्य किसी ऐप को । Herody app se paise kaise kamaye अलग-अलग तरीकों से उसकी जानकारी नीचे दी अनुसार है :

रिव्यु देना

Herody app se paise kaise kamaye
  • चित्र को देखते हुए हम सबसे नीचे review fitpass and earn नाम के टास्क पर क्लिक कर रहे हैं ।
Herody app se paise kaise kamaye
  • जब इस तरह का पेज खुलकर आएगा तब आप इसे स्क्रोल करते हुए सबसे नीचे जाएँगे ।
Herody app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद मुझे apply now बटन पर क्लिक करना है । इसके बाद आप वापिस इसी पेज को स्क्रॉल करते हुए सबसे ऊपर जाएँगे ।
Herody app se paise kaise kamaye
  • अब इस टास्क को कम्पलीट करके Herody app se paise kaise kamaye इसकी जानकारी इसी पेज में दिखाई गई होती है जिसे आप ऊपर के चित्र में देख सकते हैं । स्टेप 1 में एक लिंक दे रखा है उसपर क्लिक करके मुझे जो भी ऐप डाउनलोड करने को कहा जाएगा उसे डाउनलोड करना है ।
  • दुसरे स्टेप में बताया गया है कि मुझे डाउनलोड की गई ऐप को 5 स्टार पॉजिटिव रिव्यु देना है और यह रिव्यु गूगल प्लेस्टोर पर जाकर ही देना है । 5 स्टार एक अच्छा सा कमेंट करने के बाद उसका स्क्रीनशॉट लेना है ।
Herody app se paise kaise kamaye
  • इसके कुछ ही घंटों के बाद जब आप इसी पेज को खोलकर देखेंगे और इसी पेज को जब आप स्क्रॉल करते हुए सबसे नीचे की तरफ जाएँगे तब आपको समाने कुछ इस तरह का पेज दिखाई देगा । इसमें आप start task नाम के बटन पर क्लिक करके स्क्रीनशॉट अपलोड करेंगे जो आपने लिया होगा । कुछ ही घंटों के भीतर कंपनी वाले आपके टास्क को देखने के बाद उसे जब पास करेंगे तब बदले में आपको जितने पैसे देने होंगे वह दे दिए जाएँगे । इस तरह बाहरी किसी ऐप को डाउनलोड करने और उसे फेक रिव्यु देने के बदले में यूजर को पैसा दिया जाता है ।

रेफरल कोड

अगर आप हीरोडी ऐप का रेफरल कोड अपने दोस्तों को भेजते हैं और सामने वाला दोस्त आपका रेफरल कोड उसी ऐप में डालता है तब सामने वाला बन्दा जितना भी पैसा कमाएगा हीरोडी ऐप के अंदर उसका 5 प्रतिशत बोनस कंपनी की तरफ से आपको फ्री में मिलेगा । हीरोडी ऐप में अकाउंट बनाने एक दौरान अगर आपने रेफरल कोड नहीं डाला होगा तो उसे डालने के लिए आप हीरोडी ऐप में सबसे ऊपर की तरफ तीन लाइन वाले menu बटन पर क्लिक करेंगे ।

Herody app se paise kaise kamaye

इसके बाद referral code नाम एक बटन पर आप क्लिक करेंगे ।

Herody app se paise kaise kamaye

अब आप add referral code बटन पर क्लिक करके यह CfIjvT रेफरल कोड डालेंगे । अपना रेफरल कोड अपने दोस्तों को भेजने के लिए आप चित्र को देखते हुए पहले नंबर पर मार्क किए जाने वाले copy बटन पर क्लिक करके अपना रेफरल कोड कॉपी कर सकते हैं । हालाँकि रेफरल कोड डालने अपर बोनस सामने वाले बंदे को नहीं मिलता बल्कि केवल आपको ही मिलता है ।

Herody app me invite kaise kare

हीरोडी ऐप से किसी को invite करने का प्रोसेस नीचे दिए अनुसार है :

Herody app se paise kaise kamaye
  • हीरोडी ऐप में सबसे ऊपर की तरफ आपन तीन लाइन वाले menu बटन पर क्लिक करेंगे ।
Herody app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद referral code बटन पर क्लिक करेंगे ।
Herody app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद पहले नंबर पर मार्के किए जाने वाले छोटे से बटन पर क्लिक करके रेफरल कोड होने पर आप इसे अपने दोस्तों को भेज सकते हैं । जबकि invite ffriends नाम के बटन पर क्लिक करके भी invite लिंक दोस्तों को भेज सकते हैं लेकिन बदले में कोई बोनस नहीं मिलने वाला क्योंकि यह कोई invite लिंक नहीं बल्कि सादा सा डाउनलोड लिंक ही है ।

Herody app se paise kaise nikale

हीरोडी ऐप से पैसे निकालने का प्रोसेस नीचे दिए अनुसार है :

Herody app se paise kaise kamaye
  • हीरोडी ऐप में सबसे ऊपर की तरफ दिखाई देने वाले तीन लाइन वाले बटन पर आप क्लिक करेंगे ।
Herody app se paise kaise kamaye
  • फिर आप wallet बटन पर क्लिक करेंगे ।
Herody app se paise kaise kamaye
  • चित्र कोड देखते हुए आप सबसे नीचे की तरफ क्लिक करेंगे methods to withdraw your money नाम के बटन पर ।
Herody app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद आप withdraw money नाम के बटन पर क्लिक करेंगे ।
Herody app se paise kaise kamaye
  • फिर इसके बाद पहले बॉक्स में paytm में रजिस्टर मोबाइल नंबर डालना है, दुसरे बॉक्स में अमाउंट डालेंगे जितना पैसा निकालना है, तीसरे बॉक्स में अपनी paytm upi id डालेंगे और चौथे बॉक्स में वह नाम डालेंगे जो paytm में रखा हुआ होगा । Paytm की सारी डिटेल्स हीरोडी ऐप में भर देने के बड़ा transfer बटन पर क्लिक करेंगे ।

Herody app के फायदे

  1. हीरोडी ऐप में टास्क कम्पलीट करने पर पैसा ज्यादा मिलता है ।
  2. हीरोडी ऐप से किसी को invite कर देने पर सामने वाला बन्दा जितनी बार पैसा कमाएगा उसका 5 प्रतिशत बोनस आपको मिलेगा कंपनी की तरफ से ।
  3. हीरोडी ऐप में बड़े-बड़े टास्क भी हैं जिसे कम्पलीट करने पर पैसा ज्यादा मिलता है जैसे कि 10 रूपए, 20 रूपए, 30 रूपए, 3000 रूपए आदि ।
  4. हीरोडी ऐप से पैसे मिलते हैं लेकिन धीरे से ।

Herody app के नुकसान

  1. हीरोडी ऐप यूजर को मजबूर करती है किसी ऐप को और इस ऐप 5 स्टार पॉजिटिव रिव्यु देने के लिए ।
  2. यूजर को पैसे तभी मिलते हैं अगर यूजर हीरोडी ऐप को अच्छा सा पॉजिटिव रिव्यु देता है और किसी दूसरी ऐप को 5 स्टार अच्छा सा रिव्यु देता है ।
  3. इन्टरनेट पर हीरोडी ऐप को जितने भी अच्छे-अच्छे रिव्यु मिले हैं वह सब फेक हैं और ऐसा यूजर को जबर्दस्त करने को कहा जाता है ।
  4. इन्टरनेट पर किसी भी प्लेटफार्म पर हीरोडी ऐप को लेकर अच्छे-अच्छे कमेंट ही करने को मजबूर करती है हीरोडी ऐप जैसे कि यूटयूब में, गूगल प्लेस्टोर पर आदि ।
  5. हीरोडी ऐप में रेफरल कोड डालने पर कोई बोनस नहीं मिलता है । इससे अच्छा है क्विकपे, 10x रिवॉर्ड ऐप से पैसे कमाना ।
  6. हीरोडी ऐप में paytm के अलावा कोई अन्य प्लेटफार्म नहीं पैसा निकालने के लिए ।
  7. हीरोडी ऐप में टास्क कम्पलीट करने का प्रोसेस धीमा है, जो आसानी से हर यूजर को समझ में नहीं आता है ।
  8. हीरोडी ऐप का यूजर इंटरफ़ेस हर यूजर को आसानी से समझ नहीं आता । यूजर इंटरफ़ेस अटपटा होने की वजह से यूजर को समझने में दिक्कत आती है कि इस Herody app se paise kaise kamaye जाते हैं ।
  9. हीरोडी ऐप में यूजर 100 रूपए से कम पैसे नहीं निकाल सकता है ।
  10. हीरोडी ऐप से पैसे मिलने में कई घंटे लग जाते हैं ।
  11. हीरोडी ऐप में केवल रेफरल कोड ही है ना कि रेफरल लिंक । रेफरल लिंक का फीचर तो मिलता है लेकिन वह रेफरल लिंक नहीं बल्कि सादा सा डाउनलोड लिंक ही है । वह लिंक किसी को भेजने पर पर सामने वाला बन्दा उस लिंक पर क्लिक करके हीरोडी ऐप डाउनलोड करे तब कोई भी बोनस आपको नहीं मिलता है ।

Herody app referral code

CfIjvT

Herody app invite link

इसका invite लिंक नहीं बल्कि सादा सा डाउनलोड लिंक ही है । इसकी जगह पर रेफरल कॉड का ही सहारा लेना चाहिए ।

Herody app withdrawal method

Paytm

Herody app minimum withdrawal

100 रूपए

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *