Reward Champ app se paise kaise kamaye

साल 2023 के वक्त आई थी रिवॉर्ड चैम्प ऐप और इसके डाउनलोड अभी बहुत ज्यादा भी नहीं हुए, बल्कि 10 हजार के पार ही हुए हैं । लेकिन धीरे-धीरे रिवॉर्ड चैम्प ऐप की डाउनलोड संख्या बढ़ रही है और इसका मुख्य कारण है रियल होने का । क्योंकि यूजर्स रिवॉर्ड चैम्प ऐप से पैसा बना रहे हैं और कमा रहे हैं ।

इसमें पैसा तो बनता है लेकिन Reward Champ app se paise kaise kamaye इसकी जानकारी हर यूजर्स को पता नहीं, जो हम यहाँ बताने वाले हैं । अन्य earning ऐप की तुलना में रिवॉर्ड चैम्प ऐप की कमियां ज्यादा है जबकि खूबियाँ कम । इसी कारण से आपको रिवॉर्ड चैम्प ऐप के बारे में सब कुछ पता होना चाहिए अगर आप इस ऐप से पैसा कमाने के लिए आए हैं तो ।

Reward Champ app se paise kaise kamaye
Reward Champ app se paise kaise kamaye

Reward Champ app kya hai

रिवॉर्ड चैम्प ऐप earning ऐप है और यह साल 2023 में आई थी । इस रिवॉर्ड चैम्प ऐप को चलाने वाले यूजर्स की संख्या अभी बहुत ही कम है क्योंकि अभी तो मात्र 10 हजार से ज्यादा ही यूजर्स ने इसे चलाया है, जिसमें मैं भी शामिल हूँ । रिवॉर्ड चैम्प ऐप में पैसे कमाने के तरीके मुझे मिले वो हैं एप्लीकेशन डाउनलोड करना, गेम्स खेलना, कैप्चा, मैथ सोल्व, स्पिन एंड वि, invite, डेली रिवॉर्ड करना आदि ।

Reward Champ app me account kaise banaye

रिवॉर्ड चैम्प ऐप में अकाउंट बनाने का प्रोसेस नीचे की तरफ इस प्रकार है :

Reward Champ app se paise kaise kamaye
  • रिवॉर्ड चैम्प ऐप खुलते ही इस तरह का इंटरफ़ेस खुलकर आता है जिसमें आप नीचे बने sign up with google बटन पर क्लिक करेंगे ।
Reward Champ app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद रिवॉर्ड चैम्प ऐप में वाले बॉक्स में paytm में रजिस्टर मोबाइल नंबर डालेंगे और दुसरे बॉक्स में यह SS3701838 रेफरल कोड डालेंगे ।
Reward Champ app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद रिवॉर्ड चैम्प ऐप का डैशबोर्ड खुलकर आता है, जिसमें पैसा कमाना शुरू किया जा सकता है ।

Reward Champ app se paise kaise kamaye

रिवॉर्ड चैम्प ऐप में पैसे आप कई तरीकों से पैसे कमा सकते हैं जैसे कि Pubscale ऑफर कम्पलीट करके, Magic Offer कम्पलीट करके, गेम्स खेलकर, डेली रिवॉर्ड प्राप्त करके, स्पिन करके, मैथ सोल्व करके, कैप्चा सोल्व करके और भी बहुत कुछ । चलिए जानते हैं अलग-अलग तरीके से Reward Champ app se paise kaise kamaye जिसकी जानकारी नीचे दी अनुसार है :

Pubscale

रिवॉर्ड चैम्प ऐप में Pubscale नाम का टास्क ही सबसे पहले दिखाई देता है । Pubscale टास्क में यूजर को एप्लीकेशन डाउनलोड करने को ही कहा जाता है । लेकिन इसमें एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बदले में ज्यादा पैसे बेहद कम दिए जाते हैं जैसे कि एक एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बदले में 1 रुपया से भी कम मिलना । इसी कारण से अधिकतर यूजर Pubscale ऑफर कम्पलीट करना उतना सही नहीं मानते हैं । जबकि रेफरल प्रोग्राम के अलावा Pubscale ही एक मुख्य टास्क रह जाता, है रिवॉर्ड चैम्प ऐप से पैसे कमाने का । Reward Champ app se paise kaise kamaye Pubscale टास्क पूरा करके, इसकी जानकारी नीचे दी अनुसार है :

Reward Champ app se paise kaise kamaye

चित्र को देखते हुए आप Pubscale बैनर पर क्लिक करिए या फिर सबसे नीचे की तरफ तीसरे नंबर पर बने offer नाम के बटन पर, पेज तो एक जैसा ही खुलकर आता है ।

Reward Champ app se paise kaise kamaye

अब आप देखेंगे कि Live Talk Manual नाम की एप्लीकेशन को डाउनलोड करने पर 7.70 coins मिलेंगे, जिसकी वैल्यू होती है 7 पैसे ना कि रुपए । इसी तरह नीचे दिखाई दे रही divine एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बदले में 19.26 कॉइन मिलेंगे, जिसकी वैल्यू होती है 19 पैसे । इसका मतलब इस तरह की 5 से 10 एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बाद ही 1 रुपया मिलेगा, जो बिल्कुल ही कम है ।

Magic Offer

Pubscale के बाद दूसरा टास्क मैजिक ऑफर का होता है और इसमें भी ऐप्स होती हैं । इन ऐप को डाउनलोड करने के बाद उसमें कुछ काम करने को कहा जाता है तभी coins बदले में मिलते हैं । मैजिक ऑफर में दिखाई देने वाले जितने भी टास्क हैं उसमें जितनी भी एप्लीकेशन डाउनलोड करने को कहा जाता है उसके बदले में पैसे ज्यादा मिलते नहीं है बल्कि बहुत ही कम मिलते हैं जैसे कि 1 रुपया से भी कम । इसका मतलब मैजिक ऑफर में 5 से 10 ऐप डाउनलोड करने के बाद और उसमें टास्क पूरा करने के बाद ही आपको मुश्किल से 1 रुपया मिलने वाला है, जो बहुत ही कम है ।

Games

रिवॉर्ड चैम्प ऐप में तीसरा बैनर गेम का है । उस बैनर पर क्लिक करने से नई एक वेबसाइट खुलकर आती है जिसमें आपको बहुत सारी गेम्स दिखाई देंगी । लेकिन उन गेम्स को खेलने पर जो भी कॉइन मिलेगा वह शायद उसी वेबसाइट पर ही जमा होगा ना कि रिवॉर्ड चैम्प ऐप में । क्योंकि बाहरी वेबसाइट पर खेली जाने वाली गेम्स का बोनस बाहरी वेबसाइट में बने वॉलेट में ही जमा होता रहेगा । इसी कारण से मेरे हिसाब से रिवॉर्ड चैम्प ऐप में गेम्स खेलने पर कोई भी पैसा आप नहीं कमा सकते हैं ।

अन्य टास्क

Reward Champ app se paise kaise kamaye

रिवॉर्ड चैम्प ऐप को स्क्रॉल करते हुए नीचे की तरफ जाने पर कुछ इस तरह का पेज दिखाई देता है । इसमें आपको स्पिन एंड विन, कैप्चा सोल्व, मैथ सोल्व और गेम्स नाम का बैनर दिखाई देगा । गेम्स को छोड़कर बाकी के तीन टास्क पूरा करने पर coins 5 से 10 तक के बीच में ही मिलते हैं, जिसकी वैल्यू 5 से 10 पैसे तक के बीच में होती है । ये तीनों छोटे मोटे टास्क हैं जिसे पूरा करने में 10 से 15 मिनट का समय लगेगा और बदले में मिलेगा मात्र 1 रुपया ।

Referral Program

Reward Champ app se paise kaise kamaye

रिवॉर्ड चैम्प ऐप में रेफरल लिंक तो है लेकिन उससे कोई बोनस नहीं मिलता और यह कहने को रेफरल लिंक है जबकि यह असल एम्ब सादा सा ही डाउनलोड लिंक है । चित्र को देखते हुए आप copy बटन पर क्लिक करके अपना रेफरल कोड कॉपी करेंगे और इसे अपने दोस्तों को जब भेजेंगे तब सामने वाला दोस्त रिवॉर्ड चैम्प ऐप में उसी रेफरल कोड को डालेगा । इसमें अलग-अलग तरीके से बोनस मिलेगा जैसे कि सामने वाला दोस्त अगर 1 ऑफर कम्पलीट करे तब आपको 300 कॉइन्स मिलेंगे, अगर उसने 2 ऑफर और कम्पलीट कर दिए तब आपको 600 coins मिलेंगे यानी कुल 9 रूपए मिलेंगे ।

अगर आपने रिवॉर्ड चैम्प ऐप डाउनलोड किया है और उसमें अकाउंट बनाने के दौरान यह SS3701838 रेफरल कोड डालते हैं तब आपको फ्री में कुछ coins मिलेंगे ।

Reward Champ app me invite kaise kare

रिवॉर्ड चैम्प ऐप से किसी को invite करने का प्रोसेस नीचे दिए अनुसार है :

Reward Champ app se paise kaise kamaye
  1. रिवॉर्ड चैम्प ऐप में सबसे नीचे की तरफ refer बटन पर क्लिक करने से इस तरह का पेज खुलकर आता है ।
  2. इसमें आप copy बटन पर क्लिक करके अपनी रिवॉर्ड चैम्प ऐप का रेफरल कोड कॉपी कर सकते हैं और उसे दोस्तों को भेज सकते हैं । चाहे तो इसकी जगह पर नीचे बने share आइकॉन पर क्लिक करके रिवॉर्ड चैम्प ऐप का invite लिंक अपने दोस्तों को भेज सकते हैं । हालाँकि रिवॉर्ड चैम्प ऐप invite लिंक से सामने वाला बन्दा अगर जुड़ता है तब बोनस शायद नहीं क्योंकि यह सादा सा डाउनलोड लिंक । इसकी जगह पर आप रेफरल कोड ही अपने दोस्तों को भेजेंगे, तभी आपको और सामने वाले दोस्त को फ्री coins मिलेंगे ।

Reward Champ app se paise kaise nikale

रिवॉर्ड चैम्प ऐप से पैसे निकालने का प्रोसेस नीचे दिए अनुसार है :

Reward Champ app se paise kaise kamaye
  • रिवॉर्ड चैम्प ऐप में सबसे नीचे की तरफ wallet बटन पर क्लिक करने से यह पेज खुलकर दिखाई देगा, जिसमें redeem now बटन पर क्लिक करना है ।
Reward Champ app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद मैं paytm को ही चुन रहा हूँ पैसा निकालने के लिए ओइर इसके लिए मैंने paytm बैनर पर क्लिक करने के बाद next बटन पर क्लिक किया है ।
Reward Champ app se paise kaise kamaye
  • रिवॉर्ड चैम्प ऐप से 5 रूपए निकालने के लिए मैं पहले वाले बैनर में बने redeem now बटन पर क्लिक किया है ।
  • इसके बाद paytm में रजिस्टर मोबाइल नंबर डालने के बाद redeem बटन पर क्लिक कर देना है ।
Reward Champ app payment proof
Reward Champ app payment proof
  • अब आप चित्र में देख सकते हैं कि 5 रुपए paytm वॉलेट में जमा हो चुके हैं ।

Reward Champ app के फायदे

  1. रिवॉर्ड चैम्प ऐप में बनने वाला पैसा निकल जाता है ।
  2. रिवॉर्ड चैम्प ऐप में पैसे कमाने वाले टास्क की संख्या कई हैं ।
  3. रिवॉर्ड चैम्प ऐप के रेफरल प्रोग्राम से 9 रूपए मिलते हैं, लेकिन शर्तें शामिल हैं ।
  4. वॉलेट, UPI और भी बहुत सारे प्लेटफार्म से पैसा ले सकते हैं ।

Reward Champ app की कमियां

  1. रिवॉर्ड चैम्प ऐप में तकरीबन 10 टास्क पूरा करने के बाद ही मुश्किल से 1 रुपया मिलता है । इससे अच्छा तो क्विकपे ऐप ही है ।
  2. अधिकतर यूजर रिवॉर्ड चैम्प ऐप को चलाने के बाद इसे छोड़ रहे हैं क्योंकि 10 से 15 मिनट समय देने के बाद ही मुश्किल से 1 रुपया बनता है ।
  3. कंपनी यूजर्स को मुर्ख बना रही है यह कहकर कि इसमें रेफरल लिंक है । जबकि रिवॉर्ड चैम्प ऐप को रेफरल लिंक है ही नहीं, बल्कि सादा सा ही डाउनलोड लिंक दे रखा है ।
  4. इसका मलतब आपके लिंक से कोई बन्दा जॉइन हो जाए तब आपको नहीं मिलने वाला कोई बोनस ।
  5. रिवॉर्ड चैम्प ऐप से आप पैसा ज्यादा बना ही नहीं सकते ।

Reward Champ app referral code

SS3701838

Reward Champ app referral bonus

सामने वाला बन्दा 1 ऑफर पूरा करे तब आपको 3 रूपए और सामने वाला बन्दा 2 टास्क और पूरा करे तब आपको 6 रूपए मिलेंगे यानी कुल 9 रूपए मिलते हैं सामने वाले दोस्त की तरफ से कुल कुल 3 टास्क कम्पलीट करने पर ।

Reward Champ app withdrawal method

Paytm, UPI, गूगल प्ले रेडीम कोड, Amazon, फ्लिप्कार्ट, फ्री फायर, BGMI और Paypal

Reward Champ app minimum withdrawal

5 रूपए

Reward Champ app coins value

100 coins = Rs.1

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *