Tijori app se paise kaise kamaye

तिजोरी ऐप हाल ही में पोपुलर हो रही है । इसी के साथ इसे काफी बढ़िया पॉजिटिव रेटिंग्स भी गूगल प्लेस्टोर पर मिल रही हैं, लेकिन आँख बंद करके ऐसे ही विश्वास नहीं किया जा सकता है । जो लोग यह जानना चाहते हैं कि कैसे Tijori app se paise kaise kamaye जाते हैं तो ऐसे में वे जान सकते हैं इस आर्टिकल में । क्योंकि यहाँ हम साथ में तिजोरी ऐप के बारे में सब कुछ जानकारी विस्तारपूर्वक ढंग के साथ देने वाले हैं जैसे कि इसकी खूबियाँ, कमियां, पैसे कमाने से लेकर पैसे निकालने तक के बारे में ।

Tijori app se paise kaise kamaye
Tijori app se paise kaise kamaye

Tijori app kya hai

तिजोरी ऐप earning ऐप हैं जिसमें मिलते हैं पैसे टास्क कम्पलीट करने के बदले में । तिजोरी ऐप का यूजर इंटरफ़ेस ही इतना बढ़िया लगा मुझे कि यहाँ पर टास्क कम्पलीट करना काफी आसान होता है और यहाँ पर यूजर का ध्यान भी जल्दी से भटकता नहीं । तिजोरी ऐप में टास्क हद से ज्यादा नहीं बल्कि कम हैं और इसी कारण से इसका इंटरफ़ेस क्लीन सा देखने मिलता है । मैंने तिजोरी ऐप चलाई है जिसमें टास्क भी कम्पलीट करके देखे, जिसकी जानकारी हम नीचे ही देने वाले हैं विस्तार से ।

Tijori app download करने पर कुछ भी बोनस नहीं मिलता है । लेकिन चाहे तो आप इसकी जगह पर यह FDOCFF रेफरल कोड डाल सकते हैं । हालाँकि रेफरल कोड डालने पर भी नहीं मिलता कुछ भी बोनस और ऐसा मैंने करके देखा था ।

Tijori app me account kaise banaye

तिजोरी ऐप में अकाउंट बनाने का प्रोसेस नीचे की तरफ इस प्रकार है :

Tijori app se paise kaise kamaye
  • तिजोरी ऐप खुलते ही चित्र को देखते हुए हमें sign up with email बटन पर क्लिक करना होगा ।
Tijori app se paise kaise kamaye
  • तिजोरी ऐप में जो नया पेज खुलकर आएगा उसमें पहले बॉक्स में कोई भी नाम डालेंगे, दुसरे बॉक्स में एक सही मेल id डालेंगे, तीसरे बॉक्स में नया पासवर्ड डालेंगे इस तिजोरी ऐप के लिए और अंत में सबसे नीचे बने sign up बटन पर क्लिक कर देंगे ।
Tijori app se paise kaise kamaye
  • अब तिजोरी ऐप में रेफरल कोड डालने को कहा जाता है जिसमें आप यह FDOCFF रेफरल कोड बॉक्स में डालने के बाद proceed बटन पर क्लिक कर देंगे ।
Tijori app se paise kaise kamaye
  • अब आप देखेंगे कि तिजोरी ऐप में अकाउंट बनकर तैयार हो चूका है, जिसमें अब पैसा कमाना शुरू किया जा सकता है ।

Tijori app se paise kaise kamaye

तिजोरी ऐप में पैसे कमाने के तरीके बहुत से हैं जैसे कि Top Score, Silver Zone, Gold Point, Daily Claim, Play Quizes, Fun Games, Predictions, Mind Games, Games, Gift Card, Lucky Chance और रेफरल प्रोग्राम । ये सभी टास्क ऐसे हैं जिसमें हर टास्क को कम्पलीट करने में तकरीबन 1 मिनट तक का समय लगता है । हालाँकि तकरीबन 50 प्रतिशत ऐसे टास्क हैं जिसे कम्पलीट करने पर कोई पैसे नहीं बनते । इसीलिए आपको अब नीचे एक-एक करके हर टास्क के बारे में, जानकारी हासिल होने चाहिए कि आखिर कौन-कौन से टास्क कम्पलीट करने से Tijori app se paise kaise kamaye जाते हैं कौन से टास्क कम्पलीट करने पर नहीं ।

Tijori app se paise kaise kamaye

Top Score

तिजोरी ऐप में टॉप स्कोर नाम के टास्क के साथ बने Get बटन पर क्लिक करने पर एक 30 सेकंड की विडियो चलती है जिसे देखने होता है । उस विडियो को बंद करने के तुरंत बाद ही बदले में 25 पैसे आपको मिलेंगे । यह ऐसे ही नाम रखा गया है टॉप स्कोर जबकि इसमें यूजर को जबरदस्ती विडियो दिखाकर पैसे कमाती है कंपनियां । टॉप स्कोर हर रोज दिन में एक ही बार मिलता है ।

Silver Zone

तिजोरी ऐप में सिल्वर जोन ऐसे ही नाम दिया है कंपनी ने । सिल्वर जोन के साथ get नाम के बटन पर क्लिक करने से आपको एक विडियो दिखाई जाएगी 30 सेकंड तक की । उसे देखने के बाद उसे बंद करने के तुरंत बाद ही 30 पैसे आपको मिल जाएँगे । सिल्वर जोन नाम का टास्क दिन में एक ही बार मिलता है और हर रोज मिलता है ।

Gold Point

तिजोरी ऐप में गोल्ड पॉइंट नाम का टास्क को भी ऐसे ही अलग नाम दिया गया है जिसमें कुछ स्पेशल नहीं करना होता है । इसमें भी जब आप get बटन पर क्लिक करेंगे तब भी आपको 30 सेकंड की विडियो दिखाई जाएगी । उस विडियो को देखने के बाद उसे जब आप हटाएँगे तब बदले में 50 पैसे मिल जाएँगे आपको ।

Daily Claim

दिन में एक बार और हर रोज डेली रिवॉर्ड मिलता है और इसके लिए get नाम के बटन पर आप क्लिक करेंगे । बटन पर क्लिक करते ही 20 पैसे मिलेंगे इससे पहले भी आपको एक 30 सेकंड तक की विडियो ऐड दिखाई जा सकती है ।

Tijori app se paise kaise kamaye

Vip Rewards

तिजोरी ऐप में सबसे नीचे की तरफ तीसरे नंबर दिखाई देने वाले बटन पर क्लिक करने से VIP रिवार्ड्स नाम का टास्क खुलकर दिखाई देता है । यहाँ पर कुल तीन टास्क देखने को मिलते हैं जिनके नाम हैं गिफ्ट कार्ड, डेली बोनस और लकी चांस । इन तीन टास्क को कम्पलीट करके Tijori app se paise kaise kamaye जाते हैं, इसकी जानकारी नीचे दी अनुसार है :

Gift Card

Tijori app se paise kaise kamaye

तिजोरी ऐप में गिफ्ट कार्ड पर क्लिक करने से इस तरह का पेज खुलकर आता है । इसमें नीचे की तरफ दिखाई देने वाले बैनर को स्क्रैच करना होता है । इस बैनर या इस कार्ड को स्क्रैच करने के बदले में मुझे 30 पैसे मिले थे । दिन में 50 बार ही स्क्रैच करने का मौक़ा मिलता है और हर कार्ड को स्क्रैच करने के बाद आपको यूजर को 30 सेकंड की विडियो ऐड दिखाई जाती है ।

Lucky Chance

Tijori app se paise kaise kamaye

तिजोरी ऐप में लक्की चांस टास्क पर क्लिक करने से इस तरह का पेज खुलकर आता है । इसमें हर रोज 50 बार स्पिन करने का मौक़ा मिलता है । जब मैंने tap to spin बटन पर क्लिक किया था तब मुझे शायद 25 पैसे मिले थे यहाँ से । यहाँ पर भी 25 पैसे देने से पहले मुझे एक विडियो दिखाई गई थी 30 सेकंड की ।

Daily Bonus

Tijori app se paise kaise kamaye

अब हम जानेंगे कि Tijori app se paise kaise kamaye डेली बोनस कम्पलीट करके । डेली बोनस नाम के टास्क पर क्लिक करने से इस तरह का पेज खुलकर आता है । इसमें कई सारे छोटे-छोटे कार्ड दिखाई दे रहे हैं । इन कार्ड पर क्लिक करने से उतना पैसा आपको मिलने वाला है जितना कार्ड में लिखा गया है जैसे कि 13 पैसे, 23 पैसे, 10 पैसे आदि । डेली बोनस पर मिलने से पहले भी 30 सेकंड तक की एक विडियो हमें दिखाई जाती है ।

रेफरल प्रोग्राम

Tijori app se paise kaise kamaye

तिजोरी ऐप का रेफरल प्रोग्राम ऐसे है कि किसी को invite करने पर 50 रूपए मिलते हैं । 50 रूपए तभी मिलेंगे अगर सामने वाला 5 ऑफर कम्पलीट कर दे । किसी को invite करने के लिए तिजोरी ऐप का invite लिंक भेजने का कोई भी सुविधा नहीं मिलती है बल्कि केवल रेफरल कोड ही भेजने की सुविधा मिलती है । चित्र को देखते हुए कॉपी बटन पर क्लिक करने से तिजोरी ऐप का रेफरल कोड कॉपी होता है और उसे आप अपने दोस्तों को भेज सकते हैं ।

पैसे नहीं देने वाले टास्क

तिजोरी ऐप में होमपेज पर सबसे ऊपर की तरफ दिखाई देने वाले Pay Quizes, Fun Games, Predictions, Mind Games और Games नाम के टास्क को कम्पलीट करने पर कोई भी बोनस नहीं मिलने वाला है । क्योंकि इस टस्क पर क्लिक करने से कोई बाहरी वेबसाइट ही खुलकर दिखाई देती है जोकि स्पोंसर्ड होती है यानी इसे इस तिजोरी ऐप लगवाने के बदले में इस ऐप के निर्माता को पैसे मिले हैं । इसीलिए आपको कोई भी जरूरत नहीं है इनमे से किसी भी टास्क को कम्पलीट करने की ।

Tijori app me invite kaise kare

तिजोरी ऐप से किसी को invite करने का प्रोसेस नीचे की तरफ इस प्रकार है :

Tijori app se paise kaise kamaye
  1. तिजोरी ऐप में सबसे नीचे की तरफ दुसरे नंबर पर दिखाई दे रहे बटन पर क्लिक करने से इस तरह का पेज खुलकर आता है ।
  2. इसमें अब आप मार्क किए गए बटन पर क्लिक करने से कोड कॉपी कर सकते हैं और इसे किसी को भेज सकते हैं । चाहे इसकी जगह पर सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक करके भी तिजोरी ऐप का रेफरल कोड किसी को भेज सकते हैं । हालाँकि रेफरल लिंक भेजने का कोई भी आप्शन इसमें नहीं मिलता है ।

Tijori app se paise kaise nikale

तिजोरी ऐप से पैसे निकालने का प्रोसेस नीचे की तरफ इस प्रकार है :

Tijori app se paise kaise kamaye
  1. तिजोरी ऐप में सबसे नीचे की तरफ चौथे नंबर पर बने wallet नाम के बटन पर क्लिक करने से इस तरह का पेज खुलकर आता है ।
  2. सबसे पहले आप तिजोरी ऐप से पैसे paytm में ट्रान्सफर करना चाहते हैं या फिर paypal में, यह आप सेलेक्ट करेंगे चित्र को देखते हुए सबसे ऊपर की तरफ बने बटन पर क्लिक करके ।
  3. मैंने Paytm को चुना है और इसके लिए अब मैं पहले बॉक्स में paytm मोबाइल नंबर और उतनी अमाउंट डालूँगा जितना पैस्स यहाँ से निकालना चाहता हूँ । इसके बाद तिजोरी ऐप में नीचे बने withdraw बटन पर क्लिक करेंगे । जानकारी के लिए आप इतना भी जान लें कि यहाँ से कम से कम 100 रुपया ही निकलता है इससे कम नहीं ।

Tijori app के फायदे

  1. तिजोरी ऐप का यूजर इंटरफ़ेस बहुत ही साधारण है जिसे समझना काफी आसान है ।
  2. तिजोरी ऐप में टास्क कम्पलीट होने में ज्यादा से ज्यादा 1 मिनट तक का ही समय लगता है, इससे ज्यादा नहीं ।
  3. तिजोरी ऐप में किसी को invite करने पर 50 रूपए मिलते हैं और यह मुझे बहुत ही अच्छा लगा । लेकिन 50 रूपए मिलेंगे तभी अगर सामने वाला बन्दा 5 ऑफर कम्पलीट कर दे तो ।

Tijori app की कमियां

  1. तिजोरी ऐप में दिखाई देने वाले Pay Quizes, Fun Games, Predictions, Mind Games और Games नाम के टास्क को कम्पलीट करने पर कोई भी पैसा नहीं मिलता है ।
  2. तिजोरी ऐप में हर टास्क को कम्पलीट करने के बाद हमें पैसे देने से पहले 30 सेकंड की एक विडियो एड दिखाई ही जाती है और ऐसा ही अधिकतर ऐप्स में होता है तभी कंपनी वाले और यूजर पैसा कमा पाते हैं ।
  3. तिजोरी ऐप में तब तक रेफरल प्रोग्राम का पैसा नहीं मिलता जबतक सामने वाला बन्दा 5 ऑफर कम्पलीट ना कर दे ।
  4. तिजोरी ऐप से कम से कम 100 रूपए ही निकालने की लिमिट देखने को मिलती है ।
  5. यहाँ पर केवल एक ही भारतीय वॉलेट के माध्यम से पैसा लेने का आप्शन मिलता है यानी paytm के अलावा किसी और प्लेटफार्म से आप पैसा तिजोरी ऐप से नहीं ले सकते हैं ।
  6. तिजोरी ऐप को गूगल प्लेस्टोर पर मिलने वाली 4.7 की पॉजिटिव रेटिंग्स फेक हो सकती है और उस पर भरोसा शायद नहीं करना चाहिए । क्योंकि गूगल प्लेस्टोर के अलावा यूटयूब पर अधिकतर यूजर के मुताबिक इस तिजोरी ऐप में जुड़ता तो है लेकिन मिलता नहीं है । QuickPe, mWIn ऐप रियल है और इस ऐप से 1 रुपया निकालने की सुविधा मिलती है ।

Tijori app Referral Code

FDOCFF

Tijori app invite link

तिजोरी ऐप का invite लिंक नहीं होता बल्कि केवल रेफरल कोड ही होता है ।

Tijori app sign up bonus

तिजोरी ऐप में sign up करने यानी अकाउंट बनाने पर कोई बोनस नहीं मिलता ।

Tijori app referral bonus

50 रुपए तब मिलते हैं अगर सामने वाला बन्दा 5 ऑफर कम्पलीट कर दे ।

Tijori app withdrawal method

Paytm और Paypal

Tijori app minimum withdrawal

100 रूपए

क्या Tijori app से पैसे मिलता है

तकरीबन हर यूजर के मुताबिक यहाँ से पैसा नहीं मिलता ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *