Coin Fiesta app se paise kaise kamaye

कॉइन feista ऐप में टास्क को लेकर किसी तरह की कोई कमी नहीं । लेकिन जानना जरूरी है कि Coin Fiesta app se paise kaise kamaye जाते हैं क्योंकि इसमें अधिकतर टास्क को पूरा करने पर पैसे ज्यादा नहीं मिलते । इसी कारण से कॉइन feista ऐप का यूजर इंटरफ़ेस भी कहीं ना कहीं बिगड़ गया है । इसमें हद से ज्यादा टास्क भले ही आपको देखने को मिले लेकिन यहाँ से पैसा हर टास्क से कमाना सही नहीं ।

यहाँ हम विस्तारपूर्वक जानकारी देने वाले हैं जैसे कि coin fiesta app se paise kaise kamaye, coin fiesta app se paise nikaale से लेकर इसके फायदे और कमियों के बारे में ।

Coin Fiesta app se paise kaise kamaye
Coin Fiesta app se paise kaise kamaye

Coin fiesta app kya hai

कॉइन feista ऐप earning ऐप है जिसमें टास्क कम्पलीट करने पर पैसे मिलते हैं जैसे कि गेम्स, giveaway कोड डालकर, रेफरल प्रोग्राम के माध्यम से, ऐप डाउनलोड करके, टेक्स्ट टाइपिंग करके, arrange words, lizzy crossing, डेली login आदि । इसके अलावा भी कुछ टास्क और भी देखने को मिल जाते हैं कॉइन feista ऐप में । कॉइन feista ऐप में टास्क पूरा करने पर पैसे नहीं बल्कि कॉइन मिलते हैं जिसे रुपयों में कन्वर्ट करने की जरूरत नहीं पडती । बल्कि इसमें हमें केवल पॉइंट्स ही रेडीम करने होते हैं और पैसा अकाउंट में अपने आप ही पहुँच जाता है ।

पैसे बन जाने के बाद वह पैसा निकाला जा सकता है अलग-अलग प्लेटफार्म के माध्यम से जैसे कि बैंक अकाउंट, bgmi, फ्री फायर, गूगल प्लेरेडीम । लेकिन पहले paytm कई सुविधा शायद थी जो अब नहीं है । अब तो शायद बैंक अकाउंट का ही इस्तेमाल करते हैं यूजर्स ।

Coin Fiesta app download link नीचे हमने दे रखा है, जिससे आपको फ्री में कुछ पॉइंट्स मिल जाएँगे । नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से Coin Fiesta app download करने पर अलग से रेफरल कोड डालने की भी जरूरत नहीं पड़ती है जो अच्छा भी है ।

Coin Fiesta app me account kaise banaye

कॉइन feista ऐप में अकाउंट बनाने का प्रोसेस नीचे की तरफ इस प्रकार है :

Privacy Policy
Privacy Policy
  • सबसे पहले कॉइन feista ऐप में हमें प्राइवेसी पालिसी का पेज देखने को मिलता है और इसमें हमें छोटे से बॉक्स को टिक लगाने के बाद i accept बटन पर क्लिक करना होता है ।
sign in with google
  • इसके बाद छोटे से बॉक्स में आप यह FKG8MD रेफरल कोड डालेंगे जिससे आपको फ्री में coins फ्री में मिल जाएँगे । रेफरल कोड डालने के बाद कॉइन feista ऐप में सबसे नीचे की तरफ sign in with google बटन पर क्लिक कर देना होता है ।
choose an account
choose an account
  • इसके बाद चित्र को देखते अनुसार जिस भी मैं मेल id पर क्लिक करता हूँ वही मेल id कॉइन feista ऐप के साथ लिंक हो जाएगी, जिससे अकाउंट बनकर तैयार हो जाएगा ।
Coin Fiesta app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद अब आप फोटो में देखेंगे कि कॉइन feista ऐप में अकाउंट बन जाने से 180 coins फ्री में मिल रहे हैं और अब हम ok बटन पर क्लिक करेन्गे ।
Coin Fiesta app se paise kaise kamaye
  • अब आप देखेंगे कि हमारा कॉइन feista ऐप में अकाउंट बनकर तैयार हो चूका है ।

Coin Fiesta app se paise kaise kamaye

कॉइन feista ऐप में पैसे कमाने के तरीके तो इतने सारे हैं कि आपका दिमाग घूम जाएगा ।वहीं दूसरी तरफ कॉइन feista ऐप में हर टास्क कम्पलीट करने की जरूरत नहीं । इसी बात को देखते हुए हम कुछ हर टास्क कम्पलीट नहीं करने वाले बल्कि वही टास्क कम्पलीट करने का प्रोसेस बताएंगे जहाँ से पैसे ज्यादा मिलते हैं और उसी को हम ही नीचे विस्तार से बताएंगे, जिसकी जानकारी नीचे दी अनुसार है :

Giveaway Code

Coin Fiesta app se paise kaise kamaye

कॉइन feista ऐप में Giveaway कोड जरुर डालना चाहिए क्योंकि यह एक ही बार मिलता है और ऐसा मैंने करके देखा था । इस Giveaway कोड को दल डालने पर ही बोनस मिलता है और इसके लिए आपको फोटो में दिखाए अनुसार Giveaway Code नाम के बैनर पर क्लिक करना है ।

Giveaway Offer
Giveaway Offer

इसके बाद फोटो में मार्क किए गए बॉक्स में आप PLAY100 टाइप करेंगे और फिर claim now बटन पर क्लिक कर देंगे । ऐसा करने के तुरंत ही 100 coins फ्री में मिल जाते हैं । अगर आपने कॉइन feista ऐप में कभी गेम्स नहीं खेली तब ऐसे में यह Giveaway कोड काम ही नहीं करने वाला है और यहाँ पर गेम्स खेलकर Giveaway इसके तरीके नीचे हमने बताए हुए हैं ।

Games

Coin Fiesta app se paise kaise kamaye

कॉइन feista ऐप में गेम्स खेलो या फिर ऐप को खोलकर छोड़ दो, आपको फ्री में पैसे मिलते रहेंगे और इसके लिए अब मैं games नाम के बैनर पर क्लिक कर रहा हूँ ।

Coin Fiesta app se paise kaise kamaye

अब आप देखेंगे कि मुझे एक गेम्स दिखाई दे रही हैं जिसमें कुछ अन्य काम भी होते हैं । फोटो में मुझे Eloelo ऐप दिखाई दे रही हैं और इस ऐप को मैं जितने समय के लिए खोलकर रखूंगा उस हिसाब से coins मुझे मिलते रहेंगे । हालाँकि आपने play now बटन पर क्लिक नहीं करना बल्कि गुलाबी रंग के बैनर पर ही क्लिक करेंगे ।

Coin Fiesta app se paise kaise kamaye

अब कॉइन feista ऐप में इस eloelo टास्क कम्पलीट करने की डिटेल्स देखने को मिल रही है । डिटेल्स में मुताबिक मैं play now बटन पर क्लिक करूंगा और eloelo ऐप मुझे डाउनलोड करने को कहा जाएगा, उसी को मैं डाउनलोड कर लूँगा । इसके बाद मुझे उसी eloelo को 1 मिनट तक खोलकर रख देना है फिर उसे बंद करके मैं वापिस कॉइन feista ऐप में जब आऊंगा तब मुझे 1 पॉइंट्स मिल जाएँगे ।

उसके बाद अगर मैं उसे दुबारा 1 मिनट के लिए eloelo खोलकर रखता हूँ तब मुझे 20 पॉइंट्स मिल जाएँगे । आगे कितने-कितने पॉइंट्स मिलने हैं उसकी डिटेल्स कॉइन feista ऐप में ही देखने ,को मिलेगी आपको और उसका फोटो हमने ऊपर की तरफ दिखाया हुआ है । जैसे-जैसे यहाँ पर पॉइंट्स मिलते जाएँगे वैसे-वैसे छोटे-छोटे बैनर आगे खुलते जाएँगे, जिसमें हमें यह पता चलेगा कि अब आगे eloelo को कितने मिनट के लिए खोलने पर कितने पॉइंट्स मिलने हैं ।

Offerwall

कॉइन feista ऐप में बीच में ऑफरwall नाम का बैनर देखने को मिलता है । उस बैनर पर क्लिक करने से आपको कई साड़ी ऐप्स देखने को मिलेंगी, जिसे पूरा करने के बदले में पैसे तकरीबन 50 coins मिलते हैं जिसकी वैल्यू 50 पैसे के बराबर होती है । इसका मतलब एक दो ऐप डाउनलोड करने के बाद ही मुश्किल से 1 रुपया मिलता है । इसी कारण से आप ऑफरवाल ऑफर कम्पलीट मत कीजिए क्योंकि इसे कम्पलीट करने का प्रोसेस काफी लम्बा है और बदले में पैसे बहुत ही कम मिलते हैं ।

Ad Jump

कॉइन feista ऐप में बीच में ही आपको एक ad jump नाम का भी टास्क देखने को मिल जाता है और इसमें आपको सबसे पहले बैनर पर क्लिक करना होता है । हालाँकि इसमें भी केवल ऐप्स ही होती हैं । उन ऐप्स को डाउनलोड करने के बदले में पैसे बहुत ही कम मिलते हैं जैसे कि 20 पैसे, 50 पैसे 80 पैसे आदि । इतनी कम कमाई होने के बावजूद भी ऐप्स डाउनलोड करने के अलावा उसमें यूजर्स को कुछ अलग से काम करने को भी कहा जाता है । इसका मतलब कॉइन feista ऐप में इस ad जम्प ऑफर कम्पलीट करना बिल्कुल भी सही नहीं बल्कि इसकी जगह पर अन्य गेम्स चलाना ही सही रहता है ।

Daily Login

Coin Fiesta app se paise kaise kamaye

कॉइन feista ऐप में सबसे नीचे की तरफ दुसरे नंबर पर बने reward नाम के बटन पर क्लिक करने से ऐसा पेज खुलकर आता है जिसमें केवल छोटे-मोटे टास्क ही शामिल होते हैं ।

Coin Fiesta app se paise kaise kamaye

इसमें आप मुझे सबसे पहले daily login नाम का छोटा सा बैनर दिखाई दे रहा है उसी पर मैं क्लिक कर रहा हूँ ।

Coin Fiesta app se paise kaise kamaye

इसमें अब मैं चित्र को देखते हुए एक फोटो पर जब मैं क्लिक करूंगा तब मुझे 5 coins मिलेंगे यानी 5 पैसे । अगले दिन इसी पेज पर आऊंगा जिससे दूसरा फोटो खुल जाएगा । दुसरे फोटो पर क्लिक करने से मुझे 10 coins मिलेंगे यानी 10 पैसे । इसी तरह 15 वें दिन 100 coins मिलते हैं यानी 1 रुपया । हालाँकि हर इसमें हर टास्क को कम्पलीट करने के बाद हो सकता है आपको एक विडियो जबरदस्ती दिखाई जाए, जिससे आपका समय ज्यादा बेकार होगा और पैसे बनेंगे बहुत ही कम ।

Apps downloading tasks

Coin Fiesta app se paise kaise kamaye

कॉइन feista ऐप में सबसे नीचे की तरफ बीच में tasks नाम का बड़ा सा बटन मुझे दिखाई दे रहा है, उसपर मैं क्लिक कर रहा हूँ ।

Coin Fiesta app se paise kaise kamaye

अब यहाँ पर केवल ऐप्स ही दिखाई दे रही हैं मुझे, जिसे कम्पलीट करने पर coins ज्यादा मिलते हैं । अभी मैं सबसे नीचे की तरफ टाटा शौपिंग एप पर क्लिक कर रहा हूँ और इस टास्क को कम्पलीट करने पर मुझे 200 coins मिलेंगे ।

Coin Fiesta app se paise kaise kamaye

अब यहाँ पर tata शौपिंग ऐप डाउनलोड करके Coin Fiesta app se paise kaise kamaye जाने हैं इसकी डिटेल्स फोटो में ही दिखाई गई होती है जिसे हमने ऊपर दिखा रखा है । आप copy लिंक पर क्लिक करते इस टास्क का लिंक किसी को भेज सकते हैं ताकि सामने वाला बन्दा यह टास्क कम्पलीट करे, जिससे आपको 2 रूपए मिलें । खुद टास्क कम्पलीट करना है तब आप click+sign up बटन पर क्लिक करेंगे । इसके बाद आप टाटा शौपिंग ऐप डाउनलोड, उसमें अकाउंट बनाएँगे और उसे 2 दिन के लिए यूज करेंगे ।

ऐसा करते ही 2 रूपए मिल जाएँगे और यही प्रोसेस सामने वाले बंदे को भी कम्पलीट करने का होता है जिसको आपने लिंक भेजा है । हालाँकि इससे पैसे अलग-अलग मिलेंगे जैसे कि 2 रूपए आपके दोस्त की तरफ से टास्क कम्पलीट करने पर और 2 रूपए आपकी तरफ से टास्क कम्पलीट करने पर ।

Referral Program

Coin Fiesta app se paise kaise kamaye

कॉइन feista ऐप से किसी को invite करने पर सामने वाले बंदे को तो कुछ मिलेगा नहीं लेकिन आपको 100 coins जरुर मिलेंगे यानी 1 रुपया जो बहुत ही कम है । Invite करने के लिए आप फोटो को देखते हुए invite now बटन पर क्लिक करके इस कॉइन feista ऐप का लिंक अपने दोस्तों को भेज सकते हैं या फिर रेफरल कोड भेज सकते हैं कॉपी बटन पर क्लिक करके ।

अगर आपने रेफरल लिंक भेजा होगा तब सामने वाला बन्दा कॉइन feista ऐप डाउनलोड करके जब उसमें कुछ टास्क कम्पलीट करेगा तब आपको 100 coins मिलेंगे । अगर सामने वाले बंदे ने आपका रेफरल कोड कॉइन feista ऐप में अकाउंट बनाने के दौरान डाले और उसमें कुछ टास्क कम्पलीट किए तब भी आपको 100 coins मिलेंगे ।

Other Tasks

हालाँकि इसके अलावा भी कॉइन feista ऐप में बहुत सारे ऐसे टास्क हैं जिसे कम्पलीट करने पर समय ज्यादा लगेगा और पैसा बहुत ही कम बनेगा । इसी कारण से हमने उस टास्क को कम्पलीट करने का प्रोसेस नहीं बताया है और उसे कम्पलीट करने बारे आपको खुद से ही पता चल ही जाएगा । जिन टास्कस को कम्पलीट करने की जरूरत आपको नहीं है उनके नाम हैं क्स्ट टाइपिंग, arrange words, lizzy crossing आदि । ये छोटे-मोटे टास्क हैं होते हैं और इसे कम्पलीट करने पर ही कंपनी को ज्यादा मुनाफा ज्यादा होता है ।

Coin Fiesta app se paise kaise nikale

कॉइन feista ऐप से पैसे निकालने का प्रोसेस नीचे की तरफ इस प्रकार है :

Coin Fiesta app se paise kaise kamaye
  • कॉइन feista ऐप में सबसे ऊपर की तरफ जहाँ coins मुझे दिखाई दे रहे हैं, उसपर मैं क्लिक कर रहा हूँ ।
Coin Fiesta app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद अब मैं फोटो को देखते हुए withdraw coins बटन पर क्लिक कर रहा हूँ ।
Coin Fiesta app se paise kaise kamaye
  • यहाँ पर पहले paytm का मेथड हुआ करता था पैसे लेने के लिए और उसी से हमने पैसे प्राप्त किए थे, इसी कारण से हमारे वॉलेट में coins काफी कम रह गए हैं । अब फोटो को देखते हुए मैं किसी भी एक मेथड को चुनुँगा कॉइन feista ऐप से पैसे निकालने के लिए ।
Coin Fiesta app se paise kaise kamaye
  • अबफोटो को देखते हुए मैं कॉइन feista ऐप में 10 रुपए निकालने के लिए दुसरे बैनर पर क्लिक करूंगा ।
  • इसके बाद आपसे upi id मांगी जाएगी वह आप डालेंगे और फिर redeem बटन पर क्लिक कर देंगे ।
Coin Fiesta app se paise kaise kamaye
  • अब आप फोटो में देख सकते हैं कि कॉइन feista ऐप से पैसे मैंने paytm में ट्रान्सफर किये थे और यह मैंने पहले से ही ट्रान्सफर कर लिए थे क्योंकि अब कॉइन feista ऐप में paytm के माध्यम से पैसा प्राप्त करने का कोई भी आप्शन नहीं मिलता है ।

Coin Fiesta app के फायदे

  1. कॉइन feista ऐप में टास्क की संख्या बहुत सारी हैं जिसे यूजर्स अपने किसी को भी कम्पलीट करके कमा सकता है पैसे ।
  2. कॉइन feista ऐप से कम से कम 5 रूपए निकाले जा सकते हैं जो काफी अच्छी बात है ।
  3. कॉइन feista ऐप में अकाउंट बनाने पर 1.8 रुपए फ्री में ही मिल जाते हैं ।

Coin Fiesta app की कमियां

  1. कॉइन feista ऐप में अधिकतर टास्क आपको ऐसे हैं जिसे कम्पलीट करने पर पैसे बहुत ही कम मिलते हैं । इसी कारण से कॉइन feista ऐपमें काम करके ज्यादा पैसे नहीं बनते । इसी जगह पर quickpe ऐप की तरफ जाना ही सही रहेगा ।
  2. कॉइन feista ऐप में invite करने पर पैसे ज्यादा नहीं मिलते बल्कि मात्र 1 रुपया ही मिलता है जबकि क्विकपे में तो पैसे ज्यादा बनते हैं invite करने से ।
  3. जिसको आप invite करते हैं और जो बन्दा रेफर कोड डालता है उसे कुछ नहीं मिलता ।

Coin Fiesta app Referral Code

FKG8MD

Coin Fiesta app Referral Bonus

कॉइन feista ऐप से किसी को invite करने के बाद अगर सामने वाले बंदे ने कुछ टास्क कम्पलीट किए होंगे तब आपको मिलेंगे 100 coins ।

Coin Fiesta app withdrawal method

बैंक, amazon वॉलेट, mobikwik, गूगल प्ले गिफ्ट कार्ड, bgmi और फ्री फायर ।

Coin Fiesta app minimum withdrawal

5 रूपए

Coin Fiesta app coins value

100 coins बराबर होता है 1 रूपए के इस कॉइन feista ऐप में ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *