Credit Code app se paise kaise kamaye

क्रेडिट कोड ऐप पोपुलर और रियल ऐप है जिसमें हर यूजर काम नहीं करना चाहता और इसका कारण हम आगे बताएँगे आखिर क्यों । लेकिन अधिकतर यूजर्स को क्रेडिट कोड ऐप से निकालने की सुविधा काफी बढ़िया मिलती है और यहाँ से यूजर्स को पैसा मिलता भी है जो काफी अच्छी बात है । आपको जानना है जरूरी कि इस Credit Code app se paise kaise kamaye जाते हैं क्योंकि इस ऐप से पैसे कमाने का प्रोसेस काफी लम्बा चला जाता है छोटी-मोटे टास्क कम्पलीट करने वाली earning ऐप्स की तुलना में ।

वैसे तो जानी जाती है क्रेडिट कोड ऐप एक earning ऐप के रूप में । लेकिन इसमें टास्क ऐसे हैं जो एफिलिएट के रूप से जाना जाता है । क्योंकि इसमें यूजर्स को कहा जाता है कि वह खुद या फिर किसी को बैंक खाता खुलवाने के लिए, किसी कंपनी से लोन लेने के लिए और भी बहुत कुछ । इस तरह के टास्क को कम्पलीट कर देने से पैसे ज्यादा बनते हैं जैसे कि 300 रूपए, 500 रूपए 700 रूपए, 1200 रूपए आदि । हालाँकि टास्क कम्पलीट करने पर पैसे एक हफ्ते तक ही मिलता है क्योंकि कंपनी ज्यादा पैसा देने से पहले टास्क की जांच पड़ताल करती है ।

Credit Code app se paise kaise kamaye
Credit Code app se paise kaise kamaye

Credit Code app kya hai

क्रेडिट कोड ऐप एक ऐसी earning ऐप है जिसमें टास्क पूरा करने पर पैसे काफी ज्यादा बनते हैं, जो काफी अच्छी बात है । मैंने देखा कि इस ऐप में जो यूजर्स पैसा कमाना चाहता है उनसे कहा जाता है कि वह खुद किसी बैंक में खाता खुलवाए या अपना लिंक किसी के साथ शेयर करके किसी को बैंक में खाता खुलवाने के लिए कहे या demat अकाउंट खोलने के लिए कहे या लोन लेने को कहे और भी बहुत कुछ ।

ये छोटे-मोटे टास्क तो नहीं जो जल्दी कम्पलीट हो । बल्कि इसे कम्पलीट होने में ज्यादा और झमेले वाला काम होता है, लेकिन कमाई ज्यादा होती है यहाँ से । क्योंकि जब कंपनी की कमाई ज्यादा होती है तब वह कंपनी यूजर्स को भी ज्यादा कमाई करवाती है जो अच्छा है । जबकि छोटे मोटे टास्क के लिए तो क्विकपे ऐप ही सही है क्योंकि इसमें टास्क काफी जल्दी होते हैं कम्पलीट ।

हमें दे रखा है नीचे की तरफ Credit Code app download link और यह कोई रेफरल लिंक नहीं है क्योंकि इस ऐप का केवल रेफरल कोड ही होता है ना कि रेफरल लिंक । इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद उसमें आप यह 3XRHTE रेफरल कोड डालेंगे ।

Credit Code app me account kaise banaye

क्रेडिट कोड ऐप में अकाउंट बनाने का प्रोसेस नीचे की तरफ इस प्रकार है :

language
  • क्रेडिट कोड ऐप खुलते ही भाषा चुनने को कहा जाता है, मैंने इंग्लिश भाषा ही सेलेक्ट कर ली थी ।
Credit Code app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद जो भीपेज खुलकर आएगा उसमें सबसे क्रेडिट कोड ऐप के सबसे नीचे की तरफ sign up नाम के बटन पर क्लिक करना होता है ।
Credit Code app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद अब पहले बॉक्स में अपना नाम का पहला अक्षर, दुसरे बॉक्स में नाम का आखिरी अक्षर, तीसरे बॉक्स में अपना मोबाइल नंबर, चौथे बॉक्स में मेल id और चौथे बॉक्स में यह 3XRHTE रेफरल कोड डालने के बाद सबसे नीचे बने sign up बटन पर क्लिक कर देना होता है ।
  • इसके बाद नया पेज खुलकर आएगा जिसमें आपको otp डालना है और वह otp आपके मोबाइल नंबर पर आया होगा ।
Credit Code app se paise kaise kamaye
  • अब क्रेडिट कोड ऐप में अकाउंट वेरीफाई करने के लिए मुझे send verification link बटन पर क्लिक करना होता है और एक लिंक मेरी मेल id पर जाएगा ।
Credit Code app se paise kaise kamaye
  • फोटो को देखते हुए अब मैं लिंक पर क्लिक करने से जब कोई वेबसाइट खुलकर आएगी तब मेरा अकाउंट वेरीफाई हो जाएगा इस क्रेडिट कोड ऐप में ।
Credit Code app se paise kaise kamaye
  • भले ही इस क्रेडिट कोड ऐप में अकाउंट बनकर तैयार हो गया हो । लेकिन हमें KYC कम्पलीट करनी होगी तभी पैसा यहाँ से निकाल सकेंगे हम और इसके लिए अब सबसे नीचे account नाम के बटन पर मुझे क्लिक करना होगा ।
Credit Code app se paise kaise kamaye
  • अब आप देख सकते हैं हमारी kyc पेंडिंग है और इसके लिए अब मैं pending बटन पर क्लिक करूंगा ।
Credit Code app se paise kaise kamaye
  • अब यहाँ इस पेज में मैं डिटेल्स भरकर अपनी KYC कम्पलीट करूंगा और इसके लिए मैं verify बटन पर क्लिक कर दूंगा । इसके बाद अब हमारा इस क्रेडिट कोड ऐप में अकाउंट बनकर पूरी तरह से तैयार हो जाएगा ।

Credit Code app se paise kaise kamaye

क्रेडिट कोड ऐप में पैसे कमाने के तरीके बहुत सारे हैं जैसे कि अपना लिंक भेजकर किसी को बैंक अकाउंट में खाता खोलने के लिए कहना, लोन लेने के लिए कहना, ट्रेड करने के लिए या और कुछ । अलग-अलग काम करवाने पर अलग-अलग पैसा मिलेगा जिसकी अमाउंट भी ज्यादा होती है । इन टास्क को कम्पलीट करके Credit Code app se paise kaise kamaye जाते हैं, इसकी जानकारी नीचे दी अनुसार है :

अकाउंट खोलकर या खुलवाकर

Credit Code app se paise kaise kamaye

कंपनी में किसी ग्राहक का खाता खुलवाने के लिए अगर आप प्रेरित करते हैं तब बदले में आपको पैसे ज्यादा मिलने वाले हैं । खाता तो केवल बैंक, फाइनेंस कंपनी आदि में ही खुलवाने या खुद खोलने के लिए कहा जाता है । उदाहरण के तौर पर अभी मैं क्रेडिट कोड ऐप में बीच में बने sell & earn नाम के सेक्शन के नीचे बने demat अकाउंट पर क्लिक कर रहा हूँ । इसमें मुझे demat अकाउंट खुलवाने के लिए केवल लिंक ही शेयर करना है ।

Credit Code app se paise kaise kamaye

अब मैं फिलहाल 5 paisa कंपनी के बैनर पर क्लिक कर रहा हूँ ।

Credit Code app se paise kaise kamaye

फोटो को देखते हुए जब मैं मार्क किए गए निशान के नीचे बने how to earn नाम के बटन पर क्लिक करता हूँ तब इस तरह का पेज खुलकर आता है । इसमें मुझे बताया गया है कि पैसे मुझे 400 रूपए कैसे मिलेंगे और इसकी डिटेल्स पेज में हमने मार्क की हुई है । share now बटन पर क्लिक करके मुझे जो लिंक मिलेगा वह मैं अपने दोस्तों को भेजूंगा ।

इसके बाद दोस्त उसी लिंक पर क्लिक करके इस 5 पैसा कंपनी की वेबसाइट पर जब पहुंचेगा, तब वह उसमें अपना demat अकाउंट खुलवाएगा और उसमें 300 रूपए का ट्रेड करेगा (शायद शेयर आदि खरीदना) । यह काम करते ही 7 दिन के भीतर आपको 400 रूपए मिल जाएंगे ।

अलग-अलग टास्क में कम्पलीट करने का प्रोसेस अलग-अलग होता है और उसकी डिटेल्स भी आपको उसी टास्क कम्पलीट करने वाले पेज में ही देखने मिल जाएगी । क्योंकि टास्क में किसी को कहा जाता है वह आपके लिंक पर क्लिक करके बैंक में खाता खुलवाए, कुछ में लोन लेने को कहा जाता है और कुछ में बैंक से मिलते ही काम करवाने को कहा जाता है । अगर आप खुद भी उसी टास्क को कम्पलीट कर देते हैं तब भी आपको पैसे मिलेंगे ही ।

रेफरल प्रोग्राम

Credit Code app se paise kaise kamaye

क्रेडिट कोड ऐप से किसी को invite करने पर 10 प्रतिशत कमाई होती है सामने वाला बन्दा जितना पैसा यहाँ से कमाएगा और वह कमाई कंपनी की तरफ से ही यूजर को दी जाती है । इसके लिए आप अपनी क्रेडिट कोड ऐप का रेफरल लिंक किसी को भेजेंगे । सामने वाला बन्दा उसी लिंक पर क्लिक करके इसी क्रेडिट कोड ऐप को डाउनलोड करेगा और उसमें पैसा कमाएगा ।

रेफरल लिंक भेजने की बजाय आप अपना रेफरल कोड सामने वाले बंदे को भेजेंगे । सामने वाला बन्दा कहीं भी इसी ऐप को डाउनलोड करने के बाद आपका रेफरल कोड इस ऐप में अकाउंट बनाने के दौरान डालेगा और उसमें पैसा कमाएगा । इन दोनों में से कोई भी एक मेथड सामने वाला बन्दा अगर चुनें तब आपको उसकी कमाई का 10 प्रतिशत हिस्सा यूजर से नहीं बल्कि कंपनी की तरफ से ही मिलने वाला है ।

Credit Code app se paise kaise nikale

क्रेडिट कोड ऐप से पैसे निकालने का प्रोसेस नीचे की तरफ इस प्रकार है :

Credit Code app se paise kaise kamaye
  • क्रेडिट कोड ऐप में जहाँ 1409 रूपए जमा हुए दिखाई दे रहे हैं उस पर मैं क्लिक करूंगा ।
Credit Code app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद अब मैं क्रेडिट कोड ऐप में फोटो को देखते हुए redeem now बटन पर क्लिक करना है ।
Credit Code app se paise kaise kamaye
  • अब मैं यहाँ पर wallet को चुनुँगा और उसमें मैं paytm मोबाइल नंबर, अपना नाम डालने के बाद get otp बटन पर क्लिक करना है । मेरे मोबाइल पर जो otp आएगा वह मैं enter otp नाम के छोटे से बॉक्स में डाल दूंगा और अंत में submit बटन पर क्लिक कर दूंगा ।
Credit Code app se paise kaise kamaye
  • अब मैं select linked अकाउंट बटन पर क्लिक करके बैंक अकाउंट सेलेक्ट करूंगा । फिर नीचे के बॉक्स में उतनी अमाउंट निकालूँगा जितना पैसा यहाँ से निकालना चाहता हूँ और अंत में continue बटन पर क्लिक करूंगा ।
Credit Code app Payment Proof
Credit Code app Payment Proof
  • अब आप फोटो में देख सकते हैं कि 5.5 प्रतिशत टैक्स कटने के बाद बाकी का पैसा paytm वॉलेट में जमा हो चूका है ।

Credit Code app के फायदे

  1. क्रेडिट कोड ऐप में एक टास्क कम्पलीट करने पर पैसे थोड़े नहीं बल्कि काफी ज्यादा बनते हैं और सच में बनते भी हैं ।
  2. क्रेडिट कोड ऐप में टास्क जितने भी हैं वह रियल हैं और काम के होते हैं ।
  3. क्रेडिट कोड ऐप में जमा पैसों को यूजर्स किसी भी बैंक अकाउंट में या फिर paytm वॉलेट में ट्रान्सफर कर सकता है ।
  4. अधिकतर यूजर्स ने क्रेडिट कोड ऐप को रियल बताया है क्योंकि यहाँ से उनको पैसा मिला है टास्क पूरा करने पर ।
  5. एक बार invite करने पर पैसे बैठे-बैठाए बनते ही जाते हैं जो इसकी सबसे बड़ी खूबी है ।

Credit Code app की कमियाँ

  1. क्रेडिट कोड ऐप में टास्क कम्पलीट करना काफी झमेले का काम होता है क्योंकि इसमें टास्क कम्पलीट करने का प्रोसेस काफी लम्बा चला जाता है ।
  2. क्रेडिट कोड ऐप में कोई भी छोटा टास्क नहीं है जो जल्दी कम्पलीट हो और उनसे पैसे बने । इसी कारण से अधिकतर यूजर्स ने यही बताया कि इस ऐप एम् पैसे कमाना काफी मुश्किल और ज्यादा झमेले वाला काम है ।
  3. क्रेडिट कोड ऐप से invite करने के बाद अगर सामने वाले बंदे ने कुछ नहीं कमाया तो ऐसे में आपको भी कुछ नहीं मिलने वाला यहाँ अलग से ।
  4. इक्कठी की गई जानकारी के मुताबिक यूजर्स को पैसा 5.5 प्रतिशत टैक्स कटने के बाद ही दिया जाता है ।

Credit Code app Referral Code

3XRHTE

Credit Code app referral bonus

किसी को invite करने पर आपको सामने वाली बंदे की कमाई का 10 प्रतिशत मिला रहेगा कंपनी की तरफ से फ्री यानी बैठे-बैठाए कमाई होने वाली है ।

Credit Code app withdrawal method

बैंक अकाउंट और Paytm वॉलेट ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *