mDhan app Review

mDhan app Review की बात करें तो 5 में से 4.3 पॉजिटिव रिव्यु इसे मिले हुए हैं जो अच्छा है । इतने बढ़िया रिव्यु मिलने का कारण है टास्क पूरा करने पर यूजर्स को पैसा मिल जाना और उनके खाते में भी पहुँच जाना । जिसके कारण अधिकतर यूजर्स ने इस mDhan एप्लीकेशन को काफी बढ़िया बताया है । हालाँकि मुझे इस mDhan एप्लीकेशन में फायदे और कमियां देखने को मिली हैं, जो आपके साथ यहाँ पर शेयर करने वाला हूँ ।

mDhan app Review
mDhan app Review
  1. mDhan एप्लीकेशन में अधिकतर टास्क ऐसे हैं जिन्हें कम्पलीट करने पर कमाई होती है 1 रूपए से लेकर 5 रूपए तक के बीच में । ये टास्क ऐप्स डाउनलोड करने वाले ही हैं । एक अच्छा सा ऐप डाउनलोड कर लिया जाए तब कमाई काफी ज्यादा नहीं होती बल्कि इसी 2-3 रूपए के आसपास तक की ही होती है ।
  2. अच्छे से कमाई करनी हो तो रेफरल प्रोग्राम काफी बढ़िया है । क्योंकि इसमें किसी को invite करने के बाद सामने वाला बन्दा जितनी बार पैसा निकालता रहेगा उतनी बार 15 प्रतिशत बोनस आपको हर बार मिलता रहेगा । इसी कारण से mDhan एप्लीकेशन में invite करके छोड़ दो उसके बाद पैसा अपने आप ही इसमें बनता जाता है जो काफी अच्छा है ।
  3. हमने ऐसा देखा है कि जबतक आप कोई ऐप्स डाउनलोड नहीं कर लेते तबतक अन्य हर तरह के टास्क इस mDhan एप्लीकेशन में अनलॉक नहीं होते हैं जैसे कि स्क्रैच कार्ड, स्पिन व्हील, adjump ऑफर आदि ।
  4. इसके अलावा स्क्रैच कार्ड करने पर coins तो मिलते हैं । लेकिन स्क्रैच कार्ड उतने मिलते हैं जितने ऑफर्स आपने कम्पलीट किए होंगे ऐप्स डाउनलोड करने वाले ।
  5. mDhan एप्लीकेशन में जब पैसा निकालना होता था तब paytm का इस्तेमाल कर कम से कम 5 रूपए निकल जाते थे । लेकिन paytm बैंक अकाउंट बैन होने के कारण इस mDhan एप्लीकेशन में जमा पैसों को अन्य बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर करना हो तो कम से कम 500 रूपए ही ट्रान्सफर कर सकते हैं जो इसकी सबसे बड़ी कमी है इसकी । हालंकि गूगल गिफ्ट कार्ड के माध्यम से कम से कम 10 रूपए ट्रान्सफर करने की लिमिट तो मिलती है लेकिन इसका इस्तेमाल काफी कम यूजर्स करते हैं ।
  6. ऑनलाइन mDhan app Review जितने भी पॉजिटिव मिले हैं, वह ज्यादातर रियल ही हैं क्योंकि उसमें अधिकतर यूजर्स ने यही बताया है कि पैसा इस ऐप से बनता और मिलता है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *