mDhan app se paise kaise kamaye

mधन ऐप से पैसा कमाना थोड़ा सा आसान लग रहा है क्योंकि मैंने इसमें कोशिश करके देखा था । लेकिन paytm बैंक अकाउंट बंद होने के चलते इसमें थोड़ी सी समस्याओं का सामना करना पड़ता है जो अब के समय में तकरीबन हर यूजर्स पेश कर रहे हैं । लेकिन उस समस्या का हल भी है क्योंकि इसमें paytm के अलावा अन्य एक ही मेथड भी हैं जहां पैसा निकाल सकते हैं, लेकिन अलग तरीके से ।

यहाँ हम mधन ऐप के बारे में सब कुछ विस्तार से जानने वाले हैं जैसे कि से यहाँ से पैसे कमाने से लेकर पैसे निकालने तक की कम्पलीट जानकारी । इससे आपको आसानी होगी कि आखिर mDhan app se paise kaise kamaye जाते हैं और इसका पेमेंट प्रूफ, जिससे आपको होगा विश्वास इसपर ।

mDhan app se paise kaise kamaye
mDhan app se paise kaise kamaye

mDhan app kya hai

mधन ऐप एक earning ऐप है । जिसमें कुछ ही टास्क देखने को मिलते हैं । जिन्हें कम्पलीट करने पर पैसे मिलते हैं और उन टास्क के नाम हैं स्क्रैच कार्ड, बाहरी किसी ऐप को डाउनलोड करना, स्पिन करना और रेफरल प्रोग्राम । ऐप डाउनलोड करने और रेफरल प्रोग्राम के माध्यम से तो इसमें पैसे ज्यादा मिलते हैं । लम्बे समयम तक बैठे बैठाए पैसे कमाने हों तो ऐसे में रेफरल प्रोग्राम mधन ऐप का काफी बढ़िया लगा मुझे, जिसकी कम्पलीट जानकारी मिलेगी आपको सबसे नीचे की तरफ ।

mधन ऐप के रेफरल लिंक के माध्यम से इस ऐप को डाउनलोड करने के बदले में आपको 499 coins फ्री में मिलेंगे, जिसकी वैल्यू होती है 4.90 रूपए के बराबर । mधन ऐप का रेफरल लिंक है नीचे, जिसे आप सीधा डाउनलोड कर सकेंगे ।

mDhan app me account kaise banaye

mधन ऐप में अकाउंट बनाने का प्रोसेस नीचे की तरफ इस प्रकार है :

mDhan app se paise kaise kamaye
  • mधन ऐप खुलते ही हमें सबसे पहले get started बटन पर क्लिक करेंगे ।
mDhan app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद अब आप continue with google बटन पर क्लिक करूंगा ।
choose an account
choose an account
  • अब मुझे कहा जा रहा है मेल id चुनने को और इसके लिए मैं फोटो को देखते हुए मेल id पर क्लिक करूंगा ।
mDhan app se paise kaise kamaye
  • अब मुझे mधन ऐप में यह 8119562 रेफरल कोड डालना है, ताकि आपको फ्री में मिले 499 पॉइंट्स । रेफरल कोड डालने के बाद submit क्लिक कर देना है ।
mDhan app se paise kaise kamaye
  • अब हमारा इस mधन ऐप में अकाउंट बनकर तैयार हो चूका है । लेकिन इसमें टास्क खोलने पड़ेंगे तभी यहाँ से पैसा बनाना शुरू कर सकते हैं और इसके लिए मैं फोटो में बैनर पर क्लिक कर रहा हूँ ।
mDhan app se paise kaise kamaye
  • इस टास्क को कम्पलीट करने के बाद ही बाकी के सभी टास्क इसमें खुलेंगे इस टास्क को कम्पलीट करने की डिटेल्स फोटो में सबसे ऊपर दिखा रखी है । डिटेल्स के मुताबिक मुझे get rewards बटन पर क्लिक करके instaclean ऐप डाउनलोड करनी है और उसमें अकाउंट बनाना है । यह काम जब मैंने किया था तब मुझे 300 coins फ्री में मिल गए थे ।

mDhan app se paise kaise kamaye

mधन ऐप में पैसे कमाने के तरीके हैं स्क्रैच कार्ड, ऐप्स डाउनलोड करना, स्पिन व्हील और रेफरल प्रोग्राम । इन्हें कम्पलीट करके mDhan app se paise kaise kamaye इसकी जानकारी नीचे दी अनुसार है :

ऐप्स डाउनलोड करना

mDhan app se paise kaise kamaye

mधन ऐप में सबसे ऊपर की तरफ बैनर जो दिखाई दे रहा है, नीचे की तरफ more task और ad jump offer । ये तीनों एक ही तरह के टास्क हैं क्योंकि इन सभी टास्क में केवल ऐप्स ही होती हैं जिसे कम्पलीट करना होता है । उदाहरण के तौर पर मैं इनमें से किसी भी एक बैनर पर क्लिक कर रहा हूँ जिनके नाम मैंने अभी-अभी लिए हैं ।

mDhan app se paise kaise kamaye

अब मुझे एक से अधिक ऐप्स दिखाई दे रही हैं । इनमें से जब आप किसी भी एक ऐप पर क्लिक करेंगे तब आपको उसे कम्पलीट करने का प्रोसेस बताया जाएगा ।

mDhan app se paise kaise kamaye

उदाहरण के तौर पर इस ऐप को कम्पलीट करने की डिटेल्स फोटो में हमने मार्क की है । डिटेल्स के मुताबिक मुझे instaclean ऐप डाउनलोड करनी है और उसमें अकाउंट बनाना है यानी रजिस्टर होना है । यह काम करते ही मुझे 300 coins मिल जाएँगे ।

Adjump ऑफर

mDhan app se paise kaise kamaye

मैं adजम्प नाम के बैनर पर क्लिक कर रहा हूँ ।

mDhan app se paise kaise kamaye

अब फोटो में दिखाए अनुसार color water नाम के टास्क को कम्पलीट करने की डिटेल्स बैनर पर ही दिखा रखी है । जैसे कि मुझे बड़े से बटन पर क्लिक करने के बाद color water नाम की ऐप डाउनलोड करने के बाद उसे अगर मैं 1 मिनट के लिए खोलकर रखता हूँ तब मुझे 11 coins फ्री में मिल जाएँगे । इसी तरह कलर वाटर ऐप को जितना समय के लिए मैं खोलकर रखता हूँ उसी के हिसाब से पॉइंट्स mधन ऐप में जमा होते रहेंगे और ज्यादा से ज्यादा 525 coins ही कलर वटर ऐप से मिल सकते हैं इससे ज्यादा नहीं ।

स्पिन व्हील

mधन ऐप में स्पिन व्हील बैनर पर क्लिक करने के बाद जितनी चाहे उतनी अबर आप स्पिन करके coins इक्कठा कर सकते हैं । लेकिन दिक्कत इस बात की है कि तकरीबन 250 बार स्पिन करने के बाद ही आप तकरीबन 500 coins मिलेंगे और इसके लिए आपका समय जाने वाला है तकरीबन आधा घंटा । इतना समय देने एक बाद आपको 500 coins जो मिलेंगे उसकी वैल्यू होती है 5 रूपए के बराबर । इसी कारण से mधन ऐप में स्पिन करके ज्यादा पैसा नहीं बनाया जा सकता है और इसकी जगह पर अन्य टास्क को कम्पलीट करना ही ज्यादा सही है ।

My Achievement

mDhan app se paise kaise kamaye

mधन ऐप में सबसे नीचे की तरफ बीच में बने बटन पर क्लिक करने से achievement नाम का पेज खुलकर आता है । इस अचीवमेंट पेज में दिखाया यही गया है कि कितने टास्क कम्पलीट करने पर आपको कितने coins अलग से मिलेंगे । जैसे कि कोई भी तीन ऑफर कम्पलीट करने पर 50 coins अलग से मिलेंगे, 3 लोगों को invite करने पर 50 coins अलग से मिलेंगे और एक बार पैसा निकालने पर 50 coins अलग से मिलेंगे । इसमें आपको कुछ नहीं करना बल्कि आप mधन ऐप में काम करते रहेंगे और उसके बदले में जो भी coins आपको मिलने वाले होंगे वह अपने आप ही मिल जाएँगे ।

स्क्रैच कार्ड

mDhan app se paise kaise kamaye

mधन ऐप में सबसे नीचे की तरफ चौथे नंबर पर बने बटन पर क्लिक करने से स्क्रैच कार्ड नाम का टास्क खुलकर आता है । फोटो में आप देखेंगे कि एक स्क्रैच कार्ड मिला है क्योंकि मैंने एक ही ऑफर कम्पलीट किया था । इसका मतलब जितने ऑफर आप कम्पलीट करेंगे उतने स्क्रैच कार्ड आपको मिलेंगे । फोटो में दिखाए अनुसार स्क्रैच कार्ड पर क्लिक करने के बाद कार्ड खुलकर आया था, उसे मैंने जब स्क्रैच किया तब मुझे यह नहीं बताया गया कि कितने coins मुझे मिले हैं । लेकिन मैंने देखा है कि तकरीबन 50 के आसपास मुझे coins मिल गए थे स्क्रैच करने पर ।

रेफरल प्रोग्राम

mDhan app se paise kaise kamaye

mधन ऐप के माध्यम से किसी को invite करने पर सामने वाले बंदे को 499 coins मिलेंगे । अगर सामने वाले बंदे ने इस mधन ऐप में coins कमाए तब आपको 500 coins फ्री में मिलेंगे और अगर सामने वाला बन्दा जितनी बार इस ऐप से पैसा निकालता रहेगा उतनी बार आपको उसकी कमी का 15 प्रतिशत बोनस मिलता रहेगा वो भी कंपनी की ही तरफ से ना कि दोस्त के वॉलेट से ।

mDhan app se paise kaise nikale

mधन ऐप से पैसे निकालने का प्रोसेस नीचे की तरफ इस प्रकार है :

mDhan app se paise kaise kamaye
  • mधन ऐप में सबसे नीचे की तरफ आखिरी नंबर पर बने बटन पर क्लिक करने से यह पेज खुलकर आता है ।
  • इसमें जमा पैसों को paytm में ट्रान्सफर करने का फीचर पहले मिलता था लेकिन अब नहीं । अगर आपने अपने वॉलेट में या बैंक अकाउंट में पैसा ट्रान्सफर करना है तो इसके लिए आप UPI cash बैनर पर ही क्लिक करेंगे ।
mDhan app se paise kaise kamaye
  • अब फोटो में सबसे ऊपर की तरफ जब आप बैनर पर क्लिक करते हैं तब नीचे से छोटा सा पेज खुलकर आता है । इसमें आप अपने वॉलेट या बैंक की UPI id डालेंगे जिससे आपके वॉलेट में पैसे आ जाएँगे उसी वक्त ।
mDhan app se paise kaise kamaye
  • जब paytm के माध्यम से पैसा निकालने की सुविधा मिलती थी मैंने मैंने paytm ही चुना था और इसी कारण से आप फोटो में देख सकते हैं कि 5 रूपए paytm में चुके हैं जो इस mधन ऐप कंपनी की तरफ से ही मिले हैं ।

mDhan app के फायदे

  1. mधन ऐप में स्पिन व्हील के अलावा अन्य टास्क पूरा करने से पैसे ना तो ज्यादा मिलते हैं और ना ही कम ।
  2. mधन ऐप के रेफरल प्रोग्राम से बैठे-बैठाए कमाई होती रहती है जो काफी अच्छी बात है, जैसे कि 15 प्रतिशत बोनस हर बार मिलते रहना ।
  3. mधन ऐप में पैसे निकालने हों तो उसी वक्त ही पैसे अकाउंट में पहुँच जाते हैं और उन पैसों को किसी भी बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर किया जा सकता है ।
  4. mधन ऐप को अच्छे रिव्यु मिले हुए हैं ।
  5. mधन ऐप के रेफरल लिंक से या फिर यह 8119562 रेफरल कोड डालने से 4.99 रूपए फ्री मिलते हैं ।

mDhan app की कमियां

  1. Paytm बैंक अकाउंट बैन होने के कारण अब mधन ऐप में जमा पैसों को आप paytm में ट्रान्सफर नहीं कर सकते ।
  2. mधन ऐप में अगर कम से कम 500 रूपए हों तभी उन पैसों को बैंक में ट्रान्सफर किया जा सकता है । mधन ऐप में इतने पैसे इक्कठे करने में कई महीने लगने वाले हैं और इससे अच्छा क्विकपे ऐप की तरफ जाना ही है क्योंकि वहां से थोड़ा पैसा निकल जाता है ।
  3. स्पिन व्हील नामक टास्क के माध्यम से mधन ऐप में ज्यादा पैसे नहीं बनने वाले और ऐसा हर ऐप में होता है ।
  4. mधन ऐप में में हर टास्क तभी कम्पलीट करते हैं तभी अन्य हर टास्क खुलते हैं ।

mDhan app referral code

8119562

mDhan app referral bonus

सामने वाला बन्दा कुछ भी coins कमाए तब आपको 500 coins और सामने वाला बन्दा जितनी बार ऐप से पैसे निकाले उसकी वैल्यू का 15 प्रतिशत हिस्सा आपको कंपनी की तरफ से फ्री में मिलेगा ।

mDhan app withdrawal method

UPI और गूगल गिफ्ट कार्ड ।

mDhan app minimum withdrawal

UPI के माध्यम से 500 रूपए और गूगल गिफ्ट कार्ड के माध्यम से कम से कम 10 रूपए ही निकाले जा सकते हैं ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *