Plyarn app se paise kaise kamaye

Plyarn ऐप से शुरुआत में शायद पोपुलर हो रही थी, लेकिन अब इसकी पॉपुलैरिटी में कमी देखने को मिल रही है । किन्तु अगर आप इस Plyarn ऐप में पैसे कमाना चाहते हैं तो कमा सकते हैं क्योंकि यहाँ पर हम यही बताने वाले हैं कि Plyarn app se paise kaise kamaye जाते हैं । Plyarn ऐप में पैसे कमाने आसान काम है या नहीं, इसके बारे भी आपको कम्पलीट जानकारी मिलेगी ।

यहाँ हम एक साथ कई टॉपिक्स कवर करेंगे जिसमें से हमारा मुख्य टॉपिक रहने वाला है Plyarn app se paise kaise kamaye, Plyarn app se paise kaise nikaale, इसके फायदे-नुकसान इत्यादि ।

Plyarn app se paise kaise kamaye
Plyarn app se paise kaise kamaye

Plyarn app kya hai

Plyarn ऐप में ज्यादा लम्बे टास्क नहीं बल्कि छोटे-मोटे टास्क ही देखने मिलते हैं, जिसे मैं कम्पलीट करके देख चूका हूँ । उन टास्क को कम्पलीट करने पर coins मिलते हैं जिन्हें अगर कम्पलीट किया जाए तब । काफी सारे coins इक्कठे हो जाने के बाद ही उसे जब निकाला जाए तब बदले में पैसा तो मिल ही जाएगा । टास्क इतने भी हद से ज्यादा नहीं कि यूजर का ध्यान भटके । बल्कि इसमें टास्क कुछ ही हैं और इसका यूजर इंटरफ़ेस भी काफी बढ़िया लगा है मुझे ।

भले ही यह एक earning ऐप हो, लेकिन इसमें हर यूजर डाउनलोड करने के बाद कुछ टास्क कम्पलीट करने के बाद ही इसे छोड़े जा रहा है । क्योंकि इसमें टास्क कम्पलीट करने पर coins जब बेहद कम मिलते हैं और इसमें 3.5 लाख coins ही कम से कम निकालने की लिमिट देखने को मिलती है । तो ऐसे में यूजर्स किसी अन्य ऐसी ऐप की तरफ जाने लगते हैं जिसमें से कम से कम 1 रुपया निकल जाता हो जैसे कि 10x रिवॉर्ड ऐप

इस Plyarn ऐप का नहीं होता है कोई भी रेफरल लिंक, जिसके बदले में आपको बोनस मिलता हो । बल्कि इसका सादा सा ही डाउनलोड लिंक दे रखा है जिसके माध्यम से इस ऐप को डाउनलोड करने पर अलग से कुछ नहीं मिलने वाला बोनस आपको । अगर आप Plyarn ऐप में यह 494822 रेफरल कोड डालते हैं तब अलग से 1500 पॉइंट्स फ्री में आपको जरुर मिलेंगे ।

Plyarn app me account kaise banaye

Plyarn ऐप में अकाउंट तुरंत बन जाता है, जिसकी जानकारी नीचे दी अनुसार है :

Plyarn app se paise kaise kamaye
  • Plyarn ऐप खुलते ही इस तरह का जब पेज खुलकर आता है तब हमें नीचे बने login बटन पर क्लिक करना होता है ।
Plyarn app se paise kaise kamaye
  • अब आप देखेंगे कि हमारा इस Plyarn ऐप में अकाउंट बनकर तैयार हो चूका है । लेकिन इसमें से ना तो हमसे कोई मेल id पूछी गई और ना ही रेफरल कोड डालने के लिए कहा गया था, जो कहीं ना कहीं मुझे ठीक नहीं लग रहा । क्योंकि हर ऐप में अकाउंट बनाने के लिए मेल id या फिर मोबाइल नंबर अवश्य पूछा जाता है ।

Plyarn app se paise kaise kamaye

Plyarn ऐप में पैसे कमाने के तरीके कई हैं जैसे कि टास्क कम्पलीट करना और उन टास्क के नाम हैं डेली रिवॉर्ड, स्पिन, स्क्रैच, सर्वे, नंबर गेम, लकी बॉक्स, रेफर और withdrawal । ये टास्क कम्पलीट करके Plyarn app se paise kaise kamaye जाएं, इसकी जानकारी नीचे दी अनुसार है :

डेली रिवार्ड्स

Plyarn app se paise kaise kamaye

हर रोज डेली रिवार्ड्स मिलता है और इसके लिए आपको बस daily rewards नाम के बैनर पर क्लिक करना होता है ।

स्पिन

स्पिन नाम एक बैनर पर क्लिक करने के बाद आपको दिए जाएँगे दिन में 10 बार स्पिन करने को । यहाँ से 0 से लेकर 30 पॉइंट्स ही मिलते हैं स्पिन करने के बदले में ।

स्क्रैच कार्ड

अगर आप स्क्रैच करते हैं तब भी बदले में 0 से लेकर 30 पॉइंट्स मिलते हैं और दिन में केवल 10 बार ही स्क्रैच कार्ड मिलते हैं ।

सर्वे

Plyarn ऐप में the सर्वे और the सर्वे 2 नाम एक दो टास्क देखने को मिलेंगे । ये दोनों एक ही तरह के टास्क हैं बल्कि नाम अलग-अलग दे दिए गए हैं । इस बैनर पर क्लिक करने से आपसे बेसिक सवालों के जवाब पूछे जाएँगे । जिसके जवाब देने में तकरीबन 5 मिनट तक का समय लग सकता है और बदले में कुछ पॉइंट्स आपको दे दिए जाएँगे । लेकिन जब मैंने इस Plyarn ऐप में सर्वे टास्क पर क्लिक किया था तब वह टास्क खुल नहीं रहा था और यह समस्या हो सकता है आने वाले समय में ठीक हो जाए ।

नंबर गेम

Plyarn app se paise kaise kamaye

नंबर गेम टास्क में केवल यही बताना होता है कि बड़ा नंबर कौन सा है । आपको एक नंबर दिखाया जाएगा जैसे कि 45, 47 और 50 । अब इसमें से 50 नंबर बड़ा है तो ऐसे में बस 50 नंबर पर क्लिक करके जवाब देना होता है और बदले में कुछ पॉइंट्स कंपनी की तरफ से दे दिए जाते हैं ।

लकी बॉक्स

Plyarn ऐप में लकी बॉक्स ओपन करने से भी कुछ ना कुछ पॉइंट्स मिलते हैं, लेकिन ज्यादा पॉइंट्स यहाँ से नहीं मिलते हैं ।

Watch विडियो

इस watch विडियो बैनर पर क्लिक करने से 10 से 30 सेकंड तक के लिए एक विडियो ऐड आपको दिखाई जाएंगी । उसे देखने के बाद जब आप वापिस इस ऐप में आएँगे तब बदले में कुछ पॉइंट्स वॉलेट में ही आपको जुड़ते हुए दिखाई देंगे ।

रेफरल प्रोग्राम

किसी को invite अगर आपने कर दिया तो सामने वाले बंदे को और आपको दोनों को 1500 पॉइंट्स मिलेंगे ऐसा कंपनी का कहना है । लेकिन इस Plyarn ऐप का ना तो कोई रेफरल लिंक है और ना ही इसमें किसी का रेफरल कोड डालने का कोई पेज देखने मिलता है । तो ऐसे में किसी को invite करने का फायदा ही क्या । इसका मतलब Plyarn ऐप में आप किसी को अगर invite करते भी हैं तो भी कुछ फायदा नहीं होने वाला बल्कि यह तो केवल दिखावा है इस ऐप में रेफरल प्रोग्राम का ।

Plyarn app se paise kaise nikale

Plyarn ऐप से पैसे निकालने का प्रोसेस नीचे की तरफ इस प्रकार है :

Plyarn app se paise kaise kamaye
  • Plyarn ऐप में ऊपर ही हम उस बैनर पर क्लिक कर रहे हैं जिसमें coins दिखाई दे रहा है ।
Plyarn app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद मैं withdraw now बटन पर क्लिक कर रहा हूँ ।
Plyarn app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद अब मैं किसी भी एक withdrawal मेथड को चुनने वाला हूँ ।
Plyarn app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद अब मैं पहले बॉक्स में paytm में रिजस्टर हुआ मोबाइल नंबर डालूँगा और दुसरे बॉक्स में उतने coins डालने वाला हूँ जितने निकालना चाहता हूँ ।
  • इसके बाद आपकी रिक्वेस्ट पेंडिंग में पड़ी रहती है । पैसे हमेशा पेंडिंग में ही पड़े रहते हैं यानी बदले में यूजर को कोई पैसा नहीं मिलता है कंपनी की तरफ से ।

Plyarn app के फायदे

  1. Plyarn ऐप में सभी टास्क को कम्पलीट करने में समय बहुत ही कम लगता है ।
  2. इसके बाद यहाँ से किसी को invite करना हो तो इसको लेकर कोई लिमिट देखने नहीं मिलती बल्कि 1500 पॉइंट्स फ्री में मिलते हैं ।
  3. Plyarn ऐप में पैसे निकालने के लिए कई मेथड देखने को मिलते हैं जो काफी अच्छी बात है ।

Plyarn app की कमियां

  1. Plyarn ऐप में रेफरल कोड डालने का कोई भी बॉक्स देखने को नहीं मिलता । यानी आप Plyarn ऐप में रेफरल कोड डाल नहीं सकते हैं ।
  2. Plyarn ऐप में दिखाया जा रहा है रेफरल लिंक जबकि वह कोई रेफरल लिंक नहीं बल्कि सादा सा डाउनलोड लिंक ही है ।
  3. Plyarn ऐप में रेफरल के अलावा कोई भी ऐसा टास्क नहीं है जिसे कम्पलीट करने पर ज्यादा पैसा बनता हो ।
  4. जब Plyarn ऐप से पैसा निकाला जाता था तब वह पेमेंट पेंडिंग में ही पड़ी रहती थी यानी किसी भी यूजर को पैसा यहाँ से नहीं मिलता है ।
  5. Plyarn ऐप में कम से कम 3.5 लाख पॉइंट्स ही निकल पाते हैं जिसकी वैल्यू होती है 350 रूपए ।
  6. Plyarn ऐप में हर टास्क को कम्पलीट करने पर पॉइंट्स इतने ज्यादा कम बनते हैं कि तकरीबन आधा साल लग जाएगा यहाँ से पैसा निकालने में ।
  7. पहले Plyarn ऐप तकरीबन हर यूजर को पैसा दे रही थी लेकिन अब नहीं, इससे अच्छा है क्विकपे ऐप को चुनना ।

Plyarn app referral code

494822

Plyarn app referral bonus

1500 पॉइंट्स invite करने वाले को और 1500 पॉइंट्स उसे मिलेंगे जिसे invite किया जाता है ।

Plyarn app withdrawal method

Paytm, गूगल पे, गूगल गिफ्ट कार्ड, UPI, फोनपे, Paypal, Payeer और Payoneer ।

Plyarn app minimum withdrawal

3.5 लाख पॉइंट्स यानी 350 रूपए

Plyarn app is real or fake

फेक

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *