Redeeme app se paise kaise kamaye

Redeeme ऐप जो ज्यादा पोपुलर नहीं है क्योंकि इसके तो साल 223 के हिसाब से 50 हजार से भी डाउनलोड हुए हैं । किन्तु अगर आप इसमें सीखना चाहते हैं कि Redeeme app se paise kaise kamaye जाते हैं, तो इसकी जानकारी हम आगे देने वाले हैं । Redeeme ऐप को चलाना तो आसान है क्योंकि मैंने इसे चलाकर देख लिया था । किन्तु कहीं ना कहीं इसमें मुझे टास्क की कमियाँ देखने को मिली थी ।

यहाँ हम एक से अधिक टॉपिक्स करने जा रहे हैं जिसमें मुख्य टॉपिक रहने वाला है Redeeme app se paise kaise kamaye, Redeeme app se paise kaise nikale, Redeeme ऐप के फायदे-नुकसान इत्यादि ।

Redeeme app se paise kaise kamaye
Redeeme app se paise kaise kamaye

Redeeme app kya hai

Redeeme ऐप का यूजर इंटरफ़ेस तो काफी सिंपल है और इसमें हर टास्क को कम्पलीट करना काफी आसान है । इसमें अधिकतर टास्क को कम्पलीट करने का प्रोसेस काफी लम्बा नहीं जाता बल्कि छोटा है क्योंकि अधिकतर टास्क 1 मिनट के अंदर ही कम्पलीट हो जाते हैं। किन्तु केप्चा टास्क ही कम्पलीट होने में तकरीबन 5 मिनट का समय लग जाता है और इसी टास्क से कम्पलीट करने पर ज्यादा पैसे बनते हैं । हालाँकि केप्चा के अलावा भी काफी सारे टास्क देखने मिलते हैं जैसे कि डेली रिवार्ड्स, विडियो देखकर, स्पिन, स्क्रैच कार्ड, गिफ्ट, क्विज, गेम और रेफरल प्रोग्राम ।

नीचे की तरफ हमने Redeeme app download link दे रखा है । किन्तु वह कोई रेफरल लिंक नहीं है बल्कि वह सादा सा ही डाउनलोड लिंक ही है । कंपनी ने बताया है कि वह एक रेफरल लिंक है जबकि वह कोई रेफरल लिंक नहीं बल्कि डाउनलोड लिंक ही है । इसका मतलब नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से Redeeme ऐप डाउनलोड करने पर अलग से आपको कुछ बोनस नहीं मिलने वाला । लेकिन इस F9JG33 रेफरल कोड डालने की वजह से बोनस जरुर मिलता है ।

Redeeme app me account kaise banaye

Redeeme ऐप में अकाउंट बनाने का प्रोसेस नीचे की तरफ इस प्रकार है :

Privacy Policy
Privacy Policy
  • Redeeme ऐप खुलने के तुरंत बाद ही हमें इनके रूल्स मानने के लिए छोटे से बॉक्स को टिक का निशाँ लगाने के बाद i accept बटन पर क्लिक करूंगा ।
choose an account
choose an account
  • इसके बाद जब मैं फोटो में दिखाए अनुसार मेल id पर क्लिक करूंगा तब Redeeme ऐप में अकाउंट बन जाएगा ।
Redeeme app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद अब मैं फोटो में दिखाए अनुसार Redeeme ऐप का रेफरल कोड छोटे से बॉक्स में डालूँगा, जिसके बदले में मुझे 700 पॉइंट्स फ्री में मिलेंगे ।
Redeeme app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद अब हमारा इस Redeeme ऐप में अकाउंट बनकर तैयार हो चूका है ।

Redeeme app se paise kaise kamaye

Redeeme ऐप में पैसे इक्कठे करने के तरीके कई हैं जैसे कि टास्क कम्पलीट करना और उन टास्क के नाम हैं Redeeme app se paise kaise kamaye । हालाँकि इनमें से केप्चा और रेफरल प्रोग्राम से ही एकमात्र टास्क रह जाता है जिसे कम्पलीट करने पर ज्यादा पैसे बनते हैं अन्य टास्क की तुलना में । एक-एक करके इन सभी टास्क कम्पलीट करने का प्रोसेस जानते हैं कि आखिर इसे कम्पलीट करने पर पैसे बनते हैं, जो नीचे दी अनुसार है :

Redeeme app se paise kaise kamaye

Daily Check in

हर रोज कुछ ना कुछ बोनस फ्री में मिलता है जिसे डेली चेक इन के नाम से जाना जाता है । इस daily check in नाम के छोटे से बैनर पर क्लिक करने से मुझे 66 coins फ्री में मिले थे और यहाँ से ज्यादा बोनस नहीं मिलता है ।

Captcha Job

Redeeme ऐप में कैप्चा टास्क कोम्पेलते करने पर 100 पॉइंट्स मिलते हैं जिसे कम्पलीट करने पर 5 मिनट तक का समय लग जाता है । इसके लिए अब मैं कैप्चा नाम के बैनर पर क्लिक कर रहा हूँ ।

Redeeme app se paise kaise kamaye

अब मुझे काफी सारे कैप्चा देखने को मिल जाएंगे । इसके बाद अगर invite & earn नाम के बटन पर क्लिक करके इस कैप्चा का लिंक किसी को जब भेजूंगा और सामने वाला बन्दा जब आपकी तरफ से भेजे गए लिंक पर क्लिक करके यह कैप्चा वाला टास्क कम्पलीट करेगा तब मुझे 200 पॉइंट्स मिल जाएंगे और ऐसा लिखा हुआ है ऊपर के फोटो में । मैं खुद इस टास्क को कम्पलीट करना चाहता हूँ और इसके लिह्ये मैं quick start नाम के बटन पर ही क्लिक करूंगा ।

Redeeme app se paise kaise kamaye

अब फोटो को देखते हुए मैं captcha now बटन पर क्लिक करूंगा और इसे कैप्चा को मुझे लगातार 10 बार कम्पलीट करना है इसी बटन पर बार-बार क्लिक करने के बाद ।

Redeeme app se paise kaise kamaye

Redeeme ऐप में अब आप देख सकते हैं कि कैप्चा खुलकर आ चूका है और मुझे बस मार्क किए गए अक्षर को टाइप करना हैं सबसे नीचे दिखाए जाने वाले छोटे से बॉक्स में और बाद में verify बटन पर क्लिक कर देना है ।

Redeeme app se paise kaise kamaye

लगातार 10 बार कैप्चा कम्पलीट मैंने किया था और अब आप देखेंगे कि मुझे 200 coins नहीं बल्कि केवल 100 coins ही मिले हैं । 100 coins कलेक्ट करने के लिए मैं नीचे बने collect 100 coins बटन पर क्लिक करूंगा ।

Watch Job

Redeeme ऐप विडियो देखने के बदले में 100 से कम ही coins मिलते हैं और जो भी विडियो दिखाई जाती है उसकी ड्यूरेशन ज्यादा से ज्यादा 1 मिनट तक की हो सकती है या फिर 30 सेकंड तक की ।

Scratch & Win

दिन में जितनी मर्जी बार स्क्रैच करके पैसे बना सकते हैं । कंपनी के मुताबिक ज्यादा से ज्यादा 20 हजार coins आपको मिलेंगे एक ही बार में और ऐसा झूठ है क्योंकि इतने ज्यादा कंपनी coins तो किसी को भी नहीं देगी ।

Spin & Win

स्पिन करने पर coins मुझे तकरीबन 20 के आसपास मिले थे । वैसे Redeeme ऐप में स्पिन नाम के टास्क के अंदर दिखाया गया होता है कि 15000 तक coins मिल सकते हैं जो झूठ हो सकता है ।

Redeeme app se paise kaise kamaye

Invite & Earn

Redeeme app se paise kaise kamaye

Redeeme ऐप फके माध्यम से किसी को invite करने पर सामने वाले बंदे को 700 coins और आपको भी 700 coins तुरंत ही मिल जाएँगे । यह सभी मिलेंगे अगर सामने वाला बन्दा आपका रेफरल कॉड Redeeme ऐप में डालता है । जबकि आप अपनी Redeeme ऐप का रेफरल लिंक किसी को मत भेजिए क्योंकि वह रेफरल लिंक नहीं है बल्कि सादा सा डाउनलोड लिंक है । आप भी जब Redeeme ऐप में अकाउंट बनाने जाएँगे तब उसमें आप यह F9JG33 रेफरल कोड डालेंगे, जिससे 700 coins आपको फ्री में मिलेंगे ।

Gifts for You

गिफ्ट फॉर यू नाम का यह टास्क एक स्पोंसर टास्क है क्योंकि इसपर क्लिक करने से कोई बाहरी वेबसाइट ही खुलकर आती है । इस टास्क को इस Redeeme ऐप में लगाने के बदले में कंपनी को पैसे मिले हैं । इसी कारण से अगर आप गिफ्ट फॉर यू टास्क कम्पलीट करते हैं तब हो सकता है आपको कुछ भी coins इस ऐप में ना मिले क्योंकि वह coins बहरी वेबसाइट में जाकर ही जमा होते रहेंगे ।

Play Quiz

प्ले क्विज में आपसे पहली बुझानी होती है । किन्तु इस पर क्लिक करने से भी बाहरी वेबसाइट ही खुलकर आती है । इसका मतलब प्ले quiz भी एक स्पोंसर टास्क है और इए कम्पलीट करने पर शायद आपको कुछ भी coins नहीं मिलेंगे क्योंकि यह टास्क बाहरी किसी वेबसाइट में जाकर ही खुलेगा ना कि इस ऐप के अंदर ।

Play Game

प्ले गेम नाम के बैनर पर क्लिक करने से जब कोई वेबसाइट खुलकर आती है उसमें आपको कई सारी गेम्स देखने को मिल जाएंगी जिसे आप खेक सकते हैं । किन्तु उन गेम्स को खेलने पर कुछ भी coins आपको नहीं मिलने वाला क्योंकि यह भी एक टास्क स्पोंसर है जिस इस Redeeme ऐप मने लगाने के बदले में कंपनी को पैसे मिले हैं ना कि आपको पैसे देने के लिए ।

Redeeme app se paise kaise nikale

Redeeme ऐप से पैसे निकालने का प्रोसेस नीचे की तरफ इस प्रकार है :

Redeeme app se paise kaise kamaye
  • फोटो में सबसे ऊपर 278 coins मैं इक्कठे कर चूका हूँ और इसे निकालने के लिए मैं इसी पर ही क्लिक करूंगा ।
Redeeme app se paise kaise kamaye
  • अब मैं इस Redeeme ऐप से पैसे निकालने के लिए paytm को ही चुनने वाला हूँ ।
Redeeme app se paise kaise kamaye
  • इसके बाद जो भी पेज खुलकर आता है उसमें कुछ डिटेल्स पहले से भरी होगी । मुझे तो केवल अपना paytm मोबाइल नंबर डालना है और नीचे के बॉक्स में coins डालने हैं जितने मैंने यहाँ से इक्कठे किए हैं । कम से कम यहाँ से मैं 6000 coins ही इक्कठे कर सकता हूँ । इसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक कर देने से आपकी रिक्वेस्ट पेंडिंग में चली जाएगी । किन्तु अधिकतर यूजर्स के मुताबिक पैसे निकालने की रिक्वेस्ट पेंडिंग में ही पड़ी रहेगी और यहाँ से उन्हें पैसे नहीं मिले थे ।

Redeeme app के फायदे

  1. Redeeme ऐप में अधिकतर टास्क कम्पलीट होने में काफी कम समय लगता है जो अच्छी बात है ।
  2. एक से अधिक पेआउट मेथड इस Redeeme ऐप में दिए गए हैं पैसे निकालने के लिए ।
  3. Redeeme ऐप में किसी को invite करने को लेकर ज्यादा कोई लिमिटदेखने नहीं मिलती है ।

Redeeme app की कमियाँ

  1. Redeeme ऐप में कोई ऐसा टास्क नहीं जिसे कम्पलीट करने पर पैसा काफी ज्यादा बनता हो ।
  2. Redeeme ऐप का रेफरल लिंक जो हमें दिखाया जा रहा है वह रेफरल लिंक नहीं है बल्कि सादा सा डाउनलोड लिंक ही है । इसका मतलब रेफरल लिंक के माध्यम से किसी को invite करने का कोई भी फायदा नहीं बल्कि आप केवल रेफरल कोड का ही इस्तेमाल कीजिए जो काम करता है ।
  3. Redeeme ऐप में कुछ स्पोंसरटास्क शामिल किए गए हैं जिसे कम्पलीट करने पर आपको कुछ भी बोनस नहीं मिलने वाला और वह टास्क बाहरी वेबसाइट में जाकर ही खुलता है ।
  4. Redeeme ऐप में 200 रुपए से कम अमाउंट आप नहीं निकाल सकते हैं, जबकि 1 रुपया तो mwin ऐप से ही निकल जाता है ।
  5. पैसे निकालने की रिक्वेस्ट हमेशा पेंडिंग में ही पड़ी रहती है और यहाँ से किसी भी यूजर को पैसा नही मिलता है ।

Redeeme app referral code

F9JG33

Redeeme app referral bonus

Redeeme ऐप से किसी को invite करने को 700 coins और invite करने वाले को 700 coins फ्री में मिलते हैं ।

Redeeme app withdrawal method

Paytm, Paypal, UPI और गूगल रेडीम कोड ।

Redeeme app minimum withdrawal

200 रूपए

Redeeme app coins value

30 coins की वैल्यू होती है 1 रूपए के बराबर ।

Redeeme app से पैसे मिलते हैं या नहीं

नहीं

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *