Toy Town app se paise kaise kamaye

टॉय टाउन ऐप में अगर आप पैसा कमाना चाहता हैं तो ऐसे में इसका प्रोसेस समझना जरूरी है कि आखिर कैसे गेम्स खेलकर Toy Town app se paise kaise kamaye जाते हैं । क्योंकि मुख्य रूप से इसमें गेम्स खेलकर उसे कम्पलीट करने का तरीका समझ में आना चाहिए, तभी पैसे बनते हैं । हालाँकि इसमें पॉइंट्स बनते हैं और उन्हें खुद से कन्वर्ट करना पड़ता है रुपयों या डॉलर्स में ।

Toy Town app se paise kaise kamaye
Toy Town app se paise kaise kamaye

Toy Town app kya hai

टॉय टाउन ऐप में मुख्य रूप से गेम्स और रेफरल प्रोग्राम ही शामिल हैं । इसमें गेम्स कम्पलीट हो जाती है 1 मिनट के अंदर ही । हालाँकि इसमें 100 लेवेल्स मिलते हैं और हर एक लेवल को कम्पलीट करने पर पॉइंट्स मिलते हैं । इसके अलावा रेफरल प्रोग्राम के माध्यम से भी किसी को invite करने पर पैसे कमाने का मौका मिलता है । हालाँकि यह ऐप मुख्य रूप से गेमिंग earning ऐप के रूप से जानी जाती है ।

भले ही टॉय टाउन ऐप में रेफरल लिंक नाम का बटन दे रखा हो, लेकिन उसमें रेफरल लिंक बल्कि रेफरल कोड (4VHX-XYCM) ही है । इसका मतलब आप इसे कहीं से भी डाउनलोड कीजिए, बदले में कुछ भी बोनस अलग से नहीं मिलता है । इसीलिए आप इसे कहीं से भी कर सकते हैं डाउनलोड ।

Toy Town app me account kaise banaye

टॉय टाउन ऐप में अकाउंट बनाने का प्रोसेस नीचे की तरफ इस प्रकार है :

Toy Town app se paise kaise kamaye

टॉय टाउन ऐप के खुलते ही हमें पहले वाले बॉक्स में अपनी मेल id डालनी है और दुसरे बॉक्स में आपने वही पासवर्ड भरना है जो उसी मेल id का होगा । यानि इस टॉय टाउन ऐप के लिए अलग से पासवर्ड रखने को नहीं कहा जाता है बल्कि मेल id का ही पासवर्ड डालने को कहा जाता है । इसके तुरंत बाद ही अकाउंट बनकर तैयार हो जाता है और इसमें अलग से कुछ भी नहीं पूछा जाता है ।

Toy Town app se paise kaise kamaye

टॉय टाउन ऐप में पैसे कमाने का प्रोसेस नीचे की तरफ इस प्रकार है :

गेम्स खेलकर

Toy Town app se paise kaise kamaye

टॉय टाउन ऐप खुलते ही इस तरह का दिखाई देता है । अगर दिखाई ना दे तो सबसे ऊपर की तरफ ही छोटा सा एरो आइकॉन होगा, उसपर क्लिक करना है जिससे यही पेज खुलकर आता है । इसमें एक ही तरह की गेम होंगी जिसमें 100 लेवल्स होंगे । फ़िलहाल मैं लेवल 1 पर क्लिक का रहा हूँ ।

Toy Town app se paise kaise kamaye

इसके बाद गेम शुरू हो जाती है । इसमें सबसे ऊपर पीले रंग के लाल रंग के बॉक्स हमने दिखाए हैं । इसका मतलब गेम में आपको पीला और लाल लाल रंग के बॉक्स को ही तोड़ने हैं और इसके लिए आप फोटो को देखते हुए एक साथ खड़े हुए लाल रंग के बॉक्स पर क्लिक करना है, जिससे वह बॉक्स टूट जाएँगे । तकरीबन 1 मिनट के अंदर ही यह गेम खत्म हो जाती है । 1 लेवल खत्म होते ही आप अगले लेवल की तरफ जा सकते हैं और वह थोड़ा सा मुश्किल होगा उसे कम्पलीट करने में ।

रेफरल प्रोग्राम

Toy Town app se paise kaise kamaye

टॉय टाउन ऐप का रेफरल प्रोग्राम ऐसा है कि किसी को invite करने पर आपको 12500 पॉइंट्स मिलेंगे । किसी को invite करने के लिए आप फोटो को देखते हुए copy नाम के बटन पर अपनी इस ऐप का रेफरल कोड कॉपी करने के बाद अपने दोस्त को भेजेंगे । आपका दोस्त आपके रेफरल कोड को डालेगा फोटो में दिखाए अनुसार सबसे नीचे छोटे से बॉक्स में और फिर वह claim बटन पर क्लिक करेगा । इससे सामने वाले बंदे को और आपको पॉइंट्स मिल जाएँगे ।

किसी को invite करने से पहले फोटो में दिखाए अनुसार आप हमारा यह 4VHX-XYCM रेफरल कोड छोटे से बॉक्स ।में डालिएगा, जिससे आपको रेफरल बोनस मिल सके ।

Toy Town app में coins को पैसे में कैसे बदलें

टॉय टाउन ऐप में इक्कठे किए गए coins को रुपयों या डॉलर में बदलने का तरीका नीचे दिए अनुसार है :

Toy Town app se paise kaise kamaye
  1. पॉइंट्स को डॉलर में बदलने से पहले आपको सबसे पहले USD नाम के बटन पर क्लिक करना होगा, जो हमने सेलेक्ट किया है ताकि पैसों को बाद में paypal में ट्रान्सफर किया जा सके ।
  2. इसके बाद आपने convert now बटन पर क्लिक करने के बाद अपने पॉइंट्स को कन्वर्ट कर लेना है और वह पैसे USD बटन के नीचे छोटे अक्षरों में दिखाई देना लग जाएँगे, जिसे आप ऊपर की फोटो में देख सकते हैं ।

Toy Town app se paise kaise nikale

Toy Town app se paise kaise kamaye
  1. सबसे पहले आपको यह तय करना है कि पैसे कौन से प्लेटफार्म पर ट्रान्सफर करने हैं । जैसे कि अगर paypal में पैसे ट्रान्सफर करने हैं तो सबसे पहले आपने usd नाम के बड़े से बटन पर क्लिक करना है ।
  2. इसके बाद आपने withdraw बटन पर क्लिक करना है ।
  3. फिर आपसे paypal में रजिस्टर की गई मेल id पूछी जाएगी । वह डालने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक कर देना है और कुछ ही दिनों के अंदर आपको पैसे मिल जाएँगे ।

Toy Town app के फायदे

  1. गेम्स खेलकर मनोरंजन करने के साथ-साथ पैसे कमाने का मौका मिलता है ।
  2. किसी को invite करने पर 12500 पॉइंट्स मिलते हैं और इतने ही पॉइंट्स यह 4VHX-XYCM रेफरल कोड डालने पर शायद आपको मिल सकते हैं ।
  3. टॉय टाउन ऐप से पैसे मिलते हैं यानी यह रियल ऐप है ।
  4. पूरा का पूरा पैसा बिना किसी टैक्स के आपके खाते तक पहुंचा दिया जाता है ।

Toy Town app की कमियां

  1. टॉय टाउन ऐप में गेम्स खेलने पर पैसे कमाना बहुत ही मुश्किल काम है ।
  2. पैसे कमाने से लेकर निकालने तक का प्रोसेस काफी लम्बा है जैसे कि coins इक्कठे करने, उसे डॉलर में कन्वर्ट करना और उसके बाद उसे निकालना ।
  3. गेम्स और रेफर प्रोग्राम के अलावा इसमें कोई अन्य टास्क नहीं हैं पैसे कमाने के लिए ।
  4. पैसा आपके खाते तक पहुँचने में ज्यादा से ज्यादा 10 दिन लग सकते हैं, जबकि ऐसा क्विकपे ऐप में नहीं होता है ।

Toy Town app referral code

4VHX-XYCM

Toy Town app referral bonus

रेफरल बोनस 12500 पॉइंट्स मिलते हैं ।

Toy Town app withdrawal method

USD (Paypal), Bitcoin, IOTA और ETH

Toy Town app minimum withdrawal

10 डॉलर्स

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *