ySense app kya hai – फायदे, नुकसान और कमियां

Ysense ऐप काफी पोपुलर ऐप है, क्योंकि इसके डाउनलोड लाखों में हुए हैं और इसे बहुत से यूजर्स चला रहे हैं । इसी नाम की वेबसाइट और ऐप दोनों ही हैं और दोनों में काम एक जैसा ही होता है । अधिकतर यूजर्स इस Ysense ऐप से पैसा कमाते हैं क्योंकि इसमें अलग-अलग तरह के टास्क शामिल किए गए हैं, जिसे यूजर्स कम्पलीट करता है और घर बैठे पैसे कमाता है ।

ySense app kya hai
ySense app kya hai

ySense app kya hai

यह earning ऐप में यानी यूजर्स ysense ऐप में काम करके घर बैठे पैसा कमा सकता है । मुख्य रूप से इसमें सर्वे कम्पलीट करने पर यूजर्स पैसे दिए जाते हैं, लेकिन थोड़े से है । जैसे कि एक सर्वे कम्पलीट करने पर पैसे 20 रूपए से लेकर 100 रूपए तक के बीच में मिलते हैं । इसका मतलब यह ऐप पैसे तो ज्यादा देती है सर्वे कम्पलीट करने पर । पैसे भले ही ज्यादा मिलते हों, लेकीन सर्वे कम्पलीट होने में समय ज्यादा लगता है और यूजर्स के मुताबिक कुछ बार तो उन्हें इस ऐप से पैसे नहीं बने थे ।

कंपनी ने इसमें गेम्स डाली हैं और उन्हें आपको केवल खोलकर रखना होता है और बदले में पॉइंट्स इस ऐप में अपने आप ही जमा होते रहते हैं । हालाँकि गेम्स 1 मिनट के लिए खोलकर रखनी पड़ती है, जिसके बाद पॉइंट्स बनते रहते हैं जो बहुत ही कम बनते हैं यानी ना के बराबर ।

इसके अलावा इसमें बाहरी किसी वेबसाइट पर अकाउंट बनाने को कहा जाता है या ऐप्स डाउनलोड करने को कहा जाता है । जिसके बदले में पैसे तो काफी ज्यादा बनते हैं जैसे कि 20 रूपए से लेकर 1000 रूपए तक के बीच में । लेकिन इसे कम्पलीट करने का प्रोसेस काफी ज्यादा लम्बा है, कई बार अपनी जेब से खर्चा करना पड़ता है तभी बाद में बोनस मिलता है । इसी कारण से यूजर्स इस ysense ऐप में ज्यादातर सर्वे या रेफरल प्रोग्राम का ही चयन करते हैं पैसे कमाने के लिए ।

इसका रेफरल प्रोग्राम इतना अच्छा है कि किसी को invite करने पर पैसे अपने आप ही बैठे-बैठाए बनने लगते हैं जो काफी अच्छी बात है । ysense ऐप में रेफरल प्रोग्राम को लेकर कम्पलीट जानकारी आपको पता होनी चाहिए क्योंकि इसमें पैसे अलग-अलग तरीके से बार-बार मिलते हैं, इसीलिए ।

ySense app के फायदे

  1. Ysense ऐप गेम्स को छोड़कर हर टास्क कम्पलीट करने पर पैसे मिलते हैं ज्यादा ।
  2. एक से अधिक पैसे निकालने के मेथड हमें देखने को मिलते हैं ।
  3. यूजर्स कम समय में इस Ysense ऐप से कमा सकता है पैसा ।
  4. इसके रेफरल प्रोग्राम की वजह से बैठे-बैठाए बार-बार काम किए बिना पैसे कमाने का मिलता है मौका ।

ySense app की कमियां

  1. यूजर सके मुताबिक कुछ बार तो इसमें सर्वे कम्पलीट करने पर पैसे नहीं मिले ।
  2. सर्वे कम्पलीट करने के दौरान पर्सनल सवाल यूजर से बार-बार पूछे जाते हैं, जो बिल्कुल गलत है ।
  3. इसमें शामिल सर्वे कम्पलीट होने में समय तकरीबन 10 से 15 मिनट तक का लग जाता है यानी समय ज्यादा लगता है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *