EarnX app kya hai

EarnX ऐप पोपुलर है क्योंकि इसके डाउनलोड की संख्या 1 मिलियन के पार हो चुके हैं । इसका मतलब काफी सारे यूजर्स इसका इस्तेमाल कर रहे हैं लेकिन एक्टिव यूजर्स की संख्या इसमें काफी कम है । इसके नाम से ही पता चल जात है कि यह किस तरह की एप्लीकेशन है और इसमें क्या कुछ देखने को मिलता है ।

EarnX app kya hai
EarnX app kya hai

EarnX app kya hai

इस एप्लीकेशन में यूजर्स अक्सर टास्क कम्पलीट करते हैं क्योंकि उसके बदले में पैसे मिलते हैं । टास्क इसमें कई सारे हैं जैसे कि गेम्स, सर्वे, स्पिन, हिस्सा लेना, लकी ड्रा, डेली लॉग इन, एड्स देखना, रेफरल प्रोग्राम और भी छोटे मोटे टास्क । इस तरह के टास्क ही कंपनी ने इस एप्लीकेशन में शामिल किए हैं । क्योंकि इन सभी टास्क को कम्पलीट करने पर पैसे मिलते हैं ।

कुछ टास्क ऐसे हैं जिसके नाम हमने आपको नहीं बताए जैसे कि FF Quiz, RR vs LSG आदि । यह स्पोंसर टास्क हैं जिसे कम्पलीट करने पर हम सबको कुछ भी कमाई होने वाली नहीं है । टास्क कम्पलीट करने पर यूजर्स जो पैसे बनाता है वह निकाल सकता है और उसे किसी बैंक अकाउंट या फिर वॉलेट में ट्रान्सफर भी कर सकता है । पैसे तुरंत मिलते हैं । लेकिन पैसे निकालने से पहले आपने इस एप्लीकेशन को अपडेट करके ही रखना है तभी पैसे मिलने वाले हैं और ऐसा कंपनी का कहना है ।

EarnX app के फायदे

  1. इसका यूजर इंटरफ़ेस काफी अच्छा बनाया गया है ।
  2. पैसे तुरंत मिलता है क्योंकि पैसे मिलने का प्रोसेस आटोमेटिक है ।
  3. कम से कम 10 रूपए निकालने की सुविधा मिलती है यहां से ।

EarnX app के नुकसान

  1. इसका रेफरल कोड होता नहीं और इसका रेफरल लिंक काम करता नहीं है ।
  2. इसमें शामिल कुछ टास्क ऐसे हैं जिन्हें कम्पलीट करने पर कोई कमाई नहीं होती है ।
  3. पहली बार हर यूजर्स को यहाँ से पैसे मिल जाते हैं, लेकिन उसके बाद नहीं ।
  4. एक यूजर्स को 5 महीने का समय हो गया था और उसे पैसे ही नहीं मिले ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *