EarnX app se paise kaise kamaye

EarnX एप्लीकेशन में ऐसे-ऐसे टास्क हैं जिसे कम्पलीट करने पर यूजर्स पैसे कमा सकता है अलग-अलग तरीकों से जैसे कि गेम्स खेलकर, छोटे-मोटे टास्क कम्पलीट करके, एप्स डाउनलोड करके, किसी को रेफर करके और सर्वे कम्पलीट करके । इनमें से हर एक टास्क के बारे में आपको जानकारी होनी चाहिए क्योंकि हर एक टास्क कम्पलीट नहीं करना होता है और इसका कारण है पैसे नहीं मिलना और पैसे काफी कम मिलना ।

EarnX app se paise kaise kamaye
EarnX app se paise kaise kamaye

Playtime Games

EarnX app se paise kaise kamaye

Playtime Games नाम के इस टास्क पर यूजर्स को एक गेम डाउनलोड करने को कहा जाता है, उसमें कुछ मिनट के लिए खोलकर रखने को कहा जाता है और बदले में coins दे दिए जाते हैं ।

playtime
playtime

फोटो में आप देख सकते हैं कि play now नाम के बटन पर मुझे क्लिक करना है, जो ऐप मुझे डाउनलोड करने को कहा जाएगा वह मुझे डाउनलोड करनी है और उसे 1 मिनट के लिए अगर मैं खोलकर रखता हूँ तब बदले में 3 coins इस EarnX एप्लीकेशन में जमा हो जाएँगे अपने आप है । इसकी ज्यादा डिटेल्स आपको मिलेगी फोटो में दिखाई दे रही गेम वाले बैनर पर क्लिक करने के बाद ही ।

Apps Prize

कंपनी के मुताबिक इस टास्क पर क्लिक करके यूजर्स जितना चाहे उतना गेम्स खेलकर coins इक्कठे कर सकता है । किन्तु यह टास्क अभी काम नहीं करता है क्योंकि जब हमने उस टास्क पर क्लिक किया था तब कोई टास्क ओपन नहीं हो रहा था ।

Terabox

Terabox नाम का कोई टास्क नहीं बल्कि यह एप्लीकेशन है । इसमें आपने बैनर पर क्लिक करना होता है, उसके बाद Terabox नाम की ऐप डाउनलोड करने के लिए कहा जाएगा उसे डाउनलोड करनी है और उसमें अकाउंट बना लेना है । इतना काम करते ही आपको 3261 coins मिलेंगे, जिसकी वैल्यू है तकरीबन 32 रूपए ।

Top Offers

Top Offers नाम के फोल्डर के नीचे ही यूटयूब, फ्री फायर क्विज और अन्य कोई गेम देखने को मिलती है । यूटयूब चैनल को सब्सक्राइब करने को कहा जाता है जो आपने करना नहीं है । फ्री फायर क्विज पर क्लिक करने से आपसे फ्री फायर के बारे में सवाल पूछे जाएँगे और उसके जवाब देने पर बदले में coins मिलते जाएँगे । इसके बाद आखिरी में जो गेम देखने को मिलती है उसे खेलने का कोई ख़ास फायदा नहीं क्योंकि coins काफी कम मिलेंगे और वह प्रोसेस काफी लम्बा चला जाता तो है ही साथ ही साथ उसे समझना काफी मुश्किल है ।

Top Surveys

EarnX app se paise kaise kamaye

इसमें फोटो में सबसे ऊपर की तरफ अलग-अलग नाम के सर्वे देखने को मिलते हैं । इनमें से अगर आप किसी भी एक बैनर पर क्लिक करते हैं तब आपके सामने अलग-अलग कई सर्वे देखने को मिलने वाले हैं । अभी हम इनमें से किसी एक सर्वे पर क्लिक कर रहे हैं ।

bitlabs survey
bitlabs survey

अब फोटो में आपको देखने को मिलने वाला है कि कौन से सर्वे कम्पलीट करने में कितना समय लगेगा और उसके बदले में ज्यादा से ज्यादा कितने coins मिलेंगे । सर्वे में आपसे सवाल पूछे जाएँगे बदले में आपको जवाब देने हैं और अंत में कुछ सवालों के सही जवाब देने पर आपका सर्वे पास होने के बाद आपको coins मिल जाएँगे ।

Task Offers

EarnX app se paise kaise kamaye

Task Offers नाम के टास्क पर क्लिक करने से आपको कई सारी एप्लीकेशन दिखाई देंगी । उसपर क्लिक करके आपको ऐप डाउनलोड करने को कहा जाएगा, उसमें अकाउंट बनाने को कहा जाएगा और अंत में आपको coins दे दिए जाएंगे । जबतक आप प्लेटाइम नाम का टास्क कम्पलीट नहीं करते हैं तबतक आप इसमें टास्क ऑफर्स कम्पलीट कर सकेंगे ।

Referral Program

EarnX एप्लीकेशन का रेफरल प्रोग्राम ऐसा है कि किसी को invite करने से 5 रूपए आपको मिलेंगे और सामने वाले यूजर्स को भी कुछ ना कुछ बोनस मिलने वाला है । लेकिन कंपनी ने इसका रेफरल प्रोग्राम बंद करके रखा है । यानी अगर आप अपना रेफरल लिंक किसी को भेजते हैं invite करने के लिए तो वह लिंक ओपन नहीं होता है । इसका मतलब रेफरल प्रोग्राम में हिस्सा लेने की कोई जरूरत नहीं ।

फ़ालतू के टास्क

Play Games, FF Quiz, RR vs LSG जैसे टास्क कम्पलीट नहीं करने हैं क्योंकि इसे कम्पलीट करने पर coins नहीं मिलने वाले हैं । इसका कारण ये है कि इनमें से किसी एक टास्क पर क्लिक करने से बाहरी वेबसाइट ही खुलकर आती है । इसमें शामिल मुख्य रूप से गेम्स ही हैं और उन्हें मनोरंजन के तौर पर ही शामिल किया है ना कि यूजर्स को पैसे देने के बदले में उस गेम्स को खेलने पर ।

अन्य टास्क

EarnX एप्लीकेशन में मुझे कुछ छोटे-मोटे ऐसे टास्क देखने को मिले थे जिसे कम्पलीट करने पर coins बेहद ही कम मिलते हैं । छोटे-मोटे उन टास्क के नाम हैं डेली लॉग इन, लकी ड्रा, वाच एड्स और स्पिन । इस तरह के टास्क को कम्पलीट करने पर कमाई हद से कम होती है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *