Pocket Pay app kya hai

इस ऐप के डाउनलोड की संख्या 1 लाख के पार हो चुके हैं, जिसे 4.7 स्टार मिले हैं 5 में से । इसका मतलब इसे रिव्यु तो काफी अच्छे मिले हैं यानी इससे अधिकतर यूजर्स विश्वास करेंगे इस ऐप का अच्छा होने पर । इसके नाम से ही पता चल जाता है कि यह earning ऐप है यानी इसमें टास्क कम्पलीट करने पर पैसे मिलते हैं । चलिए जानते हैं पॉकेट पे ऐप के बारे में कम्पलीट जानकारी ।

Pocket Pay app kya hai

पॉकेट पे ऐप में अलग-अलग कई ऐसे टास्क हैं जिसे कम्पलीट करने पर पॉइंट्स मिलते हैं और इसमें 100 पॉइंट्स की वैल्यू 1 रुपया के बराबर होती है । गेम्स, रेफरल प्रोग्राम, giveway कोड, और अलग-अलग कई सारे ऑफर्स मिलते हैं जैसे कि everflow offerwall, pubscale offerwall आदि । इसके अलावा ऐप नाम का टास्क है इसमें शामिल, जिसमें यूजर्स को बाहरी किसी ऐप को डाउनलोड करने को कहा जाता है, उसमें अकाउंट बनाने को कहा जाता है और अंत में यूजर को पैसे दिए जाते हैं ।

पॉइंट्स इक्कठे कर लेने के बाद उन्हें निकालने के लिए कुछ पेआउट मेथड मिलते हैं जैसे कि UPI, गूगल प्ले गिफ्ट कार्ड, mobikwik आदि । लेकिन इसमें से आप पैसे निकाल नहीं सकते । क्योंकि जब यूजर्स इसमें पॉइंट्स इक्कठे करता है तब कुछ ही दिनों के बाद पॉइंट्स इस ऐप में से कंपनी की तरफ से निकाल लिए जाते हैं यानी वॉलेट ही 0 कर दिया जाता है । इसी कारण से इसमें कुछ दिनों के बाद कमाए हुए पॉइंट्स रहते नहीं है ।

Pocket Pay app के फायदे

  1. अलग-अलग तरह के टास्क इस पॉकेट पे ऐप में किए गए हैं शामिल ।
  2. पैसे कम से कम 5 रूपए निकालने की सुविधा मिलती है ।

Pocket Pay app के नुकसान

  1. जो भी यूजर्स इस ऐप में टास्क कम्पलीट करके पॉइंट्स इक्कठे करते हैं वह कुछ ही दिनों के बाद उड़ जाते हैं यानी बैलेंस ही जीरो हो जाता है ।
  2. इस ऐप से यूजर पैसे निकाल ही नहीं सकता क्योंकि पॉइंट्स जब निकालने की बारी आती है वह पॉइंट्स ही उड़ जाते हैं इस ऐप से और ऐसा कंपनी ही करती है ।
  3. ऑनलाइन इस ऐप को 4.7 स्टार जो मिले हैं वह ज्यादातर फेक हैं ।
  4. अधिकतर यूजर्स ने बताया कि यह ऐप पैसे नहीं देती यानी यह 100 प्रतिशत फेक ऐप है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *