Xreward app se paise kaise kamaye

एक्स रिवॉर्ड ऐप में पैसे कमाने के तरीके हैं कई जैसे कि प्लेटाइम, गेम्स, ऐप्स डाउनलोड, रेफरल प्रोग्राम और छोटे-मोटे कई सारे टास्कस । इस तरह के टास्क कम्पलीट करने का ही प्रोसेस हम आगे बताने वाले हैं कि कैसे उन्हें कम्पलीट करके इसमें पैसे कमाने के होते हैं । Xreward app se paise kaise kamaye जिसकी जानकारी हेठ दी अनुसार है :

Xreward app se paise kaise kamaye
Xreward app se paise kaise kamaye

Play game & win

Xreward app se paise kaise kamaye

सबसे पहले आपको Play game & win नाम का टास्क दिखाई दे रहा होगा फोटो में ही सबसे ऊपर की तरफ । इसमें आप डाउनलोड किए जाने वाले ऐप्स को जितने समय के लिए ओपन करके छोड़ देते हैं उस हिसाब से पॉइंट्स आपको फ्री में मिलते जाएंगे । अब इसके लिए हम उसी बैनर पर ही क्लिक कर रहे हैं ।

Xreward app se paise kaise kamaye

अब आप यहां पर देख सकते हैं कि एक गेम मुझे दिखाई दे रही हैं । इसमें हमें play now नाम के बटन पर क्लिक करना है और जो भी मुझे ऐप डाउनलोड करने को कहा जाएगा वह मुझे डाउनलोड करनी है और उसे चला लेनी है । 1 मिनट के लिए उस ऐप को चलाने पर 3 पॉइंट्स मुझे मिलेंगे । इसका मतलब 10 मिनट उस ऐप को चलाने की बजाय केवल ओपन करके छोड़ देने पर मुझे 30 पॉइंट्स मिल जाएँगे । जो भी गेम्स डाउनलोड की होंगी और उससे जो पॉइंट्स आपको मिले होंगे वह ऊपर फोटो में दिखाए अनुसार my games नाम के फोल्डर में जाकर जमा होते जाएँगे ।

Everflow Offerwall

Everflow Offerwall नाम के बैनर पर क्लिक करने पर आपको कई सारी गेम्स दिखाई देती हैं । उसमें जैसे-जैसे लेवल कम्पलीट करता जाता है यूजर उस हिसाब से यूजर को पैसे मिलते जाते हैं । उदाहरण के तौर पर अब हम Everflow Offerwall टास्क वाले बैनर पर क्लिक कर रहे हैं ।

Xreward app se paise kaise kamaye

इसमें आपको गेम डाउनलोड करने को कहा जाएगा और उसमें लेवल कम्पलीट करने को कहा जाएगा । जितने लेवल कम्पलीट करने होते हैं उसकी डिटेल्स ऊपर फोटो में दिखाए हुए गेम्स पर क्लिक करने के बाद आपको देखने को मिल जाएंगी । जैसे कि 10 लेवल तक पहुँचने पर बोनस मिलना, 15 लेवल तक पहुँचने पर अलग से बोनस मिलना आदि । यहाँ पर लेवल कम्पलीट करने होते हैं ज्यादा और बोनस मिलता है ज्यादा ।

Offertoro

Offertoro नाम का टास्क भी Everflow Offerwall की तरह ही हैं । यानि इस Offertoro टास्क में भी आपको गेम डाउनलोड करने को कहा जाएगा, उसमें लेवल कम्पलीट करने को कहा जाएगा और बदले में ज्यादा बोनस दिया जाएगा । इस टास्क में भी पॉइंट्स ज्यादा मिलते हैं लेकिन लेवल कम्पलीट करना Everflow Offerwall जितना ही मुश्किल होता है ।

App Task

App Task नाम के इस टास्क पर केवल ऐप्स ही दिखाई देती हैं । उसमें ऐप डाउनलोड करने के बाद उसमें अकाउंट बनाने को कहा जाता है । यह काम करने के बाद ही पैसे मिलते हैं जैसे कि 1 रुपया, 2 रूपए, 3 रूपए के आसपास आदि । उदाहरण के तौर पर हम App Task टास्क वाले बैनर पर क्लिक कर रहे हैं ।

Xreward app se paise kaise kamaye

अब इसमें अलग-अलग तरह की ऐप्स दिखाई दे रही हैं और इसे कम्पलीट करने की डिटेल्स उसी ऐप के नीचे ही देखने को मिल रही है । फोटो में आप देख सकते हैं कि कौन से ऐप डाउनलोड करने पर और उसमें अकाउंट बनाने पर हमें पॉइंट्स मिलने वाले हैं ।

Daily Login

Xreward app se paise kaise kamaye

डेली लॉग इन नाम के बैनर पर क्लिक करने के बाद आपको हर रोज कुछ ना कुछ पॉइंट्स दिए जाएँगे । इस टास्क को कम्पलीट करने का फायदा बिल्कुल भी नहीं है क्योंकि इससे कमाई हर रोज तकरीबन 10 पैसे के आसपास होती है ना कि रुपयों के हिसाब से ।

Giveaway Code

Giveaway Code कम्पलीट करने का भी कोई फायदा नहीं है क्योंकि इसमें कोड डालने के बदले में 1 रुपया या 1.50 रूपए तो दिया जाता है । लेकिन यह पैसे आपको देने से पहले आपसे कोई ना कोई ऐप डाउनलोड करने को कहा जाता है । कोड कॉपी करने के बाद इस टास्क में डालना, अलग से ऐप्स डाउनलोड करने के बाद उसमें अकाउंट बनाना और उसी के बाद ही यहीं से पैसा मिलता है । यह काफी लम्बा प्रोसेस है, जिसे कम्पलीट नहीं करना चाहिए ।

रेफरल प्रोग्राम

Xreward app se paise kaise kamaye

Xreward का रेफरल प्रोग्राम ऐसा है कि एक बंदे को invite करने पर 10 रूपए मिलते हैं । हालाँकि 10 रूपए आपको तब मिलेंगे जब सामने वाला बंद इस ऐप से पैसा कमाना शुरू कर देता है । इसमें भी कुछ ना कुछ लिमिट देखने को मिल सकती है, जिसकी जानकारी कंपनी ने नहीं दी है । फोटो में दिखाए अनुसार रेफरल कोड को आप अकाउंट बनाने के दौरान डाल सकते हैं, इससे आपको अलग से कुछ पॉइंट्स मिलेंगे ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *