Cash Monkey app se paise kaise kamaye

कैश मंकी ऐप में पैसे अगर आप कमाना चाहते हैं टास्क कम्पलीट करके तो कमा सकते हैं क्योंकि यह ऐप रियल है यानी यहाँ इस ऐप से पैसे मिलता है । इस गेम में कलर करेक्शन, सर्वे, रेफरल प्रोग्राम, गेम्स, ऐप्स डाउनलोड करने वाले टास्क आदि देखने को मिलते हैं । हम आगे विस्तार से बताने वाले हैं कि कैसे इस कैश मंकी ऐप से पैसे कमाए जाते हैं ।

Cash Monkey app se paise kaise kamaye

Pubscale

Pubscale
Pubscale

कैश मंकी ऐप pubscale नाम के टास्क में केवल एप्लीकेशन ही देखने मिलती है जो गेम्स नहीं होती हैं । फोटो को देखते हुए आपने किसी एक बैनर पर क्लिक करना होता है । उसके बाद सीधा ही गूगल प्लेस्टोर जब ओपन होता है तब उसमें आपको जो भी ऐप डाउनलोड करने को कहा जाता है उसे आपने डाउनलोड करने का होता है ।

Pubscale
Pubscale

ऐप के डाउनलोड होने के बाद जब आप इस ऐप में वापिस आते हैं तब आपके सामने इस तरह के पेज खुलकर आता है । इसमें आपने जो ऐप को डाउनलोड किया था उस ऐप को डाउनलोड करने को लेकर डिटेल्स दिखाई गई हैं । जो बैनर पर क्लिक किया जाता है उसी नाम की ही ऐप को डाउनलोड करने को कहा जाता है । उसमें अकाउंट बनाना है और उसके बाद उसमें kyc कम्पलीट हो जाने पर कुल 513 coins मुझे मिल जाने वाले हैं ।

Playtime

Playtime
Playtime

इस टास्क में केवल गेम्स ही होती हैं । फोटो में आप देखेंगे कि हम किसी एक बैनर पर क्लिक कर रहे हैं ।

Playtime
Playtime

जैसे ही मैं play now बटन पर क्लिक करता हूँ उसके बाद मुझे ब्लॉक स्मैश नामक गेम डाउनलोड करने को कहा जाएगा । उसमें मुझे जो कुछ भी करना है उसके रूल्स ऊपर की तरफ फोटो में दिखाए गए हैं । फोटो में रूल्स यही हैं कि जो मैंने गेम को डाउनलोड किया है उस गेम को मुझे कुल 1 मिनट के लिए चलाना है और बदले में मुझे 2 coins मिलेंगे । दुबारा फिर से उसी ऐप को 1 मिनट के लिए चलाने पर 2 coins मिल जाने वाले हैं । यह काम करते ही मुझे coins मिलते जाएंगे जो इस ऐप में अपने आप जमा होते रहेंगे ।

Bitlabs और CPX रिसर्च

कैश मंकी ऐप में bitlabs और cpx रिसर्च दोनों ही एक जैसी ही टास्क हैं । इसमें आपसे सवाल पूछे जाएंगे क्योंकि यह टास्क सर्वे टास्क के रूप से जाना जाता है । इसमें आपसे तकरीबन 15 सवाल पूछे जाने वाले हैं । यह बात जरुर ध्यान देनी हैं कि सर्वे में आपसे पूछे जाने वाले सवाल का जवाब गलत देने पर वह सर्वे कैंसिल भी हो जाता है ।

Super Offers

सुपर ऑफर्स में यूजर्स को जैकपोट के नाम पर एक छोटी सा बॉक्स दिया जाता है । उसमें हो सकता है coins ही मिले । हालाँकि इसे ओपन करने के लिए डायमंड की जरूरत पड़ती है और वह डायमंड play गेम्स वाले बैनर पर क्लिक करने के बाद ही हमें मिलता है ।

Play Games

Play games वाले बैनर पर क्लिक करने से आपको एक कलर करेक्शन नाम का टास्क देखने को मिलने वाला है । इसमें फोटो में जो रंग होता है उसी रंग को चुनना होता है नीचे की तरफ दिखाए जाने वाले किसी चार में से किसी एक रंग को चुनकर और यह टास्क कैसे कम्पलीट करना है इसके बारे आपको उसी वक्त ही पता चल जाएगा । कुछ 5 बार यह टास्क लगातार कम्पलीट होता है और उसके बाद अंत में केवल 1 ही डायमंड दिया जाता है । 1 डायमंड देने से पहले यूजर्स को विडियो दिखाई जाती है और इन डायमंड्स का इस्तेमाल केवल सुपर ऑफर कम्पलीट करने के लिए ही होता है ।

Lootably

Lootably टास्क पर क्लिक करने से आपको काफी सारी एप्लीकेशन दिखाई देंगी । उसमें से किसी एक ऐप पर क्लिक करने से आपको कुछ काम करने को कहा जाएगा । जैसे कि उसी पेज में नीचे की तरफ दिखाई देने वाले बटन पर क्लिक करके ऐप डाउनलोड करना और उसमें अकाउंट बनाना । कुछ टास्क अलग भी हो सकते हैं और उनके रूल्स आपको उसी वक्त उसी पेज में ही देखने को मिल जाने वाले हैं ।

Cash Monkey app se paise kaise kamaye

Timewall

टाइमवाल में यूजर्स को टास्क कम्पलीट करने से पहले अकाउंट बनाने को कहा जाता है बाहरी वेबसाइट पर । मेरे हिसाब से आपको ऐसा करना नहीं चाहिए । बल्कि आप इसकी बजाय कैश मंकी ऐप में मौजूद किसी अन्य टास्क को भी कम्पलीट कर सकते हैं ।

Wannads

इस wannads टास्क को ओपन करते ही पर्सनल सवालों के जवाब आपसे मांगे जा सकते हैं । क्योंकि इस टास्क में सर्वे हो सकते हैं और सर्वे में मुख्य काम होता है यूजर्स से उनके पर्सनल सवालों के जवाब पूछना । मेरे हिसाब से काश मंकी ऐप में मौजूद इस wannads टास्क को कम्पलीट नहीं करना चाहिए ।

Watch Video

कैश मंकी ऐप में watch विडियो नाम का जो बैनर देखने को मिलता है । उस बैनर पर क्लिक करने से बाहरी कोई वेबसाइट खुलकर आ जाती है । उसमें विडियो होती हैं जिन्हें हमें देखने को कहा जाता है । लेकिन उन विडियो को देखने पर मुझे कोई coins नहीं मिले हैं । जहां तक मुझे लगता है कि इस कैश मंकी ऐप बनाने वाली कंपनी को विडियो नाम के टास्क को इस ऐप में शामिल करने पर ज्यादा पैसे मिले हुए हैं । जिसकी वजह से पैसा कंपनी का बनता है और यूजर्स विडियो देखते ही रह जाता है, जिससे उन्हें कुछ मिलता नहीं ।

Referral Program

Cash Monkey app se paise kaise kamaye

फोटो को देखते हुए आपने invite बटन पर क्लिक करके अपना रेफरल लिंक किसी के साथ शेयर करना है । जिसको रेफरल लिंक पहुँचता है वह बन्दा इस ऐप को डाउनलोड करके इसे ऐप से जैसे-जैसे पैसा कमाता रहेगा उस हिसाब से आपको इसमें 50% कमीशन मिलता रहेगा coins के रूप में ।

Cash Monkey app se paise kaise kamaye

हालांकि इस कैश मंकी ऐप में ज्यादा लोगों को invite करने पर अलग से coins और गिफ्ट मिलेंगे जैसे कि पेनड्राइव, iphone, स्मार्टवाच, पॉवरबैंक आदि ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *