Umesh Pal hatyakand news in hindi

कुछ ही घंटे पहले उमेश पाल की मौत हो गई थी और इसका कारण हत्या ही है । कुछ बदमाशों ने गोलियां मारकर उमेश पाल हत्या कर दी और अब हम इस लेख में Umesh Pal hatyakand news in hindi में बताने वाले हैं । इस खबर का लोगों में मातम तो छाया ही हुआ है साथ ही साथ लोग गुस्से में भी है क्योंकि दिन प्रतिदिन गैंगवार के मामले बढ़ते जा रहे हैं । तो आइये जानते हैं फुल Umesh Pal hatyakand news in hindi में इस ब्लॉग के लेख में विस्तारपूर्वक ।

Umesh Pal Death news in hindi

जानकारी के मुताबिक उमेश पाल की हत्या हुई दिन के समय 24 फरवरी को साल 2023 में । शुक्रवार का दिन था जब उमेश पाल की हत्या हुई । उमेश पाल की जहाँ तक बात करें तो वे कोर्ट से गवाही देने के बाद वापिस अपने घर की तरफ जा रहे थे कार से । हलांकि उमेश पाल अकेले नहीं बल्कि दो सिक्यूरिटी गार्ड थे सुरक्षा के तौर पर । जानकारी के मुताबिक अपने घर के पास पहुँचने के बाद जैसे ही उमेश पाल गाड़ी से उतरे तो बदमाशों ने कई गोलियां और बम बरसाने शुरू कर दिए ।

Umesh Pal hatyakand news in hindi
Umesh Pal hatyakand news in hindi

एक गोली उमेश पाल को लगने के बाद वह घर के अंदर जाने की कोशिश कर रहे थे किन्तु बदमाशों ने रस्ते में ही उनपर गोलियां बरसा कर उसे मार दिया । उमेश पाल के साथ में आये दो सिक्यूरिटी गार्ड पर भी बदमाशों में जमकर अटैक किया किन्तु निशाना तो उनका केवल उमेश पाल के ऊपर ही रहा था । दो सिक्यूरिटी गार्ड में से एक सिक्यूरिटी गार्ड की मौत हो चुकी है जबकि दुसरे सिक्यूरिटी गार्ड की हालत गम्भीर है । उमेश पाल और साथ में रखे सिक्यूरिटी गार्ड की अब तक मौत हो चुकी है ।

ये घटना हुई है प्रयागराज इलाके में । हत्यारे की बात करें तो पहले से ही प्लानिंग करके बैठे हुए थे जैसे की एक कृएटा कार और दो बाइक पर आना, किन्तु शुरुआत में पैदल । गाड़ी में 4 पिस्टल और 1 राइफल और कुछ बम थे । शुरुआत तो बदमाशों ने गोलियों से ही करी थी जिसके बाद बम बरसाकर मौत के घाट उतारने की कोशिश की गई । उमेश पाल की हत्या करे हुए बदमाशों की विडियो CCTV कैमरों में रिकॉर्ड हो चुकी है जिसे अगर आप चाहें तो यूटयूब में सर्च करके देख सकते हैं ।

Umesh Pal ki hatya kisne ki

अतीक अहमद के ऊपर शक किया जा रहा है क्योंकि साल 2005 में जब राजू पाल की किसी ने हत्या कर दी थी, तो उस वक्त गवाह के तौर पर उमेश पाल को चुना गया था । उमेश पाल गवाह देने के लिए चुने गए थे और इसको रोकने के लिए उस वक्त अतीक अहमद ने किडनैप करवाया था उमेश पाल का साल 2006 में । उमेश पाल उसके बाद मिल भी चुके थे जिसके बाद वह चौकन्ने रह रहे थे । गवाही के दौरान उमेश पाल को सिक्यूरिटी के जरूरत थी जो उसे मिली थी किन्तु गवाही देने के बाद ही बदमाशों ने इसकी हत्या कर ही दी ।

राजू पाल की हत्या करने वाले शख्स को सजा ना हो इसके लिए उमेश पाल की गवाही को ही रोकना जरूरी थी । किसी भी हालत में उमेश पाल को मारने का ही प्लान था ताकि वे कभी भी राजू पाल के हत्यारे के खिलाफ गवाही ना दे सके । जानकारी के मुताबिक अतीक अहमद के बेटे को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है जबकि अतीक अहमद तो पहले से ही जेल में बंद है । किन्तु अभी ये स्पष्ट नहीं हुआ की अतीक अहमद और इनके बेटों ने मिलकर ही उमेश पाल की हत्या करवाई है या नहीं । लेकिन अतीक अहमद को गिरफ्तार कर लिया था पुलिस ने उस वक्त जो अब भी जेल में बंद है ।

अब आगे क्या हुआ

Umesh Pal hatyakand news in hindi में जानने के बाद अब आती है बारी कि आखिर क्या हुआ आगे । पुलिस ने इस घटना को गम्भीरता से लेते हुए कुछ लोगों की गिरफ्तारी कर ली है । उमेश पाल की पत्नी आरोप लगा रही हैं अतीक अहमद और इसके बेटे के ऊपर । इस घटना के बाद UP के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने उमेश पाल के कातिलों को जल्द गिरफ्तार करके उन्हें सख्त से सख्त सजा देने की बात कही है ।

साथ ही साथ पुलिस भी केस को गम्भीरता से लेते हुए CCTV कैमरे की फुटेज लेकर सबूत इक्कठा करने में जुट गई है । CCTV कैमरे में जो विडियो रिकॉर्ड की गई है उस विडियो के मुताबिक एक अरमान जबकि दूसरा गुड्डु मुस्लिम नाम के लोग ही बताए जा रहे हैं, किन्तु स्पष्ट करना अभी बाकी है बल्कि अंदाजा ही लगाया जा रहा है । ये हत्या भी तकरीबन 47 सेकंड के आसपास ही की थी गैंगस्टरों ने ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *