BGMI unban date in india 2023

BGMI unban date in india 2023 को लेकर न्यूज़ आ रही है और ये कीवर्ड भी इन्टरनेट पर काफी मात्रा में सर्च किया जा रहा है । BGMI गेम को बैन हुए काफी समय हो चुका है । 28 जुलाई साल 2021 के दिन BGMI गेम बैन हुई थी । इसके बाद इन्टरनेट पर काफी ज्यादा फेक खबरें फैलती जा रही थीं जिसके चलते काफी यूजर परेशान भी हो चुके थे ।

हलांकि इस बारे हमने इतनी जानकारी देने की कोशिश नहीं की थी क्योंकि कंपनी की तरफ से एकदम सही जानकारी निकल कर नहीं आ रही थी इसी वजह से । परन्तु अब krafton कंपनी की तरफ से bgmi return date in play store को लेकर जानकारी आई है, तो चलिए जानते हैं BGMI unban date in india 2023 ।

BGMI unban date in india 2023

BGMI unban date in india 2023 को लेकर krafton कंपनी की तरफ से ही कुछ जानकारी निकल कर आई थी । कंपनी की तरफ से बताया ये जा रहा है की BGMI गेम को जल्द ही कुछ ही महीनों तक रिलीज़ कर दिया जाएगा । कंपनी को काफी जल्दी हा और सरकार को भी, की जल्द ही इस BGMI गेम को भारत में लांच कर दिया जाए । ऐसा हम इसीलिए कह रहे हैं क्योंकि BGMI गेम के भारत में आने की वजह से कंपनी को तो फायदा होना ही है साथ ही साथ सरकार को भी फायदा होगा । इसका कारण ये है की E स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए BGMI को लाना अति आवश्यक है ।

BGMI unban date in india 2023
BGMI unban date in india 2023

BGMI return date in play store

bgmi return date in play store को एकदम सही तो कंपनी ने नहीं बताई है क्योंकि काम इस पर अभी भी चल ही रहा है । अनुमान ये लगाया जा रहा है की साल 2023 के चौथे महीने से पहले ही लांच कर दिया जा सकता है । वैसे तो अनुमान ये भी लाया जा रहा है की फरवरी तक BGMI गेम वापिस आ सकती है लेकिन पुष्टि नहीं की गई । ऐसा इसीलिए की krafton कंपनी लम्बे से समय से BGMI को वापिस भारत लाने के लिए सरकार की शर्तों को मानकर उस पर काम कर रही है ।

BGMI first Time Release date for Android21 July 2021
BGMI first Time Release date for iOS18 August 2021
bgmi return date in play storeFebruary (expected)
BGMI Official websitebattlegroundsmobileindia.com

भारतीय सरकार की भी कुछ शर्ते हैं और उन्हीं को पूरा करने के लिए ही और भारतीय सरकार की तरफ से बनाये गए नए कानून के तहत ही BGMI को वापिस भारत में लाने की योजना बनाई जा रही है । इससे पहले BGMI को बैन करने का कारण ये था की tencent कंपनी की हिस्सेदारी इस गेम थी जबकि tencent कंपनी चीन देश की है । इसी वजह से BGMI को बैन करके ये कहा गया कि जबतक चीन देश की किसी भी कंपनी का कनेक्शन इस BGMI के साथ रहेगा, तब तक BGMI को भारत में लांच करने नहीं दिया जाएगा ।

अगर आपको ये लग रहा है कि जैसे PUBG में बदलाव करके BGMI को रिलीज़ किया था, तो ठीक उसी तरह क्या फिर से BGMI में कहीं कोई बदलाव तो नहीं कर दिया जाएगा । वैसे आपको बताते चलें की इस बारे तो कंपनी ने कुछ बताया नहीं है । मेरे हिसाब से गेम में बदलाव नहीं होंगे लेकिन इसको खेलने के लिए कुछ लिमिट लगाये जा सकते हैं । इसके बारे आप लोग भले भाँती जानते ही होंगे की PUBG और BGMI की वजह से भारत में कैसे युवकों की वजह से हिंसा उत्पन्न हो जाती है जैसे की पैसे खर्च कर देना अधिक मात्रा में, घरवालों के साथ लड़ाई करना, ना पढ़ना आदि ।

जैसे ही हमें BGMI unban date in india 2023 मिलती है और bgmi return date in play store को लेकर, तो मैं इस वेबसाईट के अंदर इसी “BGMI unban date in india 2023” वाले आर्टिकल में अपडेट कर दूंगा । जिससे आपको लेटेस्ट जानकारी तुरंत से मिलती रहेगी बैटल ग्राउंड मोबाइल इंडिया को लेकर ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *