सपने में मायके वालों को देखना

हम आज जानने वाले हैं कि क्या सपने में मायके वालों को देखना शुभ या अशुभ होता है । सपने में मायके वालों को देखना और उसे इन्टरनेट पर सर्च किया जाना, इस तरह के काम महिलाओं और लड़कियों की तरफ से ही किये और उनके ऊपर होते हुए दिखाई देते हैं । लडकियां तो नहीं बल्कि महिलाओं को ही इस तरह के सपने अधिकतर दिखाई देते हैं । अंध विश्वास को मानने वाली महिलाएं सपने में अपने मायके को देखने के बाद ये सोच में पड़ जाती हैं कि उनके साथ शुभ होगा या फिर अशुभ, आइये इसके बारे में जानते हैं ।

सपने में मायके वालों को देखना शुभ या अशुभ

बताया ये जा रहा है कि सपने में मायके वालों को देखना शुभ ही होता है ना कि अशुभ । हलांकि यह इन्सान की स्थिति के ऊपर भी निर्भर करता है । इस बात की पुष्टि तो नहीं हुई कि सपने में मायके वालों को देखना शुभ होता है भी कि नहीं । अधिकतर मामलों में बताया यही जाता है कि सपने में मायके वालों को देखना का मतलब कहीं ना कहीं सन्तान की प्राप्ति होना, ख़ुशी की खबर का संकेत मिलना आदि हो सकता है ।

अगर सपने में मायके वालों के साथ अपने मायके के साथ बहसबाजी करती है तो ऐसे में ये अशुभ माना जा सकता है । सपने में अपने मायके वालों के साथ किसी तरह से झगड़ा आदि करना भी अशुभ माना जाता है जबकि ऐसा महिला जान भूझकर नहीं करती बल्कि उनको तो केवल सपना ही आता है ।

क्यों आते हैं नजर सपने में मायके वाले

जब महिला दिन में अपने मायके वालों के बारे में याद करती हैं और उसके बारे में ही अधिकतर सोचती रहती है तो ज्यादातर चांस होते हैं उनको सपने में मायके वालों का दिखाई देना । जब महिला दिन में अपने मायके वालों के बारे में अधिकतर सोचती रहती हैं, तो ऐसे में उनके दिमाग में मायके वालों को लेकर ही बातें चलती रहती हैं । यही बात सारा दिन महिला के दिमाग में घुमती रहती है जिसके बाद सपने में महिला को मायके वाले ही नजर आते हैं ।

महिला अगर हर रोज अपने मायके वालों के बारे में ही बार-बार सोचती रहती हैं तो ऐसे में उनको सपने में मायके वालों का दिखाई देना आम बात है । इसी कारण से महिलाओं को सपने में अपने मायके वाले नजर आते रहते हैं । अगर महिला दिन में मायके वालों को लेकर ज्यादा ना सोचे और किसी अन्य काम में लग जाए तो उस महिला को रात के समय में मायके वाले नजर नहीं आएँगे । महिला के ऊपर दिन में बिता हुआ समय ही उनके सपने में दिखाई देता है जो आम बात है ।

नोट :

सपने में मायके वालों को देखना से कुछ होता नहीं है । ऐसा मैं इसीलिए कह रहा हूँ क्योंकि महिला जब दिन में बार-बार और अधिकतर बार मायके वालों के बारे में सोचती हैं तो उसको सपने भी मायके के ही आते हैं । इसीलिए सपने में मायके वालों को देखना शुभ या अशुभ से नहीं जोड़ा जा सकता । दिन में बिता हुआ समय सपने में दिखाई दे जाता है और ये आम बात होती है ना की इसका कोई शुभ अशुभ से कोई लेना देना होता है ।

हमने इस आर्टिकल में केवल बेसिक जानकारी ही देने की कोशिश की है ताकि आपको पता चल सके कि सपने में मायके वालों को देखना का शुभ-अशुभ से लेना नहीं होता । इसी तरह मेष राशी वाले लोग दुखी होने के बाद भी इन्टरनेट पर जाकर अपने सवाल का जवाब पाने के लिए इधर-उधर जाते रहते हैं ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *