Ahmedabad stadium pitch report in hindi

Ahmedabad stadium pitch report in hindi
Ahmedabad stadium pitch report in hindi

आज यानी 15 मई दिन सोमवार को होने जा रहा है IPL क्रिकेट मैच गुजरात टाईटन्स और Sunrisers हैदराबाद के बीच में । इसी को लेकर अगर आप चाहते हैं Ahmedabad stadium pitch report in hindi में जानना तो हम यही बताने वाले हैं । गुजरात titans और Sunrisers हैदराबाद के बीच होने जा रहा यह मुकाबला आज शाम के 7 बजकर 30 मिनट से होगा शुरू । तो अगर आप चाहते हैं देखना गुजरात titans और Sunrisers हैदराबाद के बीच होने वाले IPL क्रिकेट मैच को तो इस्तेमाल करिये टीवी या फिर jio सिनेमा एप्लीकेशन ।

इन दोनों के बीच में यह मुकाबला होने वाला है नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में और यह स्टेडियम स्थित है अहमदाबाद में । इस स्टेडियम को motera स्टेडियम के नाम से भी जाना जाता है । दुनिया में बने सभी क्रिकेट स्टेडियम की लिस्ट में से सबसे बड़ा स्टेडियम भारत में अहमदाबाद में स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम है । तो चलिए जानिए विस्तारपूर्वक Ahmedabad stadium pitch report in hindi में ।

Ahmedabad stadium pitch report in hindi

अगर देखें हम Ahmedabad stadium pitch report in hindi में तो यह पिच परफेक्ट बैठने वाली है बॉलर्स । सभी बॉलर्स में स्पीनर और फ़ास्ट बॉलर दोनों शामिल होते हैं । किन्तु जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि फ़ास्ट बॉलर के लिए अहमदाबाद में स्थित नरेंद्र स्टेडियम की पिच परफेक्ट बैठेगी । स्पिनर के लिए यह पिच काफी बढ़िया रेस्पोंस शायद नहीं दे सकेगी बल्कि थोड़ा सा ही अच्छा रेस्पोंस दे सकेगी । अब देखना ये है कि फ़ास्ट बॉलर और स्पिनर दोनों में से किसको यह पिच बेहतरीन प्रदर्शन देगी ।

बैट्समैन के हिसाब से देखें तो यह पिच उनके लिए भी परफेक्ट है क्योंकि इससे पहले इस नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में हुए क्रिकेट मैच में कई बैट्समैन ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था । इसी तरह बॉलर्स ने अच्छी बोलिंग करी थी । पुराने डाटा के हिसाब बैट्समैन और बॉलर्स दोनों के लिए नरेंद्र मोदी स्टेडियम में स्थित पिच ने अच्छा रेस्पोंस दिया था । इस बार भी उम्मीद लगाई जा रही है कि बैट्समैन और बॉलर्स दोनों को ही अच्छा रेस्पोंस इस पिच में मिलने की सम्भावना है ।

Gujarat Titans players list 2023

Gujarat Titans टीम में कप्तानी सम्भाले हुए हैं हार्दिक पांड्या जो भारतीय खिलाड़ी हैं । गुजरात titans की टीम में शामिल सभी प्लेयर्स के नाम हैं :

  1. हार्दिक पांड्या (कप्तान)
  2. डेविड मिलर
  3. अभिनव मनोहर
  4. शुभमन गिल
  5. ऋद्धिमान साहा
  6. मैथ्यू वेड
  7. बी साई सुदर्शन
  8. जयंत यादव
  9. दर्शन नालकंडे
  10. राहुल तेवतिया
  11. प्रदीप सांगवान
  12. शिवम मावी
  13. अल्जारी जोसेफ
  14. विजय शंकर
  15. मोहम्मद शमी
  16. साईं किशोर
  17. नूर अहमद
  18. राशिद खान
  19. मोहित शर्मा
  20. केन विलियमसन
  21. यश दयाल
  22. जोशुआ लिटिल
  23. उर्विल पटेल
  24. ओडियन स्मिथ
  25. केएस भरत

Sunrisers Hyderabad players list 2023

Sunrisers हैदराबाद की टीम में कप्तानी सम्भाले हुए हैं ऐडन मार्करम जोकि साउथ अफ्रीकन खिलाड़ी हैं । Sunrisers हैदराबाद की टीम में शामिल प्लेयर्स के नाम हैं :

  1. ऐडन मार्करम (कप्तान)
  2. वाशिंगटन सुंदर
  3. समर्थ व्यास
  4. अभिषेक शर्मा
  5. नीतीश कुमार रेड्डी
  6. संवीर सिंह
  7. विवरांत शर्मा
  8. मयंक अग्रवाल
  9. राहुल त्रिपाठी
  10. अब्दुल समद
  11. हैरी ब्रूक
  12. अनमोलप्रीत सिंह
  13. ग्लेन फिलिप्स
  14. फजलहक फारूकी
  15. मयंक मारकंडे
  16. मार्को जानसन
  17. भुवनेश्वर कुमार
  18. उमरान मलिक
  19. टी नटराजन
  20. कार्तिक त्यागी
  21. आदिल रशीद
  22. अकील हुसैन
  23. मयंक डागर
  24. उपेंद्र सिंह यादव
  25. हेनरिक क्लासेन

अगर आप देखना चाहते हैं आईपीएल मैच जो होने वाला है गुजरात टाईटन्स और Sunrisers हैदराबाद के बीच में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तो ऐसे में आपको पास तीन तरीके हैं । फ्री के तरीके की बात करे तो Jio Cinema एप्लीकेशन में या सीधा टीवी पर देख सकते हैं गुजरात टाईटन्स और Sunrisers हैदराबाद के बीच में होने वाले IPL मैच को । वहीँ दूसरी तरफ नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाईटन्स और Sunrisers हैदराबाद के बीच में होने IPL मैच देखने के लिए आपको टिकट खरीदने की आवश्यकता है जिसे आप ऑनलाइन भी बुक कर सकते हैं, जिसकी कीमत 400 रूपए से लेकर 22000 रूपए एक बंदे तक की है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *