Chillar app से पैसे कैसे कमाए

चिल्लर ऐप का इंटरफ़ेस अलग सा नहीं बल्कि पुराना सा है जो आपने कहीं ना कहीं earning एप्लीकेशन में जरुर से देखा होगा । यहाँ हम जानने वाले हैं Chillar app से पैसे कैसे कमाए (Chillar app se paise kaise kamaye) जाते हैं क्योंकि इसमें काम करने के तरीके कम नहीं है । डाउनलोड तो इस चिल्लर एप्लीकेशन के 5 लाख के पर जा चुके हैं । रिव्यु की बात करें तो 4.1 पॉजिटिव रिव्यु चिल्लर एप्लीकेशन को मिले तो इस हिसाब से तह सही ऐप ही लग रही है ।

हलांकि इस लेख के माध्यम से हम आपको सिखाने वाले हैं Chillar app se paise kaise kamaye । इसी के साथ अन्य टॉपिक भी इस ब्लॉग के इस लेख में कवर किए जाएँगे जैसे कि Chillar app kya hai, Chillar app me account kaise banaye, Chillar app se paise kaise nikale इत्यादि ।

Chillar app se paise kaise kamaye
Chillar app se paise kaise kamaye

Chillar app kya hai

चिल्लर एप्लीकेशन पैसे कमाने वाली ऐप के रूप में जानी जाती है । इस चिल्लर एप्लीकेशन में अलग-अलग तरह के टास्क देखने को मिलते हैं जिसे कम्पलीट करने पर चिल्लर मिलते हैं । इसी चिल्लर को रुपयों में बदल कर निकाला जा सकता है । 100 चिल्लर की वलुर 10 रूपए के बराबर होती है ।

कमी इस चिल्लर एप्लीकेशन में ये है कि अधिकतर टास्क को पूरा करने के बदले में पैसे काफी कम बनते हैं । इसी कारण से अधिकतर लोग छोटे वाले टास्क को पूरा नहीं करते हैं चिल्लर एप्लीकेशन में क्योंकि पैसे तो ना के बराबर ही मिलते हैं । इसीलिए आप सबसे पहले जान लेना कि Chillar app se paise kaise kamaye, उसी के बाद ही चिल्लर एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बाद उसमें टास्क कम्पलीट करने के बारे में सोचना ।

Chillar App

Chillar app me account kaise banaye

सबसे पहले आप ऊपर की तरफ दिए गए लिंक के माध्यम से चिल्लर ऐप डाउनलोड कर लेंगे, जिससे आपको कुछ ना उच्च बोनस मिलेगा । चाहे तो आप सीधा गूगल प्लेस्टोर में जाकर भी चिल्लर ऐप डाउनलोड कर सकते हैं । चिल्लर ऐप खोलने के बाद Chillar app me account kaise banaye, इसके तरीके नीचे की तरफ इस प्रकार है :

Chillar app me account kaise banaye
Chillar app me account kaise banaye
  • चिल्लर ऐप के खुलते ही सबसे पहले आप भाषा सेलेक्ट करनी होती है ।
  • भाषा के सेलेक्ट करने के बाद चिल्लर ऐप में नीचे की तरफ बने छोटे से बॉक्स में निशान लगाना होता है स्क्रीन पर टच करके । इसके बाद सबसे नीचे की तरफ बने lets start बटन पर क्लिक करेंगे ।
Chillar app से पैसे कैसे कमाए
  • इसके बाद मोबाइल नंबर पूछा जाएगा वो आप चिल्लर ऐप में इस पेज में भरेंगे चित्र के अनुसार ।
  • चिल्लर ऐप आपके मोबाइल नंबर पर OTP भेजेगा आपका अकाउंट वेरीफाई करने के लिए और यह OTP अपने आप ही ऐप में जमा होने के बाद नया पेज खुल जाता है ।
Chillar app से पैसे कैसे कमाए
  • अब चिल्लर ऐप में आप अपना नाम भरेंगे, जबकि मेल id डालने की जरूरत नहीं है । बोनस प्राप्त करने के लिए इस FWN15I रेफरल कोड डालने के बाद नीचे की तरफ बने Create Account बटन पर क्लिक करेंगे ।
Chillar app से पैसे कैसे कमाए
  • चिल्लर ऐप मांगेगा आपसे परमिशन अगर आप इस चलाना चाहते हैं और इसके लिए चित्र के अन्सुअर नीचे की तरफ बने Allow Permission बटन पर क्लिक करेंगे ।
Chillar app से पैसे कैसे कमाए
  • चित्र के अनुसार चिल्लर ऐप के आइकॉन के साथ में बने सेटिंग्स को ओन करेंगे, इसके बाद allow बटन पर क्लिक करने के बाद वापिस चिल्लर ऐप में आ जाएँगे ।
Chillar app से पैसे कैसे कमाए
  • यहाँ चिल्लर ऐप में जितने भी पेज आपको दिखाई देंगे उसे आप बंद कर देंगे या फिर continue बटन पर क्लिक कर देंगे, जिससे सभी पेज बंद हो जाएँगे ।

ऐसा करने के बाद अब आप पहुँच जाएँगे चिल्लर ऐप के डैशबोर्ड में, जहाँ से पैसे कमाने का प्रोसेस शुरू हो जाता है ।

Chillar app se paise kaise kamaye

चिल्लर ऐप में पैसे कमाने के तरीके कई हैं जैसे कि स्पिन एंड विन, डेली टास्क, ऑफर्स और इनविटेशन आदि । हलांकि इस चिल्लर ऐप में गेम्स का फीचर भी है जिसमें गेम्स खेल सकते हैं । किन्तु चिल्लर ऐप में दिखाई गई किसी भी गेम्स को खेलने पर कोई भी बोनस मिलता नहीं है । इसीलिए आप चिल्लर ऐप में गेम्स खेलकर पैसे कमाने के बारे में मत सोचना । तो चलिए जानते हैं कि Chillar app se paise kaise kamaye जाते हैं और उसके सभी तरीके नीचे की तरफ इस प्रकार है :

डेली टास्क

Chillar app से पैसे कैसे कमाए

चिल्लर ऐप में नीचे की तरफ गिफ्ट का छोटा सा फोटो दिखाई देगा, उसी पर आप क्लिक करेंगे ।

Chillar app से पैसे कैसे कमाए

इसके बाद आप नीचे बने claim बटन पर जैसे ही क्लिक करते हैं तब बदले में 0.50 चिल्लर मिलेंगे, जिसकी वैल्यू 5 पैसे के बराबर होती है । डेली टास्क हर रोज मिलता है जिसे हर रोज प्राप्त करना होता है । जैसे-जैसे दिन बीतते जाते हैं वैसे-वैसे चिल्लर के मिलने की संख्या भी बढ़ती जाती है ।

Spin & Win

Chillar app से पैसे कैसे कमाए
Chillar app से पैसे कैसे कमाए

अब चिल्लर ऐप में बीच में छोटे चक्के का फोटो दिखाई दे रहा होगा, उसी पर क्लिक करना है ।

Chillar app से पैसे कैसे कमाए

अब चिल्लर ऐप में सबसे नीचे की तरफ Lets Spin बटन पर क्लिक करना है, जिससे चक्का घूमेगा । चक्का जब रुकेगा तब कुछ ना कुछ चिल्लर जरुर मिलेंगे । चिल्लर ऐप में यहाँ इस टास्क में स्पिन करने के लिए 10 चिल्लर का होना जरूरी है । 10 चिल्लर लगाने के बाद कम से कम 10 चिल्लर जबकि ज्यादा से ज्यादा 200 चिल्लर मिलने की सम्भावना होती है । चिल्लर ऐप के अंदर वॉलेट में 10 चिल्लर नहीं होने की वजह से मैं स्पिन एंड विन टास्क को पूरा नहीं कर सकता और यह टास्क दिन में केवल एक ही बार मिलता है ।

ऑफर्स

Chillar app से पैसे कैसे कमाए

चिल्लर ऐप में बीच में आपको कई ऑफर्स दिखाई देंगे जिसमें से मैं पहले वाले ऑफर Pmmvy Form पर क्लिक कर रहा हूँ और इस ऑफर को पूरा करने के बदले में 5 चिल्लर मिलेंगे जिसकी वैल्यू 50 पैसे है । इससे ज्यादा बोनस पाने के लिए Highest Paying ऑफर्स की तरफ जा सकते हैं, जिसके बारे में हमने नीचे की तरफ अलग से बताया हुआ है ।

Chillar app से पैसे कैसे कमाए

Pmmvy Form कम्पलीट कैसे करना है उसकी रूल्स चिल्लर ऐप में ही दिखाए गए हैं जिसे आप चित्र में देख सकते हैं । अब आप सबसे नीचे की तरफ बने Redeem बटन पर क्लिक करके Pmmvy Form डाउनलोड करेंगे, उसे इनस्टॉल करेंगे और फिर उसी ऐप को खोलकर बंद कर देंगे । ऐसा करते ही जब आप वापिस चिल्लर ऐप में आ जाएंगे जिससे 5 चिल्लर आपके वॉलेट में जुड़ गए होंगे । चिल्लर ऐप में यह भी लिखा हुआ है कि 72 घंटे से पहले आप Pmmvy Form डिलीट बिल्कुल भी नहीं करेंगे, अगर आप पहले से Pmmvy Form डिलीट कर देते हैं तब बोनस चिल्लर ऐप से कट जाएगा ।

Highest Paying Offers

Chillar app से पैसे कैसे कमाए

चिल्लर ऐप में नीचे की तरफ highest paying नाम का फीचर दिखेगा उस पर क्लिक करना है । यहाँ पर दिखाए जाने वाले किसी भी ऑफर को कम्पलीट करने के बदले में बोनस काफी ज्यादा मिलता है अन्य एप्लीकेशन की तुलना में । जैसे कि मैं Samco ऑफर पर क्लिक कर रहा हूँ जिसे पूरा करने के बदले में 1200 चिल्लर यानी 120 रूपए मिलेंगे ।

Chillar app से पैसे कैसे कमाए

अब Samco ऑफर पूरा करने के लिए आपको क्या कुछ करना है उसके रूल्स चिल्लर ऐप में लिखे हुए हैं जिसे आप चित्र में देख सकते हैं । जैसे कि चिल्लर ऐप में नीचे की तरफ बने Redeem बटन पर क्लिक करके samco ऐप डाउनलोड करनी है, उस ऐप को खोलने के बाद उसमें रजिस्टर होना है, फिर पर्सनल डिटेल्स डालनी है, बैंक अकाउंट डालने के बाद KYC कम्पलीट करना है । यह सब काम कर लेने के बाद आप वापिस चिल्लर ऐप में जब आएँगे तब 1200 चिल्लर वॉलेट में जुड़े हुए दिखाई देंगे ।

गेम्स

Chillar app से पैसे कैसे कमाए

चिल्लर ऐप में ऊपर की तरफ गेम्स का सेक्शन दिखाई दे रहा है उसी पर आप क्लिक करेंगे ।

Chillar app से पैसे कैसे कमाए

अब आपके सामने कई सारी गेम्स देंगी जिसे आप नीचे की तरफ स्क्रॉल करते हुए भी देख सकते हैं । चिल्लर ऐप में दिखाई गई ये सभी गेम्स केवल मनोरंजन के तौर पर ही डाली गई हैं ना की इसे खेलने पर आपको कोई चिल्लर मिलेंगे यानि बोनस नहीं मिलेगा ।

Invite बोनस

किसी को आप invite करते रहिये इसके बाद आपको 50 प्रतिशत बोनस मिलता रहेगा यानी रूपए । 50 प्रतिशत बोनस उतना होगा जितना आपका दोस्त पैसे कमेगा इस चिल्लर ऐप । आप चिल्लर ऐप के माध्यम से invite लिंक अपने दोस्तों को भेजोगे, उसी लिंक पर क्लिक करके आपका दोस्त चिल्लर ऐप डाउनलोड करेगा, उसमें अकाउंट बनेगा और फिर जब वह ऑफर कम्पलीट करता जाएगा तो उसे तो पैसे मिलेंगे ही इसके अलावा आपको भी 50 प्रतिशत पैसा मिलेगा ।

रेफरल बोनस

आपका दोस्तों जब चिल्लर ऐप डाउनलोड करने के बाद जब उसमें वह अकाउंट बनाने लगे तब वहां पर आप अपने रेफरल कोड दोस्त की ऐप में डालेंगे । क्योंकि खुद का रेफरल कोड दोस्त के स्मार्टफोन में डाउनलोड की हुई चिल्लर ऐप में डालने से बोनस मिलता है और यह बोनस 50 प्रतिशत होता है दोस्त की कमाई का । आप invite लिंक या फिर रेफरल कोड दोनों में से किसी भी एक मेथड का इस्तेमाल करके बोनस प्राप्त कर सकते हैं ।

Chillar app Real or Fake

Chillar app me invite kaise kare

Chillar app me invite kaise kare, इसके तरीके नीचे की तरफ इस प्रकार हैं :

Chillar app से पैसे कैसे कमाए

चिल्लर ऐप में सबसे नीचे की तरफ Refer नाम का बटन दिखाई देगा, उसी पर क्लिक करना है ।

Chillar app से पैसे कैसे कमाए

इसके बाद ऊपर की तरफ आप सोशल आइकॉन पर क्लिक अपना लिंक अपने दोस्तों को भेज सकते हैं । चिल्लर ऐप में रेफरल लिंक अपने आप ही बनता है । अगर आप रेफरल लिंक नहीं भेजना चाहते तो ऐसे में आप अपना रेफरल कोड भी अपने दोस्तों को भेज सकते हैं । यही रेफरल कोड आपका दोस्त खुद की चिल्लर ऐप में डालेगा जिससे आपको 50 प्रतिशत बोनस मिलेगा वो भी तब तक, जब तक आपका दोस्त ऑफर कम्पलीट करता जाएगा और यह बोनस दोस्त के वॉलेट से नहीं कटेंगे ।

Chillar app se paise kaise nikale

100 चिल्लर होने पर या इससे ज्यादा होने पर ही चिल्लर एप्लीकेशन से पैसे निकाल सकते हैं । Chillar app se paise kaise nikale, इसके तरीके नीचे की तरफ इस प्रकार है :

Chillar app से पैसे कैसे कमाए
  • चिल्लर ऐप में सबसे ऊपर की तरफ wallet नाम पर क्लिक करेंगे ।
Chillar app से पैसे कैसे कमाए
  • इसके बाद आप Redeem बटन पर क्लिक करेंगे । चिल्लर ऐप वॉलेट में 100 चिल्लर नहीं होने की वजह से मैं इस अमाउंट को अपने अकाउंट में ट्रान्सफर नहीं कर सकता । चिल्लर ऐप के वॉलेट में अगर 100 चिल्लर हो जाते हैं तब ही आप उन चिल्लर को निकाल सकते हैं ।
  • इसके बाद आप UPI ID डालने के बाद और अमाउंट डालने के बाद पैसे निकाल सकते हैं ।

Chillar app Referral Code

FWN15I

Chillar app is fake or not

Real

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *